Connect with us

देश

इस सीएम ने दी चेतावनी, कहा- लॉकडाउन नहीं माना तो देना पड़ेगा गोली मारने का आदेश

Published

on

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो गोली मारने का आदेश देना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा, ‘अमेरिका में लॉकडाउन के लिए सेना सड़कों पर है। अगर यहां लोग लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं तो फिर ऐसी स्थिति खड़ी हो सकती है, जहां हमें कर्फ्यू और देखते ही गोली मारने का आदेश देना पड़ेगा।’ उन्होंने कहा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि ऐसी परिस्थिति न आने दें।

मुख्यमंत्री ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘किसी भी कीमत पर किसी को सड़क पर आना नहीं है। अगर किसी को परेशानी है तो वह 100 नंबर पर डायल करे। वाहन उनके घर तक पहुंचेगा और उनकी मदद की जाएगी।’ उन्होंने सभी जन प्रतिनिधियों को अपने-अपने क्षेत्र में जाकर पूरे राज्य में बंदी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन की सहायता करने को कहा।

READ  पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान वरिष्ठ नागरिकों को उपलब्ध कराई दवाएं

Coronavirus

आखिरकार कनिका की रिपोर्ट निगेटिव आई, अभी कुछ दिन और रहेंगी अस्पताल में  

Published

on

By

kanika kapoor

लखनऊ। आखिरकार बहुचर्चित, कोरोना पीड़ित बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की पांचवी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हांलाकि अभी वह कुछ दिन अस्पताल में ही रहेंगी। जब उनकी छठी रिपोर्ट भी नेगेटिव आएगी तभी उनको डिस्चार्ज किया जाएगा। लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कनिका कपूर की हालत में सुधार है। शुक्रवार को भी उनका सैंपल लेकर जांच को भेजा गया। बॉलीवुड गायिका की हर दूसरे दिन जांच कराई जा रही है। उन्हें अब अन्य किसी तरह की दिक्कत नहीं है। वह खाने-पीने के साथ दवाएं भी ले रही हैं। वहीं, पीजीआई में भर्ती दो संदिग्ध मरीजों के भी सैंपल लिए गए हैं।

इलाज करने वाली पूरी टीम की भी हो रही जांच

इसके साथ ही इलाज में लगी पूरी टीम के भी सैंपल जांच को भेजे गए। एसजीपीजीआई में 36 सैंपल लिए गए। इनमें सात परिसर में रहने वाले तो एक राजधानी क्षेत्र का है। पांच ऐसे भी लोगों के सैंपल लिए गए, जो होम क्वारंटीन हैं।

कोरोना से मशहूर हुईं कनिका

बॉलीवुड स्टार कही जाने वाली कनिका कपूर को पहले लोग इतना नहीं जानते थें जितना उनको कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद जाना गया। कनिका लखनऊ कब आई और कब तक रहीं किसी को इसकी जानकारी नहीं थी वह लगातार लखनऊ में पार्टी करती रही जिसमें शासन सत्ता से जुडे़ लोगों की मौजूदगी इन पार्टियों में चार चांद लगा रही थी, नवाबों के इस शहर के पॉश इलाके में एक हसीन गायिका कनिका कपूर की रंगारंग नाइट पार्टियां चल रही थीं। लेकिन अचानक जब उनकी हालत बिगड़ी और उन्हे अस्पताल ले जाया गया तब पूरे मामले का खुलासा हुआ और लखनऊ कानपुर ही नहीं पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था।

READ  पिता ने कहा, गर्भपात करा दो, नहीं मानी बेटी तो उसके सामने ही पति को काट डाला

पीजीआई में 4 नमूने पॉजिटिव निकले, -तीन औरैया के और एक बाराबंकी का

लखनऊ। पीजीआई में हुई जांच में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 4 मामले पॉजिटिव आये हैं। इनमें तीन औरैया के और एक बाराबंकी का है। पीजीआई की पीआरओ कुसुम यादव ने बताया कि पीजीआई में शुक्रवार को 73 नमूने जांच के लिए आये थे। इनमें कनिका समेत 5 पीजीआई के नमूने थे। यह सभी निगेटिव आये है। पीजीआई के कोरोना वार्ड में 4 संदिग्ध भर्ती हैं। शनिवार को 34 नमूने जांच के लिए भेजे गए है। इनमे कानपुर के 22, प्रतापगढ़ के 6, चित्रकूट का एक और पीजीआई के पांच नमूने भेजे गये है।

Continue Reading

देश

प्रधानमंत्री मोदी 8 अप्रैल को विपक्षी नेताओं से करेंगे बात

Published

on

By

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 8 अप्रैल को 11 बजे विपक्षी पार्टियों के नेताओं से बात करेंगे। केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को बताया कि यह बातचीत वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी।

प्रधानमंत्री की बातचीत में राजनीतिक दलों के लोकसभा या राज्यसभा में सदन के नेता शामिल होंगे। इसमें ऐसे दलों को शामिल किया गया है जिनके दोनों सदनों में सदस्यों की संख्या कम से कम 5 या फिर उससे अधिक है।दरअसल, देश इस समय 21 दिन के लाॅकडाउन के दौर से गुजर रहा है।

ऐसे में प्रधानमंत्री जनता में अपनी बात पहुंचाने या फिर मंत्रियों से बात करने या राज्यों के मुख्यमंत्रियों आदि से वीडिय़ो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही बातचीत कर रहे हैं और तैयारियों का जायजा भी ले रहे हैं, ताकि कोविड-19 के बढ़ते खतरे की चुनौतियों के लिए तैयारियां पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त रहें। इसी क्रम में अब 8 अप्रैल को वे विपक्षी पार्टियों के नेताओं से बातचीत कर उनका नजरिया जानेंगे।

READ  हिन्दू-मुस्लिम कपल को मिला पासपोर्ट, अफसर ने कहा था-धर्म बदलो, मंत्र पढ़ो, जानें पूरा मामला
Continue Reading

Coronavirus

देश में Corona के 30 फीसदी मामले तबलीगी जमात से जुड़े

Published

on

By

आपदा

-वायरस की चपेट में आने से अब तक 68 लोगों की मौत
-देश में 2902 लोग Corona संक्रमित पाए गए

नई दिल्ली। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में अब तक कुल 2902 लोग Corona संक्रमित पाए गए हैं, इनमें से 68 लोगों की मौत हो गई है तो 183 लोग ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटों में 601 नए मामले आए हैं। यह एक दिन में मिले कोरोना संक्रमितों का अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी कहा है कि देश में आए कुल मामलों में से 1023 केस यानी 30 फीसदी तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि तबलीगी जमात से जुड़े केस तमिलनाडु, दिल्ली, राजस्थान, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, अंडमान निकोबार, उत्तराखंड, हिमाचल, झारखंड सहित 17 राज्यों से सामने आए हैं।

अब हर दिन 10 हजार टेस्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि जांच की संख्या जरूरत के मुताबिक बढ़ाई जा रही है। अब प्रतिदिन 10 हजार जांच किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि 31 हजार रिटायर्ड डॉक्टर वॉलंटियर के रूप में सामने आए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि 97 कार्गो जहाजों के जरिए 1019 टन मेडिकल सामान राज्यों को भेजा गया है।

22 हजार लोग किए गए क्वारंटाइन

वहीं गृह मंत्रालय कि संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि तबलीगी जमात में शामिल लोगों के संपर्क में आए 22 हजार लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए हजारों लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में जा चुके हैं। राज्य सरकारें युद्धस्तर पर उनको ट्रेस करके क्वारंटाइन कर रही हैं। इस बीच इन लोगों के संपर्क में आए अन्य लोगों को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है।

READ  पटना : सुरक्षित गर्भ समापन में मीडिया निभाएगी महती भूमिका, कार्यशाला में हुई चर्चा
Continue Reading

Trending