Connect with us

देश

Video : राहुल गांधी बोले, ‘मैं आपके लिए पप्‍पू हूं.. और फिर पीएम मोदी को लगाया गले, आंख भी मारी

Published

on

नयी दिल्ली। लोकसभा में मौजूद सभी सदस्य उस समय चौंक गए जब अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान मोदी सरकार पर हमला करते हुए अपना भाषण खत्म करके राहुल गांधी सीधे पीएम मोदी की सीट पर गए और नरेंद्र मोदी को गले लगा लिया। इस दौरान राहुल ने मोदी से हाथ मिलाया और उनके गले लगे। अचानक यह सब होता देख पीएम मोदी चौंक गए। हालांकि, इसके बाद जाते हुए राहुल गांधी को पीएम ने रोका और उन्होंने भी राहुल से पहले हाथ मिलाया फिर उन्हें गले से लगाया। इस दौरान मोदी ने राहुल से कुछ बात भी की। राहुल गांधी की एक और तस्वीर सामने आई है, जिसमें वो अपने साथी सांसदों को आंख मारते हुए नजर आ रहे हैं।

गले लगने से पहले राहुल गांधी ने कहा, मैं प्रधानमंत्री और आरएसएस का अभारी हूं कि इन्होंने मुझे कांग्रेस का मतलब समझाया। इन्होंने हिन्दुस्तानी होने का मतलब समझाया। हिन्दुस्तानी का मतलब, आपको कोई भी कुछ भी कहे, गाली दे, झूठ बोले, लाठी मारे तुम्हारे दिल में उसके लिए प्यार होना चाहिए। ये बात नरेंद्र मोदी जी, बीजेपी और आरएसएस ने मुझे सिखाया। इसके लिए मैं आपको दिल से धन्यवाद कहता हूं। उन्होंने कहा, मैं आपका अभारी हूं कि आपने मुझे धर्म सिखाया, शिव जी का मतलब समझाया और हिन्दू होने का मतलब समझाया।

ये हमारे देश का इतिहास है। आपके अंदर मेरे लिए नफरत है, आपके अंदर मेरे लिए गुस्सा है, आपके लिए मैं पप्पू हूं, आप मुझे अलग-अलग गाली दे सकते हो लेकिन आपके प्रति मेरे अंदर थोड़ा सा गुस्सा नहीं है। मैं कांग्रेस हूं और ये सब कांग्रेस हैं। कांग्रेस की इसी भावना ने इस देश को बनाया है। इस बात को आप कभी मत भूलिए, ये भावना आप सबके अंदर है और मैं आप सबके अंदर से इस भावना को निकालूंगा और आप सबको कांग्रेस में बदलूंगा। इतना कहने के बाद राहुल गांधी अपनी सीट से तेजी से चलकर पीएम मोदी की सीट तक पहुंचे, उनसे हाथ मिलाया और उनके गले से लगाया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

पति को छोड़कर विदेश जा रही थी पत्नी, एयरपोर्ट पर फर्जी कॉल कर बोला-फ्लाइट में बैठी है फिदायीन

Published

on

नई दिल्ली। दक्षिण पश्चिम स्थित आईजीआई एयरपोर्ट को आठ अगस्त को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शुक्रवार देर रात गिरफ्तार किया है।
स्पेशल सेल के अनुसार गत आठ अगस्त को एक कॉल आई कि एयरपोर्ट में बम है। आगे कॉलर ने कहा कि एक महिला जो पति को छोड़ खाड़ी देश में नौकरी करने जा रही है, ये फिदायीन आतंकी है। कॉल सुनते ही सुरक्षा के मद्देनजर पूरे एयरपोर्ट पर चेकिंग शुरू हुई। इधर सूचना मिलते ही स्पेशल सेल व जांच एजेंसी मौके पर पहुंचीं। करीब छह घंटे की जांच के बाद उन्हें एयरपोर्ट पर कुछ नहीं मिला और न ही कोई फिदायीन आतंकी मिला। इधर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कॉल की जांच की तो पता चला यह कॉल किसी और ने नहीं, उसी महिला के पति ने किया था।

कॉलर में महिला का नाम भी बताया

स्पेशल सेल के अनुसार बीते आठ अगस्त को डायल के कॉल सेंटर में यह कॉल मिली। कॉलर ने बताया कि एयरपोर्ट पर फिदायीन हमला होने वाला है। साथ ही यह बताया कि एक महिला राफिया उर्फ जमीना दुबई या सऊदी अरब की फ्लाइट से जायेगी। वह फिदायीन आतंकी है और एयरपोर्ट पर कुछ बड़ा करने वाली है। कॉल मिलते ही दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ, स्पेशल सेल और खुफिया विभाग हरकत में आ गये। पूरे एयरपोर्ट की तलाशी ली गई। महिला के पास से भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला।

गुरुग्राम स्थित कॉल सेंटर से आई थी कॉल

इधर स्वतंत्रता दिवस से कुछ दिन पहले आई इस कॉल ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी। जांच में पता चला ये कॉल डायल के गुरुग्राम स्थित कॉल सेंटर में आई थी, इसलिए गुरुग्राम के उद्योग विहार थाने में इस बाबत केस दर्ज किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इसकी जांच शुरू की और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से पुलिस ने शुक्रवार को बवाना से आरोपित नसीरुद्दीन (29) को गिरफ्तार कर लिया।

पत्नी को रोकने के लिए की थी कॉल

पुलिस पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि वो चेन्नई में एक बैग बनाने की फैक्टरी चलाता है। उसने फैक्टरी में काम करने वाली राफिया उर्फ जबीना से शादी की थी। वह राफिया से बेहद प्यार करता है। अब वो उसे छोड़कर खाड़ी देश में नौकरी करने जा रही थी। उसने राफिया को समझाने का काफी प्रयास भी किया लेकिन वह नहीं मानी। इसलिए उसने डायल के कॉल सेंटर में फोन कर उसके फिदायीन आतंकी होने की कॉल की। उसे ऐसा लगा कि उसकी कॉल से राफिया को फ्लाइट में जाने से रोक दिया जाएगा। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

देश

भारतीय सेना ने लिया जवान की शहादत का बदला, पाकिस्तान की एक चौकी को किया नेस्तनाबूत

Published

on

जम्मू। पाकिस्तान ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर सीमा पर एक बार फिर सीज फायर का उल्लंघन करते हुए भारी मात्रा में गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस हरकत पर जवाबी कार्रवाई करते हुए उसकी एक पोस्ट (चौकी) ध्वस्त कर दी।

देहरादून का है शहीद जवान

दरअसल, हर बार मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है और शनिवार को एक बार फिर उसने जम्मू संभाग के राजौरी व पुंछ जिलों की नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी कर अपनी बौखलाहट को दुनिया के सामने दिखा दिया। पाकिस्तानी सेना ने नौशहरा सेक्टर में स्थित भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की तथा मोर्टार दागे। इस दौरान पाक गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद को गया।
शहीद जवान की पहचान लांस नायक संदीप थापा (35) निवासी देहरादून के रूप में हुई है। भारतीय जवानों ने भी पाकिस्तान की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान की एक पोस्ट को उड़ा दिया। समाचार लिखे जाने तक पाकिस्तान की पोस्ट में मारे जाने वालों की संख्या व पहचान नहीं हो पाई थी।

चार पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया था

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गुरुवार को भारतीय सेना ने सीमा पर पाकिस्तान सेना को मुंहतोड़ जवाब देते हुए चार पाकिस्तानी जवानों को मार गिराया था।
पाकिस्तान की ओर से ये सीजफायर ऐसे समय में हुआ है, जब जम्मू-कश्मीर मामले पर सुरक्षा परिषद की दहलीज से पाकिस्तान और चीन खाली हाथ लौट आए हैं। पाकिस्तान की बेजा गुहार को अनसुना करते हुए सुरक्षा परिषद ने कश्मीर मुद्दे पर अपने दरवाजे बंद कर लिये हैं।
जम्मू-कश्मीर मामले को लेकर पाकिस्तान द्वारा चीन के सहयोग से सुरक्षा परिषद की बैठक में मामला उठाया गया था परन्तु सुरक्षा परिषद के अन्य सदस्यों ने कश्मीर मामले को एक मत से खारिज कर दिया। इस बैठक में चीन के मत को भी पूरी तरह खारिज कर दिया गया। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

देश

केजरीवाल को झटका : विधायक कपिल मिश्रा और महिला विंग ऋचा पांडेय भाजपा में शामिल

Published

on

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित विधायक और दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। उनके साथ आप की महिला विंग प्रमुख ऋचा पांडेय ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आप के दो बड़े नेताओं के भाजपा में शामिल होने को केजरीवाल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दोनों नेताओं का भाजपा का पटका पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा सांसद विजय गोयल, दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता और पूर्वी दिल्ली की पूर्व महापौर एवं कपिल मिश्रा की मां अन्नपूर्णा मिश्रा भी मौजूद थीं।

मनोज तिवारी बोले

मनोज तिवारी ने कपिल मिश्रा और ऋचा पांडे का पार्टी में स्वागत करते हुए उनके भाजपा में शामिल होने को पार्टी के सदस्यता अभियान का नया सोपान करार दिया। उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली में 10 लाख नए सदस्य बनाने का संकल्प लिया था। अब तक 15 लाख नए सदस्य बन चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं कपिल मिश्रा और ऋचा पांडे का भाजपा में स्वागत करता हूं और आशा करता हूं कि वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों और दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के दर्शन के साथ दिल्ली की सेवा करेंगे।’ उन्होंने कहा कि दिल्ली की दुर्दशा को देखकर कपिल मिश्रा और अन्य नेताओं में छटपटाहट थी। वो लोग आप छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे हैं।

श्याम जाजू ने कपिल मिश्रा को सच्चा देशभक्त बताया

श्याम जाजू ने कपिल मिश्रा को सच्चा देशभक्त बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब सर्जिकल स्ट्राइक के सुबूत मांगे थे उस समय आप में रहते हुए भी कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के खिलाफ आवाज बुलंद की थी।

कपिल मिश्रा ने कही ये बात

भ्रष्टाचार सहित तमाम मुद्दों पर आप नेतृत्व के खिलाफ आवाज बुलंद करने के कारण स्वयं को पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे कपिल मिश्रा ने कहा कि कहा कि लगभग दो साल तक पार्टी में रहते हुए भ्रष्‍ट सरकार का विरोध करना आसान नहीं था। इसके कारण उनके परिवार को भी काफी मुश्किलें उठानी पड़ीं। कपिल ने कहा कि उनकी माताजी इस दिन की गवाह बनीं यह परिवार के लिए बहुत ही भावुक पल है। असल में मां ने कई बार मुझे समझाया था और वह काफी लम्बे समय से यह दिन देखना चाहती थीं लेकिन मुझे ठोकर खाने के बाद ही समझ आई।

कपिल ने केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचार सहित तमाम मुद्दों पर यू-टर्न लेने का आरोप लगाते हुए कहा कि कॉमनवेल्थ घोटाले के खिलाफ अन्ना आंदोलन में सहभागी बने थे। उन्होंने कहा कि उस समय कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम, कपिल सिब्बल और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार के खिलाफ प्रदर्शन किये गये थे और आज दिल्ली सरकार उनके साथ खड़ी है।  उस समय क्या उसूल और सिद्धांत थे और आज कहां खड़े हैं।

मिश्रा ने भाजपा में शामिल होने का कारण बताते हुए कहा कि वे यहां खुलकर भारत माता की जय और कश्मीर हमारा है खुलकर बोल सकते हैं। इसके लिए उन्हें पार्टी आलाकमान का मुंह नहीं देखना पड़ेगा। भाजपा में शामिल होने से टुकडे-टुकड़े गैंग, कन्हैया कुमार और उमर खालिद जैसों के समर्थन में भी खड़े होने की मजबूरी नहीं होगी। कपिल ने कहा कि भाजपा मे शामिल होने पर उन्हें ऐसे नेतृत्व के पीछे खड़े होने का खर्व होगा जिसका लोहा पूर दुनिया मानती है। उन्होंने कहा कि पूरा देश जिस सकारात्मक दिशा में चल रहा है उस दिशा में दिल्ली को भी चलने की जरूरत है। दिल्ली से नकारात्मकता, आरोप-प्रत्यारोप का खेल, गाली गलौज और रोना धोना खत्म कर उसे विकास के रास्ते पर चलाने की जरूरत है और वह केवल मोदी के नेतृत्व में भाजपा के साथ संभव है।

डॉ अन्नपूर्णा मिश्रा के पुत्र हैं कपिल

उल्लेखनीय है कि पीएम नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए लोकसभा-2019 के चुनावों में ‘दिल्ली की सातों सीट मोदी को’ अभियान चलाने वाले कपिल मिश्रा को दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने दो अगस्त को विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया था। कपिल मिश्रा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी विधानसभा के करावल नगर से आप विधायक थे। कपिल मिश्रा केजरीवाल सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री भी रहे थे। हालांकि मई 2017 में उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया था। अगस्त 2019 में अयोग्य घोषित होने के साथ ही कपिल मिश्रा की विधानसभा सदस्यता भी समाप्त हो गई है। अन्ना आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी के टिकट पर पहला चुनाव लड़कर राजनीति में कदम रखा था। कपिल, भाजपा पार्षद और पूर्वी दिल्ली नगर निगम की पूर्व महापौर डॉ अन्नपूर्णा मिश्रा के पुत्र हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

उत्तर प्रदेश8 hours ago

अयोध्या : दुस्साहसी स्कॉर्पियो सवार लोगों ने चीता मोबाइल के सिपाही को किया अपहृत, जिले में हड़कम्प

खेल8 hours ago

इस महिला खिलाड़ी ने बिना कपड़ों के खिंचवाई फोटो, बताई न्यूड होने की वजह

देश8 hours ago

पति को छोड़कर विदेश जा रही थी पत्नी, एयरपोर्ट पर फर्जी कॉल कर बोला-फ्लाइट में बैठी है फिदायीन

उत्तर प्रदेश8 hours ago

अयोध्या : दस साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने चंद घंटों में दबोचा

उत्तर प्रदेश8 hours ago

अयोध्या : रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा था साढ़े आठ लाख रुपये, पुलिस ने दबोचकर भेजा जेल

उत्तर प्रदेश9 hours ago

अयोध्या : धर्मनगरी के कोतवाल का अचानक तबादला, एक चौकी प्रभारी भी हुए लाइन हाजिर

देश9 hours ago

भारतीय सेना ने लिया जवान की शहादत का बदला, पाकिस्तान की एक चौकी को किया नेस्तनाबूत

उत्तर प्रदेश9 hours ago

अयोध्या : धर्मनगरी के संवेदनशील क्षेत्र में सर्राफा व्यापारी की गला काटकर हत्या

उत्तर प्रदेश9 hours ago

कन्नौज : पौधरोपण समाज का अनिवार्य दायित्व : डीजे

उत्तर प्रदेश9 hours ago

श्रावस्ती : फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर चला रहे 2 वाहन बरामद, 2 आरोपी भी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश9 hours ago

श्रावस्ती : ’बिन पेड़ जल नहीं, जल नहीं तो जीवन नहीं’-जनपद न्यायाधीश

उत्तर प्रदेश9 hours ago

मंडलायुक्त व पुलिस उपमहानिरीक्षक ने सुनी समस्याएं, दिया दिशा-निर्देश

उत्तर प्रदेश10 hours ago

कन्नौज : अस्थायी गोवंश आश्रय स्थलों के खाते दो दिन में खुलवाएं-जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार

उत्तर प्रदेश10 hours ago

कन्नौज : यूनिवर्सल सेनिटेशन कवरेज की समीक्षा में घर-घर जाकर शौचालय सत्यापन के निर्देश

उत्तर प्रदेश10 hours ago

कन्नौज : स्टेडियम के निरीक्षण में दो कोच गायब मिले, वेतन रोका

उत्तर प्रदेश10 hours ago

श्रावस्ती : बिना सूचना के अनुपस्थित अध्यापक से जवाब-तलब, शिक्षामित्र के सेवा समाप्ति का निर्देश

उत्तर प्रदेश10 hours ago

श्रावस्ती : जिलाधिकारी ने बाल श्रम उन्मूलन व मानव तस्करी की रोकथाम के लिए जारी किया पोस्टर

उत्तर प्रदेश12 hours ago

अयोध्या : पेड़ पौधे प्राणवायु का प्राकृतिक स्रोत-विधायक वेद प्रकाश गुप्ता

वीडियो3 weeks ago

फिर चर्चा में पीली साड़ी वाली अफसर, सपना के गाने पर नीली साड़ी पहन किया धमाकेदार डांस, देखें वीडियो

दुनिया3 weeks ago

‘प्रेमी को बांध देती थी हथकड़ी से फिर करती थी मारपीट, वियाग्रा खिला कर बनाती थी जबरन संबंध’

वीडियो3 weeks ago

साक्षी की तरह कृति ने भी भागकर रचाई दूसरी जाति में शादी, सियासी खानदान की है बेटी, देखें वीडियो

वीडियो3 weeks ago

थाने में महिला पुलिसकर्मी को चढ़ा टिक-टॉक का खुमार, वीडियो बनाकर लगाए ठुमके, देखें वीडियो

देश3 weeks ago

स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं थीं BJP सांसद, आजम बोले-…आपकी आंखों में देखता रहूं, अखिलेश बचाव में उतरे

टेक्नोलॉजी3 weeks ago

भारत में लांच हुआ धमाकेदार स्मार्टफोन, फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान, कीमत सिर्फ इतनी

मनोरंजन2 weeks ago

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने शेयर की हनीमून की फोटो, फिर कैैप्शन में लिख दी ये बात

देश3 weeks ago

इस वरिष्ठ आईएएस पर आरोप, नशे में कर संबंध बनाए फिर धमकी देकर की दूसरी शादी, जानें पूरा मामला

राज्य4 weeks ago

यूपी : होटल मालिक से था छात्रा को प्यार, मिलने पहुंची, हुआ कुछ ऐसा कि युवक ने मार दी गोली, मौत

देश4 weeks ago

आठ माह की गर्भवती के साथ 4 दरिंदों ने किया सामूहिक बलात्कार, फिर वीडियो बनाकर पति को भेज दिया

मनोरंजन2 weeks ago

जेल जा सकते हैं पवन सिंह, अक्षरा ने दर्ज कराई FIR, लगाए सनसनीखेज आरोप, सुनाई ब्रेकअप स्टोरी

मनोरंजन3 weeks ago

बिकनी पहनकर निक जोनास के पैरों पर लेटी प्रियंका चोपड़ा, पी सिगरेट, लोगों ने किये ऐसे कमेंट

राज्य1 week ago

अम्बेडकर नगर में चार युवकों ने शिवलिंग पर पैर रखकर खिंचवाई फोटो, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

वीडियो1 week ago

नहीं बन सका पायलट तो अपनी नैनो कार को ही बना दिया हेलिकॉप्टर, देखें हैरान करने वाला वीडियो

देश4 weeks ago

6 राज्यों के राज्यपाल बदले गए, यूपी में राम नाईक की जगह लेंगी आनंदी बेन पटेल  

देश2 weeks ago

एक और न‍िर्भया कांड, युवती के साथ गैंगरेप के बाद काट डाले स्तन, चीर दी छाती

देश1 week ago

बड़ी कंपनी में नौकरी करती थी महिला, GB रोड में बेच दिया, रोज 20 आदमी करते थे बलात्कार

देश1 week ago

पत्नी की बेवफाई, पति नहीं रहता था घर पर बुला लेती थी प्रेमी को, फिर ऐसी खुल गई सारी पोल

Trending