Connect with us

देश

राफेल विवाद : राहुल गांधी पर भड़के अरुण जेटली, कहा-नहीं रद्द होगी डील, बताया क्यों चुप हैं PM मोदी

Published

on

नयी दिल्ली। राफेल डील मामले में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के बयान पर मचे सियासी घमासान के बीच खुद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अब मोर्चा संभाला है. जेटली ने एक एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है. जेटली ने कहा एनडीए ने राफेल की जो डील की है, वो यूपीए सरकार के मुकाबले 9 फीसदी कम है. राहुल गांधी के ऐसे बयानों की कोई विश्वसनीयता नहीं है. राफेल डील स्कैम नहीं है ये भारतीय सेना की जरूरत है, कांग्रेस ने देश के 10 साल बर्बाद कर दिए हैं. हमने देश की भलाई के लिए ये डील की है. जेटली ने कहा है कि राफेल डील एक साफ सुथरा सौदा है जिसे रद्द करने का कोई सवाल ही नहीं है.

जेटली ने कहा रद्द नहीं होगी डील

जेटली ने कहा कि कांग्रेस के बेबुनियाद आरोपों की वजह से ये डील रद्द नहीं होगी. उन्होंने कहा कि यह घोटाला कैसे हो सकता है अगर दर्जनों भारतीय कंपनियां कहती हैं कि 56,000 करोड़ रुपए के अनुबंध के लिए ऑफसेट 28,000 करोड़ रुपए होने जा रहे हैं. मैं उन 20 में से एक बनना चाहता हूं जो ऑफसेट आपूर्ति करने जा रहे हैं? हर किसी को 2000 से 4000 करोड़ रुपए मिलेंगे. यह कैसे अप्रासंगिक है.

शब्दों का चयन तो करना सीख लें

राहुल गांधी के इस बयान पर ‘हिंदुस्तान के चौकीदार चोर हैं’ के सवाल पर जेटली ने कहा- पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं. मैंने पहले ही लिखा था कि आप किसी को आंख मार दो, कभी जाकर गले लगा लो और प्रधानमंत्री के लिए इस तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल करना बिल्कुल सही नहीं हैं. आप सही शब्दों का चयन तो करना सीख लें.

ओलांद-राहुल की जुगलबंदी पर उठाए सवाल

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति औलांद के बयान पर जेटली ने कहा कि मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं कि ये सब पहले से फिक्स हो. राहुल गांधी पर सवाल उठाते हुए जेटली ने कहा कि 30 अगस्त को उन्होंने ट्वीट किया फ्रांस के अंदर कुछ बम चलने वाले हैं. ये उनको कैसे मालूम कि ऐसा बयान आने वाला है, ये इस तरह की जो जुगलबंदी है मेरे पास कोई सबूत नही है, लेकिन प्रश्न तो खड़ा होता है. आखिर उन्होंने 20 दिन पहले ही कैसे घोषणा कर दी कि ऐसा कुछ होने वाला है.

इसलिए चुप हैं प्रधानमंत्री

इस बीच राहुल गांधी के पीएम की चुप्पी के आरोप पर अरुण जेटली ने कहा, ‘मैं आपको बता देना चाहता हूं कि जिन्हें बोलना था वे बोल चुके. सिर्फ इसलिए कि कोई झूठ और बेहूदगी का सहारा ले रहा है तो पीएम उस विवाद में शामिल हों ये जरूरी नहीं है.’ उन्होंने कहा कि किसी के कुछ भी कहने से या फिर आरोप लगाने से राफेल डील कैंसिल नहीं होगी. राफेल वायुसेना की जरूरत है और इसलिए वह देश में जरूर आएगा.

30 अगस्त को राहुल ने किया था ट्वीट

गौरतलब है कि 30 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक खबर साझा करते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा था, ‘वैश्विक भ्रष्ट्रचार. सच में राफेल विमान बहुत तेज और दूर उड़ता है. यह आने वाले एक-दो हफ्तों में बंकर को तबाह करने वाले बम गिरा सकता है. मोदी जी कृपया अनिल को बताएं, फ्रांस में बड़ी दिक्कत है.’ इस खबर में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद की प्रेमिका जूलिया गाएट को राफेल सौदे से पहले अनिल अंबानी की रिलायंस इंटरटेनमेंट द्वारा फायदा पहुंचाने की बात कही गई थी.

बता दें कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान के बाद से राहुल गांधी का हमला तेज हो गया है. शनिवार को उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार और रिलायंस कंपनी के मालिक अनिल अंबानी पर सीधा निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन्होंने भारतीय शहीदों का अपमान किया है.

पीएम मोदी और अनिल अंबानी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘फ्रांस के एक पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी को चुनने में उनका कोई रोल नहीं था. अनिल अंबानी को जो हजारों करोड़ों का करार मिला, वो नरेंद्र मोदी के कहने पर दिया गया था मतलब फ्रांस के एक पूर्व राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री को चोर कह रहे हैं. इस पर हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री को सफाई देनी चाहिए.’https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

इधर पूर्व मुख्यमंत्री गए विदेश छुट्टियां मनाने, उधर उनके 4 राज्यसभा सांसद BJP में हुए शामिल

Published

on

नई दिल्ली। हाल में मिली चुनावी हार के बाद अब आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को गुरुवार को एक और जोरदार झटका लगा है।

पार्टी के राज्यसभा में कुल 6 में से 4 सांसदों ने टीडीपी से नाता तोड़ने का ऐलान करते हुए सभापति एम. वेंकैया नायडू से आग्रह किया है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय करने की मंजूरी प्रदान करें। टीडीपी के इन चार राज्यसभा सांसद भाजपा में उस समय शामिल हुए हैं, जब टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू अपने परिवार के साथ विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं।

ये सांसद हुए भाजपा में शामिल

टीडीपी के टीजी वेंकटेश, वाईएस चौधरी, सीएम रमेश और जीएम राव ने गुरुवार को टीडीपी के इन सांसदों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद भाजपा में विलय का फैसला किया है। चारों सांसदों ने सभापति को पत्र सौंपते हुए कहा है कि उनको नए गुट के रूप में मान्यता देते हुए  भाजपा में विलय की मंजूरी प्रदान की जाए। चारों सांसदो ने दल बदल कानून का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने एक अलग गुट बनाया है और सामूहिक रूप से भाजपा में विलय का फैसला किया है।

नहीं लागू होगा दलबदल कानून

उल्लेखनीय है कि दलबदल विरोधी कानून के मुतबिक किसी दल से अलग हुए नए गुट को तभी मान्यता मिल सकती है, जब उसके दो तिहाई सदस्य इस गुट में शामिल हों। फिलहाल, उप सभापति के आवास पर हुई चारों सांसदों की इल मुलाकात के दौरान भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्यसभा में सदन के नेता थावरचंद गहलोत भी उपस्थित रहे।

भाजपा की सदस्यता ली

राज्यसभा के सभापति से मुलाकात के बाद टीडीपी सांसद भाजपा मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। टीडीपी सांसद वाईएस चौधरी, सीएम रमेश और टीजी वेंकटेश ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। चौथे सांसद जीएम राव अस्वस्थ होने के कारण बाद में भाजपा की सदस्यता लेंगे।

चंद्रबाबू बोले- संकट की कोई बात नहीं

चार राज्यसभा सदस्य के टीडीपी छोड़ने के बाद पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हमने भाजपा से लड़ाई केवल राज्य को विशेष दर्जा दिलाने और राज्य के हितों के लिए की। हमने टीडीपी को कमजोर करने के लिए भाजपा के प्रयासों की निंदा करते हुए विशेष दर्जे के लिए हमने केंद्रीय मंत्रियों की बलि दी। पार्टी के लिए संकट कोई नई बात नहीं, नेताओं और कैडर के लिए घबराने की कोई बात नहीं है।

राज्यसभा में नहीं भाजपा का बहुमत, मिलेगा सुकून

उल्लेखनीय है कि चार सदस्यों का समर्थन मिलने से राज्यसभा में बहुमत के संकट से जूझ रही भाजपा को सुकून मिलेगा। भाजपा की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पास राज्यसभा में फिलहाल बहुमत नहीं है। टीडीपी के राज्यसभा में छह सदस्य थे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

300 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, 15 लोगों की मौत, 50 यात्री घायल, राहत व बचाव का काम जारी

Published

on

कुल्लू। थाना बंजार के अंतर्गत हुए सड़क हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है जबकि करीब 50 यात्रियों के घायल होने की सूचना है। बस में कुल कितने यात्री सवार थे अभी इस बारे स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालनी अग्निहोत्री ने बताया कि अभी तक 15 शवों को निकाला गया है और राहत एवं बचाव का काम जारी है।  दुर्घटना वीरवार दोपहर के समय हुई जब महावीर बस सर्विस की बस बंजार से खौली, गाड़गुशेनी की तरफ जा रही थी। बस अभी बंजार से मात्र तीन किलो मीटर दूर छेत के समीप ही पहुंची थी कि बस चालक बस से नियंत्रण खो बैठा व बस करीब 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई।

राहत कार्य शुरू

दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम स्थानीय लोगों के साथ राहत कार्यों में जुट गई। जिस स्थान से बस खाई में गिरी उस स्थान से राहत कार्यों को अंजाम देना संभव नहीं था इसलिए गाड़ागुशेनी मार्ग के दूसरे किनारे से राहत कार्य शुरू किए गए। वहीं बारिश के कारण भी घायलों को सड़क मार्ग तक पहुंचाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। एस पी शालिनी ने बताया कि दुर्घटना में घायल हुए लोगों को बाहर निकालने का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। बस में कुल कितने लोग सवार थे इस के बारे में स्थिति थोड़ी देर बाद ही स्पष्ट हो पाएगी। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

देश

पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा, दो गुटों के बीच हुई बमबारी, 2 लोगों की मौत, चार घायल

Published

on

कोलकाता। लोकसभा चुनाव के अन्तिम दौर से पहले गत 19 मई को उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा विधानसभा क्षेत्र में शुरू हुई राजनीतिक हिंसा एक महीने बाद भी जारी है। इलाके के हिंसक परिस्थिति को देखते हुए यहां जगदल थाने को तोड़कर भाटपाड़ा थाने की स्थापना की गई है। गुरुवार को दोपहर उद्घाटन से ठीक पहले इलाके में खूब बमबारी और गोलीबारी हुई। बमबारी की चपेट में आने से एक किशोर समेत दो लोगों की मौत हो गई है। किशोर का नाम राम बाबू साहब (17) है। दो गुटों के बीच हो रही बमबारी और गोलीबारी की चपेट में आने से उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

इलाके में भीषण तनाव

इसके अलावा एक और मृतक की पहचान संतोष साव के तौर पर हुई है। घटना में गम्भीर रूप से घायल अवस्था में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उन्होंने भी दम तोड़ दिया है। घटना में चार अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनकी पहचान धर्मवीर साव (45), विनोद साव (49), अशोक कुमार साव (38) और विक्रम वर्मा (24) के रूप में हुई है। ये सभी कांकीनाड़ा के रहने वाले हैं।
इलाके में भीषण तनाव और संघर्ष की परिस्थिति को संभालने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) की तैनाती की गई है। कॉम्बैट फोर्स को भी मौके पर उतारा गया है। हालात को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज के साथ-साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े हैं। हालात की भयावहता का अंदाजा इतनी है कि दोपहर के समय शुरू हुई गोलीबारी और बमबारी करीब 40 मिनट तक चली है। जानकारी के मुताबिक नव स्थापित भाटपाड़ा थाने से महज 300 मीटर की दूरी पर मौजूद चार और पांच नंबर रेल साइडिंग के पास नया बाजार मजदूर लाइन में सबसे पहले बमबारी की शुरुआत हुई थी।

एक-दूसरे पर काफी बम बरसाए

बताया गया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल और भाजपा के समर्थकों के बीच बमबारी हुई है। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर काफी बम बरसाए हैं। कोई छतों से बम फेंक रहा था तो कोई खिड़की से, कहीं इमारतों की चारदीवारी के अंदर से बाहर बम फेंके जा रहे थे, गोलीबारी भी हो रही थी। इसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। चूंकि आज ही भाटपाड़ा थाने का उद्घाटन होना था इसलिए कई बड़े पुलिस अधिकारियों का आगमन होना था। इस बीच हिंसा की खबर मिलने पर बैरकपुर पुलिस आयुक्तालय से सैकड़ों की संख्या में पुलिस की टीम डीसी जोन-टू आनंद राय के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद हिंसक हालात पर काबू पाया जा सका है। पुलिस ने बताया कि हालात फिलहाल नियंत्रण में हैं। हालांकि स्थिति तनावपूर्ण है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
देश15 mins ago

इधर पूर्व मुख्यमंत्री गए विदेश छुट्टियां मनाने, उधर उनके 4 राज्यसभा सांसद BJP में हुए शामिल

देश2 hours ago

300 मीटर गहरी खाई में गिरी बस, 15 लोगों की मौत, 50 यात्री घायल, राहत व बचाव का काम जारी

देश2 hours ago

पश्चिम बंगाल में फिर हिंसा, दो गुटों के बीच हुई बमबारी, 2 लोगों की मौत, चार घायल

देश2 hours ago

सोनिया और राहुल गांधी के दबाव में किया था गठबंधन, इसके पक्ष में नहीं था मैं : एचडी देवेगौड़ा

राज्य3 hours ago

हमीरपुर : मोरंग लेने गए ट्रक ड्राइवर की 20 रुपये के लिए गोली मारकर हत्या, हंगामा

वीडियो3 hours ago

शूटिंग के दौरान मारपीट, अभिनेत्री ने भागकर बचाई जान, सुनाई आपबीती, देखें वीडियो

खेल4 hours ago

विश्व कप : शिखर धवन और भुवनेश्वर के बाद चोटिल हुए हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर

मनोरंजन4 hours ago

संघ प्रमुख मोहन भागवत और CM योगी को गाली देना इस सिंगर को पड़ा महंगा, केस दर्ज

देश5 hours ago

एएन-32 विमान हादसा : एयरफोर्स की सर्च टीम को दुर्घटनास्थल से 6 शव और 7 लोगों के अवशेष मिले

बिज़नेस5 hours ago

सिंगापुर की डीबीएस बैंक ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए घटाई भारत की जीडीपी, सामने आई ये वजह

राज्य5 hours ago

पहले पत्नी और दो बेटियों को तलवार से काटा, फिर खुद फांसी पर झूला, ये है घटना की बड़ी वजह

टेक्नोलॉजी5 hours ago

वैज्ञानिकों ने विकसित किया पोर्टेबल सेंसर, आतंकी गतिविधियों से निपटने में मिलेगी मदद

वीडियो5 hours ago

राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान मोबाइल पर व्यस्त रहे राहुल गांधी, मेज भी नहीं थपथपाई, देखें वीडियो

खेल5 hours ago

कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट : अर्जेंटीना ने पैराग्वे के खिलाफ खेला 1-1 से ड्रॉ

खेल6 hours ago

विश्व कप : न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के लिए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डू प्लेसिस ने इसपर मढ़ा दोष

देश6 hours ago

नर्मदा में 11 लोगों से भरी नाव पलटी, 6 लोगों को सुरक्षित निकाला, 5 लोग लापता

देश6 hours ago

राज्यपाल का ममता पर हमला, कहा-बंगाल को देश से करना चाहती हैं अलग, तभी लगवा रहीं ये नारे

हेल्थ6 hours ago

निपाह वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें इसके लक्षण

राज्य3 weeks ago

बसपा की तरफ से सपा प्रत्याशियों को हराने वाला लेटर वायरल, लिखी है ये बातें, जानें क्या है पूरा मामला

राज्य3 weeks ago

स्मृति के करीबी सुरेन्द्र सिंह हत्याकांड : कांग्रेस नेता समेत हत्या के सभी नामजद आरोपी गिरफ्तार

मनोरंजन4 days ago

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर स्वरा भास्कर ने लगाई ये शर्त, कहा- मुझे क्या मिलेगा…

वीडियो2 weeks ago

नन्हें फैंस को धक्का देने पर सलमान खान ने खोया आपा, सिक्योरिटी गार्ड को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

बिज़नेस2 weeks ago

लगातार पांचवें दिन कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

बिज़नेस2 weeks ago

पाकिस्तान में महंगाई से जनता बेहाल, जानें प्याज और नींबू का दाम

देश4 weeks ago

कांग्रेस ने जारी किया अपना एग्जिट पोल, खुद को दिखाईं इतनी सीटें, भाजपा को बताया सत्ता से दूर

हेल्थ1 week ago

पनीर खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां, जानें पनीर से होते हैं और कौन-कौन से फायदे?

राज्य2 weeks ago

पांडेय की जगह कौन होगा यूपी भाजपा का नया अध्यक्ष? इन 8 नामों में लग सकती है किसी पर मोहर!

राज्य4 weeks ago

ढाई लाख से जीतकर भी हार गये सपा प्रमुख अखिलेश यादव, ये है मुख्य कारण

हेल्थ3 weeks ago

नए रिसर्च का दावा, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में मददगार है ये आसान सा नुस्खा

हेल्थ4 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

रेसिपी : नाश्ते में ऐसे बनाएं कच्चे केले के कटलेट, खाने में होते हैं बेहद स्वादिष्ट

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

रेसिपी : इस वीकेंड घर में ऐसे बनायें मलाई कोफ्ता, जीत लेंगे सबका दिल

राज्य4 days ago

अयोध्या : भाई से दोस्ती रास न आने पर की थी मनोज शुक्ला की हत्या, प्रोफेसर का बेटा गिरफ्तार

मनोरंजन2 weeks ago

फिल्म आर्टिकल 15 के खिलाफ लामबंद हुआ ब्राह्मण समुदाय, लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है विवाद

देश3 weeks ago

मोदी सरकार में मंत्री बनने के लिए स्मृति सहित इन सांसदों को आया फोन, देखें लिस्ट

राज्य1 week ago

योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, अब बीएड डिग्री धारक भी बन सकेंगे प्राइमरी टीचर, पढ़ें 6 बड़े फैसले

Trending