Connect with us

लाइफ स्टाइल

रेसिपी : इस वीकेंड घर में ऐसे बनायें मलाई कोफ्ता, जीत लेंगे सबका दिल

Published

on

कोफ्ता कई प्रकार के बनाए जाते हैं। लेकिन मलाई कोफ्ता इसमें बेहद खास होता है। आप घर में ही बड़ी असानी के साथ मलाई कोफ्ता बना सकते हैं। इसे बनाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता है यह बच्चों से लेकर बड़ों तक को बेहद स्वादिष्ट लगता है। तो आइए जानते हैं कैसे बनाएं मलाई कोफ्ता ?

मलाई कोफ्ता बनाने के लिए सामग्री

  • पनीर – 1 ( कप कद्दूकस किया हुआ)
  • आलू – 2 (उबले हुए)
  • काजू – 1 टेबल स्पून (बारीक कटा हुआ)
  • किसमिस – 1 टेबल स्पून
  • नमक – स्वादानुसार
  • कॉर्न फ्लोर – 3 टेबल स्पून
  • गरम मसाला पाउडर – 1 / 4 टेबल स्पून
  • लाल मिर्च पाउडर – 1 / 2 टेबल स्पून

ग्रेवी बनाने के लिए

  • प्याज़ – 2
  • टमाटर – 3
  • अदरक लहसुन का पेस्ट – 1 टेबल स्पून
  • लाल मिर्च पाउडर – 2 टेबल स्पून
  • हल्दी – 1 / 2 टेबल स्पून
  • नमक – स्वादानुसार
  • काजू का पेस्ट – 1 / 4 कप
  • तेज पत्ता – 1
  • दाल चीनी – 1 इंच का टुकड़ा
  • इलायची – 2
  • लॉन्ग – 3
  • कसूरी मेथी – 1 टी स्पून
  • गरम मसाला पाउडर – 1 / 2 टी स्पून
  • तेल – आवश्यकतानुसार
  • धनिया पत्ती – 2 टेबल स्पून
  • क्रीम – 2 टेबल स्पून

सबसे पहले क्या करें

मलाई कोफ्ता रेसिपी बनाने के लिए हम सबसे पहले हम कोफ्ता बनाएँगे। इसके लिए एक बाउल में उबले हुए आलू के छिलके उतार कर अच्छे से मेश कर लीजिए। अब एक अलग बाउल लेकर उसमे कद्दूकस किया हुआ पनीर, मेश किया हुआ आलू, कॉर्न फ्लोर, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर, बारीक कटे हुए काजू और किसमिस डालकर अच्छे से मिक्स कर लीजिए और इस मिश्रण से गोल-गोल कोफ्ते बनाकर तैयार कर लीजिए।

अब एक कढ़ाई गैस पर तेल डालकर गरम करने के लिए रखिए। तेल के गरम हो जाने के बाद 3 –4  कोफ्ते डालकर मीडियम आंच पर गोल्डन ब्राउन होने तक पलट-पलट कर तलके निकाल लीजिएऔर इसी तरह से बाकि सारे कोफ्ते भी तलकर रख लीजिए। अब आपके कोफ्ते बनकर तैयार हैं। अब ग्रेवी बनाने के लिए प्याज़ और टमाटर को अलग-अलग पीसकर बारीक पेस्ट बना लीजिए। फिर एक कढ़ाई में तेल डालकर गैस पर रखकर गरम कीजिए। तेल के गरम हो जाने पर उसमें दाल चीनी, तेज पत्ता, लॉन्ग और इलायची डालकर भून लीजिए।

फिर इसमें पिसी हुई प्याज़ के पेस्ट को डाल दीजिए और ब्राउन होने तक अच्छे से भून लीजिए। फिर इसमें अदरक और लहसुन के पेस्ट को भी डाल दीजिए। थोड़ा भुन जाने के बाद इसमें टमाटर की प्यूरी मिलाकर 3–4 मिनिट तक अच्छे से चला कर पका लीजिए। अब इसमें हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला पाउडर और काजू का पेस्ट डालकर मसाले से तेल ऊपर आ जाने तक अच्छे से भून लीजिए।

अब इसमें 2 कप पानी डालकर धीमी आंच पर लगभग 10 मिनिट के लिए पका लीजिए। फिर इसमें नमक और कसूरी मेथी डाल कर मिला दीजिए। फिर इसमें मलाई कोफ्ता डाल दीजिए और हल्के हाथ से चलाकर मिला दीजिए और अब गैस को बंद कर दीजिए। अब आपकी मलाई कोफ्ता बनकर तैयार है. इसे एक सर्विंग डिश में निकालिए और हरे धनिए और क्रीम से गार्निश करके खाइए और सर्व कीजिए। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

लाइफ स्टाइल

राशिफल : इन राशियों के लिए अच्छा होगा आज का दिन, वहीं ये 5 राशियां रहें सतर्क

Published

on

युगाब्ध-5121, विक्रम संवत 2076, राष्ट्रीय शक संवत-1941, सूर्योदय 06.08, सूर्यास्त 06.26, ऋतु- वर्षा

आश्विन कृष्ण पक्ष चतुर्थी, बुधवार, 18 सितम्बर, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि:-

आज का दिन अच्छा रहेगा। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी, जिससे समाज में मान-सम्मान मिलेगा। कारोबार और नौकरी में सहयोगियों का पूरा सहयोग मिलेगा। कठिन परिश्रम से सभी कार्य सफल होंगे। अनावश्यक खर्च की अधिकता रहेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई-लिखाई में मन लगाना मुश्किल होगा। कार्यभार बढऩे से मानसिक और शारीरिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और यात्रा पर जाने से बचें।

वृषभ राशि:-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में उतार-चढ़ाव रहेगा और व्यर्थ के कामों में अधिक समय खराब हो सकता है। बुजुर्गों की सलाह लेकर काम करेंगे, तो सफलता के साथ ज्यादा लाभ के अवसर मिलेंगे। प्रलोभन के चक्कर में न पड़ें तो बेहतर रहेगा। सहकर्मियों का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा, जिससे कार्यक्षेत्र में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। परिजनों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाते हैं तो अच्छा होगा। लेन-देन से बचना होगा। परिवार में शांति का माहौल रहेगा।

मिथुन राशि:-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। कारोबार में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। कठिन परिश्रम से अच्छे व अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें, अन्यथा व्यवसाय में नुकसान हो सकता है और नौकरी में अधिकारियों की डांट खानी पड़ सकती है। कार्य स्थल पर सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

कर्क राशि:-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम से धनलाभ के अवसर सुलभ होंगे। मन में उत्साह और शरीर में नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे। अनैतिक रूप से धन कमाने के प्रयास लाभ तो देंगे, लेकिन बाद में समस्या खड़ी कर सकते हैं। नौकरी वाले लोग अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार के साथ भी अच्छा समय व्यतीत होगा। महमानों का आगमन होगा। खान-पान का ध्यान रखें, यात्रा को टालें।

सिंह राशि:-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्य-व्यवसाय में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, जिससे मन बेचैन रहेगा और किसी कार्य को करने में मन नहीं लगेगा। धन की आमद सामान्य रहेगी। कारोबार में जोखिम लेने से बचना होगा, अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है। सहकर्मी सामने से हितैषी बनेंगे, लेकिन पीछे से गड़बड़ कर सकते है। परिवार के साथ सम्बन्ध अच्छा रहेगा। बाहर घूमने जाने का अवसर मिल सकता है। अनावश्यक नोक-झोंक से दूर रहें।

कन्या राशि:-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आय-व्यय में संतुलन बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में मंदी का सामना करना पड़ सकता है। नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। नए लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा। जमीन-जायदाद संबंधी मामले निपटेंगे। परिवार के सदस्यों को पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापारी धन की उगाही को लेकर चिंतित रहेंगे। क्रोध पर नियंत्रण रखने से बेवजह के विवाद से बच सकते हैं। परिवार में कलह होने की संभावना रहेगी। खान-पान पर नियंत्रण रखें।

तुला राशि:-

आज का दिन अच्छा रहेगा। परिश्रम से सभी कामों में सफलता मिलेगी और बिगड़े हुए काम बन सकते हैं। कारोबार में आर्थिक लाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे, लेकिन खर्च की अधिकता से चिंता बढ़ जाएगी। विपरीत लिंगीय से बातचीत करते समय सावधान रहें। गलत शब्दों का प्रयोग परेशानी में डाल सकता है। सामाजिक कार्यों में रुचि बनी रहेगी। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। वाद-विवाद में न पड़ें।

वृश्चिक राशि:-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। मेहनत के बेहतर परिणाम सामने आएंगे। शरीर में नया जोश और उत्साह देखने को मिलेगा और सभी कार्य आसानी से पूरा करेंगे। रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश फायदेमंद रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। दैनिक कार्यों से समय निकालकर पूजा-पाठ और धार्मिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं, जिससे समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

धनु राशि:-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कठिन परिश्रम के बावजूद कार्यों में आशानुरूप सफलता नहीं मिलेगी, जिससे मन उदास रह सकता है। स्वास्थ्य एवं अन्य घरेलू समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। नौकरी अथवा व्यवसाय में भी सफलता के अवसर तो मिलेंगे, लेकिन कार्यभार की अधिकता से ऐसे मौके हाथ से निकल सकते हैं। परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। दोस्तों के साथ मनमुटाव हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और यात्रा पर जाने से बचें।

मकर राशि:-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार में मुनाफा रहेगा। आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे। कार्यभार की अधिकता रहेगी और मेहनत का प्रतिफल भी प्राप्त होगा। जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने बचें, वरना मौका हाथ से निकल सकता है। शेयर बाजार और प्रॉपर्टी में निवेश से अच्छा लाभ मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। बुजुर्गों कि सेवा करने से शुभ फल प्राप्त होगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, परिजनों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं।

कुम्भ राशि:-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा, लेकिन कार्यभार की अधिकता से तनाव भी बढ़ेगी। कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें, अन्यथा वाद-विवाद में फंस सकते हैं। परिवार में कलह हो सकती है। निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। परिजनों और मित्रों को पूरा सहयोग मिलेगा। परिजनों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मीन राशि:-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार अच्छा रहेगा लेकिन अनावश्यक खर्च भी बढ़ेंगे, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। स्वभाव में कठोरता और रुखेपन पर नियंत्रण रखने की जरूरत है अन्यथा पूरा दिन खराब हो सकता है। बेवजह लोगों से विवाद होने की संभावना रहेगी। यात्रा लाभकारी साबित हो सकती है। काम के प्रति जिम्मेदारी को समझें और रुके हुए अधूरे कार्यों को आगे बढ़ाएं। रोजगार के नए अवसर मिल सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

लाइफ स्टाइल

पंडित और पंचांग एकमत नहीं, जानें किस दिन होगा जीवित्पुत्रिका व्रत

Published

on

संतान की लंबी आयु और वंश वृद्धि के लिए महिलाएं के निर्जला व्रत जीवित्पुत्रिका व्रत (जिउतिया व्रत- जीमूतवाहन पूजन) को लेकर इस बार मिथिला और बनारस के पंचांग तथा पंडित एकमत नहींं हुए हैं। एक मत चन्द्रोदयव्यापिनी अष्टमी का पक्षधर है तो दूसरा सूर्योदयव्यापिनी अष्टमी का। इस वजह से इस बार जिउतिया दो दिनों का हो गया है। मिथिला में प्रचलित विश्वविद्यालय समेत अन्य पंचांग के अनुसार व्रत 33 घंटे का है। व्रत रखने वाली महिलाएं 20 सितम्बर को नहाय-खाय तथा 21 से 22 सितम्बर तक निर्जला व्रत करेंगी। 22 सितम्बर की दोपहर व्रती महिलाएं पारण करेंगी।

ऐसे करना चाहिए पारण

पंडित आशुतोष झा के मुताबिक सप्तमी के साथ अष्टमी में प्रदोष काल (संध्या समय) यानी जिस दिन सप्तमी युक्त अष्टमी होगी उसी दिन जिमुतवाहन (जितिया) व्रत प्रारम्भ होगी। अगले दिन जब नवमी प्रवेश करे तो पारण करना चाहिए। 21 सितम्बर शनिवार को सप्तमी 2:43 मिनट तक है, उसके बाद यानी 2:44 मिनट से अष्टमी प्रवेश कर जाता है। फलस्वरूप 21 सितम्बर को ही जातिया व्रत प्रारम्भ होकर 22 सितम्बर रविवार को 2:49 मिनट के बाद 2:50 मिनट से नवमी प्रारम्भ हो जाएगा और माताऐं पारण करेंगे। यही समुचित है तथा शास्त्र सम्मत है। जबकि बनारस पंचांग के मुताबिक जिउतिया व्रत 24 घंटे का है। इसके अनुसार श्रद्धालु 22 सितम्बर को जिउतिया व्रत रखेंगे और 23 सितम्बर की सुबह पारण करेंगे।
बनारसी पंचांग के मतानुसार जीवित्पुत्रिका व्रत अष्टमी तिथि में संपन्न की जाती और पारण नवमी तिथि में करना शास्त्र सम्मत माना जाता है। आश्विन कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि 22 सितम्बर को अपराह्न 2:39 तक है। उदया तिथि अष्टमी रविवार 22 सितम्बर को ही पड़ रही है। इस मतानुसार जीवित्पुत्रिका व्रत एवं उपवास 22 सितम्बर को रखना शास्त्र सम्मत है। रविवार को शाम 5:37 से 7:05 बजे के बीच मीन लग्न में विधि अनुसार अपने आराध्य तथा भगवान विष्णु की आराधना फलप्रद है। इस सायंकाल में मीन लग्न में गुरु की त्रिकोण स्थिति के साथ सूर्य बुध चंद्रमा की केंद्रीय स्थिति उत्तम भक्ति भाव के लिए श्रेष्ठ योग है। नवमी युक्त उदया तिथि में 23 तारीख को सुबह पारण करना श्रेयस्कर होगा। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

लाइफ स्टाइल

राशिफल : इन राशि वालों के लिए बेहद अच्छा रहेगा आपका दिन, जानें अपना भविष्यफल

Published

on

युगाब्ध-5121, विक्रम संवत 2076, राष्ट्रीय शक संवत-1941, सूर्योदय 06.08, सूर्यास्त 06.26, ऋतु- वर्षा

आश्विन कृष्ण पक्ष तृतीया, मंगलवार, 17 सितम्बर, 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। जरूरी काम बनने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी। रुका हुआ धन हाथ लगेगा। अच्छी खबर भी मिलने के योग हैं। उच्च पदाधिकारी और बुजुर्ग वर्ग की कृपादृष्टि रहेगी। सभी काम सरलता से संपन्न होते हुए प्रतीत होंगे। नौकरी-व्यवसाय के क्षेत्र में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मान-सम्मान बढ़ेगा। यात्रा पर जाने से बचें और खाना-पान का ध्यान रखें।

वृषभ राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में काम का प्रेशर बढ़ेगा। सूझ-बूझ से काम लेंगे, तो तनाव में कमी आएगी। कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद होने से उनकी नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। प्रतिस्पर्धी सिर उठा सकते हैं। नकारात्मक विचारों को मन पर हावी न होने दें। सरकारी काम में अड़चन आ सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि :-

आज का दिन आध्यात्मिक दृष्टि से अनोखी अनुभूति कराने वाला साबित हो सकता है। नए कार्य की शुरुआत के लिए शुभ समय नहीं है। मेहनत करने से काम जल्दी पूरा करेंगे, शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। अनावश्यक कार्यों पर खर्च करना पड़ेगा, जिससे आर्थिक परेशान हो सकती है। गूढ़ और रहस्यमय विद्याएं सीखने में विशेष रुचि ले सकते हैं। आध्यात्मिक सिद्धियां मिलने का योग है।

कर्क राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। परिश्रम से सफलता मिलेगी और उत्साह व ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। विकास कार्यों में सफलता मिलेगी, ऑफिस में अधिकारी सहयोग करेंगे। आकस्मिक धन लाभ का योग है। व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी। किसी ऐसी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जो कोई महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है। दांपत्यजीवन का विशेष आनंद मिलेगा। स्नेहीजनों के साथ समय बिताएंगे।

सिंह राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। इस खबर से कोई बड़ी समस्या समाप्त हो सकती है। कार्य में सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त होने की संभावना रहेगी। घर में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहेंगे। आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं। आज खर्च बढ़ेंगे। कानूनी फंदे में फंस सकते हैं, इसलिए सूझ-बूझ से काम लें।

कन्या राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, मगर लेन-देन में सावधानी रखें। परिजनों से विवाद हो सकता है। इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है। वाणी पर संयम रखें और दूसरों की बात को नजरअंदाज करने का प्रयास करें। दोस्तों और परिजनों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। आकस्मिक खर्च हो सकता है। धार्मिक व्यक्ति के दार्शनिक विचारों को सुनेंगे, तो शांत व सहज रहेंगे।

तुला राशि :-

आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यों में सफलता से मनोबल में वृद्धि होगी। धनलाभ और प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। जमीन, मकान, वाहन आदि में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा। दोस्तों से निराशा मिल सकती है, लेकिन परिजनों का भरपूर सहयोग रहेगा। अपना काम स्वयं ही निपटाएं। दूसरों के भरोसे रहना ठीक नहीं होगा। सेहत को लेकर सावधानी बरतें। परिवार का वातावारण आपके अनुकूल रहेगा।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र में उन्नति होगी, ठोस संगठन से जुडऩे के योग हैं। जीवन ध्येय पूरा करने के मौके मिलेंगे, पद लाभ मिलेगा। खुद को मानसिक रूप से शांत महसूस करेंगे और दुनिया के शोर-शराबे से दूर रहेंगे। अपने भविष्य को लेकर कुछ विचार-विमर्श कर सकते हैं। परिजनों के साथ व्यतीत होगा और उनके द्वारा लाभ भी मिलेगा। प्रतिस्पर्धियों परास्त करेंगे।

धनु राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। अपने प्रयासों से अर्थ क्षेत्र में सुधार आएगा। व्यवहार उदार रहेगा, व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। कहीं यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा परिवारजनों या दोस्तों के साथ हो सकती है। मानिसक रूप से शांति मिलेगी। नए कार्य का प्रारंभ न करें। वाणी पर संयम रखने से परिजनों के साथ वाद-विवाद नहीं होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर राशि :-

आज का दिन आमोद-प्रमोद में व्यतीत होगा। संपत्ति संबंधी कार्य बनेंगे, कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ सहयोग करेंगे। शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात आनंददायक रहेगी। कोई शुभ समाचार मिलेगा। कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। यह निर्णय लेते समय पर खुद पर भरोसा रखें। दूसरों की सलाह लें, लेकिन अंतिम फैसला स्वयं करें। कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है।

कुम्भ राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। आर्थिक क्षेत्र में थोड़ा निराशा महसूस कर सकते हैं। सिद्धान्तों पर डटे रहेंगे और कार्यक्षेत्र में अपनी शर्तों पर काम करेंगे। अपनी समस्या का समाधान ढूंढने का प्रयास करें। इसमें किसी जानकार की सलाह भी ले सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकते हैं। स्वभाव में क्रोध और आवेश रह सकता है। वाणी-व्यवहार में संयम रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

मीन राशि :-

आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार में धन लाभ की संभावना है। संबंधियों के साथ की मुलाकात आनंदित करेगी। सामाजिक क्षेत्र में नौकरी व्यवसाय में लाभ मिलेगा। परिवार में खुशियों भरा माहौल रहेगा, लेकिन परिजन किसी तनावपूर्ण स्थिति में डाल सकते हैं। घर में मेहमानों का भी आना-जाना हो सकता है। किसी ऐसी वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं, जो भविष्य में लाभ देगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
उत्तर प्रदेश1 hour ago

बलरामपुर : भोजन कर लौट रही थी बालिका, तेंदुआ ने बना लिया निवाला

उत्तर प्रदेश1 hour ago

कन्नौज: बैंक की लापरवाही से किसान का नुकसान हुआ तो बैंक के विरुद्ध होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश1 hour ago

श्रावस्ती : बारिश ने खोली गड्ढा मुक्त सड़कों की पोल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश2 hours ago

CM योगी आदित्यनाथ और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रदेश के पहले बायो फ्यूल प्लांट का किया शिलान्यास

उत्तर प्रदेश2 hours ago

भारतीय किसान यूनियन ने महापंचायत कर भरी हुंकार, मांगों को लेकर किसानों ने किया धरना-प्रर्दशन

उत्तर प्रदेश2 hours ago

कन्नौज : बदहाल प्रबंधन देख डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण, दी कड़ी चेतावनी 

उत्तर प्रदेश2 hours ago

कन्नौज : धर्मेंद्र को एक बार फिर कन्नौज विकास खण्ड का अतिरिक्त प्रभार 

देश2 hours ago

और जब ‘…खलनायक मैं हूं’ गीत पर BJP के ‘बल्लामार’ विधायक ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो-कांग्रेस बोली…

देश4 hours ago

फेसबुक पर दोस्ती : युवक ने बुलाया मिलने तो होटल में ले गई युवती, फिर कर डाला ऐसा कांड

बिज़नेस5 hours ago

सऊदी की तेल कंपनी पर हमले के बाद भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्‍त उछाल, जानिए क्या है रेट

हेल्थ5 hours ago

अगर आप चाहते हैं लंबी आयु, तो लेना शुरू करे ये ‘एंटी एजिंग फूड्स’

उत्तराखंड5 hours ago

प्रेमिका की हत्या करने के बाद युवक को सता रहा था ऐसा डर, उठा लिया खौफनाक कदम

खेल5 hours ago

विनेश फोगाट का धमाका, टोक्यो ओलंपिक 2020 में क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय पहलवान बनीं

वीडियो6 hours ago

मोदी को ‘फादर ऑफ कंट्री’ बता ट्रोल हुईं अमृता फडणवीस, देंखे वीडियो

देश6 hours ago

रेलवे कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले : मोदी सरकार देगी 78 दिनों का बोनस, पढ़ें-कैबिनेट के अन्य बड़े फैसले

मनोरंजन6 hours ago

शादी से पहले ही दो बच्चों के पिता थें जावेद अख्तर, शबाना आजमी के साथ था इनका…

दुनिया6 hours ago

मोदी-चिनफिंग की बातचीत में कश्मीर नहीं होगा मुख्य विषय 

हेल्थ8 hours ago

मधुमेह रोगियों के लिए खास खबर, ये लक्षण दिखते ही तोड़ दें व्रत

हेल्थ3 weeks ago

रोजाना सुबह खाली पेट करें किशमिश का सेवन, ये 6 फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

खेल2 weeks ago

पत्नी ने शेयर की फोटो तो अश्विन बोले-‘बंद करो ये सब, अब और बर्दाश्त नहीं होता’

देश4 weeks ago

अपनी पत्नी व बच्चों के लिए इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए हैं अरुण जेटली

उत्तर प्रदेश3 weeks ago

योगी सरकार ने नए सिरे से नियुक्त किए जिलों के प्रभारी मंत्री, जानें-किसे मिली कहां की जिम्मेदारी

टेक्नोलॉजी3 weeks ago

अब सिर्फ ऐसे डेढ़ लाख में Alto और ढाई लाख में खरीदें Swift कार, यहां चल रहा है शानदार ऑफर

देश3 weeks ago

सीतामढ़ी : नई डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने संभाला पदभार, बैठक कर अधिकारियों को दिये ये सख्त निर्देश

हेल्थ1 day ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

उत्तर प्रदेश1 week ago

लखनऊ में युवती ने की खुदकुशी, मरने से पहले वाट्सअप पर स्टेटस अपडेट कर लिखी ये बात

देश3 weeks ago

महिला ने दिया सांप के बच्चों को जन्म, करती है बेटों की तरह परवरिश, पढ़ें हैरान करने वाली ये रिपोर्ट

देश5 days ago

गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत, देखें हादसे का लाइव वीडियो

दुनिया3 weeks ago

पति के बेइंतहा प्यार से परेशान हुई पत्नी, मांगा तलाक, अदालत में कहा-कभी झगड़ते ही नहीं

हेल्थ1 week ago

आयरन की ओवरडोज लेने से पहले जान लें ये बातें, नहीं तो शरीर को पहुंच सकता है नुकसान

देश2 weeks ago

विधायक ने पत्नी के साथ बनाया बेडरूम में निजी वीडियो, हो गया वायरल, आप भी देखें

देश2 weeks ago

मसाज पार्लर में पुलिस-महिला आयोग की LIVE रेड, वीडियो में देखें कैसे चल रहा था जिस्म का गंदा खेल

टेक्नोलॉजी2 weeks ago

विक्रम लैंडर से ऑर्बिटर हो रहा कनेक्ट, वैज्ञानिक संपर्क साधने में जुटे, पढ़ें और क्या बोलें इसरो चीफ

दुनिया3 weeks ago

लड़के ने की अंतरंग फोटो की डिमांड, लड़की ने भी मानी बात, भेजी ऐसी फोटो देख कर हो गया हैरान

लाइफ स्टाइल3 weeks ago

ललितपुर में नींबू का कारोबार और आंटी के पराठे : घुमक्कड़ अम्बुज पार्ट-2

देश6 days ago

जिस्म के गंदे धंधे का पर्दाफाश : मीनू कार्ड में लिखा था लडकियों के साथ हर पोजिशन का रेट, देखें लाइव वीडियो

Trending