Connect with us

लाइफ स्टाइल

90 साल के पिता की तमन्ना को पूरा करने के लिए बेटे ने कर ली लकड़ी के पुतले से शादी

Published

on

नयी दिल्ली। एक बेटे ने अपने 90 साल के पिता की तमन्ना को पूरा करने के लिए लकड़ी के पुतले के साथ शादी रचा ली। यह शादी सभी रस्मों-रिवाजों के साथ हुई। शादी में बाराती भी शामिल हुए। इतना ही नहीं उन्हें बाकयदा भोज भी कराया गया। यह अनोखी शादी चर्चा का विषय बनी हुई है।

दूल्हा बने देखना चाहता था 90 साल का पिता, बेटे ने लकड़ी से कर ली शादी

प्रयागराज जिले के घूरपुर थाना क्षेत्र के मनकवार गांव में 90 साल के बुजुर्ग शिव मोहन अपने 9 बेटों के साथ रहते हैं। 8 बेटों की शादी हो चुकी है और उनके बच्चे भी हैं। लेकिन छोटे बेटे पंचराज की शादी नहीं हुई। यह चिंता बुजुर्ग शिव मोहन को सता रही थी। दरअसल पंचराज की शादी कुछ कारणों से नहीं होे पा रही थी। लेकिन काफी उम्र के हो चुके पंचराज के पिता शिव मोहन की इच्छा थी कि उसके जीते जी पंचराज की भी शादी हो जाए।

दूल्हा बने देखना चाहता था 90 साल का पिता, बेटे ने लकड़ी से कर ली शादी

इसके लिए परिवार सहित रिश्तेदारों ने भी पंचराज की शादी के लिए प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। उन्होंने पुरोहितों से राय लेकर छोटे बेटे पंचराज की शादी कराने का संकल्प लिया। इस शादी से पंचराज ने पहले मना किया लेकिन बूढ़े पिता का मान रखने के लिए पुतले से शादी करने के लिए राजी हो गया।

पिता ने पुरोहितों से शादी का मुहूर्त निकलवाया तो सारी रस्मों के साथ शादी हुई। सुबह से ही शादी की पूरी रस्में शुरू हुईं और शाम तक पंचराज की शादी पुतले के साथ हो गई।

Trending