Connect with us

लाइफ स्टाइल

जब होंगे ये पाप और महिलाओं में आएंगे ये बदलाव तब होगा कलियुग का अंत

Published

on

लखनऊ। अब तक कई बार आपने सुना होगा कि दुनिया का अंत होना है। इसे लेकर लोगों की अपनी अलग-अलग कल्पनाएं हैं। ये बातें धार्मिक ग्रंथों में भी पढ़नेे को आती हैं कि एक दिन सर्वनाश होना है। आज हम इस लेख में बताएंगे कि जब महिलाओं में ये बदलाव होने लगेगा तब कलियुग का अंत होगा। ऐसा माना जाता है कि इस दुनिया का अंत एक महिला के कारण ही होगा लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है इसे जानने के लिए आपको गीता पढ़नी पड़ेगी।

हिंदूधर्म के पवित्र ग्रंथ गीता में संसार और व्यक्ति से जुड़ी बहुत सी बातें लिखी हैं जिन्हें भगवान विष्णु ने बताया था। भगवान विष्णु संसार चलाने वाले इस दुनिया के रक्षक हैं। जिसे चलाने की जिम्मेदारी भगवान शंकर ने उन्हें दी थी. ऐसा इसलिए शिवजी ने किया था क्योंकि विष्णुजी के पास सुंदरता भी है और तीव्र बुद्धि भी है। विष्णु जी ने गीता के कुछ हिस्से में बताया था कि कलयुग की शरुआत कैसे होगी और कैसे होगा दुनिया का अंत ?

ये होंगे पाप और ये होंगे बदलाव

  • भगवान विष्णु ने कहा कि कलियुग की शुरुवात सबसे पहले स्त्री के बालों से होगी. जिन बालों को स्त्री का श्रृंगार कहा जाता है, कलियुग में सभी महिलाएं अपने बाल काटना शुरु कर देंगी.
  • विष्णुजी ने बताया था कि जब लोग अपने बालों को रंगना शुरु कर देंगे, फिर वो महिला हो या पुरुष. सभी अपने प्राकृतिक रंग को रंगना शुरु करेंगे, कलयुग में कोई भी बाल काले और लंबे नहीं दिखाई देंगे.
  • इस दिन एक बेटे ने अपने पिता के ऊपर हाथ उठा दिया तभी से समझ लेना कि कलयुग अपने चरम सीमा पर है. हर घर में कलह कलेश होगा कोई आपस में मिलकर नहीं रहेगें और लोग अपने ही घर में अपनों को मारेंगे.
  • कलयुग में कोई भी एक दूसरे से सच नहीं बोलेगा, ना पति पत्नी से ना बच्चे अपने माता-पिता से. हर तरफ सिर्फ झूठ का ही बोलबाला रहेगा और सच की आंखों पर पट्टी बंध जाएगी.
  • कलियुग में लडकिया बिलकुल भी असुरक्षित रहेंगी, उनका अपने घर में शोषण किया जाएगा. अपने ही घर के लोग उनके साथ वैभिचार करंगे और बाप बेटी भाई बहन कोई रिश्ते सही से नहीं रहेंगे.
  • कलयुग में शादी सिर्फ एक समझौता बनकर रह जायेगी. पत्नी-पति की इज़्ज़त करेगी और ना पति-पत्नी की इज्जत करेगा, शादी जैसे पवित्र बंधन भी अपवित्र हो जाएंगे. किसी की भी शादीशुदा जोड़े की जिंदगी ठीक से नहीं चल पाएगी.
  • जिस तरह सतियुग में लोगों की उम्र लंबी होने के बाद मृत्य़ु हो जाती थी, अब घोर कलयुग में ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलेगा. कलयुग में जब किसी की मृत्यु होगी तब उसकी उम्र 20 से 30 साल के अंदर होगी और उसकी मृत्यु अकाल या पीड़दायक होकर होगी.
  • कलियुग में बेईमानी का बोलबाला होगा, लोग एक-दूसरे को ठगकर पैसा कामाएंगे. पैसों के लिए इंसान इंसान का बेदर्दी के साथ खून करेगा, दूसरों का हक छीनेगा. तब घोर कलयुग आ जाएगा.
  • कलियुग मैं न कोई कानून होगा ना वयवस्था कोई किसी से नहीं डरेगा सब अपने मन की करेंगे न हर कोई इंसान पैसो के लिए कुछ कर जायेगा
  • देश में चारो ओर अकाल और भुखमरी फैलने लगेगी, लोग प्यास और भूख से मरने लगेंगे और जब ऐसा होग तब कलयुग अपने चरम सीमा तक पहुंच जाएगी.
  • विष्णु जी ने बताया कि जब 7 साल की लड़की बच्चे को जन्म देगी तो समझ जाना कि अब घोर कलयुग आ गया है. इसके कुछ समय बाद ही इस युग का अंत हो सकता है.
  • विष्णुजी के अनुसार,  वे, शिव और ब्रह्मा एक हो जाएंगे और फिर वे तीनों मिलकर इस युग का अंत कर देंगे क्योंकि उन्होंने ही इस सृष्टि को बनाया है और उन्हें ही इसे बिगाड़ना है.
  • विष्णु जी ने बताया था जब वे तीनो (ब्रह्मा, विष्णु और महेश) पर हर कोई हावी हो जाएगा,  तब इस युग का अंत कर दिया जाएगा. जिसमें सबसे पहले प्रलय पानी से शुरु होगा, फिर अग्नि से उसके बाद वायु से और फिर अंत में पृथ्वी की तरफ होते हुए इस युग का अंत हो जाएगा. इसके बाद एक नये युग की शुरुआत होगी जहां फिर से सत्य ही होगा. https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइफ स्टाइल

राशिफल : कठिन परिश्रम से अपने कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलने के बन रहे योग

Published

on

युगाब्ध-5121, विक्रम संवत 2076, राष्ट्रीय शक संवत-1941, सूर्योदय 05.32, सूर्यास्त 07.02, ऋतु- ग्रीष्म

आषाढ़ कृष्ण पक्ष अष्टमी, मंगलवार, 25 जून, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि:-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। ऑफिस में काम की अधिकता रहेगी। मन में अशांति रहेगी। वाणी में मधुरता से नए संबंध बनेंगे। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। किसी पुरानी बात को लेकर तनाव में रहेंगे। कार्यों में किसी मित्र का सहारा ले सकते हैं। अपनों का साथ सही दिशा में ले जाएगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगेगा। परिवार के सदस्यों की तरफ से मिलने वाले सुख में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

वृषभ राशि:-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ मिलेगा। धन प्राप्ति के योग हैं। कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। पारिवारिक जीवन में भी खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रिय मित्र से मिलने का योग बन सकता है। सेहत का ध्यान रखें। मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी मिल सकती है। नए स्रोतों से धन की प्राप्ति हो सकती है। वाणी पर संयम और गुस्से पर नियंत्रण रखें। बुजुर्गों की सेवा करना शुभ फल देगा। पिता के साथ तालमेल से लाभ प्राप्त होगा।

मिथुन राशि:-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में सभी कार्य आसानी से पूरे होंगे और धनलाभ की स्थिति रहेगी। शिक्षा के क्षेत्र में परेशानियां होगी। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। पिता से लाभ मिल सकता है। गुस्से पर काबू रखें। यात्रा पर जाने के योग हैं। गृहस्थ जीवन में मधुरता रहेगी। ऑफिस या व्यावसायिक स्थल पर कार्य भार अधिक रहेगा। धन अधिक खर्च होगा। संतान सुख में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य को लेकर असमंजय बना रहेगा। खान-पान का ध्यान रखें।

कर्क राशि:-

आज का दिन अच्छा रहेगा। धन लाभ होने के योग बने हुये हैं। नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। दोस्तों से लाभ मिल सकता है। किसी यात्रा पर जा सकते हैं। वाद-विवाद से दूर रहें। वाणी पर संयम रखें। परिवारजनों के साथ किसी समारोह में जाने की संभावना बन रही है। खरीददारी में अधिक खर्च हो सकता है। कार्य क्षेत्र मे सफलता मिलेगी। परिवार के साथ भी तालमेल अच्छा बना रहेगा। मित्रों से मतभेद होने की संभावना बनी हुई है। मानसिक तनाव रहेगा।

सिंह राशि:-

आज का दिन शुभ रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ होगा। बेरोजगार लोगों को आज रोजगार मिलने की संभावना है। पति-पत्नी के बीच तालमेल बना रहेगा। मित्रों के पीछे धन खर्च हो सकता है। अपने गुस्से पर काबू रखें। खुद पर विश्वास रखना बेहद जरूरी है। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने जाने का योग बन सकता है। परिवार के साथ अच्छा समय व्यातीत होगा। मन में नकारात्मक विचार न आने दें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

कन्या राशि:-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। मन में नए विचार आएंगे। किसी अच्छी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है। परिवार में भी मतभेद रहेगा। अनावश्यक खर्च बढऩे से चिंता से घिरे रहेंगे और शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। कुछ नये लोगों से संबंध बनेंगे। स्वभाव पर नियंत्रण और स्वास्थ्य का ध्यान का ध्यान रखें।

तुला राशि:-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। मित्रों से मुलाकात हो सकती है। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन अनावश्यक खर्च से तनाव बढ़ेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। अधिकतर समय गरीब और कम सुविधा प्राप्त बच्चों को शिक्षा में लगाने से खुशी मिलेगी। कुछ ऐसे लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो भविष्य में मददगार होंगे। कार्यक्षेत्र और परिवार के बीच संतुलन रहेगा। परिवार से सहयोग देखने को मिलेगा।

वृश्चिक राशि:-

आज का दिन शुभ रहेगा। धन लाभ के योग बनेंगे और भाग्य प्रबल रहेगा। आय में वृद्धि होगी। कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में तरक्की मिल सकती है। छोटे प्रवास पर जा सकते हैं। विदेश से अच्छी खबर मिल सकती है। संतानों की ओर से भी लाभ मिलेगा। परिवारजनों तथा मित्रों के साथ आनंदपूर्वक पलों को मनाएंगे। अपनी पसंद के कार्य कर सकेंगे। जो छात्र सरकारी एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, वे सफल रहेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, यात्रा पर जाने से बचें।

धनु राशि:-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यवसाय में बढ़ोतरी की संभावनाएं हैं। ऑफिस या व्यावसायिक स्थल पर कार्य भार अधिक रहेगा। गृहस्थ जीवन में मधुरता छाई रहेगी। विदेश जाने के अवसर मिलेंगे। किसी बड़ी कंपनी से डील हो सकती है। खेल-कूद में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी परिचित व्यक्ति से लम्बे समय बाद मिलने की सम्भावना रहेगी। अपनी योग्यता से अपनी हर मुश्किल को आसान कर लेंगे। स्वास्थ्य को प्रति सचेत रहें।

मकर राशि:-

 आज का दिन अच्छा रहेगा। माता-पिता और बुजुर्गों के आशीर्वाद से सारे काम आसानी से हो जाऐंगे। शारीरिक रूप से नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे। कारोबार में आर्थिक लाभ होगा। आज आप नए काम शुरू कर सकते हैं। रहन-सहन में असहज महसूस करेंगे। विदेश से अच्छी खबर मिल सकती है। खुद पर संयम रखें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। वस्त्र-आभूषणों के प्रति रुझान बढ़ेगा। कोई नजदीकी रिश्तदार आ सकता है।

कुंभ राशि:-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्य क्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। दांपत्य जीवन के सुख अनुभव कर सकेंगे। घर के किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। घूमने जा सकते हैं। योग और ध्यान से मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे। नए लोगों से परिचय हो सकता है। दफ्तर में बचा हुआ कार्य पूरा होने की वजह से मन का बोझ हल्का होगा। किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत कर सकते है। जीवनसाथी से मतभेद दूर होंगे।

मीन राशि:-

आज का दिन शुभ रहेगा। कठिन परिश्रम से अपने कार्यक्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलने के योग रहेंगे। कारोबारी व्यापार में वृद्धि कर सकेंगे। ऑफिस में सहयोग मिलेगा। परिवारजनों और मित्रों से लाभ प्राप्त होगा। सामाजिक रूप से सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन आनंददायी रहेगा। परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। विद्यार्थियों का भी शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा मन लगेगा। सोच-विचार कर ही कोई भी फैसला करें। खान-पान का ध्यान रखें और यात्रा पर जाने से बचें। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

लाइफ स्टाइल

समुद्र में तैरना पड़ेगा भारी, बढ़ जाता है इन बीमारियों का खतरा, कुछ यूं किया गया है शोध

Published

on

सैन फ्रांसिस्को। समुद्र में तैरने से त्वचा माइक्रोबायोम में बदल जाती है, जिससे कान और त्वचा पर संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है।  शोधकर्ताओं ने यह निष्कर्ष निकाला है। अमेरिकन सोसाइटी फॉर माइक्रोबायोलॉजी के वार्षिक सम्मेलन ‘एएसएम माइक्रोब-2019’ में प्रस्तुत शोध निष्कर्ष में शोधकर्ताओं ने बताया कि माइक्रोबायोम में बदलाव संक्रमण के प्रति अतिसंवेदनशील हो सकते हैं।

इन बीमारियों की चपेट में आते हैं लोग

कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में पीएचडी छात्रा मारिसा चैटमैन नील्सन ने कहा, “हमारे डेटा ने पहली बार प्रदर्शित किया कि समुद्र के पानी के संपर्क में मानव त्वचा की विविधता और संरचना में बदलाव हो सकता है, जो प्रतिरक्षा प्रणाली के कार्य, स्थानीयकृत और प्रणालीगत रोगों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

शोधकर्ताओं ने यह भी पाया कि समुद्र के पानी के संपर्क में आने से गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल व श्वसन संबंधी बीमारी, कान में संक्रमण और त्वचा में संक्रमण हो सकता है।

नौ व्यक्तियों के किया गया अध्ययन में शामिल

अध्ययन के लिए नौ व्यक्तियों की जांच की गई, जिन्हें 12 घंटों तक स्नान नहीं करने दिया गया। इसके अलावा उन्हें सनस्क्रीन के उपयोग की मनाही की गई। साथ ही इस बात का ध्यान रखा गया कि उन्होंने पिछले छह महीनों के दौरान कोई एंटीबायोटिक दवाओं का सेवन न किया हो। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

राशिफल : वृषभ राशि वालों के लिए आज अच्छा रहेगा का दिन, धन लाभ की है संभावना

Published

on

युगाब्ध-5121, विक्रम संवत 2076, राष्ट्रीय शक संवत-1941, सूर्योदय 05.32, सूर्यास्त 07.02, ऋतु- ग्रीष्म

आषाढ़ कृष्ण पक्ष षष्ठी, रविवार, 23 जून, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार मध्यम रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। अनावश्यक खर्च अधिक होंगे, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। इसलिए वाणी पर संयम रखें।

वृषभ राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और धन लाभ की संभावना रहेगी। कार्यभार की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में बीतेगा। शारीरिक एवं मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। परिजनों-मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेगा और कार्य सफल होंगे। अनावश्यक खर्चों से बचना होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें और सेहत का ध्यान रखें।

मिथुन राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियां अच्छी चलेगीं और कार्यों में भी सफलता मिलेगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। पूरा दिन भागदौड़ में बीतेगा, जिससे थकान का अनुभव होगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद होने की संभावना रहेगी। परिजनों से भी कलह हो सकती है। सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे।

कर्क राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके अनुकूल वातावरण रहेगा। हालांकि, कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन कार्यों में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। पैसों के लेन-देन से बचें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है। इसलिए खान-पान का ध्यान रखें।

सिंह राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियां मध्यम रहेंगी और छोटी-छोटी परेशानियां आएंगी, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्य सफल होंगे और धनलाभ की स्थिति रहेगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। दिन भागदौड़ में बीतेगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और जीवन साथी का सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा। सेहत का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

कन्या राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से तनाव का अनुभव करेंगे। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेंगे, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे। सेहत अच्छी बनी रहेगी।

तुला राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। कारोबार अच्छा चलेगा और कार्यों में सफलता मिलने से धनलाभ की स्थिति रहेगी। आकस्मिक धनलाभ की संभावना रहेगी। काम की अधिकता रहेगी, जिससे थकान का अनुभव हो सकता है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल होगा और दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। व्यापार से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में धनलाभ की स्थिति रहेगी। कार्य आसानी से सफल होंगे। कारोबार विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं। पैसों के लेन-देन से बचें। प्रॉपर्टी में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों से बचें और सेहत का ध्यान रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

धनु राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी और धनलाभ की स्थिति रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद होने की संभावना रहेगी। परिजनों का साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारी से सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।

मकर राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में परेशानियां आएंगी और कार्यभार की अधिकता रहेगी। हालांकि, कड़ी मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन पूरा दिन भागदौड़ में बीतेगी, जिससे थकान का अनुभव होगा। अनावश्यक खर्च की अधिक होगा, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

कुंभ राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और धनलाभ की स्थिति रहेगी। ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल रहने से आय में वृद्धि के योग रहेंगे। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ किसी यात्रा का आयोजन हो सकता है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें।

मीन राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और कारोबार विस्तार की योजना बनाएंगे। प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं, जो कि भविष्य के लिए लाभदायक रहेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा और परिजनों के साथ दिन आनंदपूर्वक व्यतीत होगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिजनों के साथ पिकनिक या धार्मिक यात्रा का आयोजन हो सकता है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
देश10 hours ago

BJP के इस सांसद ने श्रीराम मंदिर निर्माण में देरी के लिए PM मोदी को ठहराया दोषी

राज्य10 hours ago

श्रावस्ती : भाइयों ने ही कर दी भाई की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

राज्य10 hours ago

गोंडा : रोडवेज बस और मार्शल जीप की भीषण टक्कर, कई घायल, 10 से ज्यादा लोग गंभीर

राज्य10 hours ago

बहराइच : डॉक्टर की लापरवाही से चली गई महिला की जान

राज्य10 hours ago

श्रावस्ती : मरीजों को मुहैया हो सभी सुविधाएं : नोडल अधिकारी

राज्य11 hours ago

श्रावस्ती : सीडीओ के औचक निरीक्षण से खुली स्कूलों में गुरूजनों के उपस्थिति की पोल 

राज्य11 hours ago

अयोध्या : बेकाबू ट्रक ने छात्र को कुचला, मौत, चालक गिरफ्तार

राज्य11 hours ago

अयोध्या : प्रधान की हत्या के बाद हुए तांडव की कवरेज़ करने गये पत्रकारों से लूटपाट और मारपीट

राज्य13 hours ago

अयोध्या : ग्राम प्रधान की हत्या पर तांडव, चौकी इंचार्ज सस्पेंड, पूरा स्टॉफ लाइन हाजिर

राज्य13 hours ago

अयोध्या : राजकीय हवाई पट्टी को श्रीराम एयरपोर्ट के रूप में विकसित करने की कवायद तेज

राज्य13 hours ago

बिजली के खंभे से टकराई कार, दूल्हे और बुआ की मौत, दुल्हन सहित 4 लोग घायल

टेक्नोलॉजी14 hours ago

टाटा मोटर्स ने किया ‘टेकफेस्‍ट’ और ‘स्किलफेस्‍ट’ प्रोग्राम का संचालन, इसपर करेगा काम

खेल15 hours ago

अस्पताल में भर्ती हुए पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा, अचानक सीने में उठा दर्द

देश15 hours ago

‘भारत माता मंदिर’ के संस्थापक पद्म भूषण स्वामी सत्यमित्रानंद का निधन, योगी ने जताया दुःख

वीडियो16 hours ago

VIDEO : माथे पर स‍िंदूर, हाथों में मेहंदी और चूड़ा पहने संसद पहुंचीं नुसरत जहां, इनके छुए पैर

खेल16 hours ago

इस पूर्व स्पिनर ने इंग्लैंड को चेताया, कहा- भारी पड़ सकती है इस खिलाड़ी की अनुपस्थिति

देश16 hours ago

गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर पहुंच रहे अमित शाह, सबसे पहले करेंगे ये काम

बिज़नेस17 hours ago

भारत ने बनाया दवाब, मेहुल चोकसी की नागिरकता रद्द करेगी एंटीगुवा सरकार, लौटेगा स्वदेश

राज्य4 weeks ago

बसपा की तरफ से सपा प्रत्याशियों को हराने वाला लेटर वायरल, लिखी है ये बातें, जानें क्या है पूरा मामला

राज्य4 weeks ago

स्मृति के करीबी सुरेन्द्र सिंह हत्याकांड : कांग्रेस नेता समेत हत्या के सभी नामजद आरोपी गिरफ्तार

मनोरंजन1 week ago

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर स्वरा भास्कर ने लगाई ये शर्त, कहा- मुझे क्या मिलेगा…

वीडियो3 weeks ago

नन्हें फैंस को धक्का देने पर सलमान खान ने खोया आपा, सिक्योरिटी गार्ड को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

बिज़नेस3 weeks ago

लगातार पांचवें दिन कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

बिज़नेस3 weeks ago

पाकिस्तान में महंगाई से जनता बेहाल, जानें प्याज और नींबू का दाम

हेल्थ2 weeks ago

पनीर खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां, जानें पनीर से होते हैं और कौन-कौन से फायदे?

राज्य2 weeks ago

पांडेय की जगह कौन होगा यूपी भाजपा का नया अध्यक्ष? इन 8 नामों में लग सकती है किसी पर मोहर!

राज्य1 week ago

अयोध्या : भाई से दोस्ती रास न आने पर की थी मनोज शुक्ला की हत्या, प्रोफेसर का बेटा गिरफ्तार

हेल्थ4 weeks ago

नए रिसर्च का दावा, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में मददगार है ये आसान सा नुस्खा

देश1 week ago

बादल फटने से तीस्टा नदी की बाढ़ में बह गया NHPC का गेस्ट हाउस, 300 पर्यटकों को निकला बाहर

देश4 days ago

रात में टहल रही थीं दो सगी बहनें, 8 लड़कों ने किया रेप, वीडियो भी बनाया

मनोरंजन3 weeks ago

फिल्म आर्टिकल 15 के खिलाफ लामबंद हुआ ब्राह्मण समुदाय, लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है विवाद

देश4 weeks ago

मोदी सरकार में मंत्री बनने के लिए स्मृति सहित इन सांसदों को आया फोन, देखें लिस्ट

राज्य2 weeks ago

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब बीएड डिग्री धारक भी बन सकेंगे प्राइमरी टीचर, पढ़ें 6 बड़े फैसले

हेल्थ1 week ago

इन चीजों का करेंगे सेवन तो तेज होगी याददाश्त, आप भी जानें

हेल्थ2 weeks ago

शोध : बढ़ती उम्र में कमजोरी की वजह से बढ़ जाती है इस बीमारी का खतरा

देश3 weeks ago

‘जय श्री राम’ को लेकर ममता बनर्जी की आपत्ति पर कांग्रेस ने भी उठाया सवाल, कहा- जो दूसरों का घर तोड़ते हैं…

Trending