Connect with us

देश

देश में अब तक Corona से 9 लोगों की मौत, मरीजों की संख्या बढ़कर 562 हुई

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Corona virus) का संक्रमण अब तेजी से फैलने लगा है। कोरोना ने अब मिजोरम और मणिपुर में भी दस्तक दे दी है। इसके साथ ही अब कोविड-19 का संक्रमण देश के 25 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों तक पहुंच चुका है। भारत में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 9 है। एक दिन में कोरोना के 70 नए मामले सामने आ चुके हैं। बुधवार को देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 562 हो गई है। इनमें से 43 मरीज विदेशी हैं। कोरोना के 41 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं।

उधर, महाराष्ट्र और केरल कोविड-19 का एपिसेंटर के तौर पर बनते दिख रहे हैं। केरल में कोरोना के मरीजों की संख्या 100 के पार पहुंच गई है। महाराष्ट्र में भी यह आंकड़ा 98 तक जा पहुंचा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब देश के 25 राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना के मरीजों की संख्या राज्यों में इस तरह से है। आंध्रप्रदेश में 9, बिहार-3, छत्तीसगढ़-1, दिल्ली-30, गुजरात-32, हरियाणा-14, हिमाचल प्रदेश-3, कर्नाटक- 41, केरल-101, मध्यप्रदेश-9, महाराष्ट्र- 98, मणिपुर-1, मिजोरम-1, ओडिशा-2, पुदुचेरी-1, पंजाब-29, राजस्थान-30, तमिलनाडु-16, तेलंगाना-25, चंढीगढ-7, जम्मू-कश्मीर-7, लद्दाख-13, उत्तर प्रदेश में 34, उत्तराखंड-3, पश्चिम बंगाल-9 माामलो की पुष्टि हो चुकी है। यानि देश में 519 मामले आ चुके हैं। इसके अलावा देश में 43 विदेशी लोग भी हैं जो कोरोना से संक्रमित हैं।

21 दिनों तक देश के सभी राज्य और केन्द्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन
तेजी से बढ़ते मामले को देखते हुए मंगलवार की रात आठ बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर में लॉकडाउन की घोषणा करते हुए सभी नागरिकों से 21 दिनों तक घर में ही रहने की अपील की है। कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से पत्र लिखकर लॉकडाउन के आदेश का सख्ती से पालन करवाने के आदेश जारी किए हैंं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से अपील करते हुए घर पर ही रहने की सलाह जारी की है ताकि कोविड बीमारी तेजी से न फैले। इस बीमारी की चेन को तोड़ने के लिए लोगों को सोशल दूरी बनाकर घर पर ही रहना चाहिए।

Trending