शादीशुदा लोगों को अपने कमरे में नहीं रखनी चाहिए ये चीज़ें, बढ़ जाती है दूरियां

हर कपल की ये इच्छा होती है की उसकी ज़िंदगी में किसी तरह की समस्या न आये और उसकी ज़िंदगी में खुशियां ही खुशियां रहे। उनमें लड़ाई न हो और वे हमेशा मिलजुलकर प्यार से रहें। लोग अपने वैवाहिक जीवन में प्रेम बनाए रखने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं।
 
शादीशुदा लोगों को अपने कमरे में नहीं रखनी चाहिए ये चीज़ें, बढ़ जाती है दूरियां  

लाइफस्टाइल। हर कपल की ये इच्छा होती है की उसकी ज़िंदगी में किसी तरह की समस्या न आये और उसकी ज़िंदगी में खुशियां ही खुशियां रहे। उनमें लड़ाई न हो और वे हमेशा मिलजुलकर प्यार से रहें। लोग अपने वैवाहिक जीवन में प्रेम बनाए रखने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं। कई सारे लोग वास्तु से जुड़ा उपाय भी करते हैं। माना जाता है कि वास्तु के निर्देशों का पालन करने से वैवाहिक जीवन में सदा खुशियां बनी रहती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं कि वास्तु के हिसाब से नवविवाहित जोड़ों का बेडरूम कैसा होना चाहिए। नवविवाहितों को अपने बेडरूम में कौन सी पांच चीजें नहीं रखनी चाहिए।

  • एक से अधिक गद्दे: वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि नवविवाहित जोड़ों को अपने बेडरूम में एक से अधिक गद्दे नहीं रखने चाहिए। कहते हैं कि इससे पति-पत्नी का प्यार बंट जाता है। पति-पत्नी में दूरियां आ जाती हैं।
  • तीव्र रोशनी के बल्व: वास्तु की मानें तो नवविवाहित जोड़ों को अपने बेडरूम में तीव्र रोशनी वाले बल्व नहीं लगाने चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच टकरार बढ़ती है। बेडरूम के लिए हल्के ब्लू, ग्रीन या पिंक बल्व अच्छे माने गए हैं।
  • इलेक्ट्रॉनिक सामान: जी हां, वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि नवविवाहित जोड़ों को अपने बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान नहीं रखने चाहिए। इससे कमरे में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है जो पति-पत्नी के प्यार को कम कर देती है।
  • जूते-चप्पल: नवविवाहित जोड़ों को अपने बेडरूम में जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए। ऐसा वास्तु शास्त्र में कहा गया है। इससे पति-पत्नी का मूड खराब होने की मान्यता है। इससे बेडरूम में उनका मन नहीं लगता।
  • आईना: आईना आप अपने बेडरूम में रख सकते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक, यह बेड के सामने नहीं होना चाहिए। इससे पति-पत्नी के लगाव में कमी आती है। माना जाता है कि इस स्थिति में उनमें दूरियां बनी रहती हैं।