Tuesday, June 28, 2022
spot_img
HomeखेलIPL 2022 में जोस बटलर का धमाल, एक सीजन में चार शतक...

IPL 2022 में जोस बटलर का धमाल, एक सीजन में चार शतक लगाकर विराट कोहली के रिकार्ड की बराबरी की

अहमदाबाद। IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सीजन में चार शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि शुक्रवार को आईपीएल 2022 के क्वालीफायर दो में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मुकाबले में हासिल की।

बटलर ने आरसीबी के खिलाफ 10 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को सात विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक चार शतक लगाने के आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली, जिन्होंने वर्ष 2016 के सीजन में चार शतक लगाते हुए रिकॉर्ड 973 रन बनाए थे।

इस सूची में शीर्ष स्थान पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल हैं, जिन्होंने कुल छह शतक बनाए हैं।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार (58) के बेहतरीन अर्धशतक और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (25) और ग्लेन मैक्सवेल (24) केी छोटी-छोटी पारियों की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मकॉय ने 3-3 व रविचंद्रन अश्विन और ट्रेंट बोल्ट ने 1-1 विकेट लिया।

जवाब में राजस्थान ने 81.1 ओवर में 3 विकेट पर 161 रन बनाकर मैच जीत लिया। राजस्थान की ओर से सलामी बल्लेबाज जोश बटलर ने नाबाद 106 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। बटलर के अलावा यशस्वी जायसवाल ने 21 और कप्तान संजू सैमसन ने 23 रन बनाए। आरसीबी की तरफ से जोश हेजलवुड ने 2 और वाहिंदु हसरंगा ने 1 विकेट लिया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments