Connect with us

लाइफ स्टाइल

इन राशि के लोगों के लिए बेहद शुभ होगी ये दिवाली, साल भर मिलता रहेगा लाभ

Published

on

लखनऊ। दिवाली आपके जीवन में बहार लेकर आएगी। इस बार आप अपनी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाएंगे। इसके अलावा आप तमाम चुनौतियों से निपटने मेंं भी सफलता मिलेगी। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। इस लेख हम आपको राशि के अनुसार बताएंगे कि आपका समय कैसा रहेगा।

मेष

यह साल कार्य व्यापार के लिए अच्छा है. आय में सुधार होगा. व्यापार व्यवसाय संवरेगा. बचत के मामले में यह वर्ष सामान्य रहेगा. निवेश और व्यय की अधिकता बजट को प्रभावित करेगी. उत्सव आयोजन और रिश्तों के सम्मान में अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है. पूर्वार्ध तुलनात्मक रूप से अधिक सकारात्मक रहेगा. स्थान परिवर्तन पर आर्थिक चुनौतियां बढ़ा सकता है. भौतिक सुविधाओं संबंधी की खरीदी बढ़ेगी.

वृष

संबंध स्वास्थ्य समृद्धता को बल मिलेगा. नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी. भारी उद्योगों से जुड़े जन अधिक अच्छा करेंगे. उत्पादकता को बढ़ावा मिलेगा. सहकारिता की भावना सामाजिक सरोकारों से जोड़ेगी. महत्वपूर्ण कार्यों को पहली छमाही में पूरा कर लेने की सोच रखें. मेहनत पर भरोसा बढ़ेगा. श्रेष्ठ प्रस्ताव भी प्राप्त हो सकते हैं. साख सम्मान बढ़त पर रहेगा. अहम और आत्मप्रशंसा के भाव से बचें.

मिथुन

श्रम से साध्य सधेगा. पेशेवरों के लिए बेहतर यह वर्ष पद प्रतिष्ठा और प्रभाव बढ़ाने वाला है. केवल आर्थिक लाभ के भाव बढ़कर हर क्षेत्र में उच्चता पाने की सोच रहेगी. रिश्ते और रक्त संबंध सुधरेंगे. स्वास्थ्य समस्याओं में कमी आएगी. भाग्य के साथ मेहनत से कार्य व्यापार संवरेगा. भूमि भवन संबंधी मामलों में गति आएगी. पशुधन में वृद्धि होगी. साझा प्रयास प्रभावी रहेंगे. फरवरी मध्य से परिस्थितियां उत्तरोत्तर अनुकूल होंगी.

कर्क

भाग्य और लाभ वृद्धि के साथ बौद्धिक प्रयासों के लिए हितकर वर्ष है. स्वास्थ्य सुधार से उत्साहित रहेंगे. पर्सनल प्रोफेशनल सभी मामलों में अच्छा करेंगे. निर्णय क्षमता थोड़ी प्रभावित रह सकती है. मार्च मध्य से उत्तरोत्तर शुभता का संचार बना रहेगा. आर्थिक अवरोध हटेंगे. विवाद हल होंगे. आय की अधिकता और व्यय नियंत्रित रहेगा. विपक्षी स्वतः कमजोर होता नजर आएगा. नवीन प्रयासों में धैर्य से काम लें.

सिंह

मान-सम्मान और प्रभाव वृद्धि के साथ प्रशासन प्रबंधन अच्छा रहेगा. आर्थिक मोर्चें पर यह वर्ष आय तुलना में व्यय की अधिकता रख सकता है. महत्वपूर्ण खर्चों की सूची बनाने की आदत डालें. बड़ों से सानिध्य सलाह बनाए रखें. भवन वाहन की प्राप्ति संभव है. स्वास्थ्य और उत्साह के लिए निरंतरता अनुशासन रखें. दिसंबर मध्य से अनुकूलता का स्तर बेहतर होता जाएगा. तर्क बहस और जल्दबाजी से बचें.

कन्या

संपर्क और साझेदारी को बल देने वाला वर्ष रहेगा. संयुक्त प्रयासों में गति आएगी. सामाजिक सरोकारों में रुचि रहेगी. संचार क्षेत्र अच्छा रहेगा. भाग्य की प्रबलता और लाभ संवार से उम्मीद से अच्छे परिणाम पाएंगे. बंधुजनों से बनाकर चलें. महत्वपूर्ण सूचनाओं का आदान-प्रदान बढ़ेगा. जरूरी प्रयासों को जनवरी तक पूरा करने की कोशिश करें. अति उत्साह और जल्दबाजी से बचें. जोखिमपूर्ण निर्णय लेने से भी बचें.

तुला

संग्रह संरक्षण और वैभव वृद्धि का वर्ष है. शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे. मान- सम्मान और सामंजस्य बढ़ेगा. उत्सवधर्मिता बढ़ेगी. वर्किंग कैपिटल में वृद्धि होगी. वाणिज्यिक कार्यों में आगे रहेंगे. सूचना-संपर्क और सामाजिकता बढ़त पर रहेंगे. धर्म आस्था और भाग्य बल की प्रबलता से सभी कार्य बनेंगे. कार्य व्यापार पर फोकस बढ़ाएं. अप्रत्याशित सफलता के संकेत हैं. स्वास्थ्य संवार पर रहेगा. अनुशासन अनुपालन रखें.

वृश्चिक

जिम्मेदारी निभाने और कार्यक्षेत्र में डटे रहने का वर्ष है. परिस्थितियां मिश्रित प्रभाव की रहेंगी. साथी सहयोगी समर्थक बने रहेंगे. टीम वर्क से सफलता पाएंगे. वाणी व्यवहार में मधुरता रखें. करियर कारोबार से जुड़े पुराने मामले उभर सकते हैं. खानपान पर ध्यान दें. संकल्पशक्ति का लाभ मिलेगा. संग्रह सरंक्षण की अपेक्षा निवेश पर फोकस बढ़ सकता है. पहली तिमाही में महत्वपूर्ण कार्य कर लेने की सोच रखें.

धनु

आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा. कार्यगति में निरंतरता और सहजता रखें. सेवाक्षेत्र से जुड़े जन अधिक अच्छा करेंगे. उद्यमियों के लिए यह साल बड़े जोखिमों से बचने की वाला है. अप्रत्याशित अवरोध बने रह सकते हैं. आवश्यक कार्यों को पहली तिमाही में कर लेने की सोच रखें. दान दिखावे और रिश्तों पर जोर देंगे. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. परिजनों का सहयोग पाएंगे. हर हाल सकारात्मकता बनाए रखें. विवादों को यथासंभव टालें.

मकर

आर्थिक मामलों के लिए बेहतर बर्ष है. उद्यम व्यवसाय और परीक्षा प्रतिस्पर्धा में प्रभावी रहेंगे. साथी विश्वसनीय रहेंगे. नेतृत्व क्षमता बेहतर होगी. लाभ संवार पर रहेगा. कार्य विस्तार की योजनाएं सफल होंगी. भेंटवार्ता और संपर्क सकारात्मकता बढ़ाएं. आलस्य से बचें. मकर संक्रांति से परिस्थितियां उत्तरोत्तर शुभता की ओर अग्रसर रहेंगी. स्वास्थ्य की अनदेखी से बचें. रिश्तों को सम्मान देंगे. वैदेशिक मामलों में गति आएगी.

कुंभ

कार्य व्यापार सहित सभी क्षेत्रों में सफलता भरने वाला वर्ष है. पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आय के नए स्त्रोत बनेंगे. अनुकूलता का प्रतिशत बढ़त पर रहेगा. शासन प्रशासन से लाभ के योग बनेंगे. महत्वपूर्ण योजनाओं पर अमल बढ़ाएं. आर्थिक उन्नति के लिए यह अत्यन्त प्रभावी वर्ष है. फरवरी से समय की अनुकूलता और बढ़ेगी. उर्जा उत्साह और संपर्क पर बढ़ाएं. सोच बड़ी रखें. तेजी दिखाएं. कार्यस्थल पर अधिकाधिक समय दें.

मीन

उद्यमियों के लिए विशेष प्रभावशाली यह वर्ष नए आयाम गढ़ने में सहायक है. सभी वर्ग का लाभ मिलेगा. योजनाएं फलीभूत होंगी. कोशिशों में तेजी लाएं. प्रोजेक्ट्स पर अमल बढ़ाएं. वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा. भाग्य की प्रबलता से उम्मीद से अच्छा करेंगे. धर्म आस्था विश्वास से सब संभव होगा. स्वास्थ्य संवरेगा. उत्साह बढ़ेगा. पहली तिमाही तुलनात्मक रूप से अधिक प्रभावशील है. संबंधों का लाभ उठाएं.https://www.kanvkanv.com

लाइफ स्टाइल

रेसिपी : घर में ऐसे बनाएं स्वादिष्ट दम आलू लखनवी, बच्चों के साथ बड़ों को भी आएगा पसंद

Published

on

दम आलू लखनवी खाने में बेहद स्वादिष्ट और लजीज होता है। इसे बनाना भी बेहद आसान है। आप दम आलू को घर में ही बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि कैसे बनाई जाती है स्वादिष्ट दम आलू लखनवी।

दम आलू लखनवी बनाने के लिए आवश्यक सामग्री

  • आलू- 1/2 किलो
  • मैश्ड आलू- 100 ग्राम
  • कद्दृकस किया पनीर- 100 ग्राम
  • लाल मिर्च- स्वादानुसार
  • नमक- स्वादानुसार
  • गरम मसाला- 1 चम्मच
  • कसूरी मेथी- 11/2 चम्मच
  • घी- 3 चम्मच
  • बटर- 1 चम्मच
  • क्रीम- 1 चम्मच

ग्रेवी के लिए

  • प्याज- 4
  • गरम मसाला- 1/2 चम्मच
  • नमक- स्वादानुसार
  • घी- 1 चम्मच
  • टमाटर की ग्रेवी
  • टमाटर प्यूरी- 200 ग्राम
  • नमक- स्वादानुसार
  • घी- 1 चम्मच

दम आलू लखनवी बनाने की विधि

सबसे पहले प्याज की ग्रेवी बनाने के लिए पैन में घी गर्म करें और उसमें सभी सामग्री डालें। प्याज के सुनहरा होने के बाद टमाटर की ग्रेवी बनाने के लिए भी इसी प्रक्रिया को दोहराएं। आलू के बीच वाले हिस्से को निकाल दें और डीप फ्राई करें। जब तक आलू ठंडा हो, उस दौरान भरावन तैयार करें। इसके लिए मैश्ड आलू और पनीर को एक बाउल में डालकर  मिलाएं। तले हुए आलू के बीच में इस मिश्रण को भरें और एक ओर रख दें। प्याज और टमाटर को एक कड़ाही में डालकर तब तक पकाएं, जब तक तेल अलग न हो जाए। कड़ाही में गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर और कसूरी मेथी डालें। एक मिनट पकाएं । बटर और क्रीम डालकर अच्छी तरह से मिलाएं। अब तैयार आलू को कड़ाही में डालें। धीमी आंच पर पांच मिनट पकाएं और सर्व करें। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

राशिफल : मीन राशि वालों के लिए बहुत शुभ है आज का दिन, जानें अपना भविष्यफल

Published

on

युगाब्ध-5119, विक्रम संवत 2075, राष्ट्रीय शक संवत-1940, सूर्योदय 06.26, सूर्यास्त 05.23, ऋतु – शरद

कार्तिक शुक्ल पक्ष षष्ठी, मंगलवार, 13 नवम्बर – 2018 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि :-

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। कोर्ट-कचहरी में साक्षी बनने से आज आपको बचना होगा। मन की व्यग्रता आपके शारीरिक स्वास्थ्य पर कुप्रभाव न डाले, इसका ध्यान रखिएगा। वाणी और व्यवहार पर संयम बरतिएगा। अकस्मात न हो, इसलिए वाहन संभालकर चलाएं। मध्याह्न के पश्चात स्वास्थ्य में सुधार होगा। मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। धर्म, ध्यान और दयाभावना बढ़ेगी। आज परोपकार या सत्कार्य कर सकेंगे।

वृष राशि :-

आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में आप प्रगति करेंगे। अपरिचित पात्रों के लिए परिणाम के योग हैं। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें, क्योंकि मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य कुछ बिगड़ सकता है। परिवार में दुख होने से घर का वातावरण दूषित होगा। धन का खर्च अधिक हो जाएगा। अदालती कार्यों से संभलकर चलिएगा। स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहेगा, इसलिए अपने व्यवहार का ध्यान रखिएगा।

कर्क राशि :-

आज आपको नकारात्मक प्रवृत्तियों से बचना होगा, क्योंकि आपके विचारों में आज दृढ़ता अधिक नहीं होगी। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों से लाभ होगा। पदोन्नति के योग हैं। व्यापार सम्बंधित आयोजन हो पाएगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। पिता तथा बड़ों की ओर से लाभ मिलने की संभावना है। आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से भी आपके लिए लाभदायी दिन है। मित्रों के साथ रमणीय स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है।

सिंह राशि :-

आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। धनलाभ का संयोग है, लेकिन परिवारजनों के साथ भ्रांति या दुखी होने की संभावनाएं अधिक हैं। वाणी पर आपको संयम रखना होगा। कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी, जिससे मन में दुविधा बनी रहेगी। कार्यभार अधिक रहेगा, परंतु मध्याह्न के बाद आपके मन से ग्लानि दूर होकर आनंद या प्रसन्नता छाई रहेगी। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढ़ेगा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। भाग्यवृद्धि होगा।

कन्या राशि :-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। साहित्य-कला के प्रति आज आपमें रुचि रहेगी, ऐसा गणेशजी कहते हैं। पेट सम्बंधित व्याधियों से शरीर अस्वस्थ रह सकता है। मध्याह्न के बाद आर्थिक संकट का अंत आएगा। घर का वातावरण आनंदमय रहेगा। मित्रों से सहयोग मिल सकता है। स्वास्थ्य बिलकुल ठीक रहेगा। व्यवसायिकों को व्यवसाय से लाभ होगा।

मिथुन राशि :-

आज के दिन आपको आर्थिक लाभ मिलने के संयोग बन रहे हैं। किसी स्नेहीजन के घर मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहना होगा अथवा धार्मिक स्थल पर जाने के भी योग हैं। दांपत्य जीवन में सुख और आनंद मिलेगा। मध्याह्न के बाद परिवारजनों के साथ किसी कारण भ्रांति हो सकती है। आपके द्वारा हुए कार्य का अपेक्षित परिणाम न मिलने से निराशा होगी। आपका मन किसी एक निश्चित निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेगा।

तुला राशि :-

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। आज आपको हानिकर विचार, व्यवहार और आयोजन से दूर रहना होगा, अन्यथा शारीरिक आलस्य एवं व्याकुलता बढ़ सकती है। वहीं स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा। धन-लाभ के योग हैं, साथ ही कार्य सफलता मिलेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालिएगा। मध्याह्न के बाद परिस्थिति में सुधार आएगा। आर्थिक योजनाओं को ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे। व्यापार के सम्बंध में बाहर जाना हो सकता है।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। आज आपको सरकार विरोधी कार्य एवं प्रवृत्तियों से दूर रहना होगा। नए कार्य का प्रारंभ न करें। स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। मन भी कुछ व्यग्र रहेगा। वाणी और वर्तन को एक रखने पर ध्यान दीजिएगा। व्यवसाय में आपत्ति खडी़ हो सकती है। भाग्य का सहकार आज नहीं मिलेगा। ऊपरी वर्ग से संभलकर चलिएगा। संतानों के विषय में चिंता रहेगी।

धनु राशि :-

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आज नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए अच्छा दिन है। मित्रों और सहयोगियों से भरपूर सहयोग मिल सकता है। आध्यात्मिक विषय तथा गूढ रहस्यों की ओर आकर्षण रहेगा, लेकिन मध्याह्न के बाद स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव रहेगा। घर में कलेश का वातावरण रहेगा। सबके सामने सम्मान भंग न हो इसका ध्यान रखिएगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

मकर राशि :-

आपके लिए आज का दिन मिला-जुला रहेगा। आर्थिक लाभ के संयोग बन रहे हैं, लेकिन आपको आज शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता बनाए रखने पर ध्यान देना होगा। माता का भी स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्वजनों को लेकर परेशानी खड़ी हो सकती है। खर्च अधिक होने के योग हैं। पानी से संभलकर चलिएगा। यात्रा-प्रवास न करें। संतानों के अभ्यास और उनके स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। क्रोध पर संयम बरतिएगा तथा आसपास में यहां-वहां की बौद्धिक चर्चा से दूर रहिएगा।

कुंभ राशि :-

आपके लिए आज का दिन शुभ है। आज का दिन सुख-शांति पूर्वक बीतेगा। दैनिक कार्यों में ही आज फंसे न रहिएगा। मन को प्रसन्न और हल्का करने के लिए आप मनोरंजन का आसरा लेंगे। आप स्नेहीजनों व मित्रों को भी इस आनंद में सहभागी बनाएंगे, परंतु मध्याह्न के बाद मन चिंताग्रस्त रहेगा। संवेदनशीलता की मात्रा बढ़ेगी। क्रोध पर संयम बरतिएगा। स्वास्थ्य को संभालिएगा।

मीन राशि :-

आपके लिए आज का दिन बहुत शुभ है। आज बहुत बड़ा आर्थिक लाभ आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। व्यवसायिकों के लिए आज का दिन लाभदायी है। कार्य की सफलता के कारण पदोन्नति और यश प्राप्त होगा। मध्याह्न के बाद आप मनोरंजन हेतु कहीं जाने का अवसर प्राप्त करेंगे। मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन में घूमने-फिरने का या भोजन आदि का अवसर मिलेगा। व्यापार में भागीदारों के साथ लाभदायी विचार-विमर्श होगा। दांपत्य जीवन आनंदयमय रहेगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

जानिए शारीरिक संबंध बनाते समय क्या सोचते हैं महिलाएं और पुरुष, पढ़िए इस बारे क्या कहते हैं कपल्स

Published

on

नई दिल्ली। क्या आपने कभी संभोग के समय अपने पार्टनर के अलावा किसी और के बारे में सोचते हैं। आपका जवाब कुछ भी हो, लेकिन अनुसंधानकर्ताओं की मानें तो ऐसा बहुत से लोग सोचते हैं। जी हां अनुसंधानकर्ताओं की मानें तो 98 प्रतिशत पुरुष और 80 प्रतिशत महिलाएं सेक्स के दौरान अपने पार्टनर की बजाए किसी और के बारे में फैंटसाइज करते हैं यानी किसी और के बारे में सोचते हैं और किसी और की कल्पना करते हैं।

यह एक बहुत बड़ा नंबर जो इस बात को साबित करता है दो लोगों के बीच के रिश्ते बेहद कॉम्प्लेक्स हैं और इसके बारे में अभी और खोजने और जांच करने की जरूरत है। बेड पर किसी और के ख्वाब देखने की इस घटना को जहां कुछ कपल्स बेवफाई के रूप में देखते हैं वहीं, कुछ कपल्स ऐसे भी हैं जिनका मानना है कि किसी और के बारे में फैंटसाइज करने से उनका सेक्शुअल एन्काउंटर और ज्यादा अडवेंचरस हो जाता है। सेक्शुअल फैंटसी के कुछ फायदे भी हैं।
यह एक फैक्ट है कि लोग किसी और के बारे में फैंटसाइज यानी किसी और की कल्पना इसलिए नहीं करते कि उनके अंदर किसी तरह की कोई कमी है बल्कि इसलिए करते हैं ताकि उन्हें ताकतवर और सशक्त महसूस हो। ज्यादातर पुरुष सेक्स के दौरान सिलेब्रिटीज और पॉर्न स्टार्स के बारे में सोचते हैं। ये वैसी महिलाएं जिनके साथ वे हकीकत में कभी सेक्स नहीं कर सकते और ऐसा सोचने के पीछे कि वजह यही है कि उन्हें ताकतवर महसूस होता है। महिलाएं भी अक्सर ऐसे पुरुषों के सपने ही देखती हैं जिन्हें वे कभी पा नहीं सकतीं। ऐसा करने से उनकी उत्तेजना बढ़ जाती है और बेड में प्लेजर भी अधिक मिलता है। बीते महीने यूएस बेस्ड कुछ वेबसाइट्स ने करीब 2000 लोगों पर स्टडी की जिसके मुताबिक 18 फीसदी लोग जिनकी उम्र 25 से 30 साल के बीच थी, उन्होंने बीते साल 10 बार से भी कम संभोग किया है।

मजेदार बात यह रही कि भारत की मेट्रो सिटीज के वर्किंग कपल्स (लव मैरिज या अरेंज मैरिज) के बीच भी सेक्स न के बराबर होता है। कुछ लोग अपनी बिजी लाइफस्टाइल और स्ट्रेस पर इसका दोष मढ़ते हैं वहीं कुछ लोगों का यह मानना है कि एक-दूसरे से जुड़ाव महसूस करने का रास्ता सिर्फ संभोग नहीं।

एक मेडिकल प्रफेशनल कहती हैं कि मैं और मेरे पति दोनों काम वर्किंग हैं। चार साल पहले हमारी लव मैरिज हुई थी। हम अक्सर संभोग नहीं करते लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हमारा प्यार खत्म हो गया। हमें लगता है कि हम एक-दूसरे की मौजूदगी से ही इतने संतुष्ट हो जाते हैं कि संभोग की जरूरत महसूस नहीं होती।

एक एजुकेशनिस्ट को लगता है कि थकाऊ दिन के बाद आपको बस बिस्तर की चाहत होती है। वह बताती हैं, मेरी शादी को पांच साल हो रहे हैं। शुरुआती कुछ दिन और महीने तो बस एक-दूसरे को प्यार करने में ही जाते थे। हमारी अरेंज मैरिज है, इसलिए हमें एक-दूसरे के साथ रहने और शरीरिक रूप से जुडऩे की चाह रहती थी। ऐसा इसलिए भी कि हम शादी के कुछ दिन बाद तक लीव पर रहे और सारा वक्त एक-दूसरे के साथ गुजारा।

जैसे-जैसे हमारे रूटीन नॉर्मल हुए, संभोग के लिए हमारी इच्छा कम होने लगी। हम वीकेंड्स पर संभोग करते, इसके बाद 15 दिन हो गया, इसके बाद यह महीनों में बदल गया। मैं इसका सारा दोष शहर की हेक्टिक लाइफ स्टाइल पर मढ़ देती। भीड़-भाड़ में ट्रैवल करना इतना थका देता है कि संभोग तो छोडि़ए फोरप्ले का भी मन नहीं करता।

इन वजहों से शादी के बाद घट रही सेक्स ड्राइव

एक बैंकर कपल को ऐसा लगता है कि उनका पहला बच्चा होने के बाद उनकी सेक्स की इच्छा कम हो गई। मैं इस बात का ध्यान रखती हूं कि समय पर सो जाऊं ताकि सुबह जल्दी उठकर काम पर जाने से पहले अपने बेटे के साथ कुछ वक्त गुजार सकूं और शाम को लौटने पर हम इतने थके होते हैं कि अपने बच्चे को सीने से लगाकर सो जाते हैं।

साइकियाट्रिस्ट बताते हैं कि प्रेग्नेंसी से सेक्स की इच्छा पर फर्क पड़ता है। वह कहते हैं, प्रेग्नेंसी के दौरान बहुत से कपल सेक्स नहीं करते हैं ताकि बच्चे को नुकसान न पहुंचे। डिलीवरी के बाद या तो बहुत खुश या बहुत थकान में होते हैं फिर उनकी प्राथमिकता बच्चे पर शिफ्ट हो जाती है। इसलिए सेक्स की इच्छा कम होती जाती है।

स्ट्रेसबस्टर का काम करती है फैंटसी

आपको अपनी सेक्शुअल फैंटसी के बारे में सोचकर अपराधबोध महसूस नहीं होना चाहिए क्योंकि आप अपने पार्टनर या अपने रिश्ते को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसा नहीं कर रहे हैं। सेक्शुअल फैंटसी के जरिए आपकी परफॉर्मेंस बढ़ती है जिसके जरिए आप अपने पार्टनर को संतुष्ट कर पाते हैं। वैसे तो यह बात किसी को भी पसंद नहीं आएगी कि उनका पार्टनर सेक्स के दौरान किसी और के बारे में सोचे लेकिन किसी भी रिश्ते में सेक्शुअल अट्रैक्शन समय के साथ कम होने लगता है। इसलिए स्ट्रेस यानी तनाव को कम करने के लिए और अपनी परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए किसी और के सपने देखने में कोई बुराई नहीं है।

बेड में आता है अडवेंचर

सेक्शुअल एन्काउंटर के दौरान रोल-प्ले जो भूमिका निभाता है वही काम सेक्स के दौरान सेक्शुअल फैंटसी आपके दिमाग के साथ करती है। आपकी अपनी दुनिया में आप ही राजा हैं और सबकुछ आपकी इच्छा और मन से होता है। किसी और के बारे में सोचने से मेंटली आपको बिस्तर में मजबूत महसूस होता है। ऐसा करने से आपका सेक्शुअल एक्सपीरियंस बेहतर होता है और पार्टनर के साथ आपका रिश्ता भी। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य3 mins ago

श्रावस्ती : अथक प्रयासों के बाद जनपद को रेलवे से जोड़ना अद्भूत अनुभूति : सांसद

वीडियो5 mins ago

सारा को शाही जोड़े में देख सुशांत ने खोला दिल का राज़, बोले-तू ही तो मेरी स्वीट हार्ट है…; देखें वीडियो

राज्य11 mins ago

गोंडा : कच्ची जहरीली शराब पीने से युवक की मौत

राज्य21 mins ago

गोंडा : वाहनों की टक्कर में चालक सहित भाई-बहन की मौत

देश32 mins ago

कठुआ रेप केस : पीड़ित परिवार ने वकील दीपिका को केस से हटाया, रवैये से था परेशान

देश1 hour ago

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का हमला, बिना दूल्हे की बारात लेकर आगे बढ़ी है कांग्रेस

राज्य2 hours ago

बलरामपुर : पैसा मांगने गए दूध वाले की दबंगों ने धारदार हथियार से की हत्या

देश2 hours ago

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कैमरे से डरे लालू के लाल तेजस्वी यादव, लगाए गंभीर आरोप

राज्य2 hours ago

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इक़बाल ने बताया जान का खतरा, डीजीपी ने दिया भरोसा, यूपी में सब सुरक्षित

दुनिया2 hours ago

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से रुपया हुआ मजबूत, ऊर्जा क्षेत्र के निवेशक चिंतित

देश3 hours ago

खुफिया एजेंसियों का हाई अलर्ट, जैश के 7 आतंकी पंजाब में घुसे, दिल्ली में वारदात की साजिश

टेक्नोलॉजी3 hours ago

सैमसंग भारत में इस दिन लॉन्च करेगा 4 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानें कीमत और खूबियां

देश3 hours ago

भारत-सिंगापुर हैकाथन से प्रौद्योगिकी, युवा शक्ति को मिलेगा बढ़ावा : पीएम मोदी

राज्य3 hours ago

यूपी में तीन आईएएस और चार पीसीएस अधिकारियों के तबादले

देश4 hours ago

फैशन डिजाइनर और नौकर की चाकुओं से गोदकर हत्या, थाने जाकर बोले आरोपी-हमने किया मर्डर

राज्य4 hours ago

डीआईजी ओंकार सिंह ने की अपराधों पर लगाम की समीक्षा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बिज़नेस4 hours ago

पेट्रोल और डीजल के दाम फिर घटे, जानिए क्या है आज की कीमत

राज्य4 hours ago

घर छोड़ने के बहाने छात्रा को खेत में ले गए युवक, फिर किया सामूहिक बलात्कार

राज्य3 weeks ago

सिपाही पिता आईपीएस बेटे का बना मातहत, ठोकेगा सैल्यूट, लखनऊ में दोनों की तैनाती

देश4 weeks ago

अमृतसर ट्रेन हादसा : जिसने निभाया था रावण का किरदार, उसे भी ‘मौत’ खींच ले गयी पटरी के पास

देश3 weeks ago

विधान परिषद सभापति के बेटे की मौत पर बड़ा खुलासा, मां ने ही की थी हत्या, बताया-क्या हुआ था उस रात

मनोरंजन2 weeks ago

अभिनेत्री बोली, कमरे में ले जाकर डायरेक्टर ने कहा-100 करोड़ दूंगा, कुत्ते के साथ शारीरिक संबंंध बनाओगी

देश2 weeks ago

लखनऊ में दिनदहाड़े कैशियर की गोली मारकर हत्या, 10 लाख रुपये लूटे, पुलिस महकमे में हड़कंप

देश6 days ago

दिन में भाजपा में शामिल हुई और रात में ही मिल गया इस मुस्लिम महिला को टिकट, लेंगी बदला

मनोरंजन3 days ago

देखें फोटो : पहलवान से भिड़ना राखी सावंत को पड़ा महंगा, उठाकर एेसा पटका कि पहुंच गईं अस्पताल

देश4 weeks ago

यूपी : कलयुगी भाइयों ने अपनी ही 15 साल की सगी बहन का 4 साल तक किया रेप

मनोरंजन3 weeks ago

‘मुझे धक्का देते हुए मेरे प्राइवेट पार्ट्स छूने लगा’, शूटिंग के दौरान डांसर से छेड़छाड़, अक्षय भी थे मौजूद

हेल्थ4 weeks ago

डॉक्टरों का हैरतअंगेज कारनामा : देश में पहली बार मां के गर्भाशय से बेटी ने दिया बच्चे को जन्म

देश4 weeks ago

वीडियो : अमृतसर में बड़ा हादसा, ट्रेन से कुचलकर 60 लोगों की मौत, रेलवे और ड्राइवर ने दी सफाई

राज्य4 weeks ago

यूपी : भाजपा पार्षद ने चांटे मार-मार कर दरोगा को पीटा, महिला वकील को भी नहीं बख्शा, देखें वीडियो

राज्य3 days ago

योगी सरकार की बड़ी तैयारी, इलाहाबाद-फैजाबाद के बाद अब बदले जाएंगे इन शहरों के नाम

राज्य2 weeks ago

भाजपा के डिप्टी सीएम व कैबिनेट मंत्री के खिलाफ गैर जमानती वारंट, रीता को गिरफ्तार करने का आदेश

देश2 weeks ago

पहले बने भाई और बहन फिर प्रेमी-प्रेमिका, शारीरिक संबंध के बाद शुरू हुआ विवाहिता दीदी का ‘गंदा खेल’

राज्य4 weeks ago

यूपी पुलिस में निकली बंपर वैकेंसी : 1 नवंबर से शुरू होगी 56,808 सिपाहियों की भर्ती, जानें पूरी जानकारी

देश4 weeks ago

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व सीएम एनडी तिवारी का निधन, जन्मदिन के दिन ही ली अंतिम सांस

देश2 weeks ago

वीडियो : सिगरेट को लेकर नशे में धुत मॉडल ने गार्ड को लात-घूसों से पीटा, पुलिस पहुंची तो कपड़े उतारे

Trending