Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeहेल्थदुनिया के 50 देशों में फैला MONKEYPOX का कहर, नाइजीरिया में पहली...

दुनिया के 50 देशों में फैला MONKEYPOX का कहर, नाइजीरिया में पहली मौत

जेनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने मंकीपॉक्स (MONKEYPOX ) को लेकर एक बार फिर चेतावनी जारी की है। डब्ल्यूएचओ (WHO) ने अपनी रिपोर्ट में मंकीपॉक्स (MONKEYPOX)  के 50 देशों तक फैलने और नाइजीरिया में मंकीपॉक्स (MONKEYPOX)से पहली मौत होने की पुष्टि की है।

डब्ल्यूएचओ (WHO) की हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि दुनिया के 50 देशों में अब तक मंकीपॉक्स (MONKEYPOX) के 3,413 मामले मिले हैं। इनमें से नाइजीरिया में 41 संक्रमित हैं। नाइजीरिया में मंकीपॉक्स (MONKEYPOX) से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। इस रिपोर्ट के अनुसार 17 से 22 जून के बीच आठ नए देशों में मंकीपॉक्स (MONKEYPOX) के1,310 मामले सामने आए हैं।

डब्ल्यूएचओ (WHO) ने दुनिया में मंकीपॉक्स (MONKEYPOX) के प्रसार को लेकर चिंता जताई है। बताया गया है कि ब्रिटेन में मंकीपॉक्स (MONKEYPOX) का तेजी से प्रसार हो रहा है। अब ब्रिटेन में मंकीपॉक्स (MONKEYPOX) से संक्रमित 793 लोग सामने आ चुके हैं।

इस कारण ब्रिटेन में अतिरिक्त सतर्कता भी बरती जा रही है। इसके अलावा जर्मनी और स्पेन में भी आंकड़ा पांच सौ के पार है। जर्मनी में मंकीपॉक्स (MONKEYPOX) के 521 और स्पेन में 520 मामले सामने आए हैं। इनके अलावा पुर्तगाल में 317, फ्रांस में 277, कनाडा में 210, नीदरलैंड में 167, अमेरिका में 147, बेल्जियम में 77, इटली में 85 और स्विट्जरलैंड में 46 मरीज मंकीपॉक्स(MONKEYPOX) संक्रमित मिल चुके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments