Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeदेशकुलगाम : सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी हैदर समेत दो ढेर,...

कुलगाम : सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी हैदर समेत दो ढेर, दो साल से उत्तरी कश्मीर था सक्रिय

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों से मुठभेड़ के दौरान मारे गए आतंकी लश्कर ए तैयबा (एलईटी) थे। इसमें एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के चेयन देवसर इलाके में मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की बाद घेराबंदी कर क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया।

जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी ढेर

इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर भारी फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में दोनों आतंकी मारे गए। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने इससे पहले कहा था कि मुठभेड़ में घिरे आतंकवादियों में से एक पाकिस्तानी है. उन्होंने कहा था कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी (हैदर) और एक स्थानीय आतंकवादी सुरक्षाबलों से जारी मुठभेड़ में शामिल है.

दो साल से उत्तरी कश्मीर में था सक्रीय

वह उत्तरी कश्मीर में दो साल से अधिक समय से सक्रिय और कई आतंकी अपराधों में शामिल था। इससे पहले शनिवार सुबह आतंकियों ने हमला कर एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी। हमले में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मी ने इलाज के दौरान देर शाम अस्पताल में दम तोड़ दिया। वह पुलिस नियंत्रण कक्ष हेल्पलाइन 112 में ड्राइवर के रूप में तैनात थे।

घटना के बाद आसपास ली गई तलाशी

घटना के बाद आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन आतंकियों का सुराग नहीं लगा। पुलिस ने बताया कि घटना सुबह 8.50 बजे की है। बाइक से जा रहे कांस्टेबल गुलाम हसन को आतंकियों ने सफाकदल इलाके में आइवा पुल के पास निशाना बनाकर गोली मारी। गोली लगते ही वह बाइक से गिर पड़े। इसके बाद आतंकी मौके से भाग निकले। खून से लथपथ पुलिसकर्मी को तत्काल शेर-ए-कश्मीर चिकित्सा विज्ञान संस्थान (स्किम्स) पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने देर शाम दम तोड़ दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments