Connect with us

लाइफ स्टाइल

दूरियों को कम करने के लिए कपल्स अपनाये ये टिप्स

Published

on

नयी दिल्ली. आजकल हर व्यक्ति अपने कामों को लेकर काफी व्यस्त जोवन व्यतीत क्र रहा है यहां तक की वो अपने परिवार व किसी दोस्त को भी समय नहीं दे पता है. और इस वजह से आपके और पार्टनर या फिर आपके परिवार के बीच दूरियां भड़ने लगती है, तो कोई बात नहीं, इस वजह से परेशान न हों बल्कि अपने पार्टनर के दिल के करीब जाने की कोशिश करें। लेकिन कभी-कभी परिस्थितियां ऐसी होती है कि एक दूसरे से मिल नहीं पाते हैं। रिश्तों में कुछ दिन की दूरियां होना भी सही रहता है।

इससे एक दूसरे की अहमियत का अहसास होता है, जिससे रिश्ते में प्यार बढ़ता है। अगर आपका रिश्ता मजबूत है तो दूरियां होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है इसलिए ज्यादा परेशान न हों। बस दूर रहते हुए भी पार्टनर के दिल के करीब रहना बहुत जरुरी होता है। आज के टाइम में सबस अच्छी बात है कि हम सब एक दूसरे से डिजिटल रुप से जुड़े हुए हैं। इसलिए जब पार्टनर की याद आए तो वीडियो कॉल या फिर कॉल बात करें, उनके साथ बिताए गए अच्छे पलों की यादें ताजा करें। अगर आप वीडियो कॉल क्र रहें है तो प्राइवेसी का ध्यान जरुर रखें।

हो सकता है कि ऐसे अचानक वीडियो कॉल करने से उनको परेशानी हो सकती है। एक दूसरे को अच्छी और प्यार भरी इमोजी भेजें, ये अपने इमोशन्स को दिखाने का सबसे अच्छा तरीका है। बिना किसी बात के भी पार्टनर को छोटा सा प्यार भरा मैसेज भी करें, जिससे आप लोगों की बातचीत होती रहे और कन्यूनिकेशन गैप न हो। माना कि पार्टनर से दूर रहने पर मूड अच्छा नहीं रहता है लेकिन इसको लेकर ज्यादा गुस्सा न करें, क्योंकि हो सकता है वो गुस्सा पार्टनर पर निकल जाए।

इसलिए जब आप दूर हों तो पार्टनर से गुस्से में बात बिल्कुल भी न करें। आप एक दूसरे से क्यों दूर हैं इस बात को समझें, अपने पार्टनर की परेशानी को समझने की कोशिश करें। इससे आप लोगों की आपसी समझ अच्छी होगी, जिससे रिश्ता मजबूत बनेगा।अगर कुछ टाइम मिल रहा है तो एक दूसरे से कुछ देर के लिए मिल लें। किसी भीड़ वाली जगह पर जाने से अच्छा किसी शांत और हरियाली की जगह पर जाएं और सुकून से पार्टनर के हाथों में हाथ डालकर बैठें। लेकिन अगर आप नहीं मिल पा रहे हैं तो खाना खाने के लिए एक टाइम डिसाइड करें और वीडियो कॉल पर डिनर करें।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending