Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यमध्य प्रदेशमध्य प्रदेश पंचायत चुनावः शुक्रवार को पड़ेगा तीसरे एवं अंतिम चरण का...

मध्य प्रदेश पंचायत चुनावः शुक्रवार को पड़ेगा तीसरे एवं अंतिम चरण का मतदान

भोपाल। मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2020 के तहत तृतीय एवं अंतिम चरण का मतदान शुक्रवार, 08 जुलाई को सुबह 7.00 बजे से दोपहर 3.00 बजे तक संपन्न होगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूर्ण हो गई हैं। मतदान के ठीक बाद मतदान केंद्र स्तर पर मतगणना प्रारंभ होगी, लेकिन परिणामों की घोषणा नहीं की जाएगी। पंच, सरपंच और जनपद सदस्य के परिणाम 14 जुलाई को एक साथ घोषित किए जाएंगे। जबकि जिला पंचायत सदस्य पद के परिणाम 15 जुलाई को घोषित किए जाएंगे।

मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में 39 जिलों में 242 जिला पंचायत सदस्य, एक हजार 916 जनपद सदस्य, छह हजार 408 सरपंच और 22 हजार 451 पंच पद के लिए मतदान होगा। मतदान सुबह 7.00 बजे से दोपहर 3.00 बजे तक 20 हजार 606 मतदान केंद्रों पर होगा। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस और सशस्त्र बल के जवान तैनात किए गए हैं।

तीसरे चरण के लिए आरक्षित पदों में 68 हजार 429 स्थानों पर निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। इसमें जिला पंचायत सदस्य का एक, जनपद पंचायत सदस्य के 39, सरपंच के 174 और 68 हजार 216 पंच पद के लिए प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं, जबकि सरपंच के 25 और 14 हजार 699 पंच पद के लिए कोई नामांकन पत्र ही प्राप्त नहीं हुआ। इन पदों के लिए छह माह बाद फिर चुनाव कराया जाएगा।

इन जिलों में होगा मतदान

राजगढ़, रायेसन, सीहोर, विदिशा, खरगोन, खंडवा, धार, आलीराजपुर, बड़वानी, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडौरी, कटनी, उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगरमालवा, मंदसौर, सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, रीवा, सिंगरौली, सीधी, सतना, नर्मदापुरम, बैतूल, शहडोल, अनूपपुर, भिंड, श्योपुर और मुरैना।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments