Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeराज्यमध्य प्रदेशमध्य प्रदेश: ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए पुलिसवालों को मिलेगी छुट्टी

मध्य प्रदेश: ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए पुलिसवालों को मिलेगी छुट्टी

भोपाल। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देशभर में चर्चा का विषय में बनी हुई है। मध्य प्रदेश में सभी पुलिसकर्मियों को यह फिल्म देखने के लिए छुट्टी दी जाएगी। सोमवार को प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया। इससे पहले रविवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ‘द कश्मीर फाइल्स’ को यहां पर टैक्स फ्री कर चुके हैं।

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि मध्य प्रदेश पुलिस के जवानों को द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने के लिए छुट्टी दी जाएगी। उन्होंने कहाकि इस बारे में डीजीपी सुधीर सक्सेना को निर्देश जारी कर दिया गया है। विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित व जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित द कश्मीर फाइल्स कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी दिखाती है। पाकिस्तान समर्थित आतंकियों द्वारा कश्मीर में हिंदुओं की हत्याओं के बाद कश्मीरी पंडित यहां से भागने पर मजबूर हो गए थे।

इस फिल्म में अन्य कलाकारों के साथ अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रबर्ती ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। इससे पहले रविवार को एक ट्वीट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा था कि फिल्म 90 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के दर्द को बयां करती है। उन्होंने कहाकि यह बेहद जरूरी है कि इस फिल्म को बड़ी संख्या में लोगों द्वारा देखा जाए। इसलिए मध्य प्रदेश सरकार ने इसे टैक्स फ्री करने का फैसला लिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments