Friday, October 7, 2022
spot_img
Homeलाइफ स्टाइलNavratri 2022 : नवरात्रि में हर दिन को खास बनाने के लिए...

Navratri 2022 : नवरात्रि में हर दिन को खास बनाने के लिए अलग-अलग रंग के कपड़े, जानिए नौ दिनों का रंग

लाइफ स्टाइल। 26 सितम्बर से शारदीय नवरात्रि शुरू हो रहा है। 5 अक्टूबर को खत्म होगा। इस त्यौहार के देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। इन दिनों माँ दुर्गा का 9 दिन पूजा होती है और व्रत भी रखते हैं। ऐसे में नवरात्र के दिनों में हर दिन को खास बनाने के लिए अलग अलग रंग के कपड़े पहनते हैं। आपने बॉलीवुड कलाकारों की ड्रेसेस देखी होगी। उनकी तरह आप भी खुद तैयार कर सकते हैं. नवरात्र के दिनों में हर दिन का अपना खास महत्व होता है। इसलिए आप हर दिन अलग अलग रंग के कपड़े पहनकर दिन को अच्छा बना सकते हैं। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से बताएंगे किस दिन की रंग का कपडा पहनना चाहिए।

  • पहले दिन सफेद रंग की पूजा की जाती है और इस दिन मिरर वर्क लहंगा आपकी नवरात्रि शुरू करने के लिए एक अ्च्छी ड्रेस है। इस आइवरी लहंगे में शीशों का वर्क है। इस तरह का पहनावा आपको जरूर ट्राई करना चाहिए।
  • दूसरे दिन लाल कलर का लहंगा आपके लिए बेस्ट है। ऑर्गेना केप के साथ प्रिंटेड लाल लहंगा सुपर स्टाइलिश भी दिखता है। आप इस लुक के साथ लोगों का ध्यान अपनी ओर जरूर खींचेंगें।
  • तीसरे दिन नीला कलर का लहंगा आपके लिए शुभ मन जाता है। हैवी सिंगलेट रफ़ल्ड स्लीव्स वाला हैवी ब्रोडरी ब्लाउज़ सेक्सी और क्लासी लगता है। अगर आपको हैवी वर्क वाले कपड़े पसंद हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • नवरात्रि के चौथे दिन चमकीले पीले रंग के कपड़े पहनकर सबको हैरान कर सकती हैं, पीले लहंगा सेट भी कैरी कर सकती हैं।
  • पांचवें दिन हरे रंग के लहंगे को पहन सकती हैं, जो बहुत खूबसूरत है। न्यूड लिप शेड और काजल से सजी आंखों के साथ आप खुद को तैयार करें।
  • छठा दिन : साड़ी लुक के बिना नवरात्रि के दिन अधूरे हैं, साड़ियों में सजने-संवरने का ये सही मौका है। सिल्वर शिमरी साड़ी एक अच्छा विकल्प है. स्लीवलेस ब्लाउज वाली सिल्वर साड़ी जिसमें प्लंजिंग वी नेकलाइन और बैकलेस डिटेलिंग है।
  • नवरात्रि के सातवां दिन नारंगी रंग का है, अगर आपका वाइब बेसिक है और आप चीजों को सिंपल रखना पसंद करते हैं तो एम्ब्रॉयडेड ऑरेंज कुर्ता सेट आपके लिए परफेक्ट आउटफिट इंस्पिरेशन है।
  • नवरात्रि का आठवां दिन आप हरे रंग का लहंगा पहन तैयार कर सकती हैं।
  • नवरात्री के अंतिम या आखिरी दिन गुलाबी लहंगा पूरी तरह से उत्सव के लिए है और अंतिम दिन के लिए एकदम सही है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments