Connect with us

देश

राफेल विवाद : राहुल गांधी पर भड़के अरुण जेटली, कहा-नहीं रद्द होगी डील, बताया क्यों चुप हैं PM मोदी

Published

on

नयी दिल्ली। राफेल डील मामले में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के बयान पर मचे सियासी घमासान के बीच खुद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अब मोर्चा संभाला है. जेटली ने एक एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है. जेटली ने कहा एनडीए ने राफेल की जो डील की है, वो यूपीए सरकार के मुकाबले 9 फीसदी कम है. राहुल गांधी के ऐसे बयानों की कोई विश्वसनीयता नहीं है. राफेल डील स्कैम नहीं है ये भारतीय सेना की जरूरत है, कांग्रेस ने देश के 10 साल बर्बाद कर दिए हैं. हमने देश की भलाई के लिए ये डील की है. जेटली ने कहा है कि राफेल डील एक साफ सुथरा सौदा है जिसे रद्द करने का कोई सवाल ही नहीं है.

जेटली ने कहा रद्द नहीं होगी डील

जेटली ने कहा कि कांग्रेस के बेबुनियाद आरोपों की वजह से ये डील रद्द नहीं होगी. उन्होंने कहा कि यह घोटाला कैसे हो सकता है अगर दर्जनों भारतीय कंपनियां कहती हैं कि 56,000 करोड़ रुपए के अनुबंध के लिए ऑफसेट 28,000 करोड़ रुपए होने जा रहे हैं. मैं उन 20 में से एक बनना चाहता हूं जो ऑफसेट आपूर्ति करने जा रहे हैं? हर किसी को 2000 से 4000 करोड़ रुपए मिलेंगे. यह कैसे अप्रासंगिक है.

शब्दों का चयन तो करना सीख लें

राहुल गांधी के इस बयान पर ‘हिंदुस्तान के चौकीदार चोर हैं’ के सवाल पर जेटली ने कहा- पब्लिक डिस्कोर्स लाफ्टर चैलेंज नहीं. मैंने पहले ही लिखा था कि आप किसी को आंख मार दो, कभी जाकर गले लगा लो और प्रधानमंत्री के लिए इस तरह के अपशब्दों का इस्तेमाल करना बिल्कुल सही नहीं हैं. आप सही शब्दों का चयन तो करना सीख लें.

ओलांद-राहुल की जुगलबंदी पर उठाए सवाल

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति औलांद के बयान पर जेटली ने कहा कि मुझे इसमें कोई हैरानी नहीं कि ये सब पहले से फिक्स हो. राहुल गांधी पर सवाल उठाते हुए जेटली ने कहा कि 30 अगस्त को उन्होंने ट्वीट किया फ्रांस के अंदर कुछ बम चलने वाले हैं. ये उनको कैसे मालूम कि ऐसा बयान आने वाला है, ये इस तरह की जो जुगलबंदी है मेरे पास कोई सबूत नही है, लेकिन प्रश्न तो खड़ा होता है. आखिर उन्होंने 20 दिन पहले ही कैसे घोषणा कर दी कि ऐसा कुछ होने वाला है.

इसलिए चुप हैं प्रधानमंत्री

इस बीच राहुल गांधी के पीएम की चुप्पी के आरोप पर अरुण जेटली ने कहा, ‘मैं आपको बता देना चाहता हूं कि जिन्हें बोलना था वे बोल चुके. सिर्फ इसलिए कि कोई झूठ और बेहूदगी का सहारा ले रहा है तो पीएम उस विवाद में शामिल हों ये जरूरी नहीं है.’ उन्होंने कहा कि किसी के कुछ भी कहने से या फिर आरोप लगाने से राफेल डील कैंसिल नहीं होगी. राफेल वायुसेना की जरूरत है और इसलिए वह देश में जरूर आएगा.

30 अगस्त को राहुल ने किया था ट्वीट

गौरतलब है कि 30 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक खबर साझा करते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा था, ‘वैश्विक भ्रष्ट्रचार. सच में राफेल विमान बहुत तेज और दूर उड़ता है. यह आने वाले एक-दो हफ्तों में बंकर को तबाह करने वाले बम गिरा सकता है. मोदी जी कृपया अनिल को बताएं, फ्रांस में बड़ी दिक्कत है.’ इस खबर में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद की प्रेमिका जूलिया गाएट को राफेल सौदे से पहले अनिल अंबानी की रिलायंस इंटरटेनमेंट द्वारा फायदा पहुंचाने की बात कही गई थी.

बता दें कि राफेल डील को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान के बाद से राहुल गांधी का हमला तेज हो गया है. शनिवार को उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार और रिलायंस कंपनी के मालिक अनिल अंबानी पर सीधा निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इन्होंने भारतीय शहीदों का अपमान किया है.

पीएम मोदी और अनिल अंबानी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘फ्रांस के एक पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि अनिल अंबानी की कंपनी को चुनने में उनका कोई रोल नहीं था. अनिल अंबानी को जो हजारों करोड़ों का करार मिला, वो नरेंद्र मोदी के कहने पर दिया गया था मतलब फ्रांस के एक पूर्व राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री को चोर कह रहे हैं. इस पर हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री को सफाई देनी चाहिए.’https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

हाई कोर्ट के न्यायाधीश बोले, भारत बने हिंदू राष्ट्र, PM मोदी पर जताया ये विश्वास, सांसद ने जताई आपत्ति

Published

on

हैदराबाद। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को मेघालय उच्च न्यायालय के उस फैसले को अस्वीकार्य करार दिया, जिसमें एक न्यायाधीश ने कहा है कि भारत को हिंदू राष्ट्र होना चाहिए। हैदराबाद से संसद के सदस्य ओवैसी ने कहा कि न्यायपालिका व सरकार को इस फैसले पर ध्यान देना चाहिए। घृणा फैलाने की कोशिश की जा रही है। ओवैसी न्यायमूर्ति एस.आर.सेन द्वारा सोमवार को दिए गए फैसले पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। न्यायमूर्ति सेन सेना भर्ती में निवास प्रमाण पत्र के अस्वीकार किए जाने से जुड़ी एक याचिका के निपटारे के दौरान यह फैसला दिया।

यह किस प्रकार का निर्णय है?

एआईएमआईएम द्वारा बुधवार देर रात आयोजित एक सार्वजनिक सभा में ओवैसी ने कहा कि न्यायाधीश जिसने भारतीय संविधान की शपथ ली है, वह इस तरह का गलत निर्णय नहीं दे सकता। ओवैसी ने न्यायमूर्ति सेन की टिप्पणी पर कहा, “भारत इस्लामिक देश नहीं बनेगा। भारत एक बहुलता वादी व धर्म निरपेक्ष देश बना रहेगा। न्यायमूर्ति सेन ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि किसी को भी भारत को दूसरा इस्लामिक देश बनाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। ओवैसी ने कहा, “यह किस प्रकार का निर्णय है? क्या न्यायपालिका और सरकार इसका नोटिस लेंगी।

न्यायाधीश ने कहा कि उनका विश्वास मोदी में है

ओवैसी ने न्यायमूर्ति सेन को संविधान की व्याख्या करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नहीं झुकने की सलाह दी। न्यायाधीश ने फैसले कहा कि उनका विश्वास मोदी में है कि वह भारत को दूसरा इस्लामिक देश बनने से बचाएंगे। उन्होंने मोदी से यह भी आग्रह किया कि पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान में रह रहे गैर मुस्लिमों को भारत आने की अनुमति व यहां की नागरिकता पाने के लिए कानून बनाएं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

35 साल की शादीशुदा प्रेमिका ने किया 13 साल छोटे प्रेमी का कत्ल, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

Published

on

अहमदाबाद। गुजरात में एक 35 साल की शादीशुदा प्रेमिका ने मामूली विवाद में 13 साल छोटे प्रेमी का कत्ल कर दिया । आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की यह सनसनीखेज घटना महीसागर जिले के लुणावाडा इलाके की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां अंकिता पटेल नामक महिला दिया ब्यूटी पार्लर चलाती है। अंकिता पहले से शादीशुदा है। उसके दो बच्चे हैं। लेकिन इसके बावजूद 22 वर्षीय अंशु चौधरी नामक युवक से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था।

छुरी किया था वार

गुरुवार को अंशु चौधरी अपनी प्रेमिका से मिलने दिया ब्यूटी पार्लर आया था। तभी अंकिता पटेल और अंशु चौधरी के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी। इसी दौरान अंकिता ने आपा खो दिया और एक छुरी से अंशु पर वार कर दिया। वार इतना गहरा था कि अंशु की वहीं मौके पर मौत हो गई। कत्ल की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर जा पहुंची और आरोपी अंकिता को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पंचनामे की कार्रवाई के बाद अंशु का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

राजस्थान का रहने वाला था अंशु, पुलिस रिमांड में अंकिता

पुलिस ने बताया कि अंशु चौधरी राजस्थान का रहने वाला था। वह काम की वजह से महीसागर के लुणावाडा इलाके में रहता था। पुलिस के अनुसार अंकिता पटेल और अंशु चौधरी के बीच अफेयर था। लेकिन अंकिता ने उसकी हत्या क्यों की, पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है। पुलिस ने पूछताछ के लिए अंकिता को रिमांड पर लिया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

सस्पेंस खत्म : MP में कमलनाथ तो राजस्थान में गहलोत होंगे मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ में ये नेता सबसे आगे

Published

on

नयी दिल्ली। मुख्यमंत्री के लिए जारी खींचतान के बीच गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में कमलनाथ तो राजस्थान में अशोक गहलोत के नाम पर मोहर लगा दी है। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देर शाम को विधायक दल की बैठक में नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। राजस्थान और मध्य प्रदेश दोनों में राहुल गांधी ने युवा जोश को दरकिनार कर अनुभव वाले नेताओं को राज्य की कमान सौंपने का काम किया है।

बता दें, सचिन पायलट और अशोक गहलोत दोनों ही मुख्यमंत्री की रेस में थे। विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री पद पर फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया गया था। गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर पर बैठकों के कई दौर चले। बताया जा रहा है कि बैठक में राजस्थान की कमान गहलोत को सौंप देने का फैसला किया गया। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

मध्य प्रदेश में सीएम और डिप्टी सीएम

रिपोर्ट की मानें तो मध्य प्रदेश में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया को डिप्टी सीएम का पद दिया जा सकता है। हालांकि, इसकी भी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

छत्तीसगढ़ में सस्पेंस बरकरार

वहीं छत्तीसगढ़ को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भूपेश बघेल कमोबेश सीएम की रेस में आगे हैं। हालांकि, इन्हें इस रेस में टीएमस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू टक्कर दे रहे हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य54 mins ago

श्रावस्ती : पीएम आवास योजना के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहा गरीब, नहीं हो रही सुनवाई

देश1 hour ago

हाई कोर्ट के न्यायाधीश बोले, भारत बने हिंदू राष्ट्र, PM मोदी पर जताया ये विश्वास, सांसद ने जताई आपत्ति

राज्य2 hours ago

अयोध्या : सड़क दुर्घटनाओं में दो घायल, हालत गंभीर

राज्य2 hours ago

अयोध्या : ढाई लाख रुपये की लूट का खुलासा, पौने दो लाख की नकदी बरामद

देश3 hours ago

35 साल की शादीशुदा प्रेमिका ने किया 13 साल छोटे प्रेमी का कत्ल, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

राज्य3 hours ago

अयोध्या : रेप पीड़िता के पति और गवाह को कुचलकर मारने का प्रयास, कहा-जिया से टकराओगे तो जिंदगी खत्म

मनोरंजन4 hours ago

शाहरुख खान को ऑनस्क्रीन किस करने के सवाल पर कैटरीना कैफ ने दिया फनी जवाब

देश5 hours ago

सस्पेंस खत्म : MP में कमलनाथ तो राजस्थान में गहलोत होंगे मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ में ये नेता सबसे आगे

राज्य5 hours ago

लखीमपुर-खीरी : हिंदू समाज को तोड़ने वालों को जवाब देगा बजरंग दल : भोलेन्द्र

हेल्थ5 hours ago

विटामिन-डी का अच्छा स्रोत है धूप, दूर हो जाती है थकान, जानें इसके और फायदे

वीडियो5 hours ago

देखें वीडियो : दूसरी बार केसीआर बने तेलंगाना के सीएम, राज्यपाल ने दिलाई शपथ, जानिए राजनीतिक सफर

बिज़नेस5 hours ago

अमेजॉन ने अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा को लगाया चूना, मंगाया था ‘बोस’ का हेडफोन, आया लोहे का टुकड़ा

देश6 hours ago

तो चौथी बार भी शिवराज सिंह चौहान ही होते MP के मुख्यमंत्री, अगर भाजपा को मिल जाते 4 हजार 337 वोट

राज्य6 hours ago

यूपी : कर्ज से परेशान शख्स ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, खुद भी लगा ली फांसी

देश6 hours ago

हाथ जोड़कर बोले सभापति वेंकैया नायडू, हमें बचाने के लिए 9 लोगों ने दी थी जान, आज तो चलने दो सदन

दुनिया6 hours ago

पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के लिए क्राउन प्रिंस सलमान जिम्मेदार : निकी हेले

मनोरंजन7 hours ago

अभिनेत्री जरीन खान की तेज रफ्तार कार का हुआ भीषण एक्सीडेंट, बाइक सवार युवक की मौत

टेक्नोलॉजी7 hours ago

शाओमी के इस 42 मेगापिक्सल वाले कैमरे में डिस्प्ले पर होगा होल, जानें और बातें

देश3 days ago

डीएम की पत्नी ने लगाई आरोपों की झड़ी, कहा-यूपी की इस एसडीएम के साथ पति के हैं अवैध संबंध

देश1 week ago

यूपी : बुलंदशहर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की भिड़ंत, इंस्पेक्टर शहीद, स्थिति तनावपूर्ण

देश1 week ago

देखें : इंस्पेक्टर की मौत का वीडियो आया सामने, घटना स्थल पर मौजूद सिपाही ने सुनाई खौफनाक कहानी

राज्य2 weeks ago

यूपी : पांच साल का बच्चा बना एक दिन का विधायक, कोतवाली का किया निरीक्षण, सुनीं शिकायतें

देश3 weeks ago

डीएम की पत्नी पहनती है छोटे कपड़े और करती है अंग्रेजी में बात, रोका तो धरने पर बैठी

देश2 weeks ago

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमानजी को बताया दलित, मिला कानून नोटिस

दुनिया6 days ago

किस्मत हो तो एेसी, घर से निकली थी गोभी खरीदने वापस आई तो बन गई 1.5 करोड़ की मालकिन

देश2 weeks ago

छोटी सी दुकान में आयकर का छापा, मिले 300 लॉकर्स, एक महीने से हो रही नोटों की गिनती

वीडियो4 weeks ago

यूपी : भाजपा विधायक की दबंगई, इंस्पेक्टर को दी जूते से मारने की धमकी, एसपी नतमस्तक, देखें वीडियो

वीडियो2 weeks ago

देखें वीडियो : एेसे भी आती है मौत, स्टेज पर नाचते हुए 12 साल की लड़की ने तोड़ा दम

दुनिया3 weeks ago

ब्वॉयफ्रेंड को मारकर किए छोटे-छोटे टुकड़े फिर बिरयानी बनाकर लोगों को खिला दिया, एेसे हुआ खुलासा

देश1 week ago

बुलंदशहर हिंसा : खेत में मारी गई थी इंस्पेक्टर को गोली, निर्दोष था मारा गया छात्र सुमित, एसआईटी गठित

देश4 weeks ago

पहले फौजी से फेसबुक पर की दोस्‍ती, एक मुलाकात के बाद लड़की भेजने लगी अपनी ही अश्‍लील तस्‍वीरें

राज्य4 weeks ago

अयोध्या : भारत जैसा लोकतंत्र और एकरसता पूरी दुनिया में नहीं : हाफिज उस्मान

राज्य3 weeks ago

यूपी : अवैध संबंध के शक में महिला हेड कांस्टेबल को पति ने चापड़ से काटा डाला, गिरफ्तार

देश3 weeks ago

कुत्ते के साथ नशे में धुत चार युवकों ने किया गैंगरेप, खून से लथपथ छोड़कर हुए फरार

देश6 days ago

5 राज्यों के एग्जिट पोल जारी : भाजपा को बड़ा झटका, कांग्रेस की “चांदी”, जानिए कहां किसकी बन रही सरकार

राज्य3 weeks ago

सीतामढ़ी : श्री श्याम बाबा का धूम धाम से मनाया गया जन्मोत्सव, भक्त बोले-‘हारे के सहारे, बाबा श्याम हमारा’

Trending