पत्नी को पहले दी नींद की गोलियां फिर सांप से डसवा कर मार डाला

केरल की एक अदालत में  हत्या का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक पति ने पहले अपने पत्नी को नींद की गोलियां दीं फिर कोबरा सांप से डसवा कर उसकी हत्या कर दी।
 
Wife killed by being bitten by a snake
केरल में पत्नी की सांप से डसवाकर हत्या

कोल्लम।  केरल की एक अदालत में  हत्या का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक पति ने पहले अपने पत्नी को नींद की गोलियां दीं फिर कोबरा सांप से डसवा कर उसकी हत्या कर दी। कोल्लम की सेशन कोर्ट भी हत्या के इस तरीके से हैरान रह गई। अदालत ने इस मामले में आरोपी को दोहरी उम्रकैद की सजा सुनाई। 

 अदालत ने 11 अक्तूबर को आरोपी पति सूरज एस कुमार को कोबरा का इस्तेमाल कर 25 वर्षीय पत्नी उथरा की हत्या करने, जहर देने, सबूत मिटाने और हत्या के प्रयास का दोषी ठहराया था। विशेष लोक अभियोजक (एसएसपी) जी मोहनराज ने अदालत के बाहर पत्रकारों को बताया कि अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनोज एम ने कहा कि यह मामला दुर्लभ से दुर्लभतम है, लेकिन दोषी की उम्र (अब 28 साल) को देखते हुए उसे मृत्युदंड के बजाय दोहरी उम्रकैद की सजा देने का फैसला किया है।

एसएसपी ने यह भी कहा कि अदालत ने कुमार को हत्या के प्रयास के अपराध में उम्रकैद, जहर देने के मामले में 10 साल और सबूत नष्ट करने के लिए सात साल की सजा सुनाई। उन्होंने यह भी कहा कि अदालत ने विशेष रूप से निर्देश दिया है कि दोषी को पहले जहर देने और सबूत नष्ट करने के जुर्म में कुल 17 साल की सजा दी जाएगी। उसके बाद उसकी उम्र कैद की सजा शुरू होगी।

अदालत ने कहा है कि कुमार को दी गई दो आजीवन कारावास की सजा एक साथ चलेगी। वकील ने बताया कि अदालत ने दोषी पर कुल 5.85 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। उन्होंने कहा कि अदालत ने मौत की सजा नहीं देने का एक और कारण दोषी के आपराधिक इतिहास की कमी बताया है।

सजा सुनाए जाने के बाद, पीड़िता की मां ने एक समाचार चैनल को बताया कि वह फैसले से संतुष्ट नहीं हैं क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि दोषी को मौत की सजा दी जाए।लसूरज ने पिछले साल मई में अपनी पत्नी उथरा को सोते समय कोबरा से डसवा कर मार डाला था।