भारत विरोधी बयान देकर फंसे स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास, मुंबई में FIR दर्ज

स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास अमेरिका में भारत विरोधी बयान देकर  मुश्किल में फंस गए हैं। सोशल मीडिया पर वीर दास का जमकर विरोध हो रहा है। वहीं इस मामले में उनके खिलाफ मुंबई में FIR भी दर्ज हो गई है।
 
Standup comedian Vir Das trapped by making anti-India statement.webp
स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास

नई दिल्ली। स्टैंडअप कॉमेडियन वीर दास अमेरिका में भारत विरोधी बयान देकर  मुश्किल में फंस गए हैं। सोशल मीडिया पर वीर दास का जमकर विरोध हो रहा है। वहीं इस मामले में उनके खिलाफ मुंबई में FIR भी दर्ज हो गई है।

कैसे शुरू हुआ विवाद  

विवाद तब शुरू हुआ, जब वीर दास ने वॉशिंगटन डीसी में 'जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स' में अपने परफॉर्मेंस का वीडियो यूट्यूब चैनल पर शेयर किया। इस छह मिनट के वीडियो में अमेरिका के लोगों के सामने भारत के लोगों के दोहरे चरित्र के बारे में जिक्र किया है। वीडियो में वीर दास कहते हैं, 'मैं एक ऐसे भारत से आता हूं जो दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका सामूहिक दुष्कर्म करते हैं'। इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग भड़क गए और वीर दास पर देश का अपमान करने का आरोप लगा रहे हैं। 

कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज
बॉम्बे हाई कोर्ट के एडवोकेट आशुतोष जे दुबे ने कॉमेडियन के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। जिसकी एक कॉपी उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, "मैंने कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ मुंबई पुलिस में अमेरिका में भारत की छवि खराब करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है, जो भड़काऊ है। उन्होंने जान बूझकर भारत, भारतीय महिलाओं और भारत के पीएम के खिलाफ उकसाने वाले और अपमानजनक बयान दिए हैं।"