Home Latest चीन पर अमेरिका की 'डिजिटल स्ट्राइक', ट्रंप बोले- 24 घंटे में बैन...

चीन पर अमेरिका की ‘डिजिटल स्ट्राइक’, ट्रंप बोले- 24 घंटे में बैन करेंगे टिक टॉक

वाशिंगटन. भारत के बाद अब अमेरिका में किसी भी समय चीनी ऐप टिक टॉक (Tik Tok) पर प्रतिबंध लग सकता है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump)  चीनी ऐप टिक टॉक को बैन करने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए वह कई सारे विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं. कोरोना (Coronavirus Pandemic) के प्रकोप के बाद से ही ट्रंप चीन से बेहद नाराज़ है.
आपको बता दें कि चीन से जुड़ी कंपनियों पर भारत सरकार की डिजिटल स्ट्राइक जारी है. भारत ने बीते हफ्ते चीन की 47 और ऐप बैन लगा दिया. इससे पहले भी भारत सरकार चीन के 59 ऐप बैन (59 Apps Banned in India) कर चुकी है. जिनमें टिक टॉक भी शामिल है. बाद में बैन किए गए ऐप्स में ज्यादातर क्लोनिंग वाले ऐप्स शामिल हैं. मतलब, पहले से बैन ऐप के जैसे ऐप बनाकर उतार दिए गए थे. इन ऐप्स पर यूजर्स की डेटा चोरी का आरोप लगा है. भारत ने चीनी ऐप्स के खिलाफ कार्रवाई गलवान घाटी में झड़प के बाद शुरू की थी.
अब क्या होगा- CNBC की खबर के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप TikTok को लेकर जल्द आदेश जारी कर सकते है. इस पर शनिवार यानी आज फैसला हो सकता है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि हम टिकटॉक पर नजर रख रहे हैं. इसे जल्द बैन किया जा सकता हैं. हम इसे लेकर कुछ और भी कर सकते हैं, हमारे पास कई सारे विकल्प हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

अयोध्या में मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू

अयोध्या। रवीन्द्र पाण्डेय"रवि" रामजन्मभूमि स्थल पर बुधवार को होने वाले श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के मद्देनजर ख्यातिनाम धर्म गुरुओं और विशिष्ठ मेहमानों का अयोध्या पहुँचने...

महानायक अमिताभ बच्चन को अमूल ने खास अंदाज में दी बधाई

मुंबई । महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना से जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। बिग बी अब होम क्वारंनटीन में हैं और घर पर ही...

नकली सोने का कारोबार करने वाला कारोबारी पैसों के साथ गिरफ्तार

नगांव (असम) । नगांव जिला के सदर पुलिस थाना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाकर नकली सोने के कारोबार में...

अयोध्या : रामलला के दरबार में आने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र माेदी

अयाेध्या। वैसे तो देश की आजादी के बाद से कई प्रधानमंत्रियाें का अयाेध्या आगमन हुआ है लेकिन किसी ने भी रामलला के दरबार जाकर...