Friday, May 20, 2022
spot_img
HomeखेलIPL 2022: RCB के हसरंगा ने चहल से छीनी PURPLE CAP, ऑरेंज...

IPL 2022: RCB के हसरंगा ने चहल से छीनी PURPLE CAP, ऑरेंज कैप पर RR के जोस बटलर का कब्जा बरकरार

मुंबई। IPL 2022 के 60 मैच खेले जा चुके हैं मगर सीजन की शुरुआत से अभी तक ऑरेंज कैप पर राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर का वर्चस्व बरकरार है। वहीं पर्पल कैप पर भी आरआर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का लंबे समय से कब्जा था, मगर पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के वानिंदु हसरंगा ने आखिरकार ये कैप अपने नाम कर ही ली। हसरंगा और चहल के नाम इस सीजन 23-23 विकेट हैं, मगर बेहतर इकॉनमी होने की वजह से पर्पल कैप आरसीबी के लेग स्पिनर के पास है।

आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में जोस बटलर 625 रनों के साथ टॉप पर है। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स मुकाबले के बाद शिखर धवन और फाफ डुप्लेसी टॉप 5 में और 70 रन की तूफानी पारी खेलने वाले लियाम लिविंगस्टोन ने टॉप 10 में अपनी जगह बनाई है। इस सूची में दूसरे और तीसरे पायदान पर केएल राहुल और डेविड वॉर्नर हैं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 ओवर के कोटे में 15 रन खर्च कर दो विकेट लेने वाले आरसीबी के वानिंदु हसरंगा ने युजवेंद्र चहल से पर्पल कैप छीन ली है। हसरंगा और चहल के इस सीजन 23-23 विकेट हो गए हैं, मगर बेहतर इकॉनमी के चलते यह कैप आरसीबी के गेंदबाज के सिर सजी है। वहीं आरसीबी के खिलाफ तीन विकेट लेकर पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा 21 विकेट के साथ इन दोनों गेंदबाजों के पीछे हैं। हर्षल पटेल ने भी 18 विकेट के साथ टॉप 4 में अपनी जगह बनाई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments