Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeखेलश्रीलंका को 238 रनों से रौंद कर भारत ने जीती टेस्ट सीरीज,...

श्रीलंका को 238 रनों से रौंद कर भारत ने जीती टेस्ट सीरीज, घरेलू मैदान पर लगातार 15वीं टेस्ट सीरीज जीती

नई दिल्ली। बेंगलुरु में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को 238 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है। श्रीलंका के सामने 447 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में मेहमान टीम 208 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई। भारत की जीत में आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए। दो विकेट अक्षर पटेल और 1 रवींद्र जडेजा के खाते में आया।

टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की ओर से कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (107) टॉप स्कोरर रहे। वहीं, टीम के सात खिलाड़ी डबल डिजिट का स्कोर भी पार नहीं कर सके। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग करते हुए पहली पारी में 252 रन बनाए थे और श्रीलंका की टीम पहली पारी में 109 पर ही सिमट गई थी। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 303/9 का स्कोर बनाया था।

बता दें कि रोहित शर्मा भारतीय टीम के नियमित कप्तान बनने के बाद से एक भी मैच नहीं हारे हैं। यहां तक कि इस साल उन्होंने अब तक 11 मैचों में कप्तानी की है और टीम ने सभी मुकाबले जीते हैं। भारत ने उनकी कप्तानी में 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को हराया था, जबकि तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल की थी और अब दो मैच टेस्ट सीरीज के भी जीत लिए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments