Connect with us

लाइफ स्टाइल

लड़कियों की इन इच्छाओं को कभी पूरी नहीं कर पाते हैं लड़के

Published

on

नयी दिल्ली। प्रत्येक लड़की अपने ब्वॉयफ्रेंड को लेकर अलग-अलग इच्छाएं और आशाएं रखती है। वह चाहती है कि उसका ब्वॉयफ्रेंड ख्याल रखे और प्यार करने वाला हो। कुछ लड़के गर्लफ्रैंड की इन इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश भी करते है लेकिन कभी-कभी लड़कियां अपने ब्वॉयफ्रेंड के सामने ऐसी इच्छाएं रख देती है जिसके बारे में जब तक लड़की खुद न बताएं, तब तक ब्वॉयफ्रेंड उन्हें पूरा नहीं कर सकता। फिर चाहे लड़का उससे सच्चा प्यार ही क्यों न करता हो। आएये जानते हैं कुछ ऐसी ही बातों के बारे में…

खाना

गर्लफ्रेंड रोज-रोज ब्वॉयफ्रेंड को अपने हाथों का खाना खिलाकर बोर हो जाती हैं इसलिए वह जाती है कि ब्वॉयफ्रेंड उनको खुद अपने हाथों से बना खाना खिलाकर सरप्राइज दें लेकिन लड़कियों की यह इच्छा केवल इच्छा बनाकर रह जाती है।

बिना कहे बातें समझना

एक नहीं, सभी लड़कियां चाहती हैं कि उसका पार्टनर उनके मन की बात बिना कुछ कहें समझ जाए जो न मुमकिन है क्योंकि जो दूसरे के मन में चल रहा है वो कोई नहीं समझ सकता। बस इसी बात को लेकर अक्सर गर्लफ्रैंड-ब्वॉयफ्रैंड में झगड़ा हो जाता है।

हर बात का ध्यान रखें

जिस तरह लड़कियां ब्वॉयफ्रैंड से अपनी पहली मीटिंग से लेकर रिलेशनशिप से जुड़ी हर छोटी-बड़ी बात को यादगार रखती है ठीक इसी बात की उम्म्दी वह अपने पार्टनर से रखती है लेकिन ऐसा कभी नहीं हो पाता। बस इसी बात की वजह से अक्सर उनके बीच की तकरार बढ़ जाती है।

बिना कहे शॉपिंग ले जाए

लड़कियां शॉपिंग करने की बहुत शौकीन होती हैं। वह चाहती है कि उनका ब्वॉयफ्रैंड उनके बिना कहें ही उन्हें शॉपिंग पर लेकर जाए। घूमाए-फिराए लेकिन दुख की बात है कि लड़के अक्सर गर्लफ्रैंड के साथ जाने के लिए हिचकिचाते हैं।

हमेशा करें सरप्राइज

लड़कियां चाहती हैं कि हर खास मौके पर उनका पार्टनर उन्हें कोई न कोई गिफ्ट देकर स्पैशल फील करवाएं और उन्हें सरप्राइज करता रहे लेकिन ऐसा कभी नहीं होता। https://www.kanvkanv.com

लाइफ स्टाइल

भविष्यफल : वृष राशि वालों के लिए बेहद भाग्यशाली है आज का दिन, जानें अपना पूरा राशिफल

Published

on

युगाब्ध-5119, विक्रम संवत 2075, राष्ट्रीय शक संवत-1940, सूर्योदय 06.45, सूर्यास्त 06.02, ऋतु – बसंत/ शिशिर

माघ शुक्ल पक्ष दशमी/ एकादशी, शुक्रवार, 15 फरवरी – 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि:-

आज का दिन आपके लिए धीमी गति वाला रह सकता है। ऑफिस में काम धीरे-धीरे करें तो फायदे में रहेंगे। स्टुडेंटस् को पढ़ाई-लिखाई में ध्यान देना चाहिए। मेहनत से किए गए कार्यों के अच्छे नतीजे निकलेंगे।

वृष राशि:-

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली रह सकता है। टेंशन खत्म हो सकती है।घूमने-फिरने और मनोरंजन का सुख मिलेगा। इच्छाएं पूरी हो सकती है। सहयोगी मदद भी कर सकते हैं।

मिथुन राशि:-

आज का दिन आपके लिए कलहकारी रह सकता है। बातचीत में थोड़ी सी सावधानी बरतें। कहा-सुनी हो सकती है। अपने साथ काम करने वालों को अपने विश्वास में लें।

कर्क राशि:-

आज का दिन आपके लिए सामान्य रह सकता है। विपरीत लिंग के व्यक्तियों के साथ समय अच्छा गुजर सकता है तथा रोमेंटिक माहौल में किसी के प्रति रुझान भी संभव है। ईमानदारी से बनाए गए रिश्ते लंबे समय तक आपका साथ निभाएंगे। नौकरी के नए अवसर भी मिलेंगे।

सिंह राशि:-

आज का दिन आपके लिए व्यस्त रह सकता है। मेहनत के बाद उसका फल मिलने के आसार है। इज्जत बढ़ेगी और अचानक घूमने फिरने से कोई फायदा हो सकता है।

कन्या राशि:-

आज का दिन आपके लिए खुशगवार रह सकता है। बार-बार लाभ के मौके मिलेंगे। जीवन की दिशा नया मोड़ लेगी। यात्रा होगी और मोबाईल के जरिए जरूरी खबर मिलेगी जायदाद के कागजों में दस्तावेजों के प्रति सजग रहें।

तुला राशि:-

आज का दिन आपके लिए क्रियाशील रह सकता है। पैसों की परेशानी सुलझ सकती है। हेल्थ से जुड़ी परेशानियां हल हो जाएंगी। किसी खास व्यक्ति से परिचय होगा और बिजनेस में फायदा पहुंचेगा।

वृश्चिक राशि:-

आज का दिन आपके लिए फलदायी रह सकता है। थोड़ी सी मेहनत से ही सम्मान मिलेगा और संतोष भी मिलेगा। अच्छे व्यवहार से नए दोस्त बनेंगे और नए प्रोजेक्ट पर काम भी शुरू हो जाएगा पारिवारिक जीवन में पत्नी और बच्चों के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा।

धनु राशि:-

आज का दिन आपके लिए श्रेष्ठतम रह सकता है। राजनैतिक गतिविधियां बढ़ेंगी। किसी अनुभवी व्यक्ति से लाभ उठाएं लेकिन उस पर धन खर्च होगा। जीवन की दिशा नया मोड़ लेगी ।

मकर राशि:-

आज का दिन आपके लिए साधारण रह सकता है। छोटे-मोटे झगड़े दिन के पहले हिस्से में सिर उठाएंगे लेकिन आपकी सूझबूझ से जल्द ही नष्ट हो जाएंगे। अधिक मेहनत करेंगे और अपने व्यवहार में सुधार करेंगे तो फायदे में रहेंगे।

कुंभ राशि:-

आज का दिन आपके लिए व्ययकारी रह सकता है। आज खाने-पीने में ज्यादा ध्यान दें। बाहर के खाने से बचें। ऑफिस में अपने विरोधी के षडय़ंत्र से सावधान रहें। घर के छोटे सदस्यों के साथ अधिक वक्त बिताए।

मीन राशि:-

आज का दिन आपके लिए शुभकारी रह सकता है। अच्छे और असरदार लोगों का साथ मिल सकता है। अपने प्रेमी से मिलन होने के आसार है। दिन भर उत्साह बना रह सकता है। परिवार में सुख-शांति भी बनी रहेगी। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

राशिफल : आज कैसा रहेगा आपका दिन, जीवन में आएंगे क्या-क्या परिवर्तन, जानें अपना पूरा भविष्यफल

Published

on

युगाब्ध-5119, विक्रम संवत 2075, राष्ट्रीय शक संवत-1940, सूर्योदय 06.45, सूर्यास्त 06.02, ऋतु – बसंत/ शिशिर

माघ शुक्ल पक्ष नवमी, गुरुवार, 14 फरवरी – 2019 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

मेष राशि :-

सेहत मामलों में प्रगति की ओर दौड़ेंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों, अधिकारियों के बर्ताव से मन प्रमुदित रहेगा। उच्च धार्मिक साहित्य सुनने में सफल रहेंगे। बच्चों की सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। विक्रय लक्ष्य हेतु भाग-दौड़ बनी रहेगी। जीवन स्तर उच्च बनाने में कशमकश करनी पड़ सकती है। वाहन व भूमि विवाद गहराने की आशंका रहेगी। गाय को हरा चारा व 200 ग्राम गुड खिलाएं।

वृषभ राशि :-

जीवनसाथी के मध्य खुशनुमा वातावरण बना रहेगा। इसलिए विवादों से दूर रहें। धर्म व शुभ कार्यों के आयोजन होंगे। कार्यस्थल में अनुकूल माहौल प्राप्त होगा। प्रबंधन व अध्यापन के क्षेत्रों की रूकावटें समाप्ति के संकेत देगी। पूंजी निवेश व विदेश संदर्भों में लाभ सर्तकता से ही प्राप्त होगा। स्थानीय यात्रा में सावधानी अपेक्षित रहेगी। पक्षियों को दाना डालें।

मिथुन राशि :-

जायदाद के मामलों में कोई दावा पेश कर चिंताएं दे सकता है। पिछले दिनों के नुकसान की भरपाई आंशिक रूप से होगी। शैक्षिक व प्रतियोगी क्षेत्रों में सफलता के योग रहेंगे। बशर्ते उत्साह के साथ कारगर प्रयासों को जारी रखें। प्रणय सूत्रों के अवरोध धीरे-धीरे कम होंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से यह समय कुछ मध्यम रहने की आशंका है। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।

कर्क राशि :-

सूचना व पत्रकारिता के क्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण जानकारी हासिल होगी। फुटकर व थोक व्यापार में एक विश्वसनीय व्यक्ति की छवि बनेगी। पारिवारिक जीवन में शैक्षिक व आर्थिक स्तर उच्च बनाने में अभी वक्त लगेगा। पूंजी निवेश व दूरस्थ व्यापार में वैधानिक पहलुओं की अनदेखी हानि का कारण हो सकती है। बच्चों को गुड़ व तिल की रेवडिय़ां बांटे।

सिंह राशि :-

योग्यताओं को निखारने की मुहिम छिड़ सकती है। निकट व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। पूंजी निवेश व विदेश संदर्भ में कानूनी अड़चने हल करने में कामयाब रहेंगे। मातृ व पितृ पक्ष से तनाव की आशंका है, अनुचित व कटु शब्दों के प्रयोग से बचें। प्रेम संदर्भ में थोड़ी एहतियात की जरूरत रहेगी। स्थानीय व क्षेत्रीय यात्रा में सावधानी अपेक्षित रहेगी। बंदरों को गुड व चने खिलाएं।

कन्या राशि :-

इस सप्ताह हल्के व्यायाम का क्रम बन सकता हैं। धर्म व शुभ कार्यों के आयोजन होंगे। गृहस्थी व कार्यालय के रूके हुए कार्य पूर्ण होंगे। सप्ताहांत तक कोई लाभकारी किन्तु दूरस्थ क्षेत्रों की यात्रा हो सकती है। साझेदारी व पूंजी मामलों में संस्था के एकतरफा हित साधने की बात उजागर होगी। यथोचित कदम समय रहते उठाने होंगे। प्रेम संदर्भ में संयुक्त मनोरंजन के अवसर रहेंगे।

तुला राशि :-

संतान पक्ष को परियण सूत्रों में पिरोने में इच्छित सफलता हाथ लगेगी। पूंजी निवेश शेयर बाजार में लाभांश बढ़ेगा। प्रशासकीय कार्यों में कशमकश रहेगी। जीवनसंगी के साथ कोई प्राकृतिक दृश्य देखने की योजना बन सकती है। सप्ताह के मध्य भाग में किसी निकट के स्वास्थ्य की चिंताएं हो सकती हैं। धर्म स्थलों में देशी घी व पीली दाल का दान दें।

वृश्चिक राशि :-

पितृ पक्ष के विवाद हल होंगे। अर्थ मामलों में कई सफलताएं प्राप्त होंगी। लेन-देन में फंसी पूंजी पुन: हाथ आएगी। कार्य क्षमताओं में अनूठी वृद्धि होगी। स्वास्थ्य पीड़ाओं का अंत होगा। निवेश व विदेश संदर्भ में तनाव हो सकते है। लेन-देन में फंसी पूंजी प्राप्त करने में कुछ और विलंब हो सकता है। बुद्धि व संयम से काम लेना होगा। पक्षियों को दाना डालें।

धनु राशि :-

जीवन साथी के सहयोग से गृहस्थ जीवन के कई पहलुओं पर चार चांद लगेंगे। किन्तु साहित्य, फिल्म उद्योगों की सफलता में संदेह रहेगा। शत्रु पक्ष विवादों का जरिया तलाशेंगे। क्षेत्रीय यात्राओं में सावधानी रखें। पारिवारिक जीवन को सुविधाओं से लैस करने की चिंताएं हो सकती है। निवेश व विदेश संदर्भ में किस्मत साथ देगी। गाय को हरा चारा व भीगा हुआ बाजरा खिलाएं।

मकर राशि :-

सूचना प्रौद्योगिकी प्रबंधन के कार्यों में प्रगति की ओर दौड़ेंगे। भवन-वाहन खरीदने में थोड़ा वक्त लग सकता है। स्वास्थ्य खिला हुआ व ताजा रहे, इसलिए जंक फूड के साथ ही तामसिक आहारों से बचें। जायदाद के विवादों को सुलझाने की कोशिशें होंगी। धैर्य व साहस अपेक्षित रहेगा। गरीब कन्या की शादी में सोने के गहने व कपड़ों का दान दें।

कुंभ राशि :-

कला, अध्यापन के क्षेत्रों में सफलता की ओर धीरे-धीरे बढ़ेंगे। संतान पक्ष को सामाजिक व व्यवहारिक ज्ञान में निपुण करने कोशिश हो सकती है। किसी को अप्रिय कहकर नाराज न करें, अन्यथा विरोध में खड़े हो सकते हैं। माता-पिता आपकी तरक्की से प्रसन्न रहेंगे। स्थानीय यात्रा व तैराकी संदर्भों में सावधानी बनाएं रखें। बंदरों को गुड़ व चने खिलाएं।

मीन राशि :-

तकनीक, पत्रकारिता व विद्युत यांत्रिकी के क्षेत्रों में सफलता का सफर जारी रहेगा। अभिनय व संगीत के क्षेत्रों में उठते हुए व्यक्तित्व के रूप में पहचान स्थापित होगी। स्वास्थ्य संदर्भ में नरमी आ सकती है। काम व आराम चक्र न तोड़े। दूरस्थ व ग्रामीण क्षेत्रों की यात्रा के योग रहेंगे। यह समय अनावश्यक व्यय से बचने व सेहत को संवारने का है। किसी को कटु शब्द न कहें। बंदरों को भीगे हुए चने व गुड़ खिलाएं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

रेसिपी : आज घर में बनाएं मूंग दाल के कबाब, टेस्ट होगा लाजवाब

Published

on

आज हम आपको एक ऐसे डिश के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप घर में आसानी से बना सकते हैं। यह खाने में बेहद स्वादिष्ट और लाजवाब होता है। हम बात कर रहे हैं मूंग दाल के कबाब के बारे में। मूंग दाल के कबाब स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक होता है। आइए जानते हैं कैसे बनाएं मूंग दाल के कबाब।

मूंग दाल के कबाब बनाने के लिए सामग्री

  • धुली मूंग दाल- 1 कप
  • दही- 1 कप
  • घी- 2 चम्मच
  • जीरा- 1 चम्मच
  • नमक- 1 चम्मच
  • लाल मिर्च पाउडर- 1 चम्मच
  • गरम मसाला- 1/2 चम्मच
  • लहसुन पेस्ट- 1 चम्मच
  • घी- आवश्यकतानुसार

मूंग दाल के कबाब बनाने की विधि

दाल को तीन से चार घंटे के लिए पानी में भिगोएं। पानी से निकालकर एक ओर रख दें। कड़ाही में दो चम्मच घी गर्म करें और उसमें जीरा डालें। जब जीरा पक जाए तो कड़ाही में दाल डालें और उसे धीमी आंच पर लगभग पांच मिनट पकाएं। गैस ऑफ करें और दाल को ठंडा होने दें। दाल को ग्राइंडर में बिना पानी डालें पीस लें। उसमें नमक, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला और लहसुन डालकर मिलाएं। अब इस मिश्रण में दही मिलाकर गूंद लें। इस मिश्रण को 12 हिस्सों में बांटें और कबाब का आकार दें। पैन में घी गर्म करें और धीमी आंच पर कबाब को पकाएं। जरूरत के मुताबिक घी डालते हुए कबाब को पकाएं। धनिया पत्ती से सजा कर पेश करें। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश12 hours ago

शहादत को सलाम : शहीद जवान की पत्नी ने कहा- मुझे नहीं पता था कि उनके साथ यह अंतिम बात होगी

देश12 hours ago

पुलवामा आतंकी हमला : दिल्ली पहुंचा शहीदों का शव, प्रधानमंत्री मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि

राज्य12 hours ago

पाकिस्तान में घुसकर लें वीर जवानों की मौत का बदला : अधीश पाण्डेय

राज्य13 hours ago

अब आतंकवाद का खात्मा ही होना चाहिए देश का पहला मिशन : शमीम खान

राज्य13 hours ago

अयोध्या : पुलवामा में आत्मघाती हमले को लेकर रामपुर भगन बाजार में हुई आक्रोश सभा, निकाला कैंडल मार्च

राज्य13 hours ago

बलरामपुर : आतंकवादी हमले से लोगों में आक्रोश, शहीदों को दी श्रद्धांजलि, फूंका पाकिस्तान का पुतला

वीडियो14 hours ago

देखें वीडियो, कपिल शर्मा ने खोली पोल, …तो इसलिए बच्चा यादव पहनते हैं धोती, ‘जोक्स किंग’ का ऐसे उड़ाया मजाक

राज्य15 hours ago

बहराइच : कृषि विज्ञान केन्द्र में हुआ स्वच्छ उत्सव व बाल मेला का आयोजन

हेल्थ16 hours ago

डिब्बा बंद भोजन का सेवन ना करें गर्भवती महिलाएं, हो सकती है ये परेशानी

खेल16 hours ago

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम घोषित, मयंक मार्कंडेय और सिद्धार्थ कौल को टी-20 टीम में मिली जगह

देश16 hours ago

शहादत को सलाम : मौत से पहले सुखजिंदर ने फोन कर पूछा था बेटा रोता तो नहीं, जल्द ही इसके लिए खिलौने भेजूंगा

राज्य16 hours ago

बांदा : पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश, लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

टेक्नोलॉजी17 hours ago

सैमसंग भारत में जल्द लॉन्च करने जा रहा गैलेक्सी M30, जानें इसके फीचर्स और कीमत

राज्य17 hours ago

देवीपाटन मंडल : मण्डलायुक्त सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को दी श्रद्धांजलि

राज्य17 hours ago

गोंडा : विकास कार्यों की मण्डलीय समीक्षा में आयुक्त ने फिसड्डी विभागीय अधिकारियों को लगाई फटकार

राज्य17 hours ago

फतेहपुर : जूते मारकर फूंका पाकिस्तान का पुतला, मुहतोड़ जवाब देने की मांग

मनोरंजन18 hours ago

फिल्म ‘Gully Boy’ ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया तहलका, पहले ही दिन डाले इतने करोड़

देश18 hours ago

CRPF ने पकिस्तान को दी सख्त चेतावनी, ”हम न भूलेंगे और न माफ करेंगे, बदला लेंगे”

खेल2 days ago

ICC के कहने पर जोंटी रोड्स ने चुने दुनिया के टॉप 5 फील्डर्स, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया नंबर वन

मनोरंजन3 weeks ago

रवि किशन की बेटी और पद्मिनी कोल्हापुरे के बेटे की जोड़ी फिल्मी परदे पर मचाएगी धमाल

देश4 weeks ago

बडगाम में दो आतंकी ढेर, मस्जिद में छिपे दो अन्य आतंकियों को बचाने के लिए सेना पर हो रही पत्थरबाजी

देश4 weeks ago

शादी में चली गोली दुल्हन को लगी गोली, फिर भी लड़खड़ाते हुए लिए फेरे

देश4 weeks ago

दुरंतो एक्सप्रेस में डकैती, AC कोच में घुसे हथियारबंद, यात्रियों से लूटे गहने-कैश

राज्य2 weeks ago

सीतापुर : पीड़ित गिड़गिड़ाते रहे और रसूखदारों को रेवड़ी की तरह बांट दिए शस्त्र लाइसेंस

राज्य2 weeks ago

अय्याश दरोगा ने खाकी को किया शर्मसार, युवती के साथ रंगरेलिया मनाते वायरल हुआ वीडियो

देश4 weeks ago

हार्दिक पटेल बनेंगे दूल्हा, यह लड़की बनेगी उनकी दुल्हन, कुछ ऐसी है इन दोनों की लव स्टोरी

देश2 days ago

पुलवामा में उरी से भी बड़ा आतंकी हमला, 20 जवानों के दूर तक बिखरे थे शव, देखें 20 भयावह तस्वीरें और वीडियो

मनोरंजन2 weeks ago

43 साल की कुंवारी एकता कपूर सरोगेसी से बनी मां, बेटे का हुआ जन्म, सोशल मीडिया पर ऐसे आए रिएक्शन

देश4 weeks ago

यूपी में लागू हुआ 10% सवर्ण आरक्षण, योगी सरकार ने दी मंजूरी, इन 14 बड़े फैसलों पर भी लगी मुहर

देश1 day ago

पुलवामा आतंकी हमला : CRPF के 44 जवान शहीद, मोदी बोले-व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान, देखें वीडियो

देश3 weeks ago

भाजपा को झटका : प्रियंका गांधी की पहल पर कांग्रेस में शामिल होंगे वरुण गांधी!, मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी

देश4 weeks ago

गठबंधन में RLD भी शामिल : पश्चिमी यूपी की 22 में से 11 सीटों पर लड़ेगी बसपा, सपा को 8, देखें लिस्ट

राज्य1 week ago

ESMA के बावजूद 20 लाख कर्मचारी ‘महाहड़ताल’ पर, काटा जाएगा वेतन

राज्य2 days ago

योगी आदित्यनाथ सरकार को बड़ा झटका, ओम प्रकाश राजभर ने छोड़ा मंत्री पद, CM को लिखा लेटर

राज्य2 weeks ago

योगी के हेलिकॉप्टर को ममता सरकार ने उतरने के नहीं दी इजाजत, लखनऊ से फोन पर गरजे मुख्यमंत्री

देश2 days ago

जम्मू-कश्मीर में CRPF के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला, IED ब्लास्ट में 20 जवान शहीद, 45 घायल

Trending