Connect with us

देश

वेश्यावृति रैकेट का पर्दाफाश, होटल से छुड़ाई गईं 39 लड़कियां, विदेश भेजने की थी तैयारी

Published

on

नयी दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्लू) ने बुधवार को कहा कि आयोग ने मानव तस्करी पीड़ित 39 नोपाली लड़कियों को बचाया है। आयोग ने कहा कि उन्हें खुफिया जानकारी मिली थी जिसके बाद मंगलवार रात को दिल्ली के पहाड़गंज स्थित होटल ह्रदय से इन लड़कियों को बचा गया। डीसीडब्लू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, “यह छापेमारी पूरी रात चली और इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सहायता मुहैया कराई थी। पूरे होटल में तस्करी कर लाई गई नेपाली लड़कियां मौजूद थी, जिन्हें खाड़ी देशों में भेजा जाना था।

तीन बचाव अभियान में 73 लड़कियों को बचाया गया

इसी तरह की समान घटना में पहले आयोग ने 18 महिलाओं को बचाया था जिसमें से दो बंगाल और बाकी की लड़कियां नेपाल की रहने वाली थी। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, “एक सप्ताह के भीतर तीन बचाव अभियानों में 73 नेपाली लड़कियों को मुनीरका, मैदान गड़ी और पहाड़गंज से बचाया गया है। उन्होंने कहा, “नेपाल की गरीब महिलाओं व लड़कियों का शोषण किया जा रहा है। सच में दिल्ली धीरे-धीरे विश्व की तस्करी की राजधानी बनती जा रही है। https://www.kanvkanv.com

देश

अपराध जगत की लेडी डॉन ‘मम्मी’ गिरफ्तार, 8 बेटों को भी बनाया है अपराधी

Published

on

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 62 साल की बसीरन को कल संगम विहार से अरेस्ट कर किया है। इस महिला और उसके परिवार पर 113 अपराध के मामले दर्ज हैं। इसके गैंग वाले महिला को ‘मम्मी’ के नाम से बुलाते थे। यहीं नहीं बसीरन के आठ बेटे हैं, जिनमें से एक नाबालिग को छोड़ बाकी सभी का आपराधिक रिकॉर्ड है। अपराधी बेटों के कारण ही लोग बशीरन के खिलाफ आवाज भी उठाने से डरते हैं। बशीरन पर एक्साइज एक्ट, कांट्रैक्ट किलिंग जैसे 9 मामले दर्ज हैं। बशीरन के बेटे शमीम पर मकोका सहित कुल 42 मामले दर्ज हैं और पूरे परिवार पर कुल 113 मामले दर्ज हैं।

कैसे बनी अपराधी

बसीरन मूल रूप से आगरा की रहने वाली है। करीब 40 साल पहले बशीरन ने राजस्थान के धौलपुर निवासी व्यक्ति मलखान से शादी की थी। 80 के दशक में दोनों पति-पत्नि दिल्ली आ गए और पहले गोविंदपुरी के नवजीवन कैंप में रहे और बाद में 90 के दशक में संगम विहार में बस गए। शादी के बाद जैसे-जैसे खर्च बढ़ते गये, बसीरन के अपराध का ग्राफ भी बढ़ता गया। उसने अपने बच्चों को भी अपराधिक गतिविधियों में धकेलने का काम किया।

एेसे हुई गिरफ्तार

डिप्टी पुलिस कमिश्नर रोमिल बानिया ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बसीरन को गिरफ्तार किया गया, जब वह अपने परिवार से मिलने वहां आई थी। वह एक मामले में पिछले आठ महीनों से फरार थी। उसे कोर्ट द्वारा 25 मई को कुख्यात अपराधी घोषित किया गया और कानूनन उसकी आवासीय संपत्तियों की कुर्की कर ली गई। डीसीपी के मुताबिक, बसीरन ने पुलिस को बताया कि उसने और उसके गैंग के सदस्यों आकाश और विकास ने यूपी के मिराज की हत्या की सुपारी ली थी। ये सुपारी उसकी सौतेली बहन मुन्नी बेगम ने 60 हजार रुपये में दी थी।

मुन्नी ही मिराज को बसीरन के संगम विहार स्थित घर पर सितंबर 2017 को लेकर आई थी। उसके बाद आकाश, विकास, नीरज और एक युवक ने मिराज को शराब के नशे में जंगल ले जाकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और बाद में शव को जला दिया। वारदात के एक हफ्ते बाद किसी ने शव के अवशेष जंगल में देखे जाने की सूचना पुलिस दी। पुलिस ने उसके बाद आरोपियों में से एक युवक की गिरफ्तारी की, जिसने वारदात में शामिल अन्य लोगों की जानकारी दी। पुलिस ने बाकी सभी अपराधियों को इस साल जनवरी में गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बसीरन तभी से फरार थी।

पुलिस अफसर ने बताया कि इस महिला का संगम विहार के कुछ सरकारी बोरबेल्स पर भी कब्जा था और वह अपने दो बेटों के साथ मिलकर पानी माफिया का अवैध कारोबार भी चलाती थी। उसमें से एक को मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम 1999) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

कुछ इस तरह था खौंफ

स्थानीय निवासी बताते हैं कि बशीरन के आतंक का साया ऐसा था कि रात में आठ बजे के बाद कोई महिला रोड पर चलने से डरती थी. बशीरन का सॉफ्ट टारगेट बच्चे होते थे. वह  8-10-12 साल के बच्चों को अपना शिकार बनाती थी.  बशीरन अपने गैंग में शामिल करने से नाबालिग बच्चों में पहले नशे की आदत डालती (चरस, गांजा खिलाना-पिलाना) जब 6-7 महीने में आदत पड़ जाती है तो फिर उनको यह बदमाश बनाती है. उन्हें चाकू, छुरा, रिवॉल्वर देती  और फिर जुर्म की दुनिया में उसका स्वागत करती. बशरीन के आठ बेटे हैं. यह परिवार में अपराध में ऐसा लिप्त है कि इस परिवार से इलाके के लोग खौफ खाते हैं.

बशीरन का इलाके में दिल्ली की सरकारी पानी की पाइप लाइन पर कब्ज़ा रहा है. वह यहां अपने तरीके से पानी बांटती है और लोगों से घंटे के हिसाब से पैसे वसूलती रही है. खौफ इतना ज्यादा कि क्या मजाल कोई लेडी डॉन के खिलाफ में आवाज बुलंद कर दे.  बशीरन का खौफ इतना कि आसपास के लोग अपने घरों से झांकते तो नज़र आए लेकिन उसके खिलाफ मुंह खोलने वाले कभी न मिले. मगर कहते हैं न कि जुर्म की दीवारें चाहे जितनी भी ऊंची कर लो, एक न एक दिन कानून के हांथ वहां तक पहुंच ही जाते हैं. आखिरकार बशीरन का पाप का घड़ा भरा और कानून ने अपना काम कर दिखाया.  https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

वायुसेना के देखें ये दो वीडियो, जानपर खेलकर बचाई बाढ़ पीड़ितों की जान, अदम्य साहस की हो रही तारीफ

Published

on

नयी दिल्ली। केरल में पिछले 10 दिनों से भारी बारिश हो रही है। बारिश ने यहां पिछले 100 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है. थलसेना, वायुसेना, नौसेना और एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है. सेना के जवान अपनी जान पर खेल कर बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों की जिंदगियां बचा रहे हैं. शुक्रवार को वायुसेना में कैप्टन व शौर्य चक्र विजेता पी. राजकुमार की टीम ने एक बाढ़ प्रभावित इलाके में घने पेड़ों के बीच घर की छत पर सी किंग 42बी हेलिकॉप्टर उतारकर 26 लोगों की जिंदगी बचाई। इसमें एक प्रेग्नेंट महिला भी शामिल थीं.

कैप्टन पी. राजकुमार के इस अदम्य साहस की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. छत पर चॉपर उतरवा कर लोगों को एयरलिफ्ट कराने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इससे समझा जा सकता है कि सेना किस हद तक जाकर लोगों की जिंदगी बचाने का काम रही है. एक वीडियो में देखा जा सकता है कि प्रेग्नेंट महिला की मदद के लिए हेलीकॉप्टर से रस्सी लटकाई गई है. रस्सी को महिला की कमर से ऊपर बांधा गया है, फिर उसे धीरे-धीरे हेलीकॉप्टर की तरफ खींच लिया जाता है.

दरअसल, प्रेग्नेंट महिला को बचाने के लिए परिवार की ओर से भेजे गए इमरजेंसी मैसेज के बाद नौसेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर हेलीकॉप्टर भेजा था. उस हेलीकॉप्टर में एक डॉक्टर भी मौजूद थे, जिन्होंने नीचे उतर कर पहले उस महिला की जांच की. महिला दर्द से कराह रही थी. ऐसे में एयरलिफ्ट कराने के बाद उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. बाद महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. नौसेना के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, ‘गर्भवती महिला को बाढ़ के पानी से निकालकर संजीवनी अस्पताल ले जाया गया. महिला की जांच के लिए डॉक्टर को भी उतारा गया.’

केरल में सेना चला रही ‘ऑपरेशन मदद’

बता दें कि बाढ़ प्रभावित केरल में भारतीय सेना की तरफ से ‘ऑपरेशन मदद’ चलाया जा रहा है. राहत और बचाव कार्य के लिए जलसेना, वायुसेना, थलसेना, कोस्ट गार्ड और एनडीआरएफ की टीमें काम कर रही हैं. सेना और एनडीआरएफ की टीमें रिलीफ कैंपों में रहे रहे बाढ़ पीड़ितों के लिए खाने-पीने की चीजें भी पहुंचा रही है.

पीएम ने जारी किया 500 करोड़ का राहत पैकेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोच्चि में मुख्यमंत्री विजयन सहित तमाम आला अधिकारियों के साथ मंथन किया और बाढ़ राहत के लिए 500 करोड़ के पैकेज का ऐलान किया है. हालांकि, केरल के सीएम पिनराई विजयन ने पीएम मोदी को बताया था कि बाढ़ और लैंडस्लाइड से राज्य को कुल 19, 512 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. लेकिन, सरकार ने फिलहाल 500 करोड़ के अतिरिक्त पैकेज का ऐलान किया है. इसके पहले मोदी सरकार केरल के लिए 100 करोड़ का पैकेज दे चुकी है.

केरल में बाढ़ और लैंडस्लाइड से अब तक 324 लोगों की मौत

बता दें कि केरल में लैंडस्लाइड और बाढ़ से अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है. करीब तीन लाख लोग बेघर बताए जा रहे हैं. करीब 2 लाख 23 हजार लोगों को 1500 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है. सरकार ने लोगों से डोनेशन की अपील की है. वहीं. बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए प्रेमी ने किया एेसा अजीबोगरीब कारनामा, पुलिस पड़ गई पीछे

Published

on

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड़ इलाके में एक युवक ने अपनी रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए ठाठदार इलाके में 300 बैनर-होर्डिग्स लगा दिए।  ये बैनर और होर्डिंग वैसे ही थे, जैसे किसी कंपनी के प्रचार हो। ये करीब चार किलोमीटर के इलाके में पड़ता है। पिंपरी चिंचवाड़ क्षेत्र के निवासी जब शुक्रवार (17 अगस्त) की सुबह उठे तो उन्होंने ऐसे कई पोस्टर लगे देखे जिन पर मोटे अक्षरों में लिखा था, ‘प्रीती (बदला हुआ नाम) मैं माफी मांगता हूं।’ मैं माफी मांगता हूं’’ और उसके बगल में दिल का निशान भी बना था। ऐसे पोस्टर विशेष तौर पर मुख्य चौराहों पर लगे थे। हालांकि स्थानीय पुलिस को गर्लफ्रेंड को मनाने का लड़के का ये आइडिया पसंद नहीं आया है।

महाराष्ट्र: गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए लड़के ने पूरे शहर में लगा दिए 'I AM SORRY!' के बैनर

ये है मामला

स्थानीय व्यापारी निलेश खेदकर (25) पर होर्डिंग्स लगाने का आरोप है। वकड़ थाने की पुलिस ने पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम से सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और संपर्क कर अवैध होर्डिंग को लेकर निलेश के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी निलेश की तलाश उसके दोस्त विलाश शिंदे की मदद से की जा रही है। क्योंकि शिंदे की मदद से उसने शहर में होर्डिंग्स लगवाए थे। मामले में जांच शुरू कर दी गयी है। विलास के मुताबिक, ‘निलेश खेदकर का पिछले दिनों अपनी प्रेमिका से झगड़ा हो गया था। इसके बाद वह सुलह करना चाहता था। शनिवार को लड़की मुंबई से पुणे आ रही थी और उसे इसी सड़क से गुजरना था। इसीलिए माफी मांगने के लिए इलाके में होर्डिंग्स लगाए गए। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य2 hours ago

फैजाबाद : पुलिस ने चन्द घंटे में लूटकांड का किया पर्दाफाश

देश2 hours ago

अपराध जगत की लेडी डॉन ‘मम्मी’ गिरफ्तार, 8 बेटों को भी बनाया है अपराधी

राज्य2 hours ago

कन्नौज न्यूज : गंगा-जमुनी तहजीब को कायम रखकर शांति व सौहार्द से मनाएं त्यौहार : सीेओ

राज्य2 hours ago

कन्नौज : भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष व पालिका सभासद के बीच मारपीट, कई घायल

राज्य3 hours ago

इंजीनियर से 10 लाख की फिरौती मांगने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

राज्य3 hours ago

बहराइच : पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

राज्य3 hours ago

गोरखपुर में देवरिया मार्ग पर आठ घंटे तक थमे रहे वाहनों के पहिए 

राज्य3 hours ago

गोरखपुर : बिजली विभाग की लापरवाही ने उजाड़ा महिला का सुहाग

राज्य3 hours ago

बसपा विधायक की फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

राज्य3 hours ago

लखीमपुर : ईनामी बदमाश ने पहले पुलिस पर किया फायर, फिर अपने को घिरता देख किया सरेंडर

राज्य5 hours ago

पुलिस मुठभेड नहीं हुई, रंगदारी माँगने गया था, ग्रामीणों ने पीटकर मार डाला

देश7 hours ago

वायुसेना के देखें ये दो वीडियो, जानपर खेलकर बचाई बाढ़ पीड़ितों की जान, अदम्य साहस की हो रही तारीफ

देश7 hours ago

रूठी गर्लफ्रेंड को मनाने के लिए प्रेमी ने किया एेसा अजीबोगरीब कारनामा, पुलिस पड़ गई पीछे

मनोरंजन8 hours ago

बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए आगे आए फिल्म निर्माता व अक्षय कुमार, दिया दान

राज्य8 hours ago

सीवान : उत्पाद न्यायालय के वारंटी को पुलिस ने भेजा जेल

राज्य8 hours ago

एक दोस्ती: ‘अटल’ भरोसे की, दोस्ती की मिशाल थे, पूर्व प्रधानमंत्री अटल

राज्य8 hours ago

गन्ना किसानों को तोहफा : 21 साल बाद बिहार सरकार ले रही ये निर्णय

देश8 hours ago

बालिका गृहकाण्ड में कई IAS और नेता सीबीआई के रडार पर

राज्य2 days ago

सीवान : इलाज कराने गई युवती से डॉक्टर ने की अभद्रता, पुलिस कर रही मामले की जांच

राज्य2 weeks ago

पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के शिक्षण संस्थान के गर्ल्स हॉस्टल पर छापा, चप्पे-चप्पे को खंगाला

राज्य2 weeks ago

देवरिया कांड पर सख्त हुए योगी, हटाए गए डीएम, जांच के लिए विशेष विमान से भेजे गए अधिकारी

राज्य1 week ago

यूपी : हनी ट्रैप से अमीरों को फंसाती थीं खूबसूरत युवतियां, फिर वसूलती थी मोटी रकम, गिरफ्तार

देश4 weeks ago

‘जलेबी’ बाबा का 120 महिलाओं से बलात्कार का वीडियो वायरल, पहुंचा जेल

देश5 days ago

हो चुका है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विवाह, खुद किया खुलासा, जानें कौन है वो

दुनिया1 week ago

न सोने दिया जाता और ना खाना, एक हजार लोगों ने बनाया शिकार

देश2 weeks ago

मछली ने बदल दी दो भाइयों की किस्मत, 20 मिनट में बना दिया लखपति

राज्य1 week ago

यूपी : दाऊद ने बसपा विधायक को दी धमकी, कहा-एक गोली काफी है…..मांगा 1 करोड़, पढ़ें बातचीत

मनोरंजन2 weeks ago

फोटोज : करिश्मा ने फोटोशूट में ढाया कहर, बोल्डनेस की सारी हदें की पार, फैन बोले, आग लगा दी

देश6 days ago

अब पटना में भी ‘मुजफ्फरपुर कांड’, 2 लड़कियों की मौत, JDU नेता के साथ दिखी आरोपी मनीषा दयाल

देश3 days ago

नहीं रहेे भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, 93 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

राज्य1 week ago

लखीमपुर-खीरी : हर अभिभावक अपने बच्चों को खिलाएं एल्बेंडाजॉल : सीएमओ

राज्य1 week ago

अंबेडकरनगर : दुकान में सो रहे किराना व्यवसाई की हत्या, नकब लगाकर दिया घटना को अंजाम

राज्य4 days ago

मुज़फ्फरपुर : जिला पार्षद सुजाता किंकर ने किया ध्वजारोहण, तीन सडकों का हुआ उद्घाटन

देश2 weeks ago

नहीं रहें दक्षिण की राजनीति के पितामह एम करुणानिधि, 94 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

राज्य2 days ago

अनंत में विलीन हुए ‘अटल’, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम सस्कार, बेटी ने दी मुखाग्नि

देश2 weeks ago

मुजफ्फरपुर कांड के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के मुंह पर पोती गई कालिख, चुनाव वाले बयान पर कांग्रेस ने दी सफाई

Trending