Connect with us

देश

कुछ इस तरह से की थी अपूर्वा शुक्ला ने अपने पति रोहित की हत्या, 90 मिनट में मिटा दिए थे सुबूत

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और उत्तराखंड और यूपी के पूर्व सीएम स्वर्गीय एन.डी. तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की संदिग्‍ध हालातों में हुई मौत के बाद पुलिस ने उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजीव रंजन ने बताया, ‘वैज्ञानिक सबूतों और एफएसएल रिपोर्ट की मदद से हमने अपूर्वा को गिरफ्तार किया। उसने अपने पति की हत्या करने की बात को स्वीकार लिया है। उसने शादीशुदा जिंदगी में खुश न होने को इसका कारण बताया है।

90 मिनट में हत्या कर मिटा दिए थे सबूत

रंजन के मुताबिक अपूर्वा ने बताया कि उसने अपने पति रोहित की हत्या उस वक्त की गई जब वह नशे में था और अपने बेड पर लेटा हुआ था। अधिकारी ने बताया कि बिना किसी के मदद के अपूर्वा ने अकेले ही रोहित शेखर का दम घोंटकर उसकी हत्या कर दी। अधिकारी के मुताबिक अपूर्वा ने बाद में सबूतों को मिटा दिया। डेढ़ घंटे के अंदर सारे काम किए गए थे। फिलहाल आरोपी अपूर्वा को कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा है।

मीडिया में चल रही ये खबर

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 15-16 अप्रैल की रात उत्तराखंड से लौटते वक्त रोहित ने अपनी रिश्ते की भाभी कुमकुम के साथ शराब पी थी। अपूर्वा को कुमकुम और रोहित के रिश्तों पर शुरू से शक था। इस पर जब वह रात करीब 9.30 बजे घर पहुंचा तो अपूर्वा ने उससे पूछा कि तुम कहां थे और किसके साथ शराब पी? तब रोहित ने जवाब दिया कि वह कुमकुम के साथ था, इस पर अपूर्वा को बहुत गुस्सा आया।

इसी बात को लेकर रोहित और अपूर्वा में काफी झगड़ा भी हुआ। फिर रात में करीब एक बजे अपूर्वा रोहित के कमरे में गई और उससे काफी बहस की। दोनों के बीच बहस इतनी बढ़ी कि अपूर्वा ने एक हाथ से रोहित का गला दबाया और एक हाथ से उसका मुंह दबा दिया। इसी सब में रोहित की मौत हो गई। इस तरह पुलिस के दावों से यह काफी हद तक साफ होता है कि रोहित की हत्या जागते वक्त की गई थी और वह भी तकिए से मुंह दबाकर नहीं बल्कि हाथ से गला और मुंह दबाकर की गई।

इन वजहों से पुलिस को हुआ था घरवालों पर शक

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी के घर के अंदर छह लोग थे। कत्ल से पहले न कोई बाहर से घर के अंदर आया, न ही घर से कोई बाहर गया। फिर भी छह में से एक का क़त्ल हो गया। घर के अंदर और बाहर कुल सात सीसीटीवी कैमरे लगे थे। लेकिन सात में से दो कैमरे खराब थे। दोनों खराब कैमरे रोहित शेखर के बेडरूम के दरवाजे के पास के ही थे।

मौत से कुछ घंटे पहले रोहित की पत्नी अपूर्वा ने रोहित की मां से कहा कि रोहित सो रहा है। जबकि उसी वक्त रोहित कमरे से बाहर आता है और मां के साथ खाना खाता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक रोहित की मौत 15-16 अप्रैल की रात एक से डेढ़ बजे के दरम्यान हुई? अगर रोहित की मौत दो बजे से पहले हो चुकी थी तो फिर 16 अप्रैल की रात दो से 4 बजे के बीच रोहित के मोबाइल से फोन करने की कोशिश किसने की? क्योंकि कॉल डिटेल के मुताबिक रोहित के मोबाइल से कॉल करने की कोशिश की गई थी, हालांकि कॉल लगी नहीं।

रोहित रात करीब एक बजे अपने बेडरूम में चला गया था। मगर इसके बाद भी अगले दिन चार बजे तक नहीं उठा। यानी 24 घंटे से ज्यादा वो सोता रहा और घर के किसी शख्स को ये अजीब तक नहीं लगा? ऐसा क्यों? बस यही वो बातें हैं, जिसने मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को ये यकीन दिला दिया है कि रोहित शेखर तिवारी का कातिल घर के बाहर नहीं बल्कि घर के ही अंदर है, पर सवाल है कि कौन?

तो शक के सबसे ऊंचे पायदान पर फिलहाल कोई और नहीं बल्कि रोहित शेखर की अपनी पत्नी अपूर्वा ही थी। और ये वही अपूर्वा है, जो बकौल पुलिस रोहित के कमरे में उस रात जाने वाली आखिरी शख्स थी।

बार-बार बदला बयान

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रोहित की पत्नी अपूर्वा लगातार इस मामले में बयान बदल रही थी। उससे सारा शक उसी के इर्ग-गिर्द आकर ठहर जाता था। वारादत वाली रात को लेकर अपूर्वा ने अब तक तीन अलग-अलग बयान दिए। जिसकी वजह से पुलिस का शक पुख्ता होने लगा था। पुलिस वारदात के बाद से रोहित की पत्नी समेत घर के 6 लोगों से पूछताछ कर रही थी।

रोहित की हत्या के पीछे हो सकते हैं ये दो कारण

रोहित शेखर तिवारी की हत्या के पीछे दो कारण हो सकते हैं। एक तो रोहित और अपूर्वा के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था। शादी के बाद से ही दोनों के बीच झगड़े हुआ करते थे। दूसरा कि रोहित की संपत्ति हड़पना। रोहित की मां उज्ज्वला ने अपनी बहू अपूर्वा और उसके परिवार पर लालची होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वे पारिवारिक संपत्ति हड़पना चाहते थे। उन्होंने पहले कहा था कि दंपति के बीच शादी के पहले दिन से ही झगड़े हो रहे थे। उन्होंने भी रोहित की पत्नी पर संदेह जताया था।

पिछले 12 मई को हुई थी शादी

रोहित शेखर की शादी पिछले साल 12 मई को हुई थी। उन्होंने इंदौर निवासी अपूर्वा शुक्ला से शादी की थी। रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं। अपूर्वा मूल रूप से इंदौर की रहने वाली हैं। उनकी और रोहित की मुलाकात दिल्ली में हुई थी। अपूर्वा के पिता भी पेशे से वकील हैं। इंदौर में वे जाने माने वकील हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

पीएम मोदी ने ट्रंप से आधे घंटे की फोन पर बात, पाकिस्तान को दिया सख्त संदेश, पढ़ें क्या-क्या बोलें

Published

on

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से लगभग 30 मिनट तक बात की है। इस दौरान पीएम मोदी ने पाक से संंबंधों को लेकर ट्रंप से कहा कि कुछ नेताओं का भारत के खिलाफ हिंसा का रवैया शांति की प्रक्रिया के लिए बाधक है।

पीएम मोदी ने ट्रंप से कहा कि पाकिस्तान की एंटी इंडिया ऐक्टिविटी से इलाके में शांति को खतरा है, भारत ऐसी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं करेगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रंप से बातचीत के दौरान आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण के निर्माण पर जोर दिया और कहा कि ऐसे वातावरण में सीमा पार आतंकवाद की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

NBT

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गरीबी, अशिक्षा और बीमारी से जो कोई भी देश लड़ रहा है, भारत उसके साथ सहयोग के समर्पित है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान की आजादी के 100 साल पूरा होने का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि भारत संगठित, सुरक्षित, लोकतांत्रिक और सच्चे मायनों में स्वतंत्र अफगानिस्तान के लिए हमेशा से प्रतिबद्ध रहा है और आगे भी रहेगा।

modi and trump

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप के साथ बातचीत के दौरान ओसाका में दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत को याद किया। इस दौरान पीएम ने उम्मीद जताई कि जल्द ही भारत के वाणिज्य मंत्री और अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि एक दूसरे से मिलेंगे और दोनों देशों के बीच व्यापार से जुड़े द्विपक्षीय मुद्दों का समाधान आपसी हित में करेंगे। भारत सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि पीएम मोदी और ट्रंप के बीच हुई बातचीत गर्मजोशी भरी और सौहार्दपूर्ण तरीके से हुई। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बीच खुले 190 स्कूल और सरकारी कार्यालय, अफसरों ने कही ये बातें

Published

on

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य होने शुरू हो गए हैं। सोमवार को कश्मीर घाटी में करीब 190 स्कूलों को एक बार फिर खोल दिया गया। इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए घाटी में चप्पे चप्पे पर सुरक्षाबलों की तैनात की गई है। कश्मीर घाटी में शिक्षा संस्थान अनुच्छेद 370 एवं 35ए को जम्मू कश्मीर से समाप्त करने के बाद से ही बंद कर दिए गए थे। कश्मीर घाटी के साथ ही राजौरी, बनिहाल तथा पुंछ में भी स्थिति अब सामान्य होने लगी है। नतीजतन राजौरी, पुंछ और बनिहाल में आज (सोमवार को) स्कूल खुल गए। हालांकि स्कूलों के आसपास की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।
श्रीनगर में भी स्कूल खुलने के साथ आज से सभी सरकारी कार्यालयों को भी खोल दिया गया है। पिछले दिनों की बंधी के बाद सोमवार सुबह सड़कों पर बच्चे तथा सरकारी कर्मचारी अपने-अपने गंतव्य पर जाते दिखे। घाटी में करीब 14 दिन बाद स्कूल खुले हैं, ऐसे में बच्चों में अलग ही उत्साह दिखा। हालांकि स्कूलों में बच्चों की संख्या फिलहाल कम ही है।

सबसे बड़ी चुनौती बच्चों की सुरक्षा

श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर शाहिद चौधरी के अनुसार सोमवार से घाटी में 190 स्कूल खुले हैं। ऐसे में सबसे बड़ी चुनौती बच्चों की सुरक्षा है। उन्होंने कहा कि 14 दिन बाद घाटी में स्कूल खुले हैं, ऐसे में यहां शान्ति बनाए रखनी सुरक्षाबलों के लिए चुनौती होगी।
दूसरी ओर, जम्मू के पांच जिलों में बारह दिन बंद रहने के बाद शनिवार को बहाल की गई मोबाइल इंटरनेट सेवा रविवार सुबह अचानक फिर बंद कर दी गई थी। मोबाइल इंटरनेट बंद होने के कारण कई प्रकार की अफवाहों ने जोर पकड़ लिया। लोगों को यहां तक कहते सुना गया कि सोमवार से शायद कर्फ्यू लगा दिया जाएगा लेकिन ऐसा कुल नहीं था। इसके बाद देर शाम प्रशासन द्वारा स्पष्ट किया गया कि यह सेवा तकनीकी खराबी तथा किन्हीं अन्य कारणों से बंद की गई है और कहीं कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है।

कर्फ्यू जैसी अफवाहों पर भरोसा ना करें

जम्मू-कश्मीर के गृह विभाग की तरफ से भी सोमवार सुबह एक बयान जारी किया गया, जिसकी जानकारी पुलिस द्वारा एक पत्रकार वार्ता में दी गई। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि घाटी में अफवाह फैलाई जा रही है, जिनका हमें मिलकर और समझदारी से हल निकालना होगा। गृह विभाग की तरफ से अपील की गई है हथियार जब्ती या फिर कर्फ्यू जैसी अफवाहों पर भरोसा ना करें।

जम्मू जिले में पूरी तरह से शांति

इस बीच जम्मू जिले में पूरी तरह से शांति है। किसी भी क्षेत्र में कोई भी अप्रिय घटना नहीं घटी है। वहीं एसएसपी राजौरी जुगल मन्हास ने जारी एक बयान में कहा कि जिले में कोई भी घटना नहीं घटी है, स्थिति पूरी तरह से शांतिपूर्ण है। बाजार खुले हुए हैं। शनिवार को स्कूलों को भी खोल दिया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अफवाहें फैला कर हालात को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है। जल्द उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

देश

शेहला रशीद ने कश्मीर पर किया ये दावा, भारतीय सेना ने बताया गलत, FIR दर्ज

Published

on

नई दिल्ली। जेएनयू की पूर्व छात्र नेता व जम्मू-कश्मीर पीपल मूवमेंट की नेता शेहला राशीद के खिलाफ वकील आलोक अलख श्रीवास्तव ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। आलोक अलख श्रीवास्तव ने आरोप लगाया है कि शेहला ने अपने ट्वीट्स के जरिये भारतीय सेना पर निराधार आरोप लगाए हैं। आलोक अलख श्रीवास्तव ने शेहला राशीद के खिलाफ देशद्रोह और समुदाय के बीच वैमनस्य फैलाने के आरोप में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

शेहला की हो गिरफ्तारी

शेहला राशीद के 18 अगस्त के ट्वीट्स को वकील आलोक अलख श्रीवास्तव ने अपनी शिकायत में आधार बनाया है और शेहला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153, 153 ए, 504, 505 और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई किये जाने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट के वकील आलोक श्रीवास्तव ने  मांग की है कि शेहला रशीद भारत सरकार और भारतीय सेना के खिलाफ गलत खबरें फैला रही हैं, इसलिए उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

ये है मामला

आपको बता दें कि 18 अगस्त यानी रविवार को शेहला रशीद ने जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर लगातार कई ट्वीट किए थे। इस दौरान उन्होंने घाटी के हालात को लेकर कुछ दावे किए जिन्हें सेना की तरफ से नकार दिया गया।

शेहला रशीद ने दावा किया कि भारतीय सेना घाटी में जबरन लोगों के घरों में घुस रही है और बच्चों को उठा रही है। इसके अलावा सेना के जवान घर में जबरन राशन फैला रहे हैं और घरों में घुस लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। शेहला रशीद ने इसके अलावा भी अपने ट्वीट में कई तरह के दावे किए।

शेहला रशीद ने ट्वीट करके कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों का कहना है कि पुलिस के पास कानून-व्यवस्था का कोई अधिकारी नहीं है और सब कुछ पैरामिलिट्री फोर्स के हाथों में है। एक एसचओ का ट्रांसफर सिर्फ इसलिए कर दिया गया क्योंकि सीआरपीएफ के एक जवान ने शिकायत की थी।  इतना ही नहीं जेएनयू की छात्रा का कहना है शोपिया के आर्मी कैंप में चार लोगों को ले जाकर पूछताछ के नाम पर टॉर्चर किया गया।

हालांकि, उनके ट्वीट के कुछ देर बाद ही भारतीय सेना ने इन आरोपों का जवाब भी दिया। भारतीय सेना की तरफ से अपने जवाब में कहा गया है कि शेहला रशीद के द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं, वह पूरी तरह से निराधार हैं। इस तरह से गैरजिम्मेदाराना और गलत खबरें सिर्फ और सिर्फ लोगों को भड़काने के लिए फैलाई जा रही हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश3 hours ago

पीएम मोदी ने ट्रंप से आधे घंटे की फोन पर बात, पाकिस्तान को दिया सख्त संदेश, पढ़ें क्या-क्या बोलें

उत्तर प्रदेश4 hours ago

अयोध्या : पुलिस के इकबाल पर सवाल, हिस्ट्रीशीटर ने किया दारोगा और पुलिस टीम पर हमला

उत्तर प्रदेश4 hours ago

अयोध्या : आखिरकार बढाया गया रामलला के भोग और पुजारियों का मानदेय

उत्तर प्रदेश4 hours ago

अयोध्या : पिता की हत्या का बदला लेने के लिये युवक ने परिजनों के साथ मिलकर की थी राम नन्दन की हत्या

राज्य9 hours ago

प्रयागराज में एक दिन में 6 मर्डर, सीएम योगी नाराज, एसएसपी पर गिरी गाज

वीडियो9 hours ago

बाढ़ में देवदूत बने जवान, सांसे थामने वाले ऑपरेशन में बचाई दो लोगों की जान, देखें वीडियो

हेल्थ10 hours ago

अच्छी नींद लेने में भारतीय निकले आगे, जानें और देशों के हाल, इन पांच कारणों से नींद होती है प्रभावित

खेल10 hours ago

‘मैदान किक्स ऑफ टुडे’ का पोस्टर रिलीज, अब खिलाड़ी बनेंगे अजय, निभाएंगे इस शख्स का किरदार

देश11 hours ago

जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा के बीच खुले 190 स्कूल और सरकारी कार्यालय, अफसरों ने कही ये बातें

टेक्नोलॉजी11 hours ago

व्हाट्सएप में आया नया फीचर, जुड़ा ‘whatsApp से फेसबुक’ टैग, जानिए किस तरह की मिलेगी सुविधा

दुनिया11 hours ago

काबुल विस्फोट : गम में डूबा अफगानिस्तान, 100वां स्वतंत्रता दिवस समारोह किया स्थगित, भारत ने कहा…

देश11 hours ago

शेहला रशीद ने कश्मीर पर किया ये दावा, भारतीय सेना ने बताया गलत, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश12 hours ago

संगमनगरी में मां गंगा ने लेटे हनुमानजी का किया जलाभिषेक, ये है मान्यता

उत्तर प्रदेश12 hours ago

यूपी विधानसभा उप चुनाव की तैयारियों में जुटीं मायावती, जल्द हो सकती है उम्मीदवारों की घोषणा

मनोरंजन12 hours ago

फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ का पोस्टर जारी, ’13 साल बाद…द हॉन्टिंग कॉमेडी रिटर्न्स, अक्षय की छुट्टी

देश12 hours ago

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र का निधन, तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा

उत्तराखंड12 hours ago

उत्तराखंड में बादल फटने से मची तबाही, 17 लोगों के शव मिले, 6 लापता

देश12 hours ago

उन्नाव कांड : सुप्रीम कोर्ट ने CBI को 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश

वीडियो3 weeks ago

फिर चर्चा में पीली साड़ी वाली अफसर, सपना के गाने पर नीली साड़ी पहन किया धमाकेदार डांस, देखें वीडियो

दुनिया3 weeks ago

‘प्रेमी को बांध देती थी हथकड़ी से फिर करती थी मारपीट, वियाग्रा खिला कर बनाती थी जबरन संबंध’

वीडियो3 weeks ago

साक्षी की तरह कृति ने भी भागकर रचाई दूसरी जाति में शादी, सियासी खानदान की है बेटी, देखें वीडियो

वीडियो4 weeks ago

थाने में महिला पुलिसकर्मी को चढ़ा टिक-टॉक का खुमार, वीडियो बनाकर लगाए ठुमके, देखें वीडियो

देश4 weeks ago

स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं थीं BJP सांसद, आजम बोले-…आपकी आंखों में देखता रहूं, अखिलेश बचाव में उतरे

टेक्नोलॉजी3 weeks ago

भारत में लांच हुआ धमाकेदार स्मार्टफोन, फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान, कीमत सिर्फ इतनी

मनोरंजन3 weeks ago

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने शेयर की हनीमून की फोटो, फिर कैैप्शन में लिख दी ये बात

देश4 weeks ago

इस वरिष्ठ आईएएस पर आरोप, नशे में कर संबंध बनाए फिर धमकी देकर की दूसरी शादी, जानें पूरा मामला

राज्य4 weeks ago

यूपी : होटल मालिक से था छात्रा को प्यार, मिलने पहुंची, हुआ कुछ ऐसा कि युवक ने मार दी गोली, मौत

देश4 weeks ago

आठ माह की गर्भवती के साथ 4 दरिंदों ने किया सामूहिक बलात्कार, फिर वीडियो बनाकर पति को भेज दिया

मनोरंजन2 weeks ago

जेल जा सकते हैं पवन सिंह, अक्षरा ने दर्ज कराई FIR, लगाए सनसनीखेज आरोप, सुनाई ब्रेकअप स्टोरी

वीडियो1 week ago

नहीं बन सका पायलट तो अपनी नैनो कार को ही बना दिया हेलिकॉप्टर, देखें हैरान करने वाला वीडियो

राज्य1 week ago

अम्बेडकर नगर में चार युवकों ने शिवलिंग पर पैर रखकर खिंचवाई फोटो, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

मनोरंजन3 weeks ago

बिकनी पहनकर निक जोनास के पैरों पर लेटी प्रियंका चोपड़ा, पी सिगरेट, लोगों ने किये ऐसे कमेंट

देश2 weeks ago

एक और न‍िर्भया कांड, युवती के साथ गैंगरेप के बाद काट डाले स्तन, चीर दी छाती

देश1 week ago

पत्नी की बेवफाई, पति नहीं रहता था घर पर बुला लेती थी प्रेमी को, फिर ऐसी खुल गई सारी पोल

देश1 week ago

बड़ी कंपनी में नौकरी करती थी महिला, GB रोड में बेच दिया, रोज 20 आदमी करते थे बलात्कार

Uncategorized2 weeks ago

उन्नाव कांड की पूरी कहानी : 18 साल पहले पीड़ित व विधायक के परिवार में थी दोस्ती, फिर कुछ ऐसे हुई दुश्मनी

Trending