Connect with us

लाइफ स्टाइल

जानिए शारीरिक संबंध बनाते समय क्या सोचते हैं महिलाएं और पुरुष, पढ़िए इस बारे क्या कहते हैं कपल्स

Published

on

नई दिल्ली। क्या आपने कभी संभोग के समय अपने पार्टनर के अलावा किसी और के बारे में सोचते हैं। आपका जवाब कुछ भी हो, लेकिन अनुसंधानकर्ताओं की मानें तो ऐसा बहुत से लोग सोचते हैं। जी हां अनुसंधानकर्ताओं की मानें तो 98 प्रतिशत पुरुष और 80 प्रतिशत महिलाएं सेक्स के दौरान अपने पार्टनर की बजाए किसी और के बारे में फैंटसाइज करते हैं यानी किसी और के बारे में सोचते हैं और किसी और की कल्पना करते हैं।

यह एक बहुत बड़ा नंबर जो इस बात को साबित करता है दो लोगों के बीच के रिश्ते बेहद कॉम्प्लेक्स हैं और इसके बारे में अभी और खोजने और जांच करने की जरूरत है। बेड पर किसी और के ख्वाब देखने की इस घटना को जहां कुछ कपल्स बेवफाई के रूप में देखते हैं वहीं, कुछ कपल्स ऐसे भी हैं जिनका मानना है कि किसी और के बारे में फैंटसाइज करने से उनका सेक्शुअल एन्काउंटर और ज्यादा अडवेंचरस हो जाता है। सेक्शुअल फैंटसी के कुछ फायदे भी हैं।
यह एक फैक्ट है कि लोग किसी और के बारे में फैंटसाइज यानी किसी और की कल्पना इसलिए नहीं करते कि उनके अंदर किसी तरह की कोई कमी है बल्कि इसलिए करते हैं ताकि उन्हें ताकतवर और सशक्त महसूस हो। ज्यादातर पुरुष सेक्स के दौरान सिलेब्रिटीज और पॉर्न स्टार्स के बारे में सोचते हैं। ये वैसी महिलाएं जिनके साथ वे हकीकत में कभी सेक्स नहीं कर सकते और ऐसा सोचने के पीछे कि वजह यही है कि उन्हें ताकतवर महसूस होता है। महिलाएं भी अक्सर ऐसे पुरुषों के सपने ही देखती हैं जिन्हें वे कभी पा नहीं सकतीं। ऐसा करने से उनकी उत्तेजना बढ़ जाती है और बेड में प्लेजर भी अधिक मिलता है। बीते महीने यूएस बेस्ड कुछ वेबसाइट्स ने करीब 2000 लोगों पर स्टडी की जिसके मुताबिक 18 फीसदी लोग जिनकी उम्र 25 से 30 साल के बीच थी, उन्होंने बीते साल 10 बार से भी कम संभोग किया है।

मजेदार बात यह रही कि भारत की मेट्रो सिटीज के वर्किंग कपल्स (लव मैरिज या अरेंज मैरिज) के बीच भी सेक्स न के बराबर होता है। कुछ लोग अपनी बिजी लाइफस्टाइल और स्ट्रेस पर इसका दोष मढ़ते हैं वहीं कुछ लोगों का यह मानना है कि एक-दूसरे से जुड़ाव महसूस करने का रास्ता सिर्फ संभोग नहीं।

एक मेडिकल प्रफेशनल कहती हैं कि मैं और मेरे पति दोनों काम वर्किंग हैं। चार साल पहले हमारी लव मैरिज हुई थी। हम अक्सर संभोग नहीं करते लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हमारा प्यार खत्म हो गया। हमें लगता है कि हम एक-दूसरे की मौजूदगी से ही इतने संतुष्ट हो जाते हैं कि संभोग की जरूरत महसूस नहीं होती।

एक एजुकेशनिस्ट को लगता है कि थकाऊ दिन के बाद आपको बस बिस्तर की चाहत होती है। वह बताती हैं, मेरी शादी को पांच साल हो रहे हैं। शुरुआती कुछ दिन और महीने तो बस एक-दूसरे को प्यार करने में ही जाते थे। हमारी अरेंज मैरिज है, इसलिए हमें एक-दूसरे के साथ रहने और शरीरिक रूप से जुडऩे की चाह रहती थी। ऐसा इसलिए भी कि हम शादी के कुछ दिन बाद तक लीव पर रहे और सारा वक्त एक-दूसरे के साथ गुजारा।

जैसे-जैसे हमारे रूटीन नॉर्मल हुए, संभोग के लिए हमारी इच्छा कम होने लगी। हम वीकेंड्स पर संभोग करते, इसके बाद 15 दिन हो गया, इसके बाद यह महीनों में बदल गया। मैं इसका सारा दोष शहर की हेक्टिक लाइफ स्टाइल पर मढ़ देती। भीड़-भाड़ में ट्रैवल करना इतना थका देता है कि संभोग तो छोडि़ए फोरप्ले का भी मन नहीं करता।

इन वजहों से शादी के बाद घट रही सेक्स ड्राइव

एक बैंकर कपल को ऐसा लगता है कि उनका पहला बच्चा होने के बाद उनकी सेक्स की इच्छा कम हो गई। मैं इस बात का ध्यान रखती हूं कि समय पर सो जाऊं ताकि सुबह जल्दी उठकर काम पर जाने से पहले अपने बेटे के साथ कुछ वक्त गुजार सकूं और शाम को लौटने पर हम इतने थके होते हैं कि अपने बच्चे को सीने से लगाकर सो जाते हैं।

साइकियाट्रिस्ट बताते हैं कि प्रेग्नेंसी से सेक्स की इच्छा पर फर्क पड़ता है। वह कहते हैं, प्रेग्नेंसी के दौरान बहुत से कपल सेक्स नहीं करते हैं ताकि बच्चे को नुकसान न पहुंचे। डिलीवरी के बाद या तो बहुत खुश या बहुत थकान में होते हैं फिर उनकी प्राथमिकता बच्चे पर शिफ्ट हो जाती है। इसलिए सेक्स की इच्छा कम होती जाती है।

स्ट्रेसबस्टर का काम करती है फैंटसी

आपको अपनी सेक्शुअल फैंटसी के बारे में सोचकर अपराधबोध महसूस नहीं होना चाहिए क्योंकि आप अपने पार्टनर या अपने रिश्ते को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा नहीं कर रहे हैं। सेक्शुअल फैंटसी के जरिए आपकी परफॉर्मेंस बढ़ती है जिसके जरिए आप अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पाते हैं। वैसे तो यह बात किसी को भी पसंद नहीं आएगी कि उनका पार्टनर सेक्स के दौरान किसी और के बारे में सोचे लेकिन किसी भी रिश्ते में सेक्शुअल अट्रैक्शन समय के साथ कम होने लगता है। इसलिए स्ट्रेस यानी तनाव को कम करने के लिए और अपनी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए किसी और के सपने देखने में कोई बुराई नहीं है।

बेड में आता है अडवेंचर

सेक्शुअल एन्काउंटर के दौरान रोल-प्ले जो भूमिका निभाता है वही काम सेक्स के दौरान सेक्शुअल फैंटसी आपके दिमाग के साथ करती है। आपकी अपनी दुनिया में आप ही राजा हैं और सबकुछ आपकी इच्छा और मन से होता है। किसी और के बारे में सोचने से मेंटली आपको बिस्तर में मजबूत महसूस होता है। ऐसा करने से आपका सेक्शुअल एक्सपीरियंस बेहतर होता है और पार्टनर के साथ आपका रिश्ता भी। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइफ स्टाइल

आज बन रहा है सर्वार्थसिद्धि योग, इन 5 राशि के लोगों को मिलेगा फायदा, जानें अपना राशिफल

Published

on

युगाब्ध-5121, विक्रम संवत 2076, राष्ट्रीय शक संवत-1941, सूर्योदय 05.38, सूर्यास्त 06.55, ऋतु- ग्रीष्म

ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष षष्ठी, शुक्रवार, 24 मई, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि :-

बेरोजगारों के लिए दिन अच्छा है। काम मन लगाकर करें। करियर में आगे बढऩे के अवसर मिल सकते हैं। आत्मविश्वास से जोखिम भरे कामों में सफलता मिल सकती है। पैसों और बिजनेस के मामलों पर ध्यान देना होगा। सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। पारिवारिक संबंधों में सुधार हो सकता है। धन व्यय अधिक रहेगा। प्रॉपर्टी और शेयर बाजार में निवेश लाभदायक रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

वृषभ राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कायक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी। क्रोध पर नियंत्रण रखें और मानसिक तौर पर भटकाव से बचें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन अपनी वाणी से किसी को ठेस न पहुंचे, इसका द्यान रखें। मांगलिक आयोजनों में शामिल हो सकते हैं। सेहत अच्छी रहेगी।

मिथुन राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार में आर्थिक लाभ के योग बन रह रहे हैं। कार्यक्षेत्र में परिजनों को भरपूर सहयोग मिलेगा। कार्यस्थल पर सोच-समझकर बोलें। उन्नति के रास्ते खुलेंगे। पुराने मित्रों का भी सहयोग मिल सकता है। सेहत पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। कारोबार विस्तार के लिए नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। यात्रा पर जा सकते हैं।

कर्क राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। व्यापार-धंधे में आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्की होने की संभावना है। स्थान परिवर्तन होने के साथ आय भी बढ़ सकती है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कुछ नया करने की इच्छा भी होगी। व्यवहारकुशलता के चलते अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है। सेहत अच्छी रहेगी। अटके काम बन सकते हैं। प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार विस्तार की नई योजनाएं बन सकती हैं। आकस्मिक धनलाभ मिलेगा, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। उधार लेन-देन से बचें। परिश्रम और प्रयासों से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।

कन्या राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन मानसिक और शारीरिक रूप से थकान का अनुभव होगा। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा किसी विवाद में फंस सकते हैं। परिवार में किसी से कलह होने की संभावना रहेगी। वाहन का उपयोग सावधानी से करें। सेहत का ध्यान रखें, यात्रा को टालें।

तुला राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में योजना बनाना मेहनत करने से भी ज्यादा कारगर साबित हो सकता है। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। पुराने कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। परिवार, दोस्त और रिश्तेदार आपका पूरा सहयोग करेंगे। जमीन-जायदाद के मामले में पडऩे से बचें, अन्यता कानूनी विवाद में फंस सकते हैं। आपका व्यवहार पार्टनर को खुशी देगा। धन लाभ के नए मार्ग खुलेंगे।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा। कार्यों में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा और भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ेगा। जमीन-जायदाद खरीदने और निवेश की योजना बन सकती है। किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और पूरा दिन मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। सेहत भी अच्छी रहेगी। खान-पान का ध्यान रखें।

धनु राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में मन लगेगा और आर्थिक लाभ मिलेगा। आकस्मिक धनलाभ और नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे। कामकाज से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। हालांकि, कार्यभार की अधिकता रहेगी, जिससे थकान का अनुभव कर सकते हैं। परिवार और ऑफिस, दोनों जगह का माहौल खुशनुमा रहेगा। दाम्पत्य जीवन भी खुशहाल रहेगा। लेन-देन से बचें। सेहत अच्छी रहेगी।

मकर राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अचानक धनलाभ के योग भी बन रहे हैं। नौकरी में मनचाहा स्थानांतरण या पदोन्नति की संभावना रहेगी। दाम्पत्य जीवन भी सुखद रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें, अन्यता किसी विवाद में फंस सकते हैं। सेहत को लेकर सावधान भी रहें। सामाजिक और धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। यात्रा पर जाने से बचें।

कुंभ राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। परिजनों और मित्रों का भी सहयोग रहेगा। कार्यभार की अधिकता रहेगी। जोखिम लेने से हानि हो सकती है। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मीन राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कामकाज अच्छा चलेगा और धनलाभ के योग भी रहेंगे, लेकिन कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। काम की अधिकता से थकान का अनुभव करेंगे। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद होने की संभावना रहेगी। सेहत सामान्य रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। लेन-देन से बचें। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

राशिफल : आज कैसा रहा आपका दिन, जीवन में होंगे क्या-क्या परिवर्तन, जानें अपना भविष्यफल

Published

on

युगाब्ध-5121, विक्रम संवत 2076, राष्ट्रीय शक संवत-1941, सूर्योदय 05.38, सूर्यास्त 06.55, ऋतु- ग्रीष्म

ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष पंचमी, गुरुवार, 23 मई, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन परिश्रम से कार्य सफल होंगे। अपने अच्छे व्यवहार से कार्यक्षेत्र का माहौल सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। प्रोफेशनल मामले में स्थिति आपके अनुकूल रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा। सेहत का ध्यान रखें।

वृषभ राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आर्थिक लाभ मिलने के योग रहेंगे। परिजनों के साथ दिन अच्छा बीतेगी। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी। किसी समारोह या धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं। पढ़ाई के मामले में स्थिति अच्छी रहेगी। खान-पान का ध्यान रखें।

मिथुन राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में धनलाभ की स्थिति रहेगी। हालांकि, कार्यभार की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से सभी कार्य सफल होंगे। प्रोफेशनल स्तर पर मिले मौके का जल्द फायदा लेने का प्रयास करेंगे। शारीरिक व मानसिक रूप से थकान का अनुभव कर सकते हैं। अनावश्यक खर्च से बचने की आवश्यकता है। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। यात्रा पर जाने से बचें।

कर्क राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा, जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। परिवार में कोई समस्या आ सकती है, जिसे आसानी से सुलझा सकते हैं। वित्तीय सलाहकार से मदद लेना फायदेमंद साबित होगा। सेहत अच्छी रहेगी।

सिंह राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में कठिन परिश्रम से आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। राजनीतिक क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी। संतान के प्रति दायित्व पूर्ति भी होगी। रुका हुआ कार्य भी सम्पन्न होगा। ऑफिस के पेंडिंग पड़े काम को सुलझाने के लिए सहकर्मियों की मदद मिलेगी। सार्वजनिक स्थलों पर सावधानी बरतें। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है।

कन्या राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में छोटी-छोटी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी। हालांकि, अनावश्य धनखर्च की अधिकता रहेगी, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और दाम्पत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध पर नियंत्रण रखें, वरना विवाद होने की संभावना रहेगी।

तुला राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों की मदद से कार्यों में सफलता मिलेगी और आय के नए स्रोत बनेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि मिल सकती है। कारोबार को लेकर यात्रा पर जा सकते हैं, जो लाभदायक रहेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा। परिजनों के साथ पिकनिक या कहीं घूमने जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि :-

आज का सामान्य रहेगा। कारोबार में लाभ की स्थिति रहेगी, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रुका हुए कार्यों को गति मिलेगी। कामकाज की अधिकता रहने से थकान का अनुभव कर सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यता विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सामाजिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। दाम्पत्य जीवन खुशहाल होगा। सेहत का ध्यान रखें।

धनु राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन कड़ी मेहनत से काम सफल होंगे। प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद रहेगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। अनुपयोगी वस्तुओं पर धन खर्च हो सकता है। पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। परिजनों के साथ घूमने की योजना बन सकती है।

मकर राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यवसायिक क्षेत्र में आशा के अनुरूप लाभ मिलेगा। आर्थिक स्थिति पूर्व की अपेक्षा अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। नये कार्यों की शुरुआत जोश के साथ कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। अनावश्यक खर्च बढ़ सकता है। लव लाइफ और सेहत अच्छी रहेगी।

कुंभ राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन भागदौड़ की अधिकता रहने से अनावश्यक खर्च भी बढ़ेंगे। संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। प्रोफेशनल मामले में किसी काम पर नियंत्रण बनाए रखें। पढ़ाई से ब्रेक लेकर कोई नया स्किल सीखने का प्रयास करेंगे। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सेहत का ध्यान रखें।

मीन राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और लाभ की स्थिति रहेगी। नौकरी में तरक्की के योग हैं। कामकाज के उद्देश्य से प्रवास पर जा सकते हैं। व्यापार विस्तार की नई योजना बना सकते हैं। बुजुर्गों की सलाह लाभदायक सिद्ध होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। प्रोफेशनल स्तर पर अतिरिक्त काम का बोझ बढ़ सकता है। प्रेमी के साथ सामंजस्य बनाएं रखें। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

लाइफ स्टाइल

राशिफल : आज आपका भाग्य कितना दे रहा साथ, जानें अपना पूरा भविष्यफल

Published

on

युगाब्ध-5121, विक्रम संवत 2076, राष्ट्रीय शक संवत-1941, सूर्योदय 05.38, सूर्यास्त 06.55, ऋतु- ग्रीष्म

ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष चतुर्थी, बुधवार, 22 मई, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में कुछ अड़चनें आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में कामकाज की अधिकता रहेगी और कठिन परिश्रम से सफलता मिलेगी, जिससे मानसिक और शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। धार्मिक और सामाजिक कार्यों में अधिक रूचि लेंगे, जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। अनावश्यक धन खर्च रहेगा, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। नए कार्य की शुरुआत के लिए समय अच्छा नहीं है। प्रवास में आकस्मिक कठिनाइयां आएंगी। क्रोध और वाणी पर संयम रखें।

वृषभ राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और दांपत्य जीवन का विशेष आनंद मिलेगा। आप सहकुटुंब किसी सामाजिक स्थान पर घूमने अथवा लघु प्रवास पर जाकर आनंद में दिन व्यतीत करेंगे। पुराने मित्रों से मुकालात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी। सेहत भी अच्छी रहेगी। स्नेहीजनों और मित्रों के साथ उत्तम भोजन करने का अवसर आएगा। विदेश में बसने वाले स्नेहीजनों के समाचार मिलेंगे।

मिथुन राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे और सभी कार्य आसानी से सफल होंगे। सामाजिक कार्यों में बढ़-चढक़र हिस्सा लेंगे, जिससे सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे। प्रॉपर्टी और शेयर बाजार में निवेश लाभदायक रहेगा। अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। रुके हुए कार्यों की पूर्णता के लिए मार्ग सरल बनेंगे। खान-पान में सावदानी रखनी होगी।

कर्क  राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च की भी अधिकता रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा बेवजह विवाद में फंस सकते हैं। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता आपको बेचैन बनाएंगे। पुराने मित्रों से मुकालात हो सकती है। प्रेमीजनों के बीच वाद-विवाद के कारण मनमुटाव होने की संभावना रहेगी। महिलाओं के प्रति आकर्षण आपके लिए संकट खड़ा करेंगे। यात्रा, प्रवास और नए कार्य की शुरुआत न करना हित में रहेगा।

सिंह  राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आशानुरूप सफलता नहीं मिलने से मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं और क्रोध की अधिकता से नौकरी खतरे में पड़ सकती है। हालांकि, परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा, लेकिन कटु वचन से परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। मन में नकारात्मक विचार आने से उदासी अनुभव करेंगे। जमीन-मकान-वाहन खरीदने से बचें।

कन्या  राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और भाग्यवृद्धि के योग रहेंगे। कारोबार में आर्थिक लाभ रहेगा और सभी कार्य सफल होगे। कार्य विस्तार की योजनाएं शुरू कर सकते हैं। परिवार का माहौल भी अच्छा रहेगा। शारीरिक-मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा। पुराने मित्रों से मुकालात होने की संभावना है। परिजनों-मित्रों के साथ किसी लम्बी यात्रा का आयोजन भी हो सकता है। भाई-बहनों के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत होगा और उनके द्वारा लाभ भी मिलेगा।

तुला  राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। कार्यों में आशानुरूप सफलता नहीं मिलने से मन उदास हो सकता है और मानसिक स्थिति दुविधापूर्ण रहेगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय बुजुर्गों की सलाह लेना न भूलें और नए कार्य की शुरुआत करने से बचें। वाणी पर संयम रखने से परिवारजनों के साथ वाद-विवाद नहीं होगा। अपनी जिद छोडक़र आपको समाधान करने पड़ेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खान-पान में लापरवाही न बरतें।

वृश्चिक  राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी, लेकिन सभी कार्य सफल होंगे। आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। परिवारजनों के साथ दिन आमोद-प्रमोद में व्यतीत होगा। शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात सफल और आनंददायक रहेगी। कोई शुभ समाचार मिलेगा। मित्रों तथा स्नेहीजनों की तरफ से उपहार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे। आनंददायक प्रवास हो सकता है।

धनु  राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। अनावश्यक धन खर्च होने से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद होने की संभावना रहेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ भी मनमुटाव हो सकता है। स्वभाव में क्रोध और आवेश रहेगा, जिससे किसी के साथ उग्र तकरार का अवसर आ सकता है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा और परिजनों का भी सहयोग मिलेगा। यात्रा को टालने में ही भलाई है।

मकर  राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायक रहने के योग बन रहे हैं। नौकरी-व्यवसाय के लिए दिन अच्छा है। आकस्मिक धनलाभ प्राप्त हो सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शेयर बाजार और प्रॉपर्टी में निवेश से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे, जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। घर में किसी शुभ प्रसंग के आयोजन की संभावना है। किसी वस्तु की खरीदारी के लिए दिन शुभ है। मित्रों, सम्बंधियों के साथ की मुलाकात आनंदित करेगी।

कुंभ  राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में माहौल अच्छा रहेगा और सहकर्मियों के सहयोग से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। हालांकि, परिश्रम की अधिकता रहेगी, जिससे शारीरिक-मानसिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों पर उच्च अधिकारी मेहरबान रहेंगे और अपनी कार्यशैली से उन्हें प्रभावित कर सकेंगे। परिवार में परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी। परिजनों का भी भरपूर सहयोग मिलेगा। सेहत को लेकर सावधान रहें और बिना कारण किसी से विवाद में न पड़ें।

मीन  राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आशा के अनुरूप सफलता मिलेगी, लेकिन कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। कामकाज की भी अधिकता रहेगी, जिससे तन-मन से थकान तथा बेचैनी का अनुभव करेंगे। संतान की समस्या आपको चिंतित करेगी। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद होने से उनकी नाराजगी झेलनी पड़ेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और दाम्पत्य जीवन आनंदमय रहेगा। सेहत को लेकर सतर्क रहें और खान-पान में सावधानी बरतें। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
राज्य4 hours ago

श्रावस्ती : आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर अधिवक्ताओं का कोर्ट बहिष्कार जारी, वादकारी निराश

राज्य4 hours ago

देवीपाटन मंडल : कहीं खुशी तो कहीं गम, हारे हुए प्रत्याशी मंथन में जुटे

राज्य4 hours ago

बरेली : हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हज़रत मौलाना रेहान रज़ा खान का 35वां उर्स

राज्य5 hours ago

फतेहपुर : कोल्ड्रिंक उधार न देने पर गोली मारकर युवक की हत्या

देश6 hours ago

सूरत के कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, 19 की मौत, वीडियो में देंखें कैसे 5वीं मंजिल से कूद रहे छात्र

राज्य8 hours ago

अयोध्या : दिलासीगंज में युवक को ट्रक ने रौंदा, मौत, लोगों ने किया प्रदर्शन

देश8 hours ago

यूपी से मोदी मंत्रिमंडल के 9 मंत्री लड़े थे लोकसभा चुनाव, जानिए किसकी हुई हार और किसकी जीत

हेल्थ8 hours ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

टेक्नोलॉजी9 hours ago

Redmi K20 फ्लैम रेड के बैक पैनल में होंगे तीन रियर कैमरे, हो सकते हैं ये ख़ास फीचर

मनोरंजन9 hours ago

बॉलीवुड में भी दिखी भाजपा की लहर, इन सेलिब्रिटियों ने लहराया परचम, कुछ को मिली निराशा

देश9 hours ago

ये हैं वो 18 राज्य जहां कांग्रेस नहीं जीत पाई एक भी लोकसभा सीट, सूपड़ा हो गया साफ, जानें कौन पार्टी जीती

देश10 hours ago

ये हैं वो 10 राज्य जहां मोदी की आंधी में उड़ गए सारे विपक्षी, भाजपा ने सभी सीटों पर किया कब्जा

मनोरंजन11 hours ago

प्रचंड जीत पर पीएम मोदी को बॉलीवुड सितारों ने दी बधाई, जानें अक्षय-सलमान सहित सभी ने क्या कहा

देश11 hours ago

राहुल गांधी की हार पर मेनका गांधी का तंज, कहा-राजनीति बच्चों का खेल नहीं, दी ये नसीहत

देश11 hours ago

रॉबर्ट वाड्रा की हिरासत के लिए ED ने हाईकोर्ट में दी याचिका, कहा- जांच में नहीं कर रहे सहयोग

देश11 hours ago

IPS राजीव कुमार को नहीं मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर रोक से किया इनकार, जानें पूरा मामला

देश12 hours ago

ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी ने जिसका उड़ाया था मज़ाक, उसी ने पति को हराया चुनाव

देश12 hours ago

बड़ी कामयाबी : आतंक का पोस्टर बॉय जाकिर मूसा ढेर, इस्लामिक स्टेट बनाना था मकसद

देश1 week ago

जानिए कौन है नीली ड्रेस वाली खूबसूरत पोलिंग अफसर, खुद किया ये बड़ा खुलासा, देखें 13 तस्वीरें

राज्य3 weeks ago

फेसबुक पर इंस्पेक्टर से प्यार, फिर बने संबंध, होने वाली थी शादी, लड़की ने ये सुसाइड नोट लिख चुन ली मौत

राज्य4 weeks ago

अम्बेडकर नगर : कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सांसद फूलन देवी के पति उम्मेद निषाद का पर्चा खारिज

राज्य3 weeks ago

यूपी की इस सीट पर यदुवंशी शिफ्ट हो रहे भाजपा में, लगा रहे ये नारे, गठबंधन के चेहरे पर चिंता की लकीरें

देश3 weeks ago

BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर बोले, 50 करोड़ रुपए दो तो कर दूंगा पीएम मोदी की हत्या, देखें वीडियो

राज्य4 weeks ago

योगी सरकार के मंत्री पर महिला ने लगाये रेप के आरोप, मंत्री बोले-दोषी साबित हुआ तो कुत्ते से नुचवा लेना मांस

देश2 weeks ago

जानिए कौन है पीली साड़ी पहनी खूबसूरत पोलिंग ऑफिसर? जिसे ढूंढ रही पूरी दुनिया, देखें फोटो

राज्य3 weeks ago

रमजान शरीफ के चांद की शहादत को लेकर दरगाह आला हजरत से जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

देश4 weeks ago

देखें वीडियो : जब डिंपल यादव ने मंच पर छुए मायावती के पैर, बसपा सुप्रीमो यह कहकर दिया आशीर्वाद

वीडियो3 weeks ago

तेज रफ्तार बाइक की टंकी पर बैठ कर लड़की ने लड़के को किया किस, IPS अफसर ने शेयर किया वीडियो

देश4 weeks ago

पिता और पुत्र ने मां-बेटी से किया बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाकर करने लगे ये काम, जानें पूरा मामला

देश2 weeks ago

सट्टा बाजार में भाजपा को बढ़त, बना रहे मोदी सरकार, जानिए महागठबंधन का क्या है हाल

देश2 days ago

कांग्रेस ने जारी किया अपना एग्जिट पोल, खुद को दिखाईं इतनी सीटें, भाजपा को बताया सत्ता से दूर

देश3 weeks ago

दोबारा सत्ता में लौटी मोदी सरकार तो इन पांच राज्यों की सरकारों पर मंडराने लगेंगे खतरे का बादल

राज्य4 weeks ago

बरेली : मुक़द्दस रमज़ान 6 या 7 जून से, बरेलवी हाफिजों की दुनिया भर में मांग

देश3 weeks ago

यूपी की इस लोकसभा सीट को जीते बिना सत्ता में नहीं आती है भाजपा, जानिए क्या है बड़ा कारण

देश2 weeks ago

पहली बार जंगल में उतरीं महिला कमांडो, 2 वर्दीधारी नक्सलियों को किया ढेर

देश2 weeks ago

ममता की प्रत्याशी बोली, बंगाल में राम बोलने की अनुमति नहीं, अल्लाह ही रहेंगे, पुलिसवाले भी समर्थन में

Trending