Saturday, May 21, 2022
spot_img
HomeGadgetsiQoo स्मार्टफोन लॉन्च, 8GB रैम के साथ मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर, जानिए...

iQoo स्मार्टफोन लॉन्च, 8GB रैम के साथ मिलेंगे कई जबरदस्त फीचर, जानिए खासियत

टेक। अगर आप स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे तो iQOO कम्पनी ने एक जबरदस्त U-सीरीज स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने iQOO U5x को अपने नए बजट 4G स्मार्टफोन के रूप में लॉन्च किया है। फोन खरीदते वाट हर ग्राहक रैम और प्रोसेसर जरूर देखता हैं। इस स्मार्टफोन में आपको 8 जीबी रैम मिलेगा। यह स्मार्टफोन काफी हद तक भारत में लॉन्च हुए Vivo T1 5G और iQOO Z6 5G स्मार्टफोन जैसा दिखता है। इसमें पीछे की तरफ एक रैक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल है। फोन में डिस्प्ले के टॉप पर वाटरड्रॉप नॉच भी है। U5x में पॉली कार्बोनेट बॉडी है और यह दो कलर ऑप्शन में आता है। आइये जानते है इस स्मार्टफोन की खासियत और कीमत।

सबसे पहले जानिए फोन की खासियत
  • iQOO U5x स्मार्टफोन में 6.51 इंच का IPS LCD है जिसमें फ्रंट कैमरा के लिए वाटरड्रॉप नॉच है। इसमें 720×1600 पिक्सल का एचडी+ रेजोल्यूशन है। चिन अन्य बेजल्स की तुलना में थोड़ी मोटी है, जिसके परिणामस्वरूप स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89 प्रतिशत है। एक बजट स्मार्टफोन होने के कारण फोन में 60Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले दिया गया है।
  • डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट से पावर लेता है। इसे 8GB तक रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ाने की सुविधा मिलती है।
  • पीछे की तरफ एक रैक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल है जिसमें डुअल-कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 13MP का मेन कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर है। एलईडी फ्लैश कैमरा मॉड्यूल के अंदर स्थित है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, फोन के वॉटरड्रॉप नॉच में 8MP का फ्रंट कैमरा है।
  • हुड के तहत, फोन 5000 एमएएच की बैटरी पैक करता है। यह माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के जरिए केवल 10W चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ आता है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ AI फेस अनलॉक सपोर्ट है। फोन एंड्रॉइड 11 को बॉक्स के बाहर ओरिजिन ओएस की एक परत के साथ बूट करता है।

iQOO U5x की कीमत

अभी इस स्मार्टफोन को कंपनी ने इसे चीन में लॉन्च किया है, जहां iQOO U5x को दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। चीन में इसके बेस 4GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत CNY 849 (करीब 10,200 रुपये) है। वहीं, 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत CNY 1,049 (करीब 12,600 रुपये) है। फोन दो कलर ऑप्शन- पोलर ब्लू और स्टार ब्लैक में आता है। चीन के बाहर U5x के लॉन्च के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments