Saturday, May 21, 2022
spot_img
HomeखेलIPL 2022 का आगाज आज से, सीएसके और केकेआर के बीच होगी...

IPL 2022 का आगाज आज से, सीएसके और केकेआर के बीच होगी पहली भिडंत, जानिए क्या है दोनों टीमों की तैयारी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) का आज यानी शनिवार से आगाज हो रहा है। IPL 2022 के 15वें सीजन का पहला मैच गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK ) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा।

दोनों टीमों ने 2021 में वानखेड़े में फाइनल खेला था जिसमें धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK ) टीम ने चौथी बार खिताब अपने नाम किया था। दोनों टीमों में चेन्नई ने वानखेड़े  में कोलकाता के खिलाफ मजबूत प्रदर्शन किया है। चेन्नई ने वानखेड़े में अब तक 19 मैच खेले हैं जिसमें उसे 12 में जीत और सात में हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई ने इस मैदान पर अपने 50 फीसदी से ज्यादा मैच जीते हैं।

वानखेड़े में केकेआर का खराब रिकॉर्ड

वानखेड़े में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का रिकॉर्ड निराशाजनक रहा है। कोलकाता ने अब तक 12 मैच खेले हैं और 11 मैच हारे हैं। किसी भी तटस्थ मैदान में यह उनका सबसे खराब रिकॉर्ड है। 2012 में वानखेड़े में कोलकाता की एकमात्र जीत। गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को 140 के लक्ष्य के मुकाबले 108 रनों से हरा दिया. सुनील नरेन ने 15 रन देकर चार विकेट लिए।

सीएसके और केकेआर आमने-सामने

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK ) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आईपीएल में कुल 26 बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं जिसमें चेन्नई की टीम 18 बार जीत चुकी है। कोलकाता ने नौ मैच जीते और एक मैच ड्रॉ रहा। चेन्नई ने कोलकाता को तीन मैचों में हराया, जिसमें 2021 सीजन का फाइनल भी शामिल है। पिछले साल यूएई में खेली गई लीग में धोनी की टीम ने इयोन मोर्गन की कोलकाता टीम को 27 रन से हराया था।

चेन्नई को लगा झटका

दीपक चाहर चोट के कारण आईपीएल के पहले दौर से बाहर हो जाएंगे और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK ) के लिए यह बड़ा झटका है। दीपक पावरप्ले में विकेट लेने में माहिर हैं। पिछले साल उन्होंने एक पावरप्ले में सबसे ज्यादा 10 विकेट लिए थे। दीपक के बिना चेन्नई के पास एक और तेज गेंदबाज है। पिछले साल खिताब जीतने के बावजूद चेन्नई के तेज गेंदबाजों का रन रेट 8.7 है।

युवा सलामी बल्लेबाजों के बीच होगी भिड़ंत

आईपीएल 2020 के दूसरे हाफ में ऋतुराज गायकवाड़ ने पिछले तीन मैचों में तीन अर्धशतक बनाकर सभी को प्रभावित किया। उन्होंने पिछले साल सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप भी हासिल की थी। 2021 सीज़न के दूसरे चरण में, वेंकटेश अय्यर ने भारत की टी 20 टीम में जगह बनाने के लिए आक्रामक बल्लेबाजी की। पिछले साल ऋतुराज ने सबसे ज्यादा 439 रन बनाए थे. वेंकटेश 370 रन के साथ दूसरे नंबर पर थे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments