Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeदेशहीरो मोटोकॉर्प पर IT का छापा, MD पवन मुंजाल समेत कई अधिकारियों...

हीरो मोटोकॉर्प पर IT का छापा, MD पवन मुंजाल समेत कई अधिकारियों के ठिकानों पर चल रही तलाशी

नई दिल्ली। मोटरसाइकिल बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प पर आयकर विभाग ( IT ) का छापा पड़ा है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक गुरुग्राम स्थित आवास और दफ्तर पर सुबह से ही तलाशी जारी है।

इधर,छापेमारी की खबर का सीधा असर बाजार पर पड़ा है। कंपनी के शेयर में बुधवार को खासी गिरावट दर्ज की गई। फिलहाल, कंपनी और IT विभाग की तरफ से इस कार्रवाई को लेकर आधिकारिक रूप से जानकारी साझा नहीं की गई है।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि हीरो मोटोकॉर्प समूह के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुंजाल और अन्य प्रवर्तकों के कार्यालय एवं आवासीय परिसरों पर छापे मारे गए हैं। छापे की यह कार्रवाई गुरुग्राम, दिल्ली और अन्य शहरों में स्थित परिसरों पर की जा रही है। आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम कंपनी और उसके प्रवर्तकों के वित्तीय दस्तावेजों एवं अन्य कारोबारी लेनदेन पर गौर कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंजाल के खिलाफ फर्जी खर्च दिखाने के आरोप है। कहा जा रहा है कि विभाग को भी दस्तावेजों में कुछ फर्जी खर्चों की जानकारी मिली है। हाल ही में विभाग ने रियल एस्टेट फर्म के दिल्ली-एनसीआर, चंडीगढ़, लुधियाना, लखनऊ और इंदौर में 45 ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी। उस दौरान 25 करोड़ रुपये से ज्यादा की बेहिसाब नकदी और 5 करोड़ रुपये के आभूषण ज्बत किए थे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments