Connect with us

लाइफ स्टाइल

सेक्स या इंटरकोर्स के समय हो रहे दर्द को न करें नजरअंदाज

Published

on

नई दिल्ली। महिलाओं को सेक्स या इंटरकोर्स के समय कई बार दर्द की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। यह असामान्य नहीं है और इसे नजरअंदाज भी नहीं किया जाना चाहिए। सेक्स के समय दर्द होना किसी बड़ी बीमारी का संकेत भी हो सकता है। मेडिकल की भाषा में इस दर्द को डिस्पोरेनिया कहा जाता है। यह भी बता दें कि कई बार इंटरकोर्स के दौरान वजाइना से खून भी निकलता है, ऐसे में आपको तुरंत गायनोकोलॉजिस्ट से संपर्क करना चाहिए।

ये हैं कारण

  1. यह यौन रोग का एक आम प्रकार है। सेक्स के दौरान योनि के बेहद तंग हो जाने की वजह से सेक्स अत्यधिक दर्द होता है। इस समस्या से परेशान महिलाएं दर्द को कंट्रोल नहीं कर पाती।
  2. यदि वजाइना में सूखापन या इंफेक्शन है तो वजाइना में जलन और खुजली होने लगती है, जिस कारण से महिला को दर्द भरे सेक्स से गुजरना पड़ता है।
  3. बहुत सारी महिलाओं को डिप्रेशन या तनाव के कारण यौन इच्छा में कमी की शिकायत होती है, जिस कारण से वह सेक्स को इंज्वॉय नहीं कर पातीं।
  4. वे महिलाएं जिन्हें पेल्विक में सूजन की समस्या रहती है, उन्हें आए दिन सेक्स के बाद ऐंठन महसूस हो सकती है। श्रोणिक क्षेत्र पर अतिरिक्त दबाव के कारण यह पीड़ा असहनीय हो जाती है।
  5. यदि वजाइना में सूखापन है तो संभोग के दौरान आपको दर्द झेलना पड़ सकता है। अगर आपको लगे कि नेचुरल लुब्रिकेशन में कमी आ गई है तो आप लुब्रिकेंट का प्रयोग कर सकती हैं। कई बार वजाइना में ड्रायनेस रजोनिवृत्ति के कारण भी आ सकता है। https://www.kanvkanv.com

लाइफ स्टाइल

भविष्यफल : सिंह राशि वालों के लिए भाग्यशाली रहेगा आज का दिन, जानें अपना राशिफल

Published

on

युगाब्ध-5119, विक्रम संवत 2075, राष्ट्रीय शक संवत-1940, सूर्योदय 06.40, सूर्यास्त 05.20, ऋतु – शीत

अगहन शुक्ल पक्ष तृतीया, सोमवार, 10 दिसम्बर – 2018 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज सोमवार का राशिफल।

मेष राशि :-

आपके लिए आज का दिन मध्यम फलदायी है। आज विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है। स्वभाव में से हठीलापन छोड़कर आगे बढ़ेंगे तो अनेक समस्याओं का निराकरण होता दिखेगा। नए वस्त्राभूषण तथा प्रसाधन के पीछे धन का खर्च अधिक होने की संभावना है। आर्थिक योजना बनाना सरल होगा। मध्याह्न के बाद वैचारिक स्थिरता नहीं रहेगी। नए कार्य का प्रारंभ करना आज आपके हित में नहीं रहेगा।

वृषभ राशि :-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज बना रहेगा। परिवारजनों के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन बनेगा। छोटे प्रवास का योग है। मित्रों और स्वजनों के साथ समय का आनंदपूर्वक सदुपयोग हो जाएगा। मध्याह्न के बाद आप शारीरिक और मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव करेंगे। सौंदर्य-प्रसाधन, घर की साज-सजावट और मनोरंजन के साधन को खरीद पाएंगे। स्थावर संपत्ति के दस्तावेज में हस्ताक्षर या मुहर लगाते समय सावधानी बरतिएगा।

मिथुन राशि :-

आपके लिए आज का दिन ठीक नहीं रहेगा। आज आपको अधिक वाद-विवाद करने से बचना होगा, यही आपके हित में होगा। धार्मिक कार्यों और उपासना के पीछे धन का खर्च हो सकता है। परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो इसलिए वाणी को संयमित रखिएगा। मध्याह्न के बाद आपका मन प्रफुल्लता का अनुभव करेगा। शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। भाग्य में वृद्धि के योग हैं। छोटे प्रवास या पर्यटन का भी योग हैं। प्रियजन के साथ मेल-मिलाप मन को आनंदित करेगा।

कर्क राशि :-

आज का दिन आपके लिए ठीक रहेगा। आज सांसारिक विषयों की बजाय आध्यात्मिक विषयों की तरफ आपका झुकाव अधिक रहेगा। प्रवास-पर्यटन की प्रबल संभावना बन रही है। अच्छा भोजन और नए वस्त्र भी प्राप्त हो सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिल सकता है। भागीदारी से लाभ होने के योग हैं। वाहन सुख की प्राप्ति भी हो सकती है। स्वजनों से निकटता बढ़ सकती है।

सिंह राशि :-

आज का दिन आपके लिए भाग्यशाली है। आपको मनोबल व आत्मविश्वास में दृढ़ता का अनुभव हो सकता है। घर में सुख-शांति का वातावरण रह सकता है। स्वभाव और वाणी में उग्रता पर संयम रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्य अच्छा रहने के योग हैं। सहकर्मियों का सहयोग मिल सकता है। रिश्तेदारों से शुभ समाचार मिल सकते हैं।

कन्या राशि :-

आपके लिए आज का दिन ठीक रहेगा। आज आपके स्वभाव में कुछ अधिक संवेदनशीलता रहेगी। कार्य सफलता से मानसिक रूप से आप प्रफुल्लित रहेंगे। यश और कीर्ति में भी वृद्धि होगी। मायके से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। शारीरिक और मानसिक रूप से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। आप के प्रत्येक कार्य में आज मनोबल की दृढ़ता और आत्मविश्वास छलकता दिखेगा। प्रवास और पर्यटन की संभावना अधिक है।

तुला राशि :-

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। आज आप अपनी बौद्धिक शक्ति से लेखन कार्य और अन्य सृजनात्मक कार्य करने में आगे बढ़ेंगे। विचारों में आते शीघ्र परिवर्तन से मानसिक रूप से आप स्वस्थ नहीं रह पाएंगे। इसलिए संभवत: यात्रा को टाल दीजिएगा। आकस्मिक खर्च के योग हैं। मध्याह्न के बाद कार्य-सफलता मिलने से मानसिक रूप से आप प्रसन्न रहेंगे। आज यश और कीर्ति भी प्राप्त होगी। व्यावसायिक क्षेत्र में आज सहकर्मियों का अच्छा सहयोग प्राप्त करेंगे। परिवार का वातावरण आनंदपूर्ण रहेगा।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है। आज आप पर लक्ष्मीजी की कृपा बनी रहेगी। सामाजिक रूप से यश और कीर्ति में वृद्धि होने की संभावना है। व्यापार में लाभ होगा। विवाहोत्सुकों के विवाह का आयोजन सफलतापूर्वक होगा। लेकिन मध्याह्न के बाद आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। पूंजी निवेश करने से पहले सोच लीजिएगा। परिवारजनों के साथ विरोध रहेगा, इसलिए मौन रखना ही उचित होगा। अन्य व्यक्तियों के जंजाल में फंसने से आपको बचना होगा। वाहन चलाते समय अकस्मात से संभलिएगा।

धनु राशि :-

आपके लिए आज का दिन शुभफलदायी है। व्यवसाय में स्थिति अनुकूल रहेगी तथा आपके कार्य की उचित प्रशंसा भी होगी। सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्य भी सरलतापूर्ण संपन्न होंगे और उन कार्यों से लाभ भी होगा। दांपत्य जीवन में आनंद-प्रमोद छाया रहेगा। नए कार्यों का आयोजन करने के लिए समय अच्छा है। सामाजिक और आर्थिक दृष्टि से लाभ मिलने के योग हैं। किसी रमणीय स्थान पर प्रवास पर्यटन के आयोजन की भी संभावना है।

मकर राशि :-

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। आज आफको प्रतिस्पर्धियों और उच्च अधिकारियों के साथ वाद-विवाद करने से बचना होगा। आनंद-प्रमोद से सम्बंधित वस्तुओं को खरीदने में खर्च अधिक होने की संभावना है। व्यावसायिक क्षेत्र में वातावरण अच्छा रहेगा। मानसिक रूप से भी आप आज स्वस्थ रह पाएंगे। फिर भी मध्याह्न के बाद शारीरिक और मानसिक स्थिति में अनुकूल परिवर्तन आएगा। आपके कार्य से उच्च अधिकारी भी संतुष्ट रहेंगे। धन प्राप्ति का आज अच्छा योग है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

कुंभ राशि :-

आपके लिए आज का दिन ठीक रहेगा, लेकिन आपको संभलकर चलना होगा। आज आपको अनैतिक कार्य और निषेधात्मक विचारों से दूर रहना पड़ेगा। वाणी पर संयम रखिएगा। परिवार में तकरार होने से शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता आपको सताएगी। मध्याह्न के बाद विदेश से समाचार प्राप्त होंगे। संतान के विषय में चिंता रहेगी। उच्च अधिकारियों का आपके साथ किया गया व्यवहार आपके मन को दु:ख देगा। फिर भी प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में पड़ने से बचना होगा।

मीन राशि :-

आज का दिन आपके लिए शुभ है। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आप प्रसन्न और आनंदित रहेंगे। मित्रों तथा संबंधियों के साथ घूमने-फिरने की योजना बनाएंगे और आनंददायी प्रवास भी कर पाएंगे। सामाजिक रूप से सम्मान प्राप्त होगा। भागीदारों के साथ चर्चा सकारात्मक होगी। मध्याह्न के बाद आप मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव करेंगे। क्रोध की भावना अधिक रहेगी। पारिवारिक वाद-विवाद से बचने के लिए वाणी पर संयम बरतिएगा। अधिक खर्च हो जाने से आर्थिक कष्ट का अनुभव होगा। भीतरी शांति के लिए प्रभु भक्ति और आध्यात्मिकता सहायक होंगे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

सर्दी में आप ऐसे रखें अपने गले का ख्याल, इन चीजों को अपनाने से दूर होगी दिक्कत

Published

on

नई दिल्ली। सर्दी में अक्सर लोगों को गले में समस्या रहती है। जैसे कि गले में खराश का होना, दर्द करना। अगर आपको भी ऐसा है तो खाने-पीने में समस्या होती है। आप इससे बचने के लिए कुछ आसान उपाय अपना सकते हैं। सबसे पहले तो सर्द में आप अपने गले को बचाकर रखें। ठंड लगने से गला खराब हो सकता है। आप ठंडी चीजों से भी परहेज करें। यहां तक कि ठंडे पानी का सेवन भी ना करें। अपने आपको सर्दी से बचाने के लिए स्कार्फ, मफलर या स्टोल का इस्तेमाल जरूर करें।

जूठा खाने से करें परहेज

ईएनटी विशेषज्ञ का कहना है कि आमतौर पर हम सर्दियों में गले में होने वाली किसी भी समस्या को मौसम से जोड़कर ही देखते हैं लेकिन ठंड के अलावा संक्रमण भी गले की सेहत खराब करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। गले में होने वाले संक्रमण की वजह वैक्टीरिया हैं। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति का जूठा खाते हैं जो गले के संक्रमण से पीडि़त है तो आपको संक्रमण होने का खतरा बढ़ जाता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए यह जरूरी है कि आप किसी का भी जूठा खाने-पीने से परहेज करें। बहुत ज्यादा ठंडी और गरम चीजों का सेवन भी संक्रमण का कारण बन सकता है।

टूथब्रश रखें साफ

नियमित तौर पर दिन में दो बार ब्रश करें। इसके अलावा अपने ब्रश को साफ भी रखें। सुबह ब्रश करने से पहले अपने ब्रश को नमक मिले गरम पानी में डुबोकर साफ करने के बाद ही ब्रश करें। इससे आपके दांतों के साथ-साथ आपके गले की सेहत भी दुरुस्त रहेगी। हर तीन महीने में अपने टूथब्रश को बदल दें। अगर आपका ब्रश खराब हो गया है तो तीन महीने से पहले भी इसे बदल सकते हैं। ब्रश को नमी वाले स्थान पर ना रखें, क्योंकि ऐसी जगहों पर रखने की वजह से इस पर हजारों की संख्या में संक्रमण फैलाने वाले वैक्टीरिया जमा हो जाते हैं।

नमक पानी से करें गरारा

रात को सोने से पहले गुनगुने पानी में नमक मिलाकर गरारा करने से गले को आराम मिलता है। सर्दियों के दौरान नियमित गरारा करने को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लें। नमक मिला गरम पानी गले में इंफेक्शन की वजह से आयी सूजन को कम कर आराम पहुंचाता है।
जल्दी आराम पाने के लिए बेहतर होगा कि आप हर तीन घंटे में गरारा करें। गरारा करने के तुरन्त बाद किसी ठंडे पदार्थ का सेवन न करें। गुनगुने पानी में सिरका मिलाकर गरारा करने से आपको गले के रोग में आराम मिलता है। अगर गले में दर्द हो रहा है और आवाज नहीं निकल रही है तो अजवाइन और मुलैठी वाले पानी से भाप लेंए इससे आपके गले का दर्द भी खत्म होगा और आपकी आवाज भी खुल जाएगी।

शहद और अदरक हैं कारगर

सर्दियों में गले की सेहत को दुरुस्त रखने के लिए नियमित तौर पर अदरक और शहद का सेवन करना लाभदायक होता है। सुबह ब्रश करने के बाद एक चम्मच अदरक के रस में एक छोटा चम्मच शहद मिलाकर पीने से पूरे दिन आपके गले को सुरक्षा मिलती है।

जब हो जाएं टॉन्सिल्स

एक डॉक्टर के अनुसार, टॉन्सिल बदलते मौसम में होने वाली बहुत सारी बीमारियों का सूचक है। अगर आपको खराश और गले में दर्द के साथ सूजन की शिकायत हो जाए तो इसका मतलब यह है कि आपको टॉन्सिल हो गया है। गले में होने वाली किसी भी तरह की परेशानी होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें।

हल्दी है काम की

अगर आपको सर्दियों के मौसम में अकसर टॉन्सिल और गले के संक्रमण की शिकायत होती है तो कच्ची हल्दी लाकर उसे सुखा कर पाउडर बना लें। इस पाउडर को नियमित तौर पर सूखे ही अपने गले के नीचे रखें और पानी ना पिएं। मुंह की लार के साथ यह गले से होते हुए पेट में चली जायेगी। जैसे-जैसे हल्दी गले में जाएगी, वैसे-वैसे टॉन्सिल खत्म होना शुरू हो जाएगा।

इन उपायों को भी आजमाएं

  1. एक चम्मच शहद में एक छोटा चम्मच नीबू का रस अच्छी तरह से मिलाकर इसका दिन में दो तीन बार सेवन करने से गले का दर्द ठीक हो जाता है।
  2. सूखा साबुत धनिया चबाते हुए चूसने से गले के दर्द में आराम मिलता है।
  3. एक चौथाई चम्मच अजवाइन में थोड़ा सा नमक और एक लौंग मिलाकर चबाते और चूसते रहने से गले का दर्द ठीक हो जाता है।
  4. गले की समस्या के समाधान के लिए लौंग, तुलसी, अदरक और काली मिर्च को पानी में डालकर उबालें, इसके बाद इसमें चायपत्ती डालकर चाय बनायें। इस चाय को पीने से गले को आराम मिलता है।
  5. अदरक में एंटीवैक्टीरियल गुण होते हैं, जो गले के संक्रमण और दर्द को ठीक करने में मददगार साबित होते हैं। एक कप पानी में अदरक डालकर उबालें। हल्का गुनगुना करके इसमें शहद मिलाएं और दिन में दो बार पिएं।
  6. कई बार गला सूखने के कारण भी गले में संक्रमण की शिकायत हो जाती है। इससे बचने के लिए किसी बड़े बर्तन में पानी गरम कर तौलिये से मुंह ढंककर भाप लेंए गले के दर्द में काफी आराम मिलेगा।
  7. लहसुन संक्रमण पैदा करने वाले जीवाणुओं को मार देता है। इसलिए गले की खराश में लहसुन का सेवन करने से लाभ होता है। लहसुन जीवाणुओं को मारने के साथ ही गले की सूजन और दर्द को भी कम करता है।
  8. गले की खराश के लिए मुलेठी रामबाण औषधि है। सोते समय मुलेठी का एक छोटा सा टुकड़ा मुंह में रखकर कुछ देर तक चबाएं, सुबह तक गला साफ हो जाएगा। अगर मुलहठी को पान के पत्ते के साथ रखकर चबाया जाए तो यह और भी लाभदायक होती है। इसका सेवन करने से गले का दर्द और सूजन खत्म होती है। इससे बहुत जल्दी आराम होता है।
  9. अंजीर बहुत स्वादिष्ट और लाभदायक फल है। इसमें पाया जाने वाला सोडियम, पोटैशियम, कैल्शियम, आयरन, तांबा, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, सल्फर, फाइबर सेहत के लिए फायदेमंद हैं। पानी में 5 अंजीर को डालकर उबाल लें और इसे छानकर पिएं। इस पानी को सुबह शाम गरमागरम पीने से गले के दर्द और खराश से राहत मिलती है।
  10. अगर आपको अकसर गले में खराश या फिर एलर्जी के कारण दर्द बना रहता है तो सुबह-शाम चार-पांच मुनक्का के बीजों को खूब चबाकर खा लें। दस दिन तक ऐसा करने से आपको गले के दर्द से आराम मिलेगा। एक बात का ध्यान रखें, मुनक्का के बीजों को चबाने के बाद पानी ना पिएं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

लाइफ स्टाइल

कमाख्या से चलकर थावे पहुंची थीं मां भवानी

Published

on

संतोष राज पांडेय

वैसे तो बिहार में धार्मिक यात्राओं पर आने वाले या छुट्टियां मनाने आने वाले लोगों के लिए यहां कई धार्मिक और पौराणिक स्थल हैं, लेकिन यहां आने वाले लोग गोपालगंज जिले में स्थित थावे मंदिर में जाकर सिंहासिनी भवानी मां के दरबार का दर्शन कर उनका आर्शीवाद लेना नहीं भूलते. मान्यता है कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं की मां सभी मनोकामनाएं पूरा करती हैं.

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगती है

गोपालगंज जिला मुख्यालय से करीब छह किलोमीटर दूर सिवान जाने वाले मार्ग पर थावे नाम का एक स्थान है, जहां मां थावेवाली का एक प्राचीन मंदिर है.
‘मां थावेवाली’ को सिंहासिनी भवानी, थावे भवानी और रहषु भवानी के नाम से भी भक्तजन पुकारते हैं. ऐसे तो साल भर यहा मां के भक्त आते हैं, परंतु शारदीय नवरात्र और चैत्र नवारात्र के समय यहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगती है.
मान्यता है कि यहां मां अपने भक्त रहषु के बुलावे पर असम के कमाख्या स्थान से चलकर यहां पहुंची थीं. कहा जाता है कि मां कमाख्या से चलकर कोलकाता (काली के रूप में दक्षिणेश्वर में प्रतिष्ठित), पटना (यहां मां पटन देवी के नाम से जानी गई), आमी (छपरा जिला में मां दुर्गा का एक प्रसिद्ध स्थान) होते हुए थावे पहुंची थीं और रहषु के मस्तक को विभाजित करते हुए साक्षात दर्शन दिए थे. देश की 52 शक्तिपीठों में से एक इस मंदिर के पीछे एक प्राचीन कहानी है.

लोगों को अन्न मिलने लगा

जनश्रुतियों के मुताबिक राजा मनन सिंह हथुआ के राजा थे. वे अपने आपको मां दुर्गा का सबसे बड़ा भक्त मानते थे. गर्व होने के कारण अपने सामने वे किसी को भी मां का भक्त नहीं मानते थे. इसी क्रम में राज्य में अकाल पड़ गया और लोग खाने को तरसने लगे. थावे में कमाख्या देवी मां का एक सच्चा भक्त रहषु रहता था. कथा के अनुसार रहषु मां की कृपा से दिन में घास काटता और रात को उसी से अन्न निकल जाता था, जिस कारण वहां के लोगों को अन्न मिलने लगा, परंतु राजा को विश्वास नहीं हुआ.
राजा ने रहषु को ढोंगी बताते हुए मां को बुलाने को कहा. रहषु ने कई बार राजा से प्रार्थना की कि अगर मां यहां आएंगी तो राज्य बर्बाद हो जाएगा, परंतु राजा नहीं माने. रहषु की प्रार्थना पर मां कोलकता, पटना और आमी होते हुए यहां पहुंची राजा के सभी भवन गिर गए और राजा की मौत हो गई.
मां ने जहां दर्शन दिए, वहां एक भव्य मंदिर है तथा कुछ ही दूरी पर रहषु भगत का भी मंदिर है. मान्यता है कि जो लोग मां के दर्शन के लिए आते हैं वे रहषु भगत के मंदिर में भी जरूर जाते हैं नहीं तो उनकी पूजा अधूरी मानी जाती है. इसी मंदिर के पास आज भी मनन सिंह के भवनों का खंडहर भी मौजूद है.

प्यार और पवित्रता की जरूरत

मंदिर के आसपास के लोगों के अनुसार यहां के लोग किसी भी शुभ कार्य के पूर्व और उसके पूर्ण हो जाने के बाद यहां आना नहीं भूलते. यहां मां के भक्त प्रसाद के रूप में नारियल, पेड़ा और चुनरी चढ़ाते हैं.
थावे के बुजुर्ग और मां के परमभक्त मुनेश्वर तिवारी कहते हैं कि मां के आर्शीवाद को पाने के लिए कोई महंगी चीज की आवश्यकता नहीं. मां केवल मनुष्य की भक्ति और श्रद्धा देखती हैं. केवल उन्हें प्यार और पवित्रता की जरूरत है. वे कहते हैं कि मां की भक्ति के अनुभवों को शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता यह तो अमूल्य अनुभव है.
मंदिर का गर्भ गृह काफी पुराना है. तीन तरफ से जंगलों से घिरे इस मंदिर में आज तक कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है. नवरात्र के सप्तमी को मां दुर्गा की विशेष पूजा की जाती है. इस दिन मंदिर में भक्त भारी संख्या में पहुंचते हैं.
इस मंदिर की दूरी गोपालगंज से जहां छह किलोमीटर है. राष्ट्रीय राजमार्ग 85 के किनारे स्थित मंदिर सीवान जिला मुख्यालय से 28 किलोमीटर दूर है. सीवान और थावे से यहां कई सवारी गाड़ियां आती हैं.! https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश5 hours ago

डीएम की पत्नी ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा-यूपी की इस एसडीएम के साथ पति के हैं अवैध संबंध

राज्य6 hours ago

अयोध्या : तेज रफ़्तार वाहन ने दो युवकों को रौंदा, मौके पर ही मौत

राज्य6 hours ago

श्रावस्ती : कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र निष्प्रयोज्य, स्वास्थ्य व्यवस्था सुधरे तो कैसे?

राज्य6 hours ago

कन्नौज : समझदारी दिखाएं, बच्चों का टीकाकरण करवाएं

राज्य6 hours ago

बरेली : कार्यकर्ता के घर ऑटो से पहुंचे विधायक पप्पू भरतौल

राज्य6 hours ago

बहराइच : अपराधियों की धरपकड़ में दो आरोपी गिरफ्तार

राज्य6 hours ago

बरेली शरीफ से हुआ ऐलान, ग्यारहवीं शरीफ़ 19 दिसम्बर को मनायी जाएगी

राज्य6 hours ago

बहराइच में 28 फरवरी तक चलेगा पशुगणना कार्य, होगी पशुओं की नस्लों की पहचान

राज्य6 hours ago

बरेली : हजरत-ए-दाना वली का उर्स शुरू

राज्य7 hours ago

आंवला : पहले युवक का धोखे से कर दिया खतना फिर खिलाया मांस, अब धर्मपरिवर्तन का बना रहे दबाब

राज्य7 hours ago

कन्नौज : धान खरीद केंद्र के निरीक्षण में लापता मिले केंद्र प्रभारी

राज्य7 hours ago

बलरामपुर : शांति भंग की आशंका में 6 गिरफ्तार, पुलिस ने और भी कई कार्रवाई को दिया अंजाम

राज्य7 hours ago

कन्नौज : डायट प्रवक्ता चयनित होने पर फरहत को मिली बधाइयां

राज्य7 hours ago

कन्नौज : राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस आयोजित

राज्य7 hours ago

कन्नौज : भाजपाइयों ने निकाली कमल संदेश पद यात्रा

देश9 hours ago

मोदी सरकार को बड़ी कामयाबी, विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लंदन कोर्ट की मंजूरी

राज्य9 hours ago

श्रावस्ती : डीएम ने आवास व शौचालय की ढ़ंग से मानीटरिंग न करने पर बीडीओ को लगाई फटकार

राज्य9 hours ago

अयोध्या : ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

देश1 week ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश1 week ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

मनोरंजन4 weeks ago

देखें फोटो : पहलवान से भिड़ना राखी सावंत को पड़ा महंगा, उठाकर एेसा पटका कि पहुंच गईं अस्पताल

राज्य1 week ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश3 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश2 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

राज्य4 weeks ago

योगी सरकार की बड़ी तैयारी, इलाहाबाद-फैजाबाद के बाद अब बदले जाएंगे इन शहरों के नाम

देश1 week ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

दुनिया3 days ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

वीडियो3 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

जानिए शारीरिक संबंध बनाते समय क्या सोचते हैं महिलाएं और पुरुष, पढ़िए इस बारे क्या कहते हैं कपल्स

दुनिया3 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

राज्य3 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

देश4 weeks ago

पहले फौजी से फेसबुक पर की दोस्‍ती, एक मुलाकात के बाद लड़की भेजने लगी अपनी ही अश्‍लील तस्‍वीरें

राज्य3 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

राज्य4 weeks ago

यूपी : काम के बोझ से अवसाद में आकर डिप्टी सीएमओ ने की आत्महत्या, प्रशासन में खलबली

देश3 weeks ago

कुत्ते के साथ नशे में धुत चार युवकों ने किया गैंगरेप, खून से लथपथ छोड़कर हुए फरार

Trending