Connect with us

देश

वीडियो : ओडिशा-आंध्र में तूफान तितली का कहर, मछुआरों की नाव पलटी, तीन लाख लोग…

Published

on

भुवनेश्वर । ओडिशा के गोपालपुर में गुरुवार को 126 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ तूफान तितली ने दस्तक दी है। चक्रवाती तूफान तितली उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा के तटीय तटों तक पहुंचने के बाग बंगाल की ओर बढ़ गया है। गोपालपुर में आए समुद्री तूफान की चपेट में आकर मछुआरों की एक नाव डूब गई। इसमें पांच मछुआरे सवार थे, जिन्हें बचा लिया गया है। वहीं तूफान से आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में एक शख्स की मौत हो गई है।

गजपति जिला सबसे ज्यादा प्रभावित

मौसम विभाग के अनुसार, तूफना तितली दक्षिणी ओडिशा -उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटों को पार कर गया है जिससे ओडिशा के आठ जिलों गंजम, गजपति, खुर्दा, पुरी, जगतसिंहपुर, केंद्रापड़ा, भद्रक और बालासोर में भारी बारिश हुई और कई पेड़ उखड़ गए। तीन लाख लोगों को यहां से सुरक्षित स्थानों की ओर जाना पड़ रहा है। विशेष राहत आयुक्त बिष्णुपदा सेठी ने कहा कि अब तक गजपति जिला सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। जिला मुख्यालय से मोहन और काशीनगर जैसे विभिन्न हिस्सों तक सड़क संचार बाधित हो गया है।

मछुआरों को समुद्र में जाने से मना कर दिया गया

ओडिशा के बालासोर में 117 मिलीमीटर तक भारी बारिश हुई और पारादीप में 111 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम संबंधी भविष्यवाणी करने वाली कंपनी स्काईमेट ने कहा कि गोपालपुर, जहां चक्रवाती तूफान पहुंचा है, वहां अब तक 97 मिलीमीटर बारिश हुई है और इस क्षेत्र में भारी बारिश होने की आशंका है। भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एचआर बिस्वास ने कहा, “तितली ओडिशा तट को दो से तीन घंटों में पार कर जाएगा। मछुआरों को अगले कुछ दिनों तक समुद्र में जाने से मना कर दिया गया है।

स्कूल बंद

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि यह तूफान श्रीकाकुलम जिले के पलासा को सुबह 4.30 और 5.30 बजे के बीच पार कर गया। विस्थापितों के लिए कुल 1,112 राहत शिविर खोले गए हैं। ओडिशा के मुख्य सचिव आदित्य पाधी ने सभी स्कूलों, कॉलेजों और आंगनबाड़ियों को गुरुवार और शुक्रवार को बंद रखे जाने की घोषणा की। प्रभावित इलाकों में कुल 13 राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और नौ ओडिशा आपदा त्वरित प्रतिक्रिया बल (ओडीआरएएफ) की टीमें तैनात की गई हैं। https://www.kanvkanv.com

देश

CM अमरिंदर का बड़ा बयान, कहा-करतारपुर मामले में ISI और PAK सेना की साजिश, सिद्धू पर दिया ये बयान

Published

on

चंडीगढ़ । करतारपुर गलियारे पर पाकिस्तान द्वारा शुरू की गई पूरी प्रक्रिया को पाकिस्तान सेना द्वारा रची गई एक ‘बड़ी साजिश’ करार देते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पड़ोसी दुश्मन पंजाब में आतंकवाद को फिर से जीवित करने का प्रयास कर रहा है, लेकिन वह अपने मंसूबे में सफल नहीं हो पाएगा। इमरान खान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर गलियारा खोलने की खबर देने वाले पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का हवाला देते हुए अमरिंदर ने कहा कि पूरी प्रक्रिया से बड़ी साजिश की बू आ रही है।

पाक सेना ने भारत के खिलाफ साजिश रची

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक टीवी समाचार चैनल को बताया, “करतरपुर गलियारे को खोलना स्पष्ट रूप से आईएसआई (पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस) का एक गेम प्लान है। ऐसा लगता है कि पाकिस्तान सेना ने भारत के खिलाफ एक बड़ी साजिश रची है। पाकिस्तान, पंजाब में आतंकवाद को फिर से जीवित करने का प्रयास कर रहा है और सभी को उसके इस हथकंडे से सावधान रहना चाहिए, इससे फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने बड़े दिख रहे हैं।”

सिद्धू के मामले को बेवजह बढ़ाया जा रहा

अमरिंदर ने कहा, “सिद्धू के मामले को अनावश्यक रूप से इतना बढ़ाया जा रहा है और जो भी इसे बढ़ा रहे हैं, वे आईएसआई की इस साजिश को स्पष्ट रूप से देखने में असफल रहे हैं। उन्होंने कहा, ”मेरे और सिद्धू के बीच टकराव जैसी कोई बात नहीं है, जैसा कि मीडिया रिपोर्ट कर रहा है। साथ ही सिद्धू की वजह से मुझे सरकार चलाने में भी कोई दिक्कत नहीं है। सिद्धू हमेशा स्पष्ट बोलते हैं। उनके साथ सिर्फ एक दिक्कत है कि कई बार वे बगैर सोचे ही बोल देते हैं।

मुख्यमंत्री के प्रवक्ता ने रविवार को यहां अकाली दल के नेताओं पर पंजाब मंत्री को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के चमचे के रूप में संबोधित करने को लेकर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा ‘श्रेय लेने की होड़ से ज्यादा कुछ नहीं’ है, और इसके साथ ही उन्होंने अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेतृत्व पर सिद्धू के साथ उनके संबंधों पर अनचाहे विवाद में संलिप्त होने के लिए हमला बोला। अमरिंदर ने कहा कि दोनों दलों का मकसद सीमा राज्य को अस्थिर करने के उद्देश्य के साथ लोगों का ध्यान पंजाब में आतंकी गतिविधियों में पाकिस्तान की निरंतर संलिप्तता के मूल मुद्दे से भटकाना है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

धर्म सभा में पीएम मोदी को चेतावनी, राम मंदिर निर्माण का वादा नहीं किया पूरा तो सत्ता में नहीं आने देंगे

Published

on

नयी दिल्ली। अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए रविवार को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) ने  दिल्ली के रामलीला मैदान में धर्मसभा की। विहिप द्वारा बुलाई गयी धर्म संसद को संघ परिवार का भी जोरदार समर्थन मिला। जनसभा में लगभग पांच लाख लोगो की भीड उमडी है । इसे संबोधित करते हुए स्वामी परमानंद ने मोदी सरकार को चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर पीएम नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के अपने वादे को पूरा नहीं करते हैं तो हम उन्हें दोबारा सत्ता में नहीं आने देंगे। उन्होंने कहा कि हम आपकी न तो कठपुतली हैं और न ही आपसे डरते हैं।

भैय्याजी जोशी बोले-न्यायालय करे जन्मभूमि का सम्मान

इससे पहले धर्मसभा को संबोधित करते हुए आरएसएस के सरकार्यवाहक भैय्याजी जोशी ने कहा कि हम चाहते हैं, जो भी हो शांति से हो। संघर्ष करना होता तो इंतजार नहीं करते। इसलिए सभी लोग इसमें सकारात्मक पहल करें। हमारा किसी के साथ संघर्ष नहीं, राम राज्य में ही शांति आती है। सब चाहते हैं राम भव्य मंदिर में रहें।

1992 में काम अधूरा रह गया। ढांचा गिरा पर मंदिर नहीं बना। संविधान का रास्ता बाकी है। हमारी यही अकांक्षा है कि कानून बनाते हुए राम मंदिर की सभी बाधाएं दूर हों। न्यायालय से भी यही अपेक्षा है कि वह जन्मभूमि का सम्मान करेगा। उन्होंने कहा कि सत्ता में बैठे लोगों को जनभावनाओं का सम्मान करना चाहिए, हम भीख नहीं मांग रहे हैं।

साध्वी ऋतम्भरा ने योगी पर साधा निशाना

वहीं, दूसरी तरफ साध्वी ऋतम्भरा ने कहा कि मैं हिंदुओं से एकजुट होने की अपील करूंगी, वरना उन्हें उनका हक नहीं मिलेगा। हिंदुओं में दिक्कत है कि वह जातियों के नाम पर बंटे हैं। उन्होंने कहा कि हमने केंद्र में मोदी और यूपी में योगी की सरकार बनाई। योगीजी ने अयोध्या को रोशन करने का काम किया, लेकिन वह जानते हैं कि जब तक राम लला अयोध्या में अपना घर नहीं पाएंगे तब तक देश को शांति नहीं मिल सकती।

बड़ी बातें

  1. यह चुनावी मुद्दा है कहना गलत है. हर छह महीने में देश में कहीं ना कहीं चुनाव होते रहते हैं तो क्या हम हाथ पर हाथ धरे बैठे रहें : सदाशिव कोगजे, अध्यक्ष, वीएचपी
  2. लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है, न्यायालय नहीं : सदाशिव कोगजे, अध्यक्ष, वीएचपी
  3. वीएचपी के प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी ने कहा कि हमारी मांग है सरकार मौजूदा सत्र में कानून लाकर मन्दिर निर्माण में बाधा दूर करें https://www.kanvkanv.com

 

Continue Reading

देश

शिवपाल बोले-बाबरी मस्जिद की जगह नहीं बनना चाहिए राम मंदिर, मुलायम और अपर्णा ने भी भरी हुंकार

Published

on

लखनऊ। रविवार को लखनऊ में आयोजित शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की रैली में मुलायम सिंह यादव उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े दिखाई दिये। मुलायम के गले में शिवपाल की पार्टी का पटका भी दिखा। इस दौरान छोटी बहू अपर्णा यादव भी मौजूद दिखीं। इस दौरान शिवपाल ने कहा कि अयोध्या में विवादित जमीन पर बाबरी मस्जिद के स्थान पर मंदिर नहीं बनना चाहिए। राममंदिर बनाना है तो सरयू के किनारे बनाओ, लेकिन बाबरी मस्जिद के स्थान पर मंदिर नहीं बनना चाहिए।

मोदी सरकार पर जमकर बरसे, समाजवादी पार्टी का लिया नाम

शिवपाल यादव की रैली में मुलायम सिंह ने राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा, ‘सोमवार को दिल्‍ली में सर्वदलीय बैठक है। मेरा वहां जाना अनिवार्य है। मैं एक बात कहना चाहता हूं कि देश के सामने गंभीर समस्‍या है। एक समस्‍या यह है कि कुछ सांप्रदायिक शक्तियां फिर से सिर उठा रही हैं जिनके लिए मुझे लंबा संघर्ष करना पड़ा था। मुझे अब लग रहा है कि इन शक्तियों से जीवनभर सघर्ष करना पड़ेगा। दूसरी तरफ पड़ोसी देश हमारी जमीन पर कब्‍जा कर रहे हैं।

मुलायम ने कहा, ‘चीन और पाकिस्‍तान भारत के खिलाफ षडयंत्र कर रहे हैं। इसलिए हम कहना चाहते हैं कि हमारी समाजवादी पार्टी के समक्ष बहुत सी चुनौती है। मैं देश की जनता से कहना चाहता हूं कि समाजवादी पार्टी किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है और सबको साथ लेकर चलती है। समाजवादी पार्टी सबको इंसान मानती है।’ मुलायम सिंह के समाजवादी पार्टी का नाम लेते ही उनके भाषण के दौरान ही शिवपाल समर्थकों ने नारेबाजी और शोरगुल करना शुरू कर दिया।

शिवपाल यादव समर्थकों से नाराज हुए मुलायम

इस बीच शिवपाल ने कागज का एक टुकड़ा थमाकर मुलायम सिंह को उसमें से देखकर बोलने के लिए कहा। इसके बाद मुलायम सिंह ने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेतृत्‍व में चुनाव लड़ा जाएगा। भाषण के दौरान उन्‍होंने एक बार फिर से समाजवादी पार्टी का नाम ले लिया। इसके बाद शिवपाल यादव समर्थकों ने फिर से शोरगुल करना शुरू कर दिया। इससे मुलायम सिंह नाराज हो गए और कहा कि शोरगुल करने वाले उनकी सभा में न आएं।

बीजेपी को हटाने के लिए रैली बुलाई

वहीं शिवपाल ने कहा कि हमने बीजेपी को हटाने के लिए रैली की है। ये ऐतिहासिक दिन है जब दलित, पिछड़े, किसान, नौजवान इकट्ठा हुए हैं। ये रैली फैसला और परिवर्तन के लिए बुलाया गया है। बीजेपी की सरकार से सभी दुखी है, देश पर संकट है। हमें खुशी है कि पीएम मोदी का 56 इंच का सीना है, 4 साल में 2-4 इंच और बढ़ा लिया होगा। हमारे जवान शहीद हो रहे है, लेकिन हम एक इंच जमीन भी नहीं ले पाए।

उन्होंने कहा कि हमारे साथ छोटे छोटे दल भी मौजूद है, भारतीय किसान यूनियन के लोग है। नेताजी भी हमारे साथ बैठे हैं, उनके साथ 40 साल किया है। हम कभी अलग नहीं होना चाहते थे, मैंने कभी कुछ नहीं मांगा लेकिन ये नौबत क्यों आई, नेताजी ने जो आदेश दिया उसका पालन किया है। मैंने परिवार में भी चाहे बड़ा हो या छोटा है सबका आदेश माना है। पार्टी न टूटे इसका प्रयास मैन किया नेताजी ने भी किया लेकिन चापलूसों और चाटुकारों की वजह से ये नौबत आई।

मंच से मुलायम सिंह को याद दिलाया कि उनके आदेश से पार्टी बनाई

शिवपाल ने कहा कि मैंने प्रगीतिशील पार्टी बनाई नेताजी, आपसे पूछकर बनाई, आपके इजाजत से बनाई है, आपके सामने भगवती सिंह के सामने मैंने पूछा था और तब पार्टी बनाई है। जातियों को उनकी संख्या के आधार पर आरक्षण मिले, जाति की जनगणना हो और उनकी तादात के हिसाब से आरक्षण तय हो। जिन्हें सम्मान नहीं मिल रहा हम उन्हें सम्मान देंगे, अपील करता हूं कि सभी छोटे दल हमारे पास आएं हम उन्हें अपने साथ लेंगे।

बहू अपर्णा ने भी भरी हुंकार

इससे पहले मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा ने मंच पर से ऐलान किया कि वह चाचा जी (शिवपाल यादव) के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी हैं। उन्‍होंने कहा, ‘यह परिवर्तन की लड़ाई है। मैं आभारी हूं चाचा जी (शिवपाल) का जिन्होंने मुझे यहां बुलाया। मैं तन, मन और साथ से आपके साथ खड़ी हूं।’ वहीं शिवपाल ने कहा, ‘मुझे तो बस सम्मान चाहिए था। नेताजी का सम्मान चाहिए था। नेताजी मैंने बहुत इंतजार किया। आपने भी बहुत प्रयास किया लेकिन यह सब चुगलखोर, चापलूसों और जनाधार विहीन लोगों की वजह से हुआ। मैंने उनका भी सम्मान किया लेकिन नेताजी न आपकी सुनी गई और न मेरी सुनी गई। तब मैंने आपसे पूछकर पार्टी बनाई। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश11 hours ago

CM अमरिंदर का बड़ा बयान, कहा-करतारपुर मामले में ISI और PAK सेना की साजिश, सिद्धू पर दिया ये बयान

राज्य12 hours ago

बहराइच : एसपी ने की अपराध गोष्ठी, थानाध्यक्षों को दिए निर्देश, अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करें

राज्य12 hours ago

श्रावस्ती : संदिग्ध परिस्थितियों में दो महिलाओं की मौत, दहेज का मुकदमा दर्ज

राज्य12 hours ago

श्रावस्ती : विद्यालय भवन का सांसद ने किया शिलान्यास, कहा-सरकार अच्छी शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध

राज्य12 hours ago

सीतामढ़ी : कांग्रेस सेवा दल ने धूमधाम से मनाया सोनिया गांधी 72वां जन्मदिन

राज्य12 hours ago

अयोध्या : यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले, पांचों राज्यों के साथ लोकसभा चुनाव भी जीतेंगे

राज्य13 hours ago

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य का अयोध्या दौरा अचानक हुआ रद्द, आयोजकों में छाई मायूसी

राज्य13 hours ago

लखीमपुर : नेपाल के कैसीनो से चल रहा था सट्टे का खेल, एक गिरफ्तार

राज्य15 hours ago

आंवला : सर्राफा की दुकान से लाखों की लूट, व्यापार मंडल ने दी प्रशासन को चेतावनी

राज्य15 hours ago

लखीमपुर : विहिप नेता बोले, अब धैर्य की परीक्षा न ले सरकार, सांसद को सौंपा ज्ञापन

राज्य15 hours ago

अयोध्या : सागरिया पट्टी के महंत प्रेमदास बने हनुमानगढ़ी के नये गद्दीनशीन

देश16 hours ago

धर्म सभा में पीएम मोदी को चेतावनी, राम मंदिर निर्माण का वादा नहीं किया पूरा तो सत्ता में नहीं आने देंगे

लाइफ स्टाइल16 hours ago

सर्दी में आप ऐसे रखें अपने गले का ख्याल, इन चीजों को अपनाने से दूर होगी दिक्कत

देश16 hours ago

शिवपाल बोले-बाबरी मस्जिद की जगह नहीं बनना चाहिए राम मंदिर, मुलायम और अपर्णा ने भी भरी हुंकार

मनोरंजन17 hours ago

प्रियंका-निक को बड़े भाई जो ने बताया ‘स्वर्ग की जोड़ी’, शादी पर सवाल उठते ही दिया था मुंहतोड़ जवाब

हेल्थ17 hours ago

सीतामढ़ी : दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र में 42 दिव्यांगों का हुआ परीक्षण, डायबिटीज मरीजों की भी हुई जांच

राज्य17 hours ago

लखीमपुर : गन्ना बेचने जा रहे किसान की सड़क हादसे में मौत, साथी घायल

राज्य17 hours ago

सुल्तानपुर में एक सप्ताह से लापता किशोरी की शव तालाब से बरामद

देश7 days ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश6 days ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

मनोरंजन4 weeks ago

देखें फोटो : पहलवान से भिड़ना राखी सावंत को पड़ा महंगा, उठाकर एेसा पटका कि पहुंच गईं अस्पताल

राज्य1 week ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश3 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश2 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

राज्य4 weeks ago

योगी सरकार की बड़ी तैयारी, इलाहाबाद-फैजाबाद के बाद अब बदले जाएंगे इन शहरों के नाम

देश1 week ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

वीडियो3 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

दुनिया3 days ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

जानिए शारीरिक संबंध बनाते समय क्या सोचते हैं महिलाएं और पुरुष, पढ़िए इस बारे क्या कहते हैं कपल्स

दुनिया3 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

राज्य3 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

देश4 weeks ago

पहले फौजी से फेसबुक पर की दोस्‍ती, एक मुलाकात के बाद लड़की भेजने लगी अपनी ही अश्‍लील तस्‍वीरें

राज्य3 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

राज्य4 weeks ago

यूपी : काम के बोझ से अवसाद में आकर डिप्टी सीएमओ ने की आत्महत्या, प्रशासन में खलबली

देश3 weeks ago

कुत्ते के साथ नशे में धुत चार युवकों ने किया गैंगरेप, खून से लथपथ छोड़कर हुए फरार

Trending