Connect with us

देश

वीडियो : केंद्रीय मंत्री बोलें बिजी हूं, बेटी ने बताया बॉस से छुट्टी लेने का तरीका, आखिरकार जाना ही पड़ा साथ

Published

on

नयी दिल्ली। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू अपनी बेटी के कारण सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। वजह ही इतनी प्यारी है कि लोग उन्हें नजरअंदाज नहीं कर पा रहे हैं। दरअसल उनकी बेटी के स्कूल में ग्रैंडपेरेंट्स डे मनाया गया। जिसके चलते वह अपने पिता को भी स्कूल ले गई। पहले तो रिजिजू ने मना किया लेकिन बेटी ने जब उन्हें सलाह दी कि बॉस से क्या कहकर छुट्टी लें तो वह स्कूल चले गए। रिजिजू ने इससे जुड़ा एक वीडियो रविवार को ट्वीटर पर पोस्ट किया। उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘आखिरकार पहली बार मैं अपनी बेटी के स्कूल में गया और वह बहुत एक्साइटेड हैं।’

किरेन रिजिजू के द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में उनकी नन्ही बेटी बात करती दिखाई दे रही है। बेटी अंग्रेजी बात करती हुई दिखाई देती है। रिजिजू की बेटी कहती है, ”पापा कल मेरा ग्रैंडपैरेंस्ट्स डे है, कल आपको जरूर आना है, मां हमेशा मेरे स्कूल आती हैं.. परफॉर्मेंस देखती हैं.. वह मेरा डांस देखती हैं.. फिश डांस.. लेकिन आप कभी भी मेरे स्कूल नहीं आते हैं.. यह कैसे हो सकता है पापा.. मेरे दादा-दादी भी दूर गांव से दिल्ली नहीं आते हैं..।” इस पर रिजिजू बेटी से कहते सुनाई देते हैं, ”ठीक है, मैं आने की कोशिश करूंगा, मैं इनदिनों बहुत व्यस्त हूं.. इसलिए क्या करूं?”

बेटी बड़े स्मार्ट तरीके से प्यारा सा जवाब देती है, ”आपका ऑफिस है लेकिन फिर भी आप अपने बॉस से कह सकते हैं कि मुझे अपनी बेटी के स्कूल में जाना है, तब आपके बॉस आपको माफ कर देंगे।” तस्वीर ट्वीट करते हुए रिजिजू ने लिखा, ”आखिरकार, मैं पहली बार अपने बेटी के स्कूल में उसके दादा-दादी की अनुपस्थिति में ‘ग्रैंडपैरेंट्स डे’ में शामिल होने लिए समय निकाल सका। वह बहुत उत्साहित थी।” वीडियो को ट्वीट करते हुए रिजिजू ने लिखा, ”इस प्रकार पहली बार मेरी छोटी बेटी ने उसके स्कूल के ‘ग्रैंडपैरेंट्स डे’ में शामिल होने के लिए मना लिया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

राफेल डील : सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को बड़ी राहत, राहुल को झटका, फैसले में CJI ने कहीं ये बातें

Published

on

नई दिल्ली। राफेल डील पर विपक्ष के आरोपों का सामना कर रही मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय वायु सेना के लिए फ्रांस से खरीदे जाने वाले अरबों रुपए के राफेल विमान डील पर अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि उसे 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के NDA सरकार के फैसले में कोई अनियमितता नहीं मिली है।

इसके साथ ही कोर्ट ने राफेल डील को लेकर दाखिल की गई सारी याचिकाएं भी खारिज कर दी। मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि डील पर कोई संदेह नहीं है। विमान हमारे देश की जरुरत है।  सीजेआई रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ ने इस मामले में दायर याचिकाओं पर 14 नवंबर को सुनवाई पूरी की थी।

विमान की कीमत देखना हमारा काम नहींः  CJI

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि राफेल सौदे में कोई संदेह नहीं है। राफेल की गुणवत्ता में पर कोई सवाल नहीं है। हमने सौदे की पूरी प्रक्रिया पढ़ी है। विमान की कीमत देखना हमारा काम नहीं है। साथ ही इस मामले के सभी पहलुओं की जांच कोर्ट की देखरेख में कराना सही नहीं होगा। (CJI) रंजन गोगोई ने कहा, पसंद का ऑफसेट पार्टनर चुने जाने में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं है, और व्यक्तिगत सोच के आधार पर रक्षा खरीद जैसे संवेदनशील मामलों में जांच नहीं करवाई जा सकती।

PM मोदी से माफी मांगे राहुल गांधी-अनुराग ठाकुर

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल को लेकर सदन और सदन के बाहर झूठ बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान किया और राहुल गांधी को इस पर माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस पार्टी राजनीति से आगे कुछ नहीं देख रही है इस पूरे मामले में हम देश हित की बात करते हैं।

राज्य सभा में हो चर्चाः जेटली

सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील के फैसले के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्य सभा में इस डील को लेकर चर्चा कराए जाने की मांग की है।

प्रशांत भूषणः SC का फैसला पूरी तरह से गलत

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सबूत के आधार पर राफेल डील को लेकर किसी तरह की जांच की कोई जरुरत नहीं है। कोर्ट ने सौदे से जुड़ी प्रक्रिया और कीमतों पर संतुष्टि जताई है, लेकिन मेरे मत के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट का फैसला पूरी तरह से गलत है। उन्होंने हमारे तर्कों पर ध्यान नहीं दिया। प्रशांत भूषण ने कहा कि फैसले के खिलाफ हम पुर्नविचार याचिका दाखिल करने पर विचार करेंगे, लेकिन अभियान खत्म जारी रहेगा।

राफेल डील पर बोले राजनाथ सिंहः आधारहीन थे आरोप

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि पहले से ही साफ था कि आरोप आधारहीन थे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक माइलेज के लिए जनता को गुमराह किया जा रहा था।
कांग्रेस की ओर से आरोप लगाए जा रहे थे, लेकिन आज यह स्थिति पूरी तरीके से साफ हो गई है कि जो भी आरोप उनकी ओर से लगाए जा रहे वो निराधार थे और उसमें कोई दम नहीं था। उन्होंने कहा कि जनता की आंखों में धूल झोंककर राजनीतिक क्षेत्र में भी लंबे समय तक भी कामयाबी हासिल नहीं की जा सकती। इसके पहले फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति और संबंधित कंपनी और उसके सीईओ ने भी यह स्थिति पूरी तरह से साफ कर दी थी। मैं समझता हूं कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने के बाद ऑफिस में अब दूसरी कोई कमेटी बनाने का प्रश्न उठता है यह उचित नहीं है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

राजस्थान में फंसा पेंच, मुख्यमंत्री की दावेदारी पर अड़े गए हैं सचिन पायलट, समर्थकों ने की आगजनी

Published

on

जयपुर। राजस्थान में मुख्यमंत्री को लेकर पेंच फंस गया है। सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री को लेकर अपनी दावेदारी पर अड़ गए हैं। पायलट पीछे हटने को तैयार नहीं हैं। रात 10ः30 बजे वह एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे।  वहीं इससे पहले करौली, दौसा और जयपुर में सचिन पायलट के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। करौली में उनके समर्थकों ने आगजनी भी की। इस बीच सचिन पायलट ने ट्वीट कर अपने समर्थकों से शांति की अपील की है।

इससे पहले सचिन पायलट ने मीडिया से भी अपील की है कि वे केवल प्रमाणित खबरों को ही चलाएं। सचिन ने कहा कि आलाकमान द्वारा दिए गए फैसले का वे स्वागत करेंगे। सचिन पायलट ने ट्वीट किया, “मीडिया के साथियों से आग्रह है कि कृपया अफवाहों को न प्रदर्शित करें और केवल प्रमाणित खबरों को ही चलाएं, इस समय अफवाहों को रोकने में आप हमारे साथी बने, आलाकमान द्वारा दिए गए फैसले का हम स्वागत करेंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत राजस्थान में मुख्यमंत्री की रेस में सचिन पायलट को पछाड़कर आगे निकल गए हैं। वहीं सोनिया गांधी चाहती हैं गहलोत मुख्यमंत्री बनें। सूत्रों की माने तो राजस्थान में अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। हालांकि, अभी भी पूरी तरह से साफ नहीं हो पाया है कि अशोक गहलोत ही सीएम बनेंगे या फिर सचिन पायलट। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

हाई कोर्ट के न्यायाधीश बोले, भारत बने हिंदू राष्ट्र, PM मोदी पर जताया ये विश्वास, सांसद ने जताई आपत्ति

Published

on

हैदराबाद। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को मेघालय उच्च न्यायालय के उस फैसले को अस्वीकार्य करार दिया, जिसमें एक न्यायाधीश ने कहा है कि भारत को हिंदू राष्ट्र होना चाहिए। हैदराबाद से संसद के सदस्य ओवैसी ने कहा कि न्यायपालिका व सरकार को इस फैसले पर ध्यान देना चाहिए। घृणा फैलाने की कोशिश की जा रही है। ओवैसी न्यायमूर्ति एस.आर.सेन द्वारा सोमवार को दिए गए फैसले पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। न्यायमूर्ति सेन सेना भर्ती में निवास प्रमाण पत्र के अस्वीकार किए जाने से जुड़ी एक याचिका के निपटारे के दौरान यह फैसला दिया।

यह किस प्रकार का निर्णय है?

एआईएमआईएम द्वारा बुधवार देर रात आयोजित एक सार्वजनिक सभा में ओवैसी ने कहा कि न्यायाधीश जिसने भारतीय संविधान की शपथ ली है, वह इस तरह का गलत निर्णय नहीं दे सकता। ओवैसी ने न्यायमूर्ति सेन की टिप्पणी पर कहा, “भारत इस्लामिक देश नहीं बनेगा। भारत एक बहुलता वादी व धर्म निरपेक्ष देश बना रहेगा। न्यायमूर्ति सेन ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि किसी को भी भारत को दूसरा इस्लामिक देश बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। ओवैसी ने कहा, “यह किस प्रकार का निर्णय है? क्या न्यायपालिका और सरकार इसका नोटिस लेंगी।

न्यायाधीश ने कहा कि उनका विश्वास मोदी में है

ओवैसी ने न्यायमूर्ति सेन को संविधान की व्याख्या करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नहीं झुकने की सलाह दी। न्यायाधीश ने फैसले कहा कि उनका विश्वास मोदी में है कि वह भारत को दूसरा इस्लामिक देश बनने से बचाएंगे। उन्होंने मोदी से यह भी आग्रह किया कि पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान में रह रहे गैर मुस्लिमों को भारत आने की अनुमति व यहां की नागरिकता पाने के लिए कानून बनाएं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश6 mins ago

राफेल डील : सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को बड़ी राहत, राहुल को झटका, फैसले में CJI ने कहीं ये बातें

देश14 hours ago

राजस्थान में फंसा पेंच, मुख्यमंत्री की दावेदारी पर अड़े गए हैं सचिन पायलट, समर्थकों ने की आगजनी

राज्य15 hours ago

बरेली : हजरत केले शाह बाबा के कुल शरीफ में बड़ी तादाद में जमा हुए अकीदतमंद

राज्य17 hours ago

श्रावस्ती : पीएम आवास योजना के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा गरीब, नहीं हो रही सुनवाई

देश17 hours ago

हाई कोर्ट के न्यायाधीश बोले, भारत बने हिंदू राष्ट्र, PM मोदी पर जताया ये विश्वास, सांसद ने जताई आपत्ति

राज्य18 hours ago

अयोध्या : सड़क दुर्घटनाओं में दो घायल, हालत गंभीर

राज्य18 hours ago

अयोध्या : ढाई लाख रुपये की लूट का खुलासा, पौने दो लाख की नकदी बरामद

देश19 hours ago

35 साल की शादीशुदा प्रेमिका ने किया 13 साल छोटे प्रेमी का कत्ल, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

राज्य19 hours ago

अयोध्या : रेप पीड़िता के पति और गवाह को कुचलकर मारने का प्रयास, कहा-जिया से टकराओगे तो जिंदगी खत्म

मनोरंजन20 hours ago

शाहरुख खान को ऑनस्क्रीन किस करने के सवाल पर कैटरीना कैफ ने दिया फनी जवाब

देश21 hours ago

सस्पेंस खत्म : MP में कमलनाथ तो राजस्थान में गहलोत होंगे मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ में ये नेता सबसे आगे

राज्य21 hours ago

लखीमपुर-खीरी : हिंदू समाज को तोड़ने वालों को जवाब देगा बजरंग दल : भोलेन्द्र

हेल्थ21 hours ago

विटामिन-डी का अच्छा स्रोत है धूप, दूर हो जाती है थकान, जानें इसके और फायदे

वीडियो21 hours ago

देखें वीडियो : दूसरी बार केसीआर बने तेलंगाना के सीएम, राज्यपाल ने दिलाई शपथ, जानिए राजनीतिक सफर

बिज़नेस21 hours ago

अमेजॉन ने अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को लगाया चूना, मंगाया था ‘बोस’ का हेडफोन, आया लोहे का टुकड़ा

देश22 hours ago

तो चौथी बार भी शिवराज सिंह चौहान ही होते MP के मुख्यमंत्री, अगर भाजपा को मिल जाते 4 हजार 337 वोट

राज्य22 hours ago

यूपी : कर्ज से परेशान शख्स ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, खुद भी लगा ली फांसी

देश22 hours ago

हाथ जोड़कर बोले सभापति वेंकैया नायडू, हमें बचाने के लिए 9 लोगों ने दी थी जान, आज तो चलने दो सदन

देश4 days ago

डीएम की पत्नी ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा-यूपी की इस एसडीएम के साथ पति के हैं अवैध संबंध

देश2 weeks ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश2 weeks ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

राज्य2 weeks ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश3 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश2 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

दुनिया7 days ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

देश2 weeks ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

वीडियो4 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

देश2 weeks ago

बुलंदशहर हिंसा : खेत में मारी गई थी इंस्पेक्टर को गोली, निर्दोष था मारा गया छात्र सुमित, एसआईटी गठित

दुनिया3 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

देश4 weeks ago

पहले फौजी से फेसबुक पर की दोस्‍ती, एक मुलाकात के बाद लड़की भेजने लगी अपनी ही अश्‍लील तस्‍वीरें

राज्य4 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

राज्य3 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

देश7 days ago

5 राज्यों के एग्जिट पोल जारी : भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस की “चांदी”, जानिए कहां किसकी बन रही सरकार

देश3 weeks ago

कुत्ते के साथ नशे में धुत चार युवकों ने किया गैंगरेप, खून से लथपथ छोड़कर हुए फरार

देश2 days ago

जानिए MP के संभावित CM सिंधिया का राजश्री ठाट बाट, राजकुमारी से हुई है शादी, एेसी है इनकी लव स्टोरी

Trending