कोलकाता के "बुर्ज खलीफा" ने विमानों को रास्ते से भटकाया, फिर क्या हुआ पढें पूरी खबर

पूरा बंगाल इस समय दुर्गा पूजा के रंग में रंगा हुआ है। पर्व की खुशियों के बीच कोलकाता में कुछ ऐसा हुआ जिसने लोगों को मुसीबत में डाल दिया। 
 
Kolkata's Burj Khalifa.jpg
बुर्ज खलीफा

कोलकाता। पूरा बंगाल इस समय दुर्गा पूजा के रंग में रंगा हुआ है। खास तौर राजधानी कोलकाता मेंं तो इसका अलग ही रंग देखने को मिल रहा है। अलग अलग थीम पर बने बड़े बड़े पंडाल त्योहार की रौनक को दोगुना कर रहे हैं। पर्व की खुशियों के बीच कुछ ऐसा हुआ जिसने लोगों को मुसीबत में डाल दिया।

 हुआ कुछ यूं कि दुनिया की सबसे ऊंची इमारत दुबई की बुर्ज खलीफा (Burj Khalifa) की तर्ज पर बने कोलकाता के पूजा पांडाल ने आसमान में उड़ रहे विमानों को रास्ता भटकाना शुरू कर दिया।  इसकी वजह थी श्रीभूमि स्पोर्टिंग क्लब की ओर से बनाए गए 150 फीट ऊंचे इस विशालकाय पांडाल से निकलने वाली 300 तरह की अलग-अलग रोशनी वाला लेजर शो। इसकी वजह से वजह से पास के दमदम हवाई अड्डे पर लैंड करने वाले विमानों के रास्ता भटकने का खतरा उत्पन्न हो रहा था। कई पायलेट्स ने लैंडिंग के वक्त पांडाल की रोशनी की वजह से हो रही समस्याओं के बारे में शिकायत की थी। इसके बाद लेजर शो को बंद कर दिया गया। 

सूत्रों ने बताया है कि तीन अलग-अलग पायलटों ने इस संबंध में कोलकाता एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से शिकायत की थी। पायलट का कहना था कि उन्हें लाइट की वजह से विमान उतारने में दिक्कत हो रही है। एटीसी ने कोलकाता एयरपोर्ट अथॉरिटी को इसकी जानकारी दी थी, जिसके बाद लेजर लाइट शो को बंद कर दिया गया है। कोलकाता के दमदम स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुर्गा पूजा पंडाल से काफी करीब है।

हवाई अड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जैसे ही एटीसी को इसकी शिकायत मिली, इस संबंध में स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई और लेजर शो को पूरी तरह से रोक दिया गया।