Connect with us

देश

रक्सौल : गायब बच्चे को आठ घण्टे के अंदर पुलिस ने किया बरामद

Published

on

रक्सौल। इंडो-नेपाल बार्डर रक्सौल स्थानीय डंकन एकेडमी स्कूल से गायब बच्चे को सूचना मिलने के महज आठ घण्टे के अंदर पुलिस ने पश्चिम चंपारण के कंगली थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया। बता दें कि शनिवार को अरविंद राय का पुत्र अर्जुन राय स्कूल से निकल गया।काफी खोजबीन के बाद परिवारजन हरैया ओपी को आवेदन दिया। ओपी प्रभारी कुमार रौशन ने तत्काल वैज्ञानिक तरीके से जांच पड़ताल शुरू किया।

कंगली थाना से बच्चे को बरामद कर सूचना दिया

इस बीच सीसीटीवी  जांच कर रक्सौल रेलवे स्टेशन पहुंच जब स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज में नरकटियागंज जाने वाली सवारी गाड़ी में चढ़ते देख कुमार ने तत्काल रेल थाना और सीमावर्ती थानों से समन्वय स्थापित कर ट्रेन की जांच और बच्चें पर नजर रखने और कोई भटका बच्चा मिले तो सूचना देने का आग्रह किया था।

इस बीच कंगली थाना से बच्चे को बरामद कर सूचना दिया। जिसे बरामद कर कागजी कार्रवाई के उपरांत बच्चे को परिवारजनों को सौंप दिया। पुलिस के इस त्वरित कार्रवाई से बच्चे की बरामदगी से पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

भाजपा ने 9 तो कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों के नाम का किया एलान, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Published

on

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में अपने पांच मौजूदा सांसदों के टिकट काट चुकी भाजपा ने रविवार को पांच अन्य सीटों पर नए चेहरों को उतारा है, और इस क्रम में रायपुर से छह बार के सांसद रमेश बैस और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह सहित मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा तैयार की गई सूची के अनुसार, पार्टी की राज्य इकाई के महासचिव संतोष पांडेय को राजनांदगांव से टिकट दिया गया है। अभिषेक सिंह ने 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से 2.35 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी।

वर्ष 1999 से रायपुर सीट पर लगातार जीत दर्ज करा रहे बैस के स्थान पर सुनील सोनी को टिकट दिया गया है। भाजपा ने कोरबा से बंशीलाल महतो के स्थान पर ज्योति नंद दूबे को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बिलासपुर में लखनलाल साहू के स्थान पर अरुण सॉ को टिकट दिया गया है। महासमुंद के सांसद चंदूलाल साहू के स्थान पर चुन्नी लाल साहू को उम्मीदवार बनाया गया है। चंदूलाल ने 2014 के आम चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी को पराजित किया था।

भाजपा ने दुर्ग सीट से विजय बघेल को प्रत्याशी बनाया

भाजपा ने दुर्ग सीट से विजय बघेल को प्रत्याशी बनाया है। पिछले आम चुनाव में इस एकमात्र सीट पर भाजपा जीत दर्ज नहीं कर पाई थी, और पार्टी उम्मीदवार सरोज पांडेय कांग्रेस उम्मीदवार ताम्रध्वज साहू के सामने चुनाव हार गई थीं। भाजपा ने पहली सूची में राज्य के पांच उम्मीदवारों के नाम तय किए थे। केंद्रीय राज्य मंत्री विष्णु देव साई को इस बार टिकट नहीं दिया गया, जबकि 1999 से ही वह रायगढ़ सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में मतदान 11, 18 और 23 अप्रैल को होना है

राज्य की पांच आरक्षित लोकसभा सीटों -सरगुजा, बस्तर, रायगढ़, कांकेर और जांजगीर-चम्पा के लिए उम्मीदवारों की घोषणा गुरुवार को पहली सूची में कर दी गई थी। पिछले साल विधानसभा चुनाव में हार के बाद ही पार्टी ने घोषणा की थी कि राज्य के सभी 10 सांसदों को टिकट नहीं दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में मतदान 11, 18 और 23 अप्रैल को होना है।

कांग्रेस ने जारी की नौवीं सूची, कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु से लड़ेंगे चुनाव

लोकससभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की नौवीं लिस्ट जारी की है। इस सूची में तारिक अनवर, बीके हरिप्रसाद और कार्ति चिदंबरम समेत 10 प्रतियाशियों के नाम हैं। इस सूची में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को तमिलनाडु के शिवगंगा सीट से चुनाव लड़ेगे।

वहीं कांग्रेस ने राकांपा के पूर्व नेता तारिक अनवर को बिहार की कटिहार, वरिष्ठ नेता बी के हरिप्रसाद को दक्षिण बेंगलुरु लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें इससे पहले कांग्रेस ने अपनी 8वीं सूची जारी की है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तराखंड और मणिपुर में लोकसभा की 38 और सीटों के लिए शनिवार को उम्मीदवारों के नाम की 8वीं लिस्ट जारी की है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

कांग्रेस बोली, झूठ बोल रही हैं सपना, ज्वाइन की है पार्टी, बहन ने भी ली है सदस्यता, दिखाये ये सबूत

Published

on

हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी और कांग्रेस में जंग छिड़ गयी है। सपना चौधरी ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन नहीं की है और उनकी जो फोटो है वो पुरानी है। लेकिन अब कांग्रेस बोल रही है कि सपना चौधरी ने पार्टी ज्वाइन की है और अब झूठ बोल रही हैं।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस सचिव नरेंद्र राठी ने फोटो जारी कर बताया कि सपना चौधरी ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के लेटर हेड का एक फोटो जारी किया है जिसमें सपना चौधरी के पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। इस लेटर हेड में सपना की पूरी जानकारी दी गई है।

नरेंद्र राठी ने सदस्यता का लेटर जारी करते हुए कहा, ‘शनिवार को सपना आईं थीं और उन्होंने पार्टी की सदस्यता का फॉर्म भी भरा, जिस पर उनके हस्ताक्षर भी हैं। सपना चौधरी के साथ उनकी बहन ने भी शनिवार को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है। हमारे पास दोनों की सदस्यता वाले फॉर्म हैं। कांग्रेस ने दो मेंबरशिप फॉर्म भी जारी किए हैं जिनमें से एक फॉर्म पर साफ दिख है उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के फॉर्म पर सपना चौधरी का नाम, पता और 23 मार्च की तारीख अंकित है और साथ में सपना के हस्ताक्षर भी हैं। वहीं दूसरे में अंकित है कि सपना चौधरी ने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है।  इसके अलावा यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने भी ट्वीट कर सपना चौधरी का कांग्रेस में स्वागत किया है।

हालांकि, सपना चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए आज कहा है कि मैंने कोई पार्टी ज्वाइन नहीं की है। सदस्यता फॉर्म भी गलत भी हो सकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि मेरा भविष्य में भी कांग्रेस में शामिल होने की कोई योजना नहीं है। मेरी राज बब्बर से कोई मुलाकात नहीं हुई।

प्रियंका गांधी के साथ अपनी तस्वीर पर उन्होंने कहा कि वो पुरानी फोटो है। मेरा कोई ट्विटर अकाउंट नहीं है। मेरा चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं है। मैं किसी राजनीतिक पार्टी पार्टी के लिए प्रचार नहीं करूंगी। सपना ने कहा, मैं एक कलाकार हूं, मेरे लिए सारी पार्टियां समान है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

CM योगी और प्रियंका गांधी के बीच छिड़ा सियासी संग्राम, राहुल-अखिलेश व मायावती भी आईं निशाने पर

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बीच ट्वीटर पर सियासी संग्राम छिड़ गया है। दरअसल प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा कि गन्ना किसानों के परिवार दिनरात मेहनत करते हैं। मगर उप्र सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती। किसानों का 10000 करोड़ बकाया मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सबकुछ ठप्प हो जाता है। यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं।

योगी ने किया पलटवार

प्रियंका के जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो ट्वीट किए। योगी ने लिखा, ‘हमारी सरकार जब से सत्ता में आई है हमने लंबित 57,800 करोड़ का गन्ना बकाया भुगतान किया है। ये रकम कई राज्यों के बजट से भी ज्यादा है। पिछली सपा-बसपा सरकारों ने गन्ना किसानों के लिए कुछ नहीं किया जिससे किसान भुखमरी का शिकार हो रहा था।

योगी ने आगे लिखा, ‘किसानों के ये ‘तथाकथित’ हितैषी तब कहाँ थे जब 2012 से 2017 तक किसान भुखमरी की कगार पर था। इनकी नींद अब क्यों खुली है? प्रदेश का गन्ना क्षेत्रफल अब 22 प्रतिशत बढ़कर 28 लाख हेक्टेयर हुआ है और बंद पड़ी कई चीनी मिलों को भी प्रदेश में दोबारा शुरू किया गया है। किसान अब खुशहाल हैं।

सहारनपुर में भी गरजे सीएम योगी

इसके साथ ही सीएम योगी ने विजय संकल्प सभा के दौरान सहारनपुर पहुंचे। आदिशक्ति मां शाकुम्बरी के दर्शन के साथ अपने दौरे का आगाज किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2 वर्ष पहले यूपी में अराजकता का राज था, आपके आशीर्वाद से हमने दो वर्षों में गुंडों के लिए दो ही जगह तय की हैं या तो वे जेल में हैं या दुनिया छोड़कर जय श्री राम हो चुका है।

किसानों के बहाने गांधी परिवार पर हमला

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों के बहाने कांग्रेस परिवार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि नामदारों के कुलदीपक कह रहे थे कि हमने गन्ने के पेड़ नहीं लगाए, एक बार संसद में बोल रहे थे कि हमारी सरकार आई तो एक फीट का आलू उगवा देंगे। योगी आदित्यनाथ ने ये भी बताया कि भाजपा सरकार ने सहारनपुर जनपद के 75 हजार किसानों का कर्ज माफ किया है। किसानों को हमारी सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का काम किया है।

मायावती-अखिलेश गठबंधन पर योगी का तंज

यूपी में बसपा और समाजवादी पार्टी के गठबंधन पर पर तंज कसते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश में 543 लोकसभा सीटें है और सरकार बनाने के लिए 272 की जरूरत होती है, लेकिन मजे की बात ये है कि जो लड़ ही 37-38 सीटों पर रह हैं, वो प्रधानमंत्री का सपना देख रहे हैं। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
देश5 hours ago

भाजपा ने 9 तो कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों के नाम का किया एलान, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

राज्य6 hours ago

बहराइच : आपराधिक प्रवृत्ति वाले अभ्यर्थियों के सम्बन्ध में अपनी वेबसाइट पर सूचना अपलोड करेंगे राजनैतिक दल

राज्य6 hours ago

श्रावस्ती : पड़ोसी की हरकत से परेशान महिला ने बच्चों संग लगाई नदी में छलांग, एक की मौत 

राज्य6 hours ago

गायत्री परिवार ने बलरामपुर में निकाली भव्य शक्ति कलश यात्रा

राज्य6 hours ago

पीलीभीत में वन विभाग की लापरवाही से लाखों रुपये की गेहूं की 7 एकड़ फसल जलकर राख

राज्य6 hours ago

अयोध्या : चाणक्य परिषद ने दर्शन नगर सूर्य मंदिर पर किया काव्य गोष्ठी व होली मिलन

राज्य6 hours ago

श्रावस्ती : तमंचे के साथ 1 व 155 लीटर कच्ची शराब के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार

राज्य6 hours ago

अयोध्या : विधानसभा और महापौर का चुनाव लड़ चुकी किन्नर सपा नेता गुलशन बिंदू ने थामा कांग्रेस का हाथ

राज्य6 hours ago

कन्नौज : डीईओ ने अफसरों को व्हाट्सप्प ग्रुप बनाने के दिए निर्देश

राज्य6 hours ago

लखीमपुर : देश में जनता अगर सीधे प्रधानमंत्री चुनती तो राहुल की जमानत जब्त हो जाती : केशव प्रसाद

राज्य6 hours ago

कन्नौज : सपाइयों ने धूम धाम से मनाई डॉ. लोहिया की जयंती, नवाब बोले, अखिलेश ने पूरे किए सपने

राज्य6 hours ago

अयोध्या : ट्रेन से कटकर ग्रामीण और आग में झुलसकर अबोध बालक की दर्दनाक मौत

राज्य7 hours ago

कन्नौज : 26 को आएंगे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, अफसरों ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

राज्य7 hours ago

अयोध्या : मऊ शिवाला बाजार में पुलिस और होरियारों के संघर्ष में एक दारोगा और सिपाही सस्पेंड

राज्य7 hours ago

अयोध्या : चैत्र राम नवमी का मेला नजदीक, प्रशासन ने कसी कमर, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

राज्य7 hours ago

अयोध्या : लखनऊ रोड पर दो वाहनों की टक्कर में आईबी के इंस्पेक्टर समेत दो की मौत, आधा दर्जन गम्भीर

राज्य7 hours ago

सुल्तानपुर में गोमती नदी में तीन युवक डूबे, दो की मौत, एक ही गांव के थे मृतक

राज्य7 hours ago

देवी पाटन मंडल : एनडीए गठबंधन से लोजपा 2 सीटों पर लड़ सकती है लोकसभा चुनाव

हेल्थ3 weeks ago

मर्दों के लिए खास : स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये असरदार चीजें

देश3 weeks ago

जानिए कौन है ये महिला, जो जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई?

देश3 weeks ago

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान : इमरान खान

देश3 weeks ago

अपने ही पायलट की मौत को छिपा रही पाक सेना, भारतीय समझ पाकिस्तानियों ने मार डाला था

हेल्थ4 weeks ago

सुबह खाली पेट लहसुन खाने के होते हैं ये जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

देश15 hours ago

सपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम सिंह का नाम नहीं, देखें कौन-कौन हैं शामिल

देश4 weeks ago

PCS परीक्षा-2016 का रिजल्ट घोषित, कानपुर की जयजीत कौर फर्स्ट, टॉपर्स में ये 10 नाम

देश4 weeks ago

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय विमानों ने जैश के ठिकानों पर की भारी बमबारी, 300 आतंकी मारे गए

राज्य4 weeks ago

यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के लड़ने की तैयारी से सपा परेशान, रामगोपाल यादव ने दी धमकी

देश3 weeks ago

अपनी ही नाबालिग बेटी से देह व्यापार कराती थी मां, अलग-अलग तस्वीरें भेज बुलाए जाते थे ग्राहक

देश1 week ago

पिता ने जबरन करा दी नाबालिग लड़की की अधेड़ से शादी, सुहागरात पर हुआ बड़ा खुलासा

राज्य2 weeks ago

आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस करेगी समर्थन!, जानिए इस सीट का जातीय समीकरण

देश2 weeks ago

इस लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, लेंगे इन दो पार्टियों का सहयोग! 

देश1 week ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानिए किस सीट से किसको मिला टिकट

देश4 weeks ago

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में, जारी किया वीडियो

देश3 weeks ago

वतन वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, अटारी-वाघा बॉर्डर पर गूंजा-हे शूर वीर तुम्हारा अभिनंदन…महाअभिनंदन

देश2 weeks ago

यूपी की 11 व गुजरात की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

देश3 weeks ago

Breaking news : मीडिया रिपोर्ट्स में दावा, भारत की एयर स्ट्राइक में मारा गया जैश सरगना मसूद अजहर

Trending