Connect with us

देश

राहुल का मोदी सरकार पर तंज, कहा-सरकार की ‘सुनियोजित लड़ाई’ से देश अचंभित

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की नीतियों के कारण लोगों का रोजगार छिन गया, जीडीपी गिर गई और देश में हर रोज कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आ रहे हैं। इस दौरान राहुल ने कोरोना के खिलाफ देश की मजबूत लड़ाई के सरकारी दावे पर तंज कसते हुए कहा कि यहां लोग परेशान हैं और मोदी जी कहते हैं कि ‘सब चंगा सी’।

डांवाडोल आर्थिक स्थिति और बेरोजगारी पर सरकार को घेरा

राहुल गांधी ने शनिवार को ट्वीट कर देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले, डांवाडोल आर्थिक स्थिति और बेरोजगारी पर सरकार को घेरा है। उन्होंने लिखा, “कोविड के खिलाफ मोदी सरकार की ‘सुनियोजित लड़ाई’ ने भारत को अचरज में डाल दिया। ऐतिहासिक जीडीपी में 24 प्रतिशत की कमी आ गई। 12 करोड़ नौकरियां चली गईं। 15.5 लाख करोड़ अतिरिक्त ऋण हो गया। दुनिया भर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले भारत में सामने आ रहे हैं। लेकिन भारत सरकार और मीडिया के लिए ‘सब चंगा सी’।
दरअसल राहुल ने सरकार के उस दावे पर सवाल उठाया है जिसमें कहा गया था कि केंद्र कोरोना के खिलाफ भारत मजबूती से लड़ रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने एक बयान में कोरोना के खिलाफ जंग को लेकर कहा था कि ‘सब चंगा सी’। इसीलिए राहुल ने तंज के रूप में इस जुमले का प्रयोग किया।

युवाओं के भविष्य को कुचल दिया

इससे पहले भी राहुल केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। उन्होंने कहा है कि नीति निर्धारण और कई गलत फैसलों के कारण करोड़ों लोगों का रोजगार छिना और जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट आई। वहीं रोजगार के मुद्दे पर केंद्र को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि ‘मोदी सरकार ने भारतीय युवाओं के भविष्य को कुचल दिया है।’

Trending