Connect with us

देश

लोकसभा में राफेल पर बोले राहुल-मोदी के दबाव में रक्षा मंत्री ने देश से झूठ बोला

Published

on

नयी दिल्ली। लोकसभा में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव पर बहस जारी है। अविश्वास प्रस्ताव पर पूरे दिन चर्चा होगी और वोटिंग शाम छह बजे होगी। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर पूरे दिन चर्चा होगी और वोटिंग शाम छह बजे होगी। उन्होंने कहा कि सदन दोपहर का भोजन भी नहीं करेगा। बुधवार को टीडीपी सांसद की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मंजूर किया था, जिसके बाद उस पर चर्चा के लिए शुक्रवार का दिन तय हुआ था।

LIVE UPDATES

01.52 PM: लोकसभा में राहुल ने फिर शूरू किया भाषण, बीजेपी सांसदों से बोले राहुल सच्चाई से डरो म

01.49 PM: लोकसभा स्पीकर ने कहा कि आप सीधे प्रधानमंत्री को निशाना बनाएं मुझे कोई फर्क नहीं लेकिन सबूत होने चाहिए. उन्होंने कई बार हंगामे में बात छूट जाते है लेकिन स्पीकर को बाद में उस गलत बात या टिप्पणी को हटाने का अधिकार भी होता है. स्पीकर ने भाषा और आचरण बेहतर रखने की नसीहत दी.

01.47 PM: स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण चर्चा है लेकिन कोई भी आरोप लगाने से पहले सबूत होना चाहिए. स्पीकर ने राहुल से कहा कि अगर आप मंत्री का नाम लेकर आरोप लगाते हैं तो उन्हें भी सफाई देने का अधिकार मिलता है. स्पीकर ने कहा कि सीधे आरोप न लगाएं और नियमों के मुताबिक चलें

01.45 PM: लोकसभा की कार्यवाही शुरू

01.36 PM: हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही 01.45 PM तक स्थगित

01.35 PM: संसदीय कार्य मंत्री अंनत कुमार ने राहुल गांधी के आरोपों पर मांगे सबूत. उन्होंने कहा कि सबूत दें राहुल नहीं तो सदन के सामने उल्टा-सीधा बोलने पर माफी मांगे

01.30 PM: राहुल गांधी ने विदेश नीति पर कहा कि पीएम ने चीनी राष्ट्रपति को गुजरात में झूला झुलाया था लेकिन बाद हजार चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आते हैं. पीएम मोदी चीन जाते हैं लेकिन चीन साफ कहता है कि डोकलाम पर बात नहीं होगी. हमारे सैनिकों ने शक्ति दिखाते हुए चीन का सामना किया लेकिन पीएम चीन में जाकर बिना एजेंडे पर बात करके लौट आए. वह वहां चीन के एजेंडे पर बात करके आए हैं.

01.28 PM: राहुल गांधी ने कहा कि आप जितना भी चलाएं, प्रधानमंत्री चौकीदार नहीं है भागीदार हैं.

01.26 PM: राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस रक्षा सौदे के बारे में देश को बताना चाहिए. उन्होंने कहा कि पीएम मुस्करा रहे हैं लेकिव वह मुझसे नजर नहीं मिला सकते और ये सच्चाई है.

01.24 PM: राफेल पर राहुल के बयान के बाद लोकसभा में जोरदार हंगामा. बीजेपी सांसदों ने जताई कड़ी आपत्ति. केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने राहुल के बयान पर खड़े होकर जताया ऐतराज.

01.22 PM: राफेल डील का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा कि पीएम फ्रांस गए थे पता नहीं वहां क्या हुआ लेकिन रक्षा सौदे की कीमत एकाएक बढ़कर 1600 करोड़ हो गई. राहुल ने कहा कि रक्षा मंत्री ने आंकड़े बताने का वादा किया था लेकिन बाद में उन्होंने यू-टर्न ले लिया. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने इस बारे में फ्रांस के राष्ट्रपति से भी बात की. इस मामले में रक्षा मंत्री ने पीएम के दबाव में देश से झूठ बोला.

01.16 PM: राहुल ने संसद में उठाया जय शाह का मुद्दा, बीजेपी सांसदों ने जताई आपत्ति. स्पीकर ने बयान को सदन की कार्यवाही से हटाने के लिए कहा. राहुल बोले कि पीएम खुद को प्रधानसेवक बोलते हैं लेकिन अमित शाह के बेटे जय शाह पर कुछ नहीं बोलते.

01.13 PM: राहुल ने कहा कि जीएसटी कांग्रेस लेकर आई थी और तब आपने विरोध किया था. पीएम मोदी की जीएसटी से करोड़ों लोग बर्बाद हुए. पीएम मोदी विदेश जाते हैं लेकिन अपने सुरक्षा घेरे से बाहर नहीं निकलते और उनकी बात सिर्फ सूट-बूट वाले कारोबारियों से ही मिलते हैं छोटे दुकानदारों से नहीं.

01.11 PM: लोकसभा में राहुल गांधी ने कहा कि पता नहीं कहा से मैसेज लिया और पीएम ने रात को 8 बजे कालेधन के खिलाफ नोटबंदी का ऐलान कर एक्शन लिया. समझ नहीं थी कि इससे छोटे कारोबारियों को कितना नुकसान हुआ और आज बेरोजगार 7 साल के सबसे उच्च स्तर पर है.

01.09 PM: लोकसभा में राहुल गांधी ने बीजेपी ने देश को जुमले दिए. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का वादा किया था लेकिन दिया सिर्फ 4 लाख युवाओं को. चीन 24 घंटे में 50 हजार युवाओं को रोजगार देता है और आप 400 युवाओं को 24 घंटे में रोजगार देते हो. कभी कहते हैं पकौड़े बनाओ, कभी कहते हैं कि दुकान खोलो. यही बीजेपी का खोखलापन है.

01.05 PM: लोकसभा में राहुल गांधी ने टीडीपी सांसद गल्ला को संबोधित करते हुए कहा कि आप आज राजनीतिक हथियार के शिकार है जिसे जुमला स्ट्राइक कहा जाता है. उन्होंने कहा कि टीडीपी ही नहीं पूरा देश बीजेपी की इस जुमला स्ट्राइक का शिकार है.

01.05 PM: लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का संबोधन शुरू

12.57 PM: राकेश सिंह ने कहा कि जब देश विकास की नई इबारत लिख रहा है तो इस अविश्वास प्रस्ताव की जरुरत क्या है, यह देश जानना चाहता है. उन्होंने कहा कि तमाम विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं वह सत्ता का लालच दर्शाता है. जिनकी सरकारों में घोटालों की चर्चा थी वह सिर्फ 4 साल विकास का इतिहास रचने वाले सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.

12.47 PM: राकेश सिंह के भाषण पर लोकसभा हंगामा. बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि अगर कांग्रेस अभी बोलने नहीं देगी तो राहुल गांधी भी सदन में बोल नहीं पाएंगे.

12.41 PM: राकेश सिंह ने कहा कि बीजेपी की सरकार का मतलब है विकास, देश की महिलाओं का सम्मान, गरीबों का कल्याण. इन्हीं सकारात्मक बदलाव की वजह है कि आज 19 राज्यों में बीजेपी की सरकार बनी है. पूर्वात्तर तक में विकास की धारा बह रही है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी की सरकार में विकास हुआ है.  

12.36 PM: राकेश सिंह ने कहा आज पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनियाभर में देश का गौरव बढ़ रहा है. डोकलाम में चीनी सेना पीछे हटी और सर्जिकल स्ट्राइक जैसी घटनाओं से देश का मनोबल ऊंचा हुआ है. अमेरिका का राष्ट्रपति आज पीएम मोदी की अगुवाई के लिए प्रोटोकॉल तोड़ता है इससे भी कुछ लोग कुंठित हैं. 2019 में फिर से एनडीए की सरकार बनने जा रही है और इसी हताशा ने इस अविश्वास प्रस्ताव की नींव रखी है. 

12.29 PM: राकेश सिंह ने कहा कि किसी एक राज्य की मांग के सामने पूरे देश के हितों के बलिदान नहीं किया जा सकता.

12.25 PM: लोकसभा में राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व बेल पर केंद्रीय मंत्री जेल पर थे. कांग्रेस ने देश को दागदार सरकार दी है जबकि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में साफ-सुथरी सरकार मिली है. देश में गरीबों का कल्याण हो रहा है और 2022 तक हर गरीब को छत मिलने का ऐलान पीएम की ओर से किया गया है.

12.22 PM: राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने घोटालों की सरकार दी जिससे भारत का सिर दुनिया के सामने झुका है. उन्होंने कहा कि 70 साल में गरीबी हटाओ के नारे लगे लेकिन देश की गरीब जनता को मुख्यधारा से हटना पड़ा. राकेश ने कहा कि कांग्रेस के ऐसे हुनर का पालन किसी भी दल को नहीं करना चाहिए. राकेश सिंह ने कहा कि टू जी, कोल, कॉमनवेल्थ, अगस्ता जैसे घोटाले इनके कार्यकाल में हुए.

12.19 PM: बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने प्रस्ताव के खिलाफ बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के साथ जाकर टीडीपी शापित हो गई है वह क्या बीजेपी को श्राप देगी. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस का साथ देकर कुमारस्वामी आंसू बहा रहे हैं और अब इस प्रस्ताव का साथ देकर भी कई दलों को रोना पड़ेगा.

12.16 PM: लोकसभा स्पीकर ने रक्षा मंत्री की आपत्ति पर कहा कि वह रिकॉर्ड चेक करेंगे और अगर पीएम के खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक बोला गया है तो उसे सदन की कार्यवाही से हटाया जाएगा.

12.12 PM: TDP सांसद ने लोकसभा में पीएम पर की अभद्र टिप्पणी सदन में हंगामा, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने सासंद की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटाने की मांग की.

12.09 PM: स्पीकर ने बीजेपी सांसद राकेश सिंह को बोलने के लिए कहा, राकेश सिंह का संबोधन शुरू, प्रस्ताव के खिलाफ बोल रहे हैं बीजेपी सांसद

12.06 PM: स्पीकर ने गल्ला को संबोधन खत्म करने के लिए कहा, टीडीपी सांसदों ने की सीट से खड़े होकर नारेबाजी

12.01 PM: टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला ने कहा आंध्र प्रदेश को जितना पैसा दिया गया उससे ज्यादा को सुपरहिट फिल्म बाहुबली ने कलेक्शन किया है.

11.54 AM: जयदेव गल्ला ने कहा कि गुजरात में सरदार पटेल के लिए जितना पैसा दिया जा रहा है उससे कम पैसा आंध्र की राजधानी अमरावती के लिए दिया जा रहा है. पीएम ने दिल्ली से भी बड़ी राजधानी बनाने का वादा किया था.

11.51 AM: टीडीपी सांसद ने कहा कि आंध्र प्रदेश में परियोजनाओं के लिए जितनी पैसे का ऐलान किया गया था उतना पैसा कभी नहीं दिया गया. पिछड़े इलाकों के लिए दिए जाने वाले पैकेज तक में कटौती की गई. पूरे फंड का सिर्फ 2-3 फीसद हिस्सा ही दिया गया, क्या इसे वादा पूरा करना कहते हैं.

11.48 AM: गल्ला ने कहा कि केंद्र ने हमारे खाते से पैसे वापस लिए जिससे राज्य को काफी वित्तीय नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि आंध्र के लिए जो परियोजनाओं लाने की बात की गई थी उसके लिए भी कोई दिशा-निर्देश नहीं दिए गए. 

11.45 AM: विपक्षी दलों के सांसदों ने गल्ला के लंबा बोलने पर आपत्ति जताई, कुछ दलों को शिकायत है कि गल्ला तय वक्त से ज्यादा बोल रहे हैं.

11.38 AM: गल्ला ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने आंध्र के साथ किए गए वादों को पूरा नहीं किया, उन्होंने कहा कि पीएम भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं लेकिन कर्नाटक चुनाव में जनार्दन रेड्डी और उनके लोगों को टिकट क्यों दिया गया.

11.35 AM: जयदेव गल्ला ने कहा कि आंध्र को संसाधन नहीं दिए गए जिनकी जरुरत राज्य की जनता को थी.

11.32 AM: गल्ला ने लोकसभा में पीएम मोदी को संबोधित करते हुए कहा कि क्या आपके वादों में कोई ताकत है. सदन के पटल पर कहे गए शब्दों की आपके लिए कोई अहमियत है. उन्होंने कहा कि 2014 के विधानसभा चुनाव में भी मोदी ने रैली में आंध्र के स्पेशल स्टेटस देने का वादा किया था.

11.27 AM: टीआरएस ने गल्ला के बयान पर जताई आपत्ति. गल्ला ने कहा कि था कि आज आंध्र प्रदेश असफल है जबकि तेलंगाना को ज्यादा राजस्व दिया जा रहा है, बंटवारे के बाद हमारे साथ न्याय नहीं हुआ.

11.22 AM: जयदेव गल्ला ने कहा कि आज वादों और नैतिकता की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुद टीडीपी के खिलाफ जंग का ऐलान किया. अभी भी अनिश्चितता का माहौल है और आंध्र के सामने कई चुनौतियां हैं.

11.18 AM: जयदेव गल्ला ने लोकसभा में कहा कि 4 कारणों से यह अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. इसमें विश्वास की कमी, भेदभाव, विश्वास की कमी, प्राथमिकता की कमी की वजह से मोदी सरकार के खिलाफ यह प्रस्ताव लाया गया है. आंध्र की 5 करोड़ जनता के साथ धोखा किया गया.

11.16 AM: जयदेव गल्ला ने कहा कि आंध्र प्रदेश से किए गए वादों को पूरा करना जरूरी है और यह हमारे लिए भावनात्मक मुद्दा है

11.14 AM: टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला ने प्रस्ताव पर पार्टी का समर्थन करने वाले दलों का आभार जताया. गल्ला ने कहा कि पहली बार सांसद बनने के साथ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरु करना मेरे लिए गौरव की बात

11.12 AM: टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला ने अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुवात की

11.10 AM: संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि वनडे के जमाने में 5 दिन का टेस्ट संभव नहीं है. खड़गे ने मांगा था 2 दिन तक अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का वक्त

11.08 AM: लोकसभा से बीजेडी का वॉकआउट

11.07 AM: नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस समेत अन्य दलों को बोलने के लिए दिए गए तय वक्त पर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि 5 घंटे में सभी विपक्षी दलों के सांसदों के बोल पाना संभन नहीं है.

11.06 AM: सुमित्रा महाजन ने लोकसभा में बताया कि अब हम अविश्वास प्रस्ताव लेंगे और 6 बजे तक प्रस्ताव पर चर्चा खत्म करनी है. सदन सहमत हुआ तो लंच भी रद्द किया जा सकता है. उन्होंने सांसदों ने तय वक्त में अपनी बात कहने की अपील की.

11.02 AM:  लोकसभा में बीजेपी सांसदों ने लगाए जय श्री राम के नारे, पटल पर रखे जा रहे हैं दस्तावेज

11.01 AM: लोकसभा की कार्यवाही शुरू

10.38 AM: लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जन खड़गे ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव के जरिए 130 करोड़ भारतयी को सरकार की नाकामियां गिनाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस को बोलने के लिए सिर्फ 38 मिनट का वक्त दिया गया है इस प्रस्ताव को प्रश्न काल की तरह नहीं कराया जा सकता.

10.30 AM: संसद पहुंकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत सांसदों ने विजयी निशान दिखाकर अविश्वास प्रस्ताव को गिराने के संकेत दिए.

बीते बजट सत्र में भी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश की गई थी, लेकिन तब हंगामे की वजह से प्रस्ताव पेश नहीं किया जा सका था. लोकसभा में आज पूरे दिन प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी, जिसकी वजह से प्रश्नकाल नहीं होगा. टीडीपी सांसद जयदेव गल्ला बहस की शुरुआत करेंगे. टीडीपी, कांग्रेस, बीजेपी, टीएमसी समेत कई दलों ने अपने-अपने सांसदों के व्हिप जारी कर सदन की कार्यवाही में मौजूद रहने के लिए कहा है.

गुरुवार को संसद में क्या हुआ

संसद के कामकाज के लिहाज से दूसरा दिन भी काफी बेहतर रहा और दोनों सदनों से एक-एक अहम विधेयक पारित की गए. लोकसभा में भगोड़ा आर्थिक अपराधी बिल को मंजूरी दी गई वहीं राज्यसभा में भ्रष्टाचार निवारण बिल को पारित किया गया. इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीते दिन लोकसभा में देशभर में हो रही लिंचिंग की घटनाओं पर भी बयान दिया और गृहमंत्री के बयान से नाराज विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर अपना विरोध जताया.

संसद में आज का एजेंडा

लोकसभा में जहां अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा और वोटिंग कराई जाएगी. वहीं राज्यसभा में एजेंडे में आज 21 गैर सरकारी विधेयक हैं. उच्च सदन में शुक्रवार को 15 नए विधेयक पेश होंगे. राज्यसभा में प्रश्न काल के दौरान रेल मंत्रायल से जुड़े अहम सवाल पूछे जाएंगे इसके अलावा अहम दस्तावेजों को भी सदन के पटल पर रखा जाएगा. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी का निधन

Published

on

नयी दिल्ली। राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य मदनलाल सैनी का सोमवार को दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। 76 साल के सैनी कई दिनों से बीमार चल रहे थे। वे फेफड़ों के संक्रमण से गुजर रहे थे।

वह पिछले तीन दिन से एम्स में भर्ती थे। 76 वर्षीय सैनी को पिछले वर्ष 29 जून 2018 को भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी। सैनी के निधन के चलते राज्यसभा की कल की कार्यवाही स्थगित रहेगी।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सैनी के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘भाजपा राजस्थान के अध्यक्ष मदन लाल सैनी जी के निधन के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं। मेरे विचार और प्रार्थना उनके परिवार के सदस्यों के साथ हैं। भगवान उन्हें यह नुकसान सहने की शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति मिले।

कौन हैं मदन लाल सैनी

मदन लाल सैनी झुंझुनूं के गुढ़ा विधानसभा से विधायक रहे। सैनी जनसंघ के समय से राजनीति में सक्रिय रहे हैं। इससे पहले वो बीजेपी में प्रदेश महामंत्री, अनुशासन समिति के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। बीजेपी की अनुशासन समिति का काम भी सैनी संभाल चुके हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की फिर बिगड़ी तबियत, अस्पताल में हुए भर्ती

Published

on

लखनऊ। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबियत सोमवार को फिर खराब हो गई। शुगर लेवल बढ़ने के कारण उन्हें कौशांबी के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के चिकित्साधिकारी डॉ. पीएन अरोड़ा ने बताया कि मुलायम सिंह यादव का शुगर लेबल बढ़ गया है। डाक्टरों की टीम उनकी जांच कर रही है। शुगर लेवल के नियंत्रण में आते ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।

पिछले कई दिनों से बिगड़ रही है तबियत

गौरतलब है कि समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव की तबियत पिछले कई दिनों से रह-रहकर खराब हो रही है। कुछ दिन पहले उन्हें राजधानी लखनऊ के लोहिया संस्थान में भर्ती किया गया था। इसके बाद गुरुग्राम के मेदांता मेडी सिटी अस्पताल में वह भर्ती हुए थे। पिछले दस जून को भी उन्हें मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज अचानक फिर तबियत बिगड़ने पर उन्हें कौशांबी के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पिछले दिनों मुलायम सिंह यादव का हाल-चाल लेने लखनऊ स्थित उनके आवास गये थे। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

देश

जब लोकसभा में कांग्रेस सांसद ने कहा, राहुल-सोनिया को जेल में क्यों नहीं डाल देते

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को सवाल किया कि यदि कांग्रेस एक भ्रष्ट पार्टी है, तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी को अब तक जेल क्यों नहीं हुई। वह राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे।

इससे पहले मंत्री प्रताप चंद्र सारंगी ने कांग्रेस की अगुवाई वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार के कुशासन पर प्रकाश डाला और संप्रग के कार्यकाल के दौरान हुए घोटालों का जिक्र किया।

सारंगी की बात पर प्रतिक्रिया देते हुए चौधरी ने पूछा कि मोदी सरकार कोयला और 2जी घोटाले में आज तक किसी को पकड़ कर नहीं रख पाई, जबकि सरकार को 6 साल हो गए हैं। चौधरी ने कहा कि भाजपा कांग्रेस नेताओं को चोर बताकर सत्ता पर काबिज हुई, लेकिन कांग्रेस के नेता अब भी संसद में बैठे हैं।

मोदी एक महान विक्रेता

उन्होंने पूछा, क्या आपकी सरकार सोनिया जी और राहुल जी को जेल भेजने में कामयाब हो पाई है। चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक महान विक्रेता हैं। उन्होंने कहा, वह अपने उत्पाद को बेचने में सक्षम रहे, जबकि कांग्रेस ऐसा करने में विफल रही। उन्होंने कहा कि बांधों के निर्माण, कंप्यूटर लाने और अपने कार्यकाल के दौरान अंतरिक्ष प्रौद्योगिकियों और मिसाइलों को विकसित करने के बावजूद कांग्रेस अपनी उपलब्धियों को जनता के साथ साझा नहीं कर पाई। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
खेल5 hours ago

वर्ल्ड कप में भारत से हारने के बाद आत्महत्या करना चाहता था पाकिस्तान टीम का यह सदस्य

दुनिया5 hours ago

25 सर्जरी, फिर भी हाथ-पैरों में निकल आती हैं पेड़ जैसी शाखाएं, डाक्टरों से बोला-‘प्‍लीज, मेरे हाथ काट दो’

राज्य6 hours ago

अयोध्या : इनायत नगर थानाक्षेत्र के हल्ले द्वारिका के ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या

देश6 hours ago

राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी का निधन

राज्य7 hours ago

श्रावस्ती : महिला की नाक काटने वाला पति गिरफ्तार, एक अन्य घटना में युवक की पेड़ से गिर कर मौत

राज्य7 hours ago

अयोध्या : बच्चों की ड्रेस का पौने नौ करोड़ रुपये रिलीज, अब छह सौ रुपये वाले उत्तम दो सेट कपड़े मिलेंगे

राज्य7 hours ago

अयोध्या : संसदीय कार्य एवं नगर विकासमंत्री सुरेश खन्ना ने नगर का किया औचक निरीक्षण

देश8 hours ago

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की फिर बिगड़ी तबियत, अस्पताल में हुए भर्ती

राज्य8 hours ago

अयोध्या : घरेलू झगड़े में महिला ने बेटे समेत खुद को लगायी आग, बचाने दौड़ा पति भी हुआ मरणासन्न

देश9 hours ago

जब लोकसभा में कांग्रेस सांसद ने कहा, राहुल-सोनिया को जेल में क्यों नहीं डाल देते

दुनिया9 hours ago

29 साल की महिला टीचर ने 16 साल के लड़के से बनाए शारीरिक संबंध, 15 मिनट में जज ने छोड़ा

राज्य10 hours ago

अयोध्या : फेरी लगाकर सामान बेंचने वाले तीन शातिर चोर गिरफ्तार, माल भी बरामद

राज्य10 hours ago

अयोध्या SSP आशीष तिवारी की बड़ी कार्रवाई, 25 लापरवाह पुलिस आरक्षियों को किया लाइन हाजिर

राज्य10 hours ago

प्रियंका गांधी ने UP में भंग की कांग्रेस की सभी जिला इकाइयां, अजय कुमार को मिली कमान

देश11 hours ago

लोकसभा में बोली कांग्रेस, जांबाज पायलट अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित करे मोदी सरकार

मनोरंजन11 hours ago

गायक हिमेश रेशमिया को इस चीज से लगता है बहुत ज्यादा डर, ऐसे सामने आई सच्चाई

खेल11 hours ago

विश्व कप से बाहर हुई दक्षिण अफ्रीका, निराश होकर कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कही ये बात

वीडियो12 hours ago

क्या आपने देखा सलमान खान का ये वी़डियो, दौड़ में घोड़े को भी हरा दिया

राज्य4 weeks ago

बसपा की तरफ से सपा प्रत्याशियों को हराने वाला लेटर वायरल, लिखी है ये बातें, जानें क्या है पूरा मामला

राज्य4 weeks ago

स्मृति के करीबी सुरेन्द्र सिंह हत्याकांड : कांग्रेस नेता समेत हत्या के सभी नामजद आरोपी गिरफ्तार

मनोरंजन1 week ago

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर स्वरा भास्कर ने लगाई ये शर्त, कहा- मुझे क्या मिलेगा…

वीडियो3 weeks ago

नन्हें फैंस को धक्का देने पर सलमान खान ने खोया आपा, सिक्योरिटी गार्ड को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

बिज़नेस3 weeks ago

लगातार पांचवें दिन कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

बिज़नेस3 weeks ago

पाकिस्तान में महंगाई से जनता बेहाल, जानें प्याज और नींबू का दाम

हेल्थ2 weeks ago

पनीर खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां, जानें पनीर से होते हैं और कौन-कौन से फायदे?

राज्य2 weeks ago

पांडेय की जगह कौन होगा यूपी भाजपा का नया अध्यक्ष? इन 8 नामों में लग सकती है किसी पर मोहर!

राज्य1 week ago

अयोध्या : भाई से दोस्ती रास न आने पर की थी मनोज शुक्ला की हत्या, प्रोफेसर का बेटा गिरफ्तार

हेल्थ4 weeks ago

नए रिसर्च का दावा, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में मददगार है ये आसान सा नुस्खा

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

रेसिपी : इस वीकेंड घर में ऐसे बनायें मलाई कोफ्ता, जीत लेंगे सबका दिल

देश7 days ago

बादल फटने से तीस्टा नदी की बाढ़ में बह गया NHPC का गेस्ट हाउस, 300 पर्यटकों को निकला बाहर

मनोरंजन3 weeks ago

फिल्म आर्टिकल 15 के खिलाफ लामबंद हुआ ब्राह्मण समुदाय, लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है विवाद

देश3 days ago

रात में टहल रही थीं दो सगी बहनें, 8 लड़कों ने किया रेप, वीडियो भी बनाया

देश4 weeks ago

मोदी सरकार में मंत्री बनने के लिए स्मृति सहित इन सांसदों को आया फोन, देखें लिस्ट

राज्य2 weeks ago

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब बीएड डिग्री धारक भी बन सकेंगे प्राइमरी टीचर, पढ़ें 6 बड़े फैसले

हेल्थ2 weeks ago

शोध : बढ़ती उम्र में कमजोरी की वजह से बढ़ जाती है इस बीमारी का खतरा

हेल्थ6 days ago

इन चीजों का करेंगे सेवन तो तेज होगी याददाश्त, आप भी जानें

Trending