कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आया रेलवे, मरीजों के लिए 75 आइसोलेशन कोच

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आया रेलवे, मरीजों के लिए 75 आइसोलेशन कोच
कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आया रेलवे, मरीजों के लिए 75 आइसोलेशन कोच

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरे देश में हाहाकार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। राजधानी दिल्ली और देश की आर्थिक राजधानी मुंबई दोनों ही बड़े शहरों में कोरोना वायरस काफी तेजी से लोगों को संक्रमित कर रहा है। इस संक्रमण काल में दिल्ली सरकार की मांग पर रेलवे ने दिल्ली में 75 आइसोलेशन कोच मुहैया कराने का ऐलान किया है।

75 आइसोलेशन कोच कराए जाएंगे उपलब्ध

उत्तर रेलवे की ओर से जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि राजधानी दिल्ली के आनंद विहार टर्मिलन और शकूर बस्ती स्टेशन पर कोरोना मरीजों के लिए कुल 75 आइसोलेशन कोच उपलब्ध कराए जाएंगे। रेलवे स्टेशन पर कोविड केयर सेंटर के रूप में रखे जाने वाली रेल की बोगियों में 1200 बेड होंगे।

रेलवे स्टेशन पर तैयार कर दिया गया है आइसोलेशन कोच

रेलवे की ओर से जानकारी दी गई है कि फिलहाल कोरोना के मामूली लक्षण वाले मरीजों के लिए दिल्ली के शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर 50 कोविड-19 आइसोलेशन कोच को तैयार कर दिया गया है। इन 50 कोचों में कोरोना मरीजों के लिए 800 बेड की सुविधा दी गई है। रेलवे के बयान में बताया गया है कि शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन के अलावा आनंद विहार टर्मिनल पर कोरोना मरीजों के लिए 25 कोच उपलब्ध कराए जाएंगे। इन 25 कोचों में 400 कोरोना संक्रमित मरीजों को रखा जा सकेगा।

दिल्ली की दूसरी जगहों पर भी आइसोलेशन कोच का किया जाएगा इंतजाम

रेलवे ने ये भी साफ किया है कि अगर कोरोना का संक्रमण बढ़ा और जरूरत पड़ी तो इन दो स्टेशनों के अलावा दिल्ली की दूसरी जगहों पर भी आइसोलेशन कोच का इंतजाम किया जाएगा। आपको बता दें कि रविवार को ही दिल्ली सरकार ने इंडियन रेलवे से आनंद विहार टर्मिनल और शकूरबस्ती रेलवे स्टेशन पर कोविड केयर सेंटर के रूप में आइसोलेशन कोच की व्यवस्था करने का आग्रह किया था।

https://kanvkanv.com/state-news/uttar-pradesh/weekly-special-train-will-run-between-ahmedabad-to-lucknow-from-april-12/

Previous articleCSK vs RR Match Prediction: जाने किस टीम का पलड़ा होगा भारी
Next articleकोरोना संक्रमण से ठीक होते ही मालदीव वेकेशन पर निकले रणबीर और आलिया