Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeदेशसोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी समेत...

सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता हिरासत में

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के खिलाफ मंगलवार को कांग्रेस नेताओं, सांसदों व समर्थकों ने एक बार फिर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। कांग्रेस के नेताओं ने राहुल गांधी की मौजूदगी में संसद भवन में गांधी प्रतिमा से विजय चौक तक मार्च निकाला।

राहुल के अलावा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल समेत कई अन्य सांसदों को भी हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिये गये राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस नई पुलिस लाइन किंग्सवे कैंप लेकर गई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार राहुल समेत हिरासत में लिये गये नेताओं को वहां रखा जायेगा। हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि सरकार न तो चर्चा कर रही है, ना बोलने दे रही है।

वहीं कांग्रेसी नेताओं को कार्यकर्ताओं को राजघाट पर भी प्रदर्शन करने नहीं दिया गया। प्रदर्शन को देखते हुए राजघाट के आसपास धारा 144 लगा दी गई है। इसके अलावा कांग्रेस मुख्यालय पर सुरक्षाबलों का कड़ा पहरा है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से किए गए ट्रैफिक इंतजाम, डायवर्जन व सड़कों को बंद करने के लिए लगाए गए बेरिकेड का सीधा असर इंडिया गेट, अशोक रोड, शाहजहां रोड और मंडी हाउस से लेकर मथुरा रोड और सरदार पटेल मार्ग तक देखने को मिला। इसका असर आसपास के इलाकों कनॉट प्लेस, आईटीओ, तिलक मार्ग, उधर दिल्ली गेट, पहाड़गंज से लेकर करोल बाग तक पड़ा। इन इलाकों में लोगों को जगह-जगह जाम से जूझना पड़ रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments