Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeराज्यमध्य प्रदेशएमपी बोर्ड रिजल्ट 2022 : कल जारी होंगे 10वीं और 12वीं के...

एमपी बोर्ड रिजल्ट 2022 : कल जारी होंगे 10वीं और 12वीं के परिणाम, 18 लाख बच्चों ने दिया था एग्जाम

भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल (MPBSE) का परिणाम कल यानी शुक्रवार को जारी होगा। छात्र -छात्राएं दोपहर एक बजे के बाद अपना 10वीं और 12वीं रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कि इस सत्र में 18 लाख बोर्ड के स्टूडेंट्स की 1.30 करोड़ आंसर-शीट चेक करने में शिक्षकों को एक महीने क समय लग गया। शिक्षा मंत्री खुद परीक्षा परिणामों की घोषणा करेंगे।

टॉपर की भी लिस्ट होगी जारी

एमपी बोर्ड उत्तर पुस्तिकओं के मुल्यांकन मार्च में शुरू हुए थे। रिजल्ट देखने के लिए परीक्षार्थी mpresults.nic.in, mpbse.nic.in , mpbse.mponline.gov.in वेबसाइट से देख सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस बोर्ड स्टूडेंट्स की टॉपर लिस्ट भी जारी करेगा। पिछली बर कोरोना के कारण दो साल से टॉपर लिस्ट जारी नहीं हो पाई है। एमपी बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 12 मार्च और 12वीं की परीक्षा 18 फरवरी से 10 मार्च के बीच आयोजित की थी। यह कई सालों में दूसरा ऐस मौका है जब 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ जारी किया जा रहा है। यहां चेक कर सकेंगे रिजल्ट

इस तरह भी देख सकते हैं अपना रिजल्ट

एमपी बोर्ड ने कहा है कि स्टूडेंट्स मोबाइल ऐप के जरिए भी अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर पर MPBSE MOBILE App या MP मोबाइल ऐप या MP Mobile App Download करें व know your result का चयन करने के बाद अपना रोल नंबर व आवेदन क्रमांक डालकर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments