Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeदेशउदयपुर हत्याकांड की जांच करेगी NIA , केंद्रीय गृहमंत्रालय ने जारी किए...

उदयपुर हत्याकांड की जांच करेगी NIA , केंद्रीय गृहमंत्रालय ने जारी किए निर्देश

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड की जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) करेगी। केंद्रीय गृहमंत्रालय की तरफ से आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस दौरान खासतौर से विदेशी एंगल की भी जांच की जाएगी।

Udaipur tailor killed over social media post supporting Nupur Sharma
उदयपुर में कन्हैया की हत्या करने वाले आरोपी

बता दें कि मंगलवार को दो हमलावरों ने दिनदहाड़े कन्हैयालाल तेली नाम के शख्स की हत्या कर दी थी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। खबरें थी कि हमलावर के तार आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं।
बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्रालय ने NIA को जांच की कमान संभालने के निर्देश दिए हैं। मंत्रालय ने जानकारी दी कि इस दौरान अंतरराष्ट्रीय तार और घटना में किसी संगठन की भूमिका भी गहन जांच की जाएगी। कहा जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में किए गए पोस्ट के कारण दोनों आरोपियों ने पेशे से दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी।

हत्याकांड के बाद राज्य सरकार ने जांच के लिए SIT गठित की थी। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर पूरे राज्य में एक महीने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई थी और इंटरनेट भी बंद कर दिया गया था। उदयपुर डीसीपी राजेंद्र भट्ट ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की थी। दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments