Connect with us

देश

7 साल की अनन्या और पीएम मोदी की दोस्ती है मिशाल, एक दूसरे से इस तरह करते हैं बात

Published

on

नागपुर। दुनिया में दोस्ती से अच्छा कुछ भी नहीं होता। दोस्ती में दुनिया के हर ऐश्वर्य को दोस्त के चरणों में न्यौछावर करने की ताकत होती है। दोस्ती नि:स्वार्थ होती है। हालांकि कुछ लोग चाणक्य के सूत्र वाक्य कि ‘दोस्ती के पीछे स्वार्थ छिपा होता है’, का उदाहरण भी गाहे-बगाहे दे दिया करते हैं| लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नागपुर की अनन्या वशिष्ठ से भला क्या स्वार्थ हो सकता है? उधर, अनन्या वशिष्ठ की प्रधानमंत्री से भी क्या स्वार्थ हो सकती है।

निरंतर होता रहता है पत्राचार

उसकी उम्र अभी खाने- खेलने की है। अनन्या महज 7 साल की है और दूसरी कक्षा में पढ़ती है। फिर भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी से उसकी काफी अच्छी दोस्ती है। बीते एक साल से दोनों के बीच निरंतर पत्राचार होता रहता है। जन्मदिन चाहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हो या अनन्या का दोनों एक-दूसरे को मुबारकवाद देना नहीं भूलते| अनन्या जब भी प्रधानमंत्री को पत्र भेजती है, प्रधानमंत्री उसका जवाब जरूर देते हैं| वह प्रधानमंत्री को अपना दोस्त बताती है। उनकी दोस्ती से अनन्या के माता-पिता, परिजन, नाते-रिश्तेदार, स्कूल के संगी-साथी और शिक्षक सभी गौरवान्वित महसूस करते हैं।

संदीपनी स्कूल की दूसरी कक्षा में पढ़ती है

नागपुर के वाड़ी इलाके में रहने वाली अनन्या वशिष्ठ स्थानीय संदीपनी स्कूल की दूसरी कक्षा में पढ़ती है। वशिष्ठ परिवार में अनन्या के अलावा नौकरीपेशा माता-पिता तथा दादा-दादी को मिला कर कुल पांच सदस्य हैं। बीते एक साल से अनन्या की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अच्छी खासी दोस्ती हो गयी है। वह समय-समय पर प्रधानमंत्री को खत भेजती है, तो प्रधानमंत्री भी उसकी चिट्ठियों का शिद्दत से जवाब देते हैं|

अपने दादा से प्रधानमंत्री के बारे में सवाल पूछना शुरू कर दिया

अनन्या और प्रधानमंत्री की दोस्ती की मजेदार कहानी साझा करते हुए उसकी मां डॉ. हंसा वशिष्ठ ने बताया कि बीते साल टीवी देखते समय किसी चैनल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बच्चों के साथ दिखाई दिए। उसके बाद अनन्या ने अपने दादा से प्रधानमंत्री के बारे में सवाल पूछना शुरू कर दिया। तब अनन्या के दादाजी ने उसे प्रधानमंत्री के बचपन की कहानी सुनाई। उसके बाद अनन्या ने अपनी स्कूल डायरी से एक पेज निकाल कर पेन्सिल से प्रधानमंत्री के लिए जन्मदिन का बधाई संदेश लिखा। उसने वह चिट्ठी प्रधानमंत्री को भेजने की जिद पकड़ ली।

 प्रधानमंत्री कार्यालय को पोस्ट कर दी चिट्ठी

बच्ची का मन रखने के लिए उसके दादा ने वह चिट्ठी प्रधानमंत्री कार्यालय को पोस्ट कर दी। इसके बाद वशिष्ठ परिवार इस घटना को लगभग भूल गया। लेकिन कुछ दिनों के बाद अचानक प्रधानमंत्री कार्यालय से अनन्या के नाम चिट्ठी प्राप्त हुई। एक छोटी बच्ची को प्रधानमंत्री की चिट्ठी मिलना वशिष्ट परिवार के लिए बेहद सुखद अनुभव रहा। प्रधानमंत्री की चिट्ठी मिलने के बाद अनन्या और प्रधानमंत्री की दोस्ती का सिलसिला शुरू हुआ।

चिट्ठियों का आदान-प्रदान

अनन्या ने प्रधानमंत्री को भेजी चिट्ठी में ‘सुदिनं-सुदिनं तव जन्मदिन, भवतु मंगल तव जन्मदिन’ सुभाषित लिखा था। उसके जवाब में प्रधानमंत्री ने ऐसी चिट्ठियों को ऊर्जा का स्रोत बताया। तब से अनन्या प्रधानमंत्री को अपने नन्हें हाथों से लिख कर चिट्ठियां भेजने लगी। उधर, प्रधानमंत्री की ओर से उसका जवाब आने लगा। अनन्या का जन्मदिन, रक्षाबंधन, दिवाली, नया साल ऐसे सभी मौकों पर अनन्या की भेजी चिट्ठियों का प्रधानमंत्री की ओर से जवाब आता है। अपने जवाब में प्रधानमंत्री कभी अनन्या को धन्यवाद देते हैं तो कभी उसके लिए मंगल कामना करते हैं। खास बात यह है कि अनन्या और प्रधानमंत्री की कभी मुलाकात नहीं हुई, लेकिन दोनों एक-दूसरे को बराबर चिट्ठियां भेजते रहते हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

पति की दरिंदगी, अवैध संबंधों के शक में पहले पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर रात भर लाश के साथ…

Published

on

नयी दिल्ली। पति ने अपनी पत्नी की अवैध संबंधों के शक में हत्या कर दी फिर उसकी लाश के साथ पूरी रात बिताई। यह मामला दिल्ली की दिल्ली के कमला मार्केट थाना इलाके का है। जब शव को ठिकाने नहीं लगा पाया तो रात को 1 बजे थाने आकर खुद को सरेंडर कर दिया. पति को शक था क‍ि उसकी पत्नी के क‍िसी और के साथ नाजायज संबंध हैं. पुलिस आरोपी पति को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच में जुट गई है.

कामिल नाम के शख्स ने अपनी पत्नी रेशमा की शुक्रवार रात को गला दबाकर हत्या कर दी. कामिल अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए 24 घंटे तक उसके साथ घर मे बैठा रहा. साथ में अपनी 2 साल की मासूम बेटी को भी साथ रखा. शनिवार को वो घर मे ताला लगाकर बगल में ससुराल भी गया था ताकि किसी को शक न हो. जब वह शव को ठिकाने नहीं लगा पाया तो थाने जाकर सरेंडर कर दिया. कामिल एक कॉलेज में प्राइवेट चपरासी का काम करता है. उसने करीब 3 साल पहले रेशमा से लव मैरिज की थी. शादी की कुछ दिनों बाद से दोनों में शक के कारण अक्सर लड़ाई-झगड़े होते रहते थे. इसी कारण से उसने रेशमा की हत्या कर दी.

वहीं,  रेशमा के मायके वालों का कहना है क‍ि कामिल शराब के नशे का आदी है और वो शराब के लिए अक्सर अपनी पत्नी को मायके से पैसे लाने के लिये कहता था. जब वो अपनी पति का बात नहीं मानती थी तो उसे वो पीटता था. शुक्रवार को भी झगड़े के बाद रेशमा अपनी मां के पास आई थी लेकिन शाम के वक्त कपड़े बदलने के लिए अपने घर गई. उसी दौरान उसके पति ने गला दबाकर हत्या कर दी. अगले दिन कामिल ससुराल भी आया था लेकिन कुछ नहीं बताया और वापस चला गया. फिलहाल कमला मार्केट पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज द‍िया है. आरोपी पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की हरी झंडी, महाराजगंज-मशरख रेलखंड पर परिचालन शुरू

Published

on

सिवान: आखिरकार लाखों जनता की तमन्ना तकरीबन डेढ़ दशक के बाद आज पूरी हो गयी.महाराजगंज-मशरख नयी रेलखंड पर हरी झंडी के साथ रेलगाड़ी फराटे भरने लगी. जहां नवनिर्मित रेलखंड पर परिचालन का उद्घाटन करने पहूंचे रेलराज्य मंत्री मनोज सिन्हा, पूर्वोत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक एसएल वर्मा,बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल एवं जदयू विधायक हेमनारायण साह समेत अन्य रेलवे पदाधिकारियों ने संयुक्त रुप से महाराजगंज-मसरख नयी रेलखंड पर 55185 विशेष सवारी गाड़ी को हरीझंडी दिखा रवाना किया.

लोगों में खुशी का माहौल

नयी रेलखंड पर परिचालन को हरी झंडी मिलने से महाराजगंज के लोगों में खुशी का माहौल है. तो वहीं महाराजगंज-मशरख नयी रेलखंड पर दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन चलाई जा रही है। आपको बता दें कि महाराजगंज- मशरख न्यू रेल लाइन निर्माण में कुल लागत 412 करोड़ है। इस रेल लाइन परिचालन प्रारंभ हो जाने से महाराजगंज के लोगों को छपरा थावे आने जाने में एक अतिरिक्त वैकल्पिक मार्ग की सुविधा उपलब्ध हो गई है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि आगे चलकर आवश्यकतानुसार इस रेलखंड पर और भी ट्रेने चलाई जाने की अनुमान है।
गौरतलब हो कि 19 फरवरी 2004 के तत्कालीन रेलमंत्री नीतीश कुमार ने महाराजगंज से मशरख रेलखंड का शिलान्यास किया था. उन्होंने कहा था कि महाराजगंज से मशरख तक सवारी गाड़ी हो जाने से यात्रियों को काफी फ़ायदे होंगे। तब से लेकर आज तक महाराजगंज की जनता इस अहम पल को बेसब्री से इंतजार कर रही थी. जो आज लाखों लोगों के सपने पूरे हो गए. महाराजगंज से मशरख नयी रेललाइन की दूरी 36.2 किलोमीटर है.जहां महाराजगंज से मशरख तक कुल छह हाल्ट बनाए गए हैं। जिसमें महाराजगंज, विशुनपुर महुआरी, सरहरी, बड़कागांव, बसंतपुर, सागर सुल्तानपुर के अंत में मसरख रेलवे स्टेशन है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

सवर्णों की नाराजगी का फायदा उठाने की कोशिश में हैं तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार पर साधा निशाना

Published

on

संतोष राज पांडेय

पटना: आरजेडी के मंच से सवर्णों के खिलाफ जहर उगलने वाले तेजस्वी यादव आज श्रीबाबू की जयंती समारोह में बदले–बदले नज़र आये. कांग्रेस नेताओं और खासतौर पर भूमिहार समाज के लोगों के बीच तेजस्वी ने नीतीश सरकार को निशाने पर तो रखा ही लेकिन खुद को भूमिहार समाज के सामने उनका बेटा और भाई भी बताया. इस मौके पर तेजस्वी यह बताना भी नहीं भूले की श्रीबाबू की जयंती समारोह में उनके पिता लालू प्रसाद भी शामिल होते रहे हैं.

बदला अंदाज़ दे रहा नए सियासी संकेत

तेजस्वी ने समारोह के आयोजन के लिए कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह की भी जमकर तारीफ की. सवर्ण समाज खासतौर पर भूमिहार जाती के लोगों के बीच तेजस्वी का बदला अंदाज़ नए सियासी संकेत दे रहा है. दरअसल आज बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्रीकृष्‍ण सिंह की जयंती के मौके पर कांग्रेस ने राजधानी के एसकेएम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें महागठबंधन में शामिल आरजेडी और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के बड़े नेता भी शामिल हुए.

पूछा, एनडीए सरकार ने बिहार को अब तक क्या दिया

कार्यक्रम में शामिल आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव यहां केंद्र और राज्य सरकार पर जम कर बरसे. तेजस्वी ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि एनडीए सरकार ने बिहार को अब तक क्या दिया. अगर दोनों जगह एक ही सरकार है तो बिहार को अभी तक विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला. तेजस्वी ने सीएम नीतीश के सुशासन के दावों पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध का बोलबाला है, सीएम और डिप्टी सीएम को इस पर जवाब देना चाहिए.
तेजस्वी ने कहा कि चाचा नीतीश जी से और अफवाह मियां सुशील मोदी से हमारा सवाल है कि साढ़े चार साल के कार्यकाल में बिहार को मोदी जी की सरकार ने क्या दिया. आज भाजपा-जदयू को बिहार की चिंता नहीं है इन लोगों को सिर्फ लालू परिवार की चिंता है. वहीं, जयंती समारोह के मौके पर मंच पर विपक्षी एकता दिखी. तेजस्वी यादव के साथ हम अध्यक्ष जीतनराम मांझी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. साथ ही कांग्रेस की तरफ से बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता मौजूद थे.

कुर्सी बचाने के लिए बीजेपी के सामने नतमस्तक हैं नीतीश कुमार

पूरे कार्यक्रम के दौरान तेजस्वी के निशाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी सरकार है. तेजस्वी यह भी जानते हैं कि हाल के दिनों में सवर्णों के खिलाफ पटना में लाठीचार्ज की घटना को लेकर नीतीश सरकार के लिए इस तबके में गुस्सा है. इसलिए श्रीबाबू की जयंती के मौके पर उन्होंने नीतीश कुमार को सीधे निशाने पर रखा. तेजस्वी ने न केवल नीतीश कुमार के DNA पॉलिटिक्स पर सवाल उठाये बल्कि यह भी कहा कि नीतीश कुमार अपनी कुर्सी बचाने के लिए बीजेपी के सामने नतमस्तक हैं.
बिहार में बढ़ते अपराध की तुलना तेजस्वी ने राक्षस राज से की. जाहीर है तेजस्वी हर हाल में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के सवर्ण वोट बैंक पर स्ट्राइक करने की रणनीति पर आगे बढ़ रहे हैं लेकिन देखना दिलचस्प होगा की तेजस्वी की इस रणनीति पर कांग्रेस कितनी मजबूती से आगे बढ़ पाती है. बड़ा सवाल यह भी की क्या सवर्ण समाज उस कांग्रेस पर भरोसा करेगा जो उसके विरोध की राजनीती करने वाले आरजेडी के साथ खड़ी है. https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
मनोरंजन4 mins ago

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल के दिल के सबसे करीब है ये फिल्म, जीते थे 10 फिल्म फेयर पुरस्कार

देश12 mins ago

पति की दरिंदगी, अवैध संबंधों के शक में पहले पत्नी को उतारा मौत के घाट, फिर रात भर लाश के साथ…

खेल44 mins ago

कोहली-रोहित के ‘विराट’ शतकों से विंडीज ध्वस्त, लगाई रिकॉर्डों की झड़ी

हेल्थ47 mins ago

स्तन कैंसर : 40 पार महिलाओं को करानी चाहिए मैमोग्राफी जांच

राज्य51 mins ago

रक्सौल : पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

राज्य1 hour ago

बलरामपुर : पुलिस के विभिन्न कोर में तैनात पुलिसकर्मियों ने दी है अपने प्राणों की आहुति : एसपी

राज्य1 hour ago

श्रावस्ती : आदर्श पत्रकार वेलफेयर एसोसिएशन ने किया प्रतिभाओं का सम्मान

राज्य2 hours ago

मुज़फ्फरपुर : निःशुल्क चिकित्सा शिविर में 80 मरीजों की जांच कर दी गई दवा

देश2 hours ago

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की हरी झंडी, महाराजगंज-मशरख रेलखंड पर परिचालन शुरू

राज्य2 hours ago

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. श्री कृष्ण सिंह ने बिहार के लिए किए कई ऐतिहासिक कार्य : अजित

खेल4 hours ago

गुवाहाटी वनडे : वेस्टइंडीज ने भारत के सामने रखा 323 रनों का विशाल लक्ष्य

राज्य5 hours ago

सुरक्षा बलों ने रक्सौल में 8 करोड़ 60 लाख के चरस के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

मनोरंजन5 hours ago

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह ने किया कंफर्म, इस दिन बंधेंगे शादी के बंधन में

देश6 hours ago

सवर्णों की नाराजगी का फायदा उठाने की कोशिश में हैं तेजस्वी यादव, नीतीश सरकार पर साधा निशाना

राज्य6 hours ago

मोतिहारी : बेखौफ अपराधियों ने टेंट व्यवसाई को दिनदहाड़े मारी गोली, हालत गंभीर

राज्य6 hours ago

यूपी सभापति के बेटे की मौत का मामला, पत्नी ने पति पर लगाए संगीन आरोप, मांगी आधी प्रॉपर्टी

दुनिया6 hours ago

अफगानिस्तान में चुनाव के दिन हिंसा, 67 की मौत, 126 घायल

दुनिया7 hours ago

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस को दी परमाणु संधि से अलग होने की धमकी

देश1 week ago

VIDEO : मोदी के मंत्री ने एक्टिंग कर चौंकाया, लंबी मूंछें और राजशाही लिबास में आए नजर

देश5 days ago

दोस्त सईद ने घर बुलाकर किया 20 साल की मॉडल मानसी का मर्डर, सूटकेस में ले गया बॉडी

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड : अब इंस्पेक्टर ने लिखा फेसबुक पर पोस्ट, ‘मैं पुलिस में हूं जिसे जानकारी नहीं वो समझ ले’…

देश1 week ago

शिवपाल पर मेहरबान हुई योगी सरकार, मायावती का खाली बंगला किया उनके नाम, सियासी हलचल तेज

देश1 day ago

अमृतसर ट्रेन हादसा : जिसने निभाया था रावण का किरदार, उसे भी ‘मौत’ खींच ले गयी पटरी के पास

देश3 weeks ago

लखनऊ गोलीकांड : योगी बोले कराएंगे सीबीआई जांच, DGP बोले, बर्खास्त होंगे दोनों आरोपी सिपाही

देश1 week ago

वीडियो : पुलिसवाले ने सरेराह न्यायाधीश की पत्नी और बेटे को मारी गोली, बोला-ये शैतान हैं

राज्य4 weeks ago

योगी आदित्यनाथ के गढ़ में शोहदों का आतंक, गोरखपुर का इंटर कॉलेज बंद

देश3 weeks ago

यूपी : SDM ने गोली मारकर तो महिला सिपाही ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप

देश1 week ago

गैर मर्द के साथ शारीरिक संबंध बना रही थी पत्नी, अचानक आया पति और फिर…

देश1 week ago

अखिलेश को झटका देने की तैयारी में योगी सरकार, शिवपाल के बाद अब राजा भैया पर हुई मेहरबान

दुनिया2 weeks ago

बेहोश होने तक ISIS के आतंकी करते थे रेप, पढ़ें, 2018 की नोबेल विजेता नादिया की दर्दभरी कहानी

देश3 weeks ago

लखनऊ शूटआउट : पत्नी बोली-अपना जुर्म छिपाने के लिए पति को चरित्रहीन साबित करने में जुटी पुलिस

राज्य4 weeks ago

1986 से अब तक AK-47 की गोलियों से दहलता रहा है मुजफ्फरपुर

राज्य3 weeks ago

विवेक तिवारी के हत्यारोपी सिपाही प्रशांत के रोम-रोम में भरी है दबंगई, लोग बुलाते हैं ‘छोटा डॉन’

राज्य4 weeks ago

मुलायम सिंह यादव बने दादा, छोटी बहू ने बेटी को दिया जन्‍म

राज्य2 weeks ago

विवेक हत्याकांड के आरोपी सिपाही के समर्थन में उतरी लखनऊ पुलिस, देखें तस्वीरें

राज्य1 week ago

मुज़फ्फरपुर अब सिंघम के हवाले, अपराधियों की उड़ी नींद, पूरी रात सड़कों पर पुलिस

Trending