Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यMonkey Pox: यूपी के इस जिले में मंकी पॉक्स ने फैलाई दहशत,...

Monkey Pox: यूपी के इस जिले में मंकी पॉक्स ने फैलाई दहशत, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश सहित हमीरपुर में अभी कोरोना की दहशत पूरी तरह से ख़त्म नहीं हुई है, तो वहीँ अब मंकी पॉक्स ने दहशत फैलानी शुरू कर दी है। फिलहाल हमीरपुर ज़िले में मंकी पॉक्स के एक भी केस नहीं मिली, इसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है, और निगरानी समितियों को निर्देश दिया है कि मंकी पॉक्स जैसे लक्षण वाला अगर कोई मामला मिलता है है तो उसकी सूचना फ़ौरन मुख्यालय को दी जाए।

हमीरपुर ज़िला अस्पताल जहाँ रोज़ ज़िले भर के 700 से 800 मरीज़ ओपीडी में पहुँचते हैं, जिसमें ज़्यादातर लोगों के चेहरों पर मास्क नहीं होता है, जबकि अभी कोरोना से पूरी तरह से छुटकारा नहीं मिला है। तो वहीँ अब मंकी पॉक्स को लेकर भी अलर्ट रहने की आवश्यकता हो गई है। फिलहाल स्वास्थ्य महकमे ने मंकी पॉक्स को लेकर ज़िले में रेड अलर्ट जारी कर दिया है, और दस्तक अभियान के तहत काम कर रही निगरानी समितियों को निर्देश दिए हैं कि सर्दी या बुखार के कोई केस चिन्हित होते हैं तो उसकी सूचना मुख्यालय को दी जाए।

हमीरपुर सीएमओ अशोक कुमार रावत ने बताया की ज़िले में रेड अलर्ट जारी है, सर्दी बुखार की जांच सभी जगह उपलब्ध है, हालाँकि मंकी पॉक्स की जांच सभी जगह उपलब्ध नहीं है, फिर भी निगरानी समितियों को निर्देश दिए गए हैं की सर्दी बुखार का कोई केस चिन्हित होता है तो उसको तत्काल चेक कराया जाएगा, और आवश्यक इलाज का बंदोबस्त किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments