अगर शादी से पहले बनाते हैं शारीरिक संबंध तो जान लीजिए इसके साइड इफ़ेक्ट

आजकल शादी से पहले किसी के साथ सेक्स करना लोगों के लिए आमबात हो गई है। खासकर वो लोग जो रिलेशनशिप में होते हैं। जब कोई भी इंसान किसी के प्यार में होता है तो उसे सेक्स जैसी चीज़ें बहुत छोटी लगने लगती है।
 
अगर शादी से पहले बनाते हैं शारीरिक संबंध तो जान लीजिए इसके साइड इफ़ेक्ट 

लाइफस्टाइल। आजकल शादी से पहले किसी के साथ सेक्स करना लोगों के लिए आमबात हो गई है। खासकर वो लोग जो रिलेशनशिप में होते हैं। जब कोई भी इंसान किसी के प्यार में होता है तो उसे सेक्स जैसी चीज़ें बहुत छोटी लगने लगती है। सेक्स करने से आपको आत्मसंतुष्ठी तो मिलती है लेकिन कई बार ऐसी चीज़ें हो जाती है जिनके परिणाम पूरी जिंदगी भुगतने पड़ते हैं। हम बात कर रहे हैं शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स की। जी हाँ अगर अपने शादी से पहले सेक्स किया है तो इसके आपको जिंदगीभर परेशान कर सकती हैं। 

शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स

प्रेग्नेंट 

जब आप शादी से पहले सेक्स करते हैं तब सबसे पहले हर प्रेमी को प्रेग्नेंट होने डर बना रहता है। कई बार तो ऐसा होने पर कई रिश्ते टूट भी जाते हैं और इसका नुकसान लड़कियों को भुगतना पड़ता है। और कई बार अगर लड़की थोड़ी तेज़ होती है तो इसका परिणाम दोनों को ही भुगतना पड़ता है। इसलिए शादी के पहले अगर आप सेक्स करते हैं या करना चाहते हैं तो अच्छी तरह सोच समझ कर सावधानी के साथ ही ये कदम उठाएं। 

जीवन से ख़त्म होने लगता है रोमांस 

शादी के पहले ही कई बार सेक्स हो जाने के बाद एक दूसरे के प्रति आकर्षण कम होने लगता है। और एक दूसरे से बोर होने लगते हैं। इसके बाद अगर आपकी शादी आपके प्रेमी से हो भी जाती है तो आप दोनों के बीच उतना प्यार नहीं बचता, जितना पहले हुआ करता था। यह शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अगर आपको अपने जीवन में सेक्स का पूरा आनंद उठाना है तो शादी होने का इंतज़ार करें तब तक अपने पार्टनर के साथ फॉर प्ले और लव मेकिंग करें और इसे ही अपने रोमांस का हिस्सा बनाएँ।

तनाव बढ़ना 


अगर आपने अपने पार्टनर के साथ सेक्स कर लिया तो आपका पार्टनर आपको इस बात के लिए कई बार ब्लैकमेल भी कर सकता है। आजकल के समय में किसी पर भी पूर्ण रूप से भरोसा नहीं किया जा सकता। अगर आप किसी पर भरोसा कर रहे हैं और वह आपके प्यार को गलत तरह से इस्तेमाल करे तो इससे आपके ऊपर तनाव बढ़ सकता है। 

बदल सकता है शादी का विचार

अपने ऐसे कई मामले जरूर सुने होंगे जो शादी के पहले सेक्स कर लिए और आपके पार्टनर ने किसी भी कारण से आपसे शादी करने से मना कर दिया तो ऐसे में आप सिर्फ पछतायेंगे। क्योंकि, आज कलहम कई रिश्ते अपने आस पास देखते हैं जो छोटी सी वजह से टूट जाते हैं। 

ये कुछ बातें हैं जो शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स को दर्शाती हैं। इसलिए कहा जाता है कि शादी के पहले सेक्स नहीं करना चाहिए। लेकिन आजकल के समय में ऐसा हो जाता है और प्रेमी जोड़े सेक्स कर लेते हैं। यह सिर्फ एक सुझाव है कि अगर शादी के पहले सेक्स होता है तो उसके कई प्रकार के साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं जिनसे आप स्वयं को बचा सकते हैं।