Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशकपिल सिब्बल ने छोड़ी कांग्रेस, अखिलेश की साइकिल पर सवार होकर राज्यसभा...

कपिल सिब्बल ने छोड़ी कांग्रेस, अखिलेश की साइकिल पर सवार होकर राज्यसभा जाएंगे

लखनऊ। राज्यसभा के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बुधवार को निदर्लीय तौर पर विधानसभा स्थित पुरूषोत्तम दास टण्डन हॉल में अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रोफेसर राम गोपाल यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम मौजूद रहे।

कपिल सिब्बल ने राज्यसभा के लिए किया नामांकन, अखिलेश यादव रहे मौजूद

नामांकन कराने के बाद कपिल सिब्बल ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हम विपक्ष में रहकर एक मजबूत गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि 2024 में मोदी का विरोध कर सकें। राज्य सभा में लोगों की आवाज उठाऊंगा। मैं कांग्रेस का नेता नहीं हूं। मैं 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। मैं पिछली बार भी यूपी से राज्यसभा गया था।

समाजवादी पार्टी ने कपिल सिब्बल का समर्थन किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि श्री सिब्बल एक सफल वकील हैं और वह अपनी बात बहुत अच्छे और बेबाकी से रखते हैं। वह कई बड़े-बड़े केसों को लड़े हैं। वह राज्यसभा व लोकसभा के भी सदस्य रहे हैं। राज्यसभा में वह बड़े-बड़े सवालों पर अपनी बात रखेंगे। आगे कहा कि राज्यसभा में जिन-जिन लोगों को भेजना है जल्द ही उसकी सूची जारी कर दी जायेगी।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा के लिए उत्तर प्रदेश से 11 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए 24 मई से ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में सपा अभी तीन लोगों को राज्यसभा भेजेगी, जिसमें कपिल सिब्बल, डिंपल यादव और जावेद अली का नाम आया है। हालांकि कपिल सिब्बल ने निदर्लीय नामांकन किया है और इसका समर्थन सपा से मिला है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments