Friday, May 27, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडदेहरादून में मास्क लगाना अनिवार्य, न लगाने पर 500 रुपये जुर्माना

देहरादून में मास्क लगाना अनिवार्य, न लगाने पर 500 रुपये जुर्माना

देहरादून। उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा समेत कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के साथ दून स्कूल के कई बच्चों में कोरोना पाया गया है। कोरोना के इस बढ़ते प्रकरण को देखते हुए जिलाधिकारी देहरादून ने अब मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। देहरादून में जो बिना मास्क के दिखेगा, उस पर 500 रुपये का जुर्माना लगेगा।

जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने बुधवार को जारी अपने इस आदेश में कहा है कि कोरोना से बचने के लिए हर व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य है। इस आदेश में कहा गया है कि शहर में कोरोना बढ़ रहा है, ऐसे में मास्क जरूरी है। गत 24 घंटों में 13 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा भी शामिल हैं। साथ ही दून स्कूल के कई छात्रों को भी कोरोना हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित सभी लोगों को एकांतवास की सलाह देते हुए उनके सहयोगियों और मिलने-जुलने वालों का भी चिह्नीकरण शुरू कर दिया है। जिलाधिकारी देहरादून ने सभी उप जिलाधिकारियों और पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है कि वह सुनिश्चित कराएं कि शहर में कोई व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर न निकलें। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश भी दिया है कि यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क के पाया जाता है तो उसका चालान किया जाए। लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाए। उन्होंने कड़ाई से मास्क लगाने का निर्देश दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments