Connect with us

लाइफ स्टाइल

शादीशुदा लोगों को न करें डेट, जानिए ये 5 बड़ी वजह

Published

on

अगर आप भी किसी शादीशुदा महिला या पुरुष को पसंद करते हैं तो सावधान हो जाएं. दरअसल कुछ ऐसे कारण हैं जिनकी वजह से शादीशुदा लोगों के प्यार में पड़ने से बचना चाहिए. आइए जानते हैं क्या हैं ये कारण.

जीवनसाथी को नहीं छोड़ेगा

एक बात जो आपको हमेशा ध्यान में रखनी चाहिए, वो ये है कि आप जिस शादीशुदा पुरुष या स्त्री के प्यार में हैं, वो शायद ही आपके लिए अपने जीवनसाथी को छोड़ेगा. भले ही आपके साथ उन्हें अच्छा लगता हो, पर दुनिया की नजरों में वही उसका परिवार है और वो अपने परिवार पर समझौता नहीं करेगा.

जिंदगी में आ जाएगा ठहराव

आप भले अपने शादीशुदा पार्टनर के लिए सब कुछ दांव पर लगा दें पर वो आपके लिए ऐसा कुछ नहीं करेगा. भले ही वो व्यक्ति आपका बहुत ख्याल रखता हो पर इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि आपका रिश्ता भी सार्थक हो. आपका रिश्ता कभी आगे नहीं बढ़ेगा और आप एक ठहराव या फिर फंसा हुआ महसूस करेंगे.

हमेशा महसूस होगा अकेलापन

जब आप किसी शादीशुदा पुरुष या महिला को डेट करते हैं, तो आप दोनों एक साथ अच्छा समय साथ गुजारते हैं, लेकिन जब आपको वास्तव में उनकी जरूरत होगी, तो वो आपके पास नहीं होंगे. उनके लिए अपना परिवार पहली प्राथमिकता होगी. आप रिश्ते में होने के बावजूद अकेला महसूस करेंगे.

रिश्ते का सुखद अंत जरूरी नहीं

ऐसे रिश्ते के सुखद अंत की उम्मीद कभी न करें जो बेवफाई की नींव पर बना हो. ऐसा रिश्ता बहुत कड़वाहट के साथ खत्म हो सकता है. हो सकता है कि आप इससे बुरी तरह टूट जाएं.

आपको भी मिल सकता है धोखा

अगर कभी ऐसा मौका मिले भी कि वो आपके साथ रहने के लिए अपने जीवनसाथी को छोड़ दें तो भी इस बात पर कभी यकीन ना करें कि वो आपको धोखा नहीं देंगे. जिस तरह अपने जीवनसाथी को धोखा देते हुए उन्होंने आपके साथ रिश्ते की शुरूआत की, वही चीज आपके साथ भी हो सकती है.

Trending