Connect with us

देश

राहुल गांधी को झूठ बोलने की आदत, बताएं संजय और राबर्ट का क्या रिश्ता है? : राजीव रंजन

Published

on

संतोष राज पांडेय

कोलकाता। भाजपा के मिशन मोदी 2019 अगेन पीएम बिहार प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष व बंगाल प्रधानमंत्री जन कल्याण योजना के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव रंजन कुमार ने कहा कि अफवाह, झूठ और दुष्प्रचार के दम पर राफेल डील को निरस्त करवाने की कुत्सित कोशिश जारी है और इस अंतरराष्ट्रीय साजिश को ‘राहुल गांधी एंड कंपनी’ अंजाम देने में लगी है।
यह बात भारत के एक प्रतिष्ठित न्यूज के पत्रकार विकास भदौरिया के 28 सितंबर के ट्वीट से पूरी तरह स्पष्ट हो जाती है। अपने ट्विट में उन्होंने साफ़ लिखा कि अंतरराष्ट्रीय हथियार कंपनियों, आर्म्स डीलर तथा दो राजनीतिक पार्टियों के नेता अपने लाभ के लिए अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र के तहत मोदी सरकार को बदनाम करने में जुटे हैं, ताकि यह सरकार राफेल डील को निरस्त कर दे। उनके 29 सितंबर के ट्वीट के अनुसार दो राजनीतिक दलों के पांच नेताओं के साथ हथियार निर्माता और आर्म्स डीलर की बैठक अगस्त के अंत में जर्मनी के हमबर्ग में हुई थी।

संजय भंडारी और गांधी परिवार के दामाद राबर्ट वाड्रा का क्या रिश्ता है?

राजीव रंजन कुमार ने कहा कि 76 हजार करोड़ की लागत से पूरा पाकिस्तान बॉर्डर इजरायल तकनीक से लेजर से सील किया जा रहा है। इसको कहते है काम। साढ़े 4 साल में भाजपा ने जो खर्चा सेना और जनता की भलाई और कुदरती आपदा के पीछे किया है वो ही उनकी ईमानदारी पर प्रमाण पत्र है। राजीव रंजन ने कहा कि राहुल गांधी 21 और 22 अगस्त को जर्मनी के हैम्बर्ग में ही थे। अब राहुल को जवाब देना चाहिए कि भदौरिया जिस राजनीतिक दल के नेता के बारे में बात कर रहे हैं, क्या वह खुद राहुल थे? उन्हें देश को यह बताना चाहिए कि हथियारों की दलाली करने वाले संजय भंडारी और गांधी परिवार के दामाद राबर्ट वाड्रा का क्या रिश्ता है? लंदन में राबर्ट वाड्रा को मकान किसलिए गिफ्ट किया गया? राहुल यह याद रखें कि देश के सुरक्षा के मसले पर उनका किया जा रहा ड्रामा अंत में उन्ही पर भारी पड़ेगा।

राहुल गांधी को झूठ बोलने की आदत पड़ गई

राफेल डील के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनावी प्रचार को धार देते हुए वो इस मुद्दे का जिक्र करते हैं। गुरुवार को राजस्थान में उन्होंने कहा था कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का फ्रांस दौरा इसलिए हो रहा है ताकि केंद्र सरकार अपनी कारगुजारियों को जायज ठहरा सके। राजीव रंजन कुमार कहते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को झूठ बोलने की आदत पड़ गई है। उनके झूठ को पिछले कई साल से देश की जनता अनुभव कर रही है। जिस शख्स के पास किसी तरह का मुद्दा न हो वो क्या करेगा। उसके सामने झूठ बोलने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है। अगर कोई लगातार 100 बार झूठ बोले तो वो सच की जगह नहीं ले सकता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद के अंदर झूठ बोला था। उन्होंने कहा था कि वो फ्रांस के राष्ट्रपति रहे फ्रांस्वा ओलांद से मिले थे और गोपनीय जानकारियों के बारे में पूछा था। ये सिर्फ उनके अाधी अधूरी जानकारी साबित करती है। सच तो ये है कि वर्ष 2008 में मनमोहन सिंह की सरकार में फ्रांस सरकार के साथ गोपनीय पैक्ट पर हस्ताक्षर किए गए थे।

राफेल डील के बारे में राजीव रंजन कुमार

बताते हैं कि यूपीए के दौरान जिन शर्तों पर ये डील करने की कोशिश की जा रही थी उससे ज्यादा बेहतर व्यवस्था एनडीए सरकार के दौरान थी। इस सरकार के दौरान राफेल विमानों की समय से पहले डिलीवरी, लंबे समय तक रखरखाव का भरोसा और कलपुर्जों की उपलब्धता का भरोसा मिला है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

मोदी के डर से दिल्ली में हो रहा आप और कांग्रेस का गठबंधन, BJP ही फहराएगी विजय पताका : राजनाथ सिंह

Published

on

नमो अगेन के लिए राजनाथ का दिल्ली की गलियों में आना शुभ मुहूर्त : मनोज तिवारी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को दिल्ली में एक-दूसरे के धुर विरोधी दलों के बीच गठबंधन की चर्चाओं पर चुटकी लेते हुए कहा कि कुछ लोग डर गए हैं। इसी के चलते आम आदमी पार्टी(आप) और कांग्रेस के गठबंधन की कहानी चल रही है। हालांकि दिल्ली में सिर्फ भाजपा ही विजय पताका फहराएगी।

संसदीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली के उत्तर पूर्वी संसदीय क्षेत्र के यमुना विहार में ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करने के बाद स्थानीय सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के संसदीय चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को आतंकवाद पर ढुलमुल नीति, देश में विकास और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जमकर घेरा। वहीं ‘आप’ के नेतृत्व वाली दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर लोकपाल, महिला सुरक्षा, सीसीटीवी कैमरे, मुफ्त वाईफाई, निर्भया फंड, 47 फास्ट ट्रैक कोर्ट और बिजली-पानी के चुनावी वादों में से किसी को भी पूरा नहीं करने का आरोप लगाया।

बेहतर माहौल मिलने से बदली मानसिकता

राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस पिछले 60 साल में देशभर में बिजली नहीं पहुंचा पाई थी। मोदी सरकार ने हर गांव तक इसकी पहुंच को संभव बनाया। कांग्रेस की नीतियों के कारण विदेशी निवेशक ही नहीं भारत के लोग भी यहां निवेश के बजाय विदेशों में निवेश करते थे। मोदी सरकार आने के बाद उन्हें बेहतर माहौल मिलने से मानसिकता बदली है।

कमजोर बिल बनाकर विधानसभा में पेश किया

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि लोकपाल के लिए ‘आप’ के नेता ने इतना बड़ा आंदोलन किया लेकिन जब लोकपाल बनाने का मौका आया तो एक बहुत ही कमजोर बिल बनाकर विधानसभा में पेश किया। इतना ही नहीं अपनी पार्टी के आंतरिक लोकपाल को भी अपमानित करके निकल दिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने कितने नए स्कूल और कॉलेज खोले हैं। सरकार को चाहिए कि वह जनता को बताए कि उसने कितने सीसीटीवी लगाए और निर्भय फंड के कितने पैसे महिला सुरक्षा पर खर्च किए।
मनोज तिवारी ने इस मौके पर एक कविता के माध्यम से लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए राजनाथ सिंह की मौजूदगी को शुभ मुर्हुत करार दिया। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली की गलियों से हो रहा मुर्हुत है, पांच साल और हमें मोदी की जरूरत है।‘

मेट्रो और केंद्रीय स्कूल का सपना साकार हुआ

विकास कार्यों के मुद्दे पर ‘आप’ और कांग्रेस की सरकारों को घेरते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि इस क्षेत्र में न तो मेट्रो थी और न ही केंद्रीय स्कूल था। मोदी सरकार आने के बाद यहां मेट्रो और केंद्रीय स्कूल का सपना साकार हुआ। दशकों से लंबित सिग्नेचर ब्रिज भी हम मोदी सरकार आने के बाद देने में सक्षम हुए हैं। उन्होंने कहा मोदी सरकार द्वारा 4500 करोड़ की लागत से इस क्षेत्र में रोड का काम शुरू हुआ, जिसके बनने के बाद लोगों को शास्त्री पार्क, खजूरी पार्क में जाम की समस्या से दो-चार नहीं होना पड़ेगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

सारदा चिटफंट : IPS राजीव कुमार के बारे में सीबीआई रिपोर्ट में दर्ज बातें बेहद गंभीर : सीजेआई

Published

on

नई दिल्ली। सारदा चिटफंड घोटाला मामले पर पश्चिम बंगाल के राजीव कुमार से पूछताछ पर सीबीआई की सीलबंद रिपोर्ट देखकर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि इसमें दर्ज बातें बेहद गंभीर हैं। कोर्ट ने कहा कि रिपोर्ट सीलबंद है, इसलिए अभी कोई आदेश नहीं दे रहे। सीबीआई चाहे तो 10 दिन में उपयुक्त अर्ज़ी दाखिल करे। इसके बाद राजीव कुमार 10 दिन में जवाब दाखिल कर सकते हैं । हम दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला करेंगे।

अफसरों के साथ धरने पर बैठे थे

इस मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर पश्चिम बंगाल के पुलिस अफसरों पर कार्रवाई करने की मांग की है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि पांच आईपीएस अधिकारी गत चार फरवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ राजनीतिक धरने पर बैठे थे।
अपने हलफनामे में गृह मंत्रालय ने कहा है कि पूछताछ में पता चला है कि कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार चार अन्य आईपीएस अफसरों के साथ धरने पर बैठे थे। गृह मंत्रालय ने कहा है कि संसदीय चुनाव के मद्देनजर पांच आईपीएस अफसरों के आचरण के बारे में निर्वाचन आयोग को भी लिखा गया है।

आरोप सही है तो ये बहुत गंभीर बात

27 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया कि वो आरोपितों के कॉल डाटा रिकॉर्ड (सीडीआर) से छेड़छाड़ पर हलफनामा दायर करें। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा था कि अगर सीडीआर से बड़े लोगों के नाम मिटाने का आरोप सही है तो ये बहुत गंभीर बात है। सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि सीबीआई को ये पता चला कि राजीव कुमार के नेतृत्व वाली एसआईटी ने सीडीआर से कुछ महत्वपूर्ण लोगों के नंबरों को हटा दिया। तब चीफ जस्टिस ने कहा था कि अगर सीडीआर से छेड़छाड़ की गई है तो ये एक गंभीर अपराध है। इसके परिणाम भुगतने होंगे।

चीफ जस्टिस ने कहा था कि सीबीआई की ओर से दायर हलफनामे में अधूरी जानकारी है। जून 2018 में जो हुआ, वह फरवरी के बाद हमारे ध्यान में लाया जा रहा है। क्या हमें विश्वास में लेना आपका दायित्व नहीं था। ऐसे में सीबीआई इस बाबत विस्तार से जानकारी दे।

सुनवाई से अलग कर लिया था

20 फरवरी को जस्टिस एल नागेश्वर राव ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया था । इस मामले में तीनों पुलिस अधिकारियों ने अपना जवाब दाखिल कर कोर्ट से माफी मांगी है। पांच फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने कहा कि राजीव कुमार सीबीआई के शिलांग स्थित दफ्तर में पेश होंगे। हालांकि कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं कर सकती है।

अवमानना याचिका भी दाखिल

सुनवाई के दौरान अटार्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि चिटफंड घोटाले से जुड़े कॉल डेटा रिकार्ड सीबीआई को दिया गया लेकिन वो पूरा नहीं दिया गया था। तब चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अटार्नी जनरल से कहा था कि हम राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने को कह सकते हैं। तब अटार्नी जनरल ने कहा था कि हमने अवमानना याचिका भी दाखिल किया है। तब कोर्ट ने कहा था कि अवमानना के लिए दूसरे पक्ष को भी नोटिस जारी करना होगा और उसका पक्ष सुनना होगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो महिलाओं समेत चार नक्सली ढेर, कई घायल, हथियार बरामद

Published

on

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार की सुबह सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो महिला समेत चार नक्सली मारे गए। मुठभेड़ में सीआरपीएफ, कोबरा, डीआरजी और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम शामिल रही। मौके से पुलिस ने चार बंदूकों समेत अन्य सामग्री भी बरामद की है। मुठभेड़ में कुछ और भी नक्सलियों के मारे जाने अथवा घायल होने की संभावना है। पुलिस गहन जांच-पड़ताल में लगी है।

नक्सलियों के हौसले पस्त

मंगलवार को सुकमा के एएसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि चिंतलनार थाना क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सीआरपीएफ, कोबरा, डीआरजी और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम गश्त सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। ग्राम बोदाकोड़े के जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाल लिया। एक घंटे की मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के हौसले पस्त हो गए। दूसरी तरफ से गोलीबारी बंद हो गए।

की जा रही शिनाख्त

दो महिला समेत चार नक्सली अब तक ढेर हो चुके थे। बाकी के नक्सली घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए, लेकिन मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटने के निशान से साबित होता है कि कम से कम 2-3 नक्सली और मारे गए हैं तथा कई लहुलूहान हुए हैं। लेकिन उन सभी को नक्सली अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे।
सिन्हा ने बताया कि मौके से दो महिला समेत चार काली वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। इनकी शिनाख्त की जा रही है। घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान एक इंसास रायफल, दो 303 बंदूक, एक भरमार बंदूक, नक्सली बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, पिट्ठू, दैनिक उपयोग की सामग्री तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद हुआ है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य8 hours ago

श्रावस्ती : आयोग के मंशा के अनुसार भयमुक्त वातावरण में चुनाव सम्पन्न करायें अधिकारी : आयुक्त 

राज्य8 hours ago

फैजाबाद में भाजपा से लल्लू सिंह, सपा-बसपा गठबंधन से आनंद सेन, सुल्तानपुर से मेनका गांधी को टिकट

राज्य8 hours ago

अयोध्या : लोकसभा चुनाव को लेकर दिव्यांगजन मतदान जागरुकता रैली बुधवार को

राज्य9 hours ago

बहराइच : के.बी. इण्टर कॉलेज पयागपुर में आयोजित हुआ मतदाता जागरुकता कार्यक्रम

देश9 hours ago

मोदी के डर से दिल्ली में हो रहा आप और कांग्रेस का गठबंधन, BJP ही फहराएगी विजय पताका : राजनाथ सिंह

टेक्नोलॉजी11 hours ago

32 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ सैमसंग गैलेक्सी ए70, जानें इसकी और खूबियां

बिज़नेस11 hours ago

9 अप्रैल से शुरू होंगी जेट एयरवेज की घरेलू उड़ानें, फिलहाल आर्थिक संकट टला

देश11 hours ago

सारदा चिटफंट : IPS राजीव कुमार के बारे में सीबीआई रिपोर्ट में दर्ज बातें बेहद गंभीर : सीजेआई

देश11 hours ago

सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो महिलाओं समेत चार नक्सली ढेर, कई घायल, हथियार बरामद

राज्य12 hours ago

फतेहपुर : मासूम बच्ची की नृशंस हत्या कर नाले में फेंका शव, बलि दिए जाने की आशंका

राज्य12 hours ago

फतेहपुर : कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व सपा सांसद राकेश सचान ने जिला प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

हेल्थ12 hours ago

मिर्गी के झटके आने के ये हैं कारण, जानें इसके लक्षण, रोगी बरतें विशेष सावधानी

राज्य13 hours ago

यूपी में एक सीट छोड़कर भाजपा का नहीं खुलेगा खाता : अखिलेश यादव

राज्य13 hours ago

अयोध्या : तेज रफ्तार ट्रैक्टर-ट्रॉली ने बाइक सवार को रौंदा, अधेड़ महिला की मौत, युवक और बालिका गंभीर

राज्य13 hours ago

अयोध्या : दिल्ली से आ रहा युवक बना जहरखुरानों का शिकार, गंभीर अवस्था में फैजाबाद स्टेशन पर पड़ा मिला

राज्य13 hours ago

अयोध्या : ससुराल आया युवक लीड लगाकर सुन रहा था गाना, बड़ागांव रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटा

लाइफ स्टाइल14 hours ago

राशिफल : मेष राशि वालों के लिए बेहद अच्छा है आज का दिन, जानें अपना भविष्यफल

मनोरंजन14 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी पर बनी फिल्म को मिला नोटिस, विपक्षी पार्टियों ने जताई है आपत्ति, जानें पूरा मामला

हेल्थ3 weeks ago

मर्दों के लिए खास : स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये असरदार चीजें

देश4 weeks ago

जानिए कौन है ये महिला, जो जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई?

देश4 weeks ago

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान : इमरान खान

देश4 weeks ago

अपने ही पायलट की मौत को छिपा रही पाक सेना, भारतीय समझ पाकिस्तानियों ने मार डाला था

हेल्थ4 weeks ago

सुबह खाली पेट लहसुन खाने के होते हैं ये जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

देश3 days ago

सपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम सिंह का नाम नहीं, देखें कौन-कौन हैं शामिल

देश4 weeks ago

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय विमानों ने जैश के ठिकानों पर की भारी बमबारी, 300 आतंकी मारे गए

देश2 weeks ago

इस लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, लेंगे इन दो पार्टियों का सहयोग! 

देश1 week ago

पिता ने जबरन करा दी नाबालिग लड़की की अधेड़ से शादी, सुहागरात पर हुआ बड़ा खुलासा

देश3 weeks ago

अपनी ही नाबालिग बेटी से देह व्यापार कराती थी मां, अलग-अलग तस्वीरें भेज बुलाए जाते थे ग्राहक

राज्य2 weeks ago

आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस करेगी समर्थन!, जानिए इस सीट का जातीय समीकरण

देश2 weeks ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानिए किस सीट से किसको मिला टिकट

देश4 weeks ago

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में, जारी किया वीडियो

देश4 weeks ago

वतन वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, अटारी-वाघा बॉर्डर पर गूंजा-हे शूर वीर तुम्हारा अभिनंदन…महाअभिनंदन

देश3 weeks ago

Breaking news : मीडिया रिपोर्ट्स में दावा, भारत की एयर स्ट्राइक में मारा गया जैश सरगना मसूद अजहर

देश3 weeks ago

यूपी की 11 व गुजरात की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

देश4 weeks ago

वायुसेना का चॉपर क्रैश, दोनों पायलट शहीद, देखें फोटो में कैसे धू-धू कर जल गया विमान

वीडियो4 days ago

देखें वीडियो : घर में घुसकर मुस्लिम परिवार को लोगों ने पीटा, कहा-पाकिस्तान जाओ, भड़के मुख्यमंत्री

Trending