Connect with us

देश

मां से मिलने के बाद वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी, फिर इस तारीख को लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के लिए अपनी मां का आशीर्वाद लेने कल (रविवार को) गुजरात जाएंगे। उन्होंने शनिवार को ट्वीट कर यह भी कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों का धन्यावाद करने के लिए वह सोमवार को वाराणसी जाएंगे।

वाराणसी भी जाएंगे

मोदी ने कहा, “कल शाम को अपनी मां का आशीर्वाद लेने गुजरात जाऊंगा। उसके बाद, मुझ पर दोबारा भरोसा जताने के लिए काशी की महान धरती की जनता को धन्यवाद देने सोमवार को वाराणसी जाऊंगा। भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत हासिल किया है और पार्टी ने 543 सीटों में से 303 सीटों पर कब्जा जमाया है।

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज

प्रचंड जीत के बाद कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को बीजेपी संसदीय दल के नेता चुने जाएंगे। आज शाम को बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी।इसके बाद एनडीए संसदीय दल की भी बैठक होगी। इसका न्योता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सभी सहयोगियों को दिया है। इसमें शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत कई सहयोगी आएंगे।

मोदी पीएमओ स्टाफ से मिले

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी टीम के सभी सदस्यों के सहयोग की प्रशंसा की। साउथ ब्लाक में प्रधानमंत्री कार्यालय में अधिकारियों से मिलते हुए उन्होंने कहा कि पिछला पांच साल सीखने वाला अनुभव रहा।  प्रधानमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने मोदी को जीत पर बधाई दी।

इनमें प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, अतिरिक्त प्रधान सचिव पी.के. मिश्रा और प्रधानमंत्री के सचिव भाष्कर खुल्बे शामिल थे। पीआईबी से जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री कार्यालय के सभी अधिकारियों की पिछले पांच साल में कठिन परिश्रम के लिए सराहना की। मोदी ने कहा कि सरकार से लोगों की काफी आकांक्षाएं हैं, इससे प्रधानमंत्री कार्यालय को कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम करने की प्रेरणा मिलती है।

राष्ट्रपति से मिले प्रधानमंत्री, मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें अपनी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा। यह उनके अगले कार्यकाल के लिए शपथ लेने से पहले की एक औपचारिकता मात्र है। राष्ट्रपति भवन की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया और प्रधानमंत्री और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के गठन तक कामकाज जारी रखने का आग्रह किया।

इससे पहले मंत्रिपरिषद की बैठक में सोलहवीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया गया जिसका गठन 18 मई 2014 को हुआ था। इसके बाद मंत्रिपरिषद की बैठक में प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया गया और उनकी नेतृत्वकारी भूमिका और योगदान की सराहना की गई। प्रधानमंत्री ने भी अपने सहयोगियों के योगदान के लिए आभार जताया। इसके बाद मंत्रिपरिषद ने सामूहिक रूप से अपना इस्तीफा प्रधानमंत्री को सौंप दिया।

मोदी 30 मई को ले सकते हैं शपथ

नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के लिए 30 मई को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए विश्व के नेताओं को निमंत्रण भेजा जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री शपथ ग्रहण के लिए जल्दबाजी में नहीं हैं, क्योंकि वह विश्व के कुछ नेताओं को समारोह के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं, ताकि विश्व के ‘सबसे बड़े लोकतंत्र’ भारत की ताकत को लेकर दुनिया भर में एक संदेश जाए। https://www.kanvkanv.com

देश

सिख ऑटो चालक से मारपीट में CBI जांच की मांग को लेकर आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाईकोर्ट

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट राजधानी के मुखर्जी नगर इलाके में ऑटो चालक और उसके बच्चे के साथ हुई मारपीट के मामले की सीबीआई जांच की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। जस्टिस जयंत नाथ की अध्यक्षता वाली वेकेशन बेंच ने कहा कि हम आज ही इस याचिका पर सुनवाई करेंगे।

तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया

याचिका में ऑटो चालक सरबजीत सिंह और उनके नाबालिग बेटे के साथ कथित पुलिस बर्बरता की सीबीआई जांच की मांग की गई है। इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। मामला दिल्ली के मुखर्जी नगर का है, जहां रविवार को पुलिसकर्मियों की बुजुर्ग सिख ऑटो चालक से किसी बात पर विवाद हुआ। झगड़ा इस कदर बढ़ गया कि ऑटो चालक ने पुलिसकर्मी पर कृपाण से हमला कर दिया, जिसमें उसे चोट लग गई। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

राहुल गांधी की बड़ी कार्रवाई, कर्नाटक प्रदेश कमेटी को किया भंग, पढ़ें क्या बोले नेता

Published

on

नई दिल्ली। कर्नाटक में जारी सियासी संग्राम के बीच बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ी कार्रवाई की है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी(एआईसीसी) ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है।

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बुधवार को पत्र जारी कर कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को तत्काल भंग कर दिया है। जारी पत्र में कहा गया है कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष अपने पदों पर बने रहेंगे।

रोशन बेग को किया था निलंबित

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के कद्दावर नेता एवं कांग्रेस विधायक रोशन बेग को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में मंगलवार को निलंबित किया गया था।

डीके बोले

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने बताया, ‘मुझे बताया गया है कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया गया है। गुंडूराव अभी भी केपीसीसी अध्यक्ष में बने रहेंगे। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा। नई कार्यकारिणी का जल्द ही गठन होगा। कोई पद मांगा नहीं जाता है। पार्टी को जिसमें काबिलियत दिखेगी, उसे पद दिया जाएगा।

गुंडूराव बोले

कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग करने की मंजूरी दी है। अब हमें सोचना है कि कैसे न केवल केपीसीसी बल्कि जिला कांग्रेस और ब्लॉक समितियों का पुनर्गठन किया जाए। सभी स्तरों पर पार्टी का पुनर्गठन होगा। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष की गला काटकर की हत्या, मौत की वजह बना ये कारण

Published

on

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में बुधवार सुबह नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष पुनेम की धारदार हथियार से गला काट कर हत्या कर दी। संतोष पुनेम इलाके में सड़क निर्माण करा रहे थे और पूर्व से ही वे नक्सलियों की हिट लिस्ट में थे।

निर्माण कार्य को लेकर थे नाराज

पुलिस सूत्रों के अनुसार मद्देड़ थाना क्षेत्र के ग्राम मरीमल्ला निवासी पुनेम संतोष समाजवादी पार्टी के लोकप्रिय नेता थे और उनका इलाके में अच्छा खासा प्रभाव था। इस इलाके में मोदकपाल से तारलागुड़ा के मध्य सड़क निर्माण कार्य उनकी देख-रेख में चल रहा था। इस वजह से नक्सली उनसे नाराज थे।

अगवा कर उतारा मौत के घाट, फिर पर्चे में लिखी ये बात

मंगलवार शाम सड़क निर्माण स्थल पर 10-12 वर्दीधारी सशस्त्र नक्सलियों ने धावा बोल दिया। नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे वाहनों का डीजल टैंक फोड़कर जला दिया और वहां कार्यरत श्रमिकों को भाग जाने को कहा।
इसके बाद नक्सली घटनास्थल पर मौजूद सपा नेता संतोष पुनेम को बंदूक की नोक पर अगवा कर जंगल की ओर ले गये। आज सुबह गांव के मुख्य मार्ग पर उनका शव बरामद हुआ। शव के समीप नक्सलियों ने पर्चा भी फेंका हुआ था, जिसमें पुनेम संतोष पर विकास कार्यों में सहयोग देने का आरोप लगाया गया।

हिट लिस्ट में थे संतोष

उल्लेखनीय है कि इलाके में निर्माण एवं विकास कार्यों को लेकर पुनेम संतोष पहले से ही नक्सलियों की हिट लिस्ट में रहे हैं और नक्सली उन्हें मारने की ताक में थे। बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि उन्हें भी घटना की जानकारी मिली है, जिसकी तस्दीक करने के लिए पुलिस बल रवाना कर दिया गया है। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
Uncategorized4 mins ago

12 घण्टे में इंसेफेलाइटिस के 26 मरीज हुए भर्ती, 3 मरीजों की मौत, 11 की हालत गंभीर

मनोरंजन17 mins ago

पूर्व मिस इंडिया ने सुनाई बदसलूकी की डरावनी कहानी, बोलीं-‘मैं वीडियो बना रही थी और वो…’देखें वीडियो

देश28 mins ago

सिख ऑटो चालक से मारपीट में CBI जांच की मांग को लेकर आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाईकोर्ट

मनोरंजन50 mins ago

सलमान खान ने शेयर किया ये वीडियो, देखें कैसे जिम में बहा रहे पसीना, कैप्शन में लिखी ये बात

देश1 hour ago

राहुल गांधी की बड़ी कार्रवाई, कर्नाटक प्रदेश कमेटी को किया भंग, पढ़ें क्या बोले नेता

टेक्नोलॉजी2 hours ago

अब आपको शर्मिन्दा होने से बचाएगा WhatsApp, लॉन्च किया ये फीचर, ऐसे करेगा काम

हेल्थ2 hours ago

ज्यादा खुश और फिट रहने के लिए करें योग, और भी हैं फायदे

वीडियो2 hours ago

बिहार में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी, विपक्ष के नेता तेजस्वी देख रहे वर्ल्ड कप के मैच, देखें वीडियो

दुनिया2 hours ago

डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाउस की दूसरी पारी के लिए औरलैंडो में बजाया बिगुल, बनाई ये रणनीति

देश2 hours ago

नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष की गला काटकर की हत्या, मौत की वजह बना ये कारण

राज्य3 hours ago

‘एक देश-एक चुनाव’ पर भड़कीं BSP सुप्रीमो मायावती, कहा- ये सिर्फ एक छलावा है

खेल3 hours ago

सोनाली बेंद्रे और दिया मिर्जा के साथ अफेयर को लेकर शोएब अख्तर ने तोड़ी चुप्पी, बताई सच्चाई

देश3 hours ago

TMC की बढ़ी मुश्किलें, ममता बनर्जी की बैठक में नहीं पहुंचे कई नगर पालिकाओं के पदाधिकारी

बिज़नेस3 hours ago

बाजार में खरीदारी हावी, सेंसेक्स ने लगाई ट्रिपल सेंचुरी

लाइफ स्टाइल3 hours ago

कन्या राशि वालों को आज सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता, जानें अपना राशिफल

राज्य3 hours ago

पिकअप और डीसीएम की भीषण टक्कर में 8 लोगों की मौत, कई गंभीर, सीएम ने जताया शोक

देश4 hours ago

49 वर्ष के हुए राहुल, मोदी ने दी बधाई तो कांग्रेस अध्यक्ष ने ऐसे दिया जवाब, कांग्रेस ने सुनाए 5 बेस्ट भाषण

देश4 hours ago

ओम बिड़ला बने लोकसभा स्पीकर, चेयर तक मोदी खुद उन्हें लेकर आए, जानें अपने नए स्पीकर के बारे में

राज्य3 weeks ago

बसपा की तरफ से सपा प्रत्याशियों को हराने वाला लेटर वायरल, लिखी है ये बातें, जानें क्या है पूरा मामला

राज्य3 weeks ago

स्मृति के करीबी सुरेन्द्र सिंह हत्याकांड : कांग्रेस नेता समेत हत्या के सभी नामजद आरोपी गिरफ्तार

वीडियो2 weeks ago

नन्हें फैंस को धक्का देने पर सलमान खान ने खोया आपा, सिक्योरिटी गार्ड को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

बिज़नेस2 weeks ago

लगातार पांचवें दिन कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

मनोरंजन3 days ago

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर स्वरा भास्कर ने लगाई ये शर्त, कहा- मुझे क्या मिलेगा…

बिज़नेस2 weeks ago

पाकिस्तान में महंगाई से जनता बेहाल, जानें प्याज और नींबू का दाम

देश4 weeks ago

एग्जिट पोल के बाद मायावती की बड़ी कार्रवाई, इस करीबी विधायक को दिखाया बाहर का रास्ता

देश4 weeks ago

कांग्रेस ने जारी किया अपना एग्जिट पोल, खुद को दिखाईं इतनी सीटें, भाजपा को बताया सत्ता से दूर

हेल्थ1 week ago

पनीर खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां, जानें पनीर से होते हैं और कौन-कौन से फायदे?

राज्य1 week ago

पांडेय की जगह कौन होगा यूपी भाजपा का नया अध्यक्ष? इन 8 नामों में लग सकती है किसी पर मोहर!

राज्य4 weeks ago

ढाई लाख से जीतकर भी हार गये सपा प्रमुख अखिलेश यादव, ये है मुख्य कारण

हेल्थ3 weeks ago

नए रिसर्च का दावा, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में मददगार है ये आसान सा नुस्खा

हेल्थ4 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

रेसिपी : नाश्ते में ऐसे बनाएं कच्चे केले के कटलेट, खाने में होते हैं बेहद स्वादिष्ट

लाइफ स्टाइल3 weeks ago

रेसिपी : इस वीकेंड घर में ऐसे बनायें मलाई कोफ्ता, जीत लेंगे सबका दिल

मनोरंजन2 weeks ago

फिल्म आर्टिकल 15 के खिलाफ लामबंद हुआ ब्राह्मण समुदाय, लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है विवाद

देश3 weeks ago

मोदी सरकार में मंत्री बनने के लिए स्मृति सहित इन सांसदों को आया फोन, देखें लिस्ट

हेल्थ4 weeks ago

मोटापा है सबसे बड़ी समस्या, हो सकती हैं गंभीर बीमारियां, जानें कारण, आजमाएं ये तरीका

Trending