Connect with us

देश

PM मोदी ने फिर चौंकाया, चीन से जारी तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे, आर्मी चीफ और CDS भी साथ

Published

on

लद्दाख। लद्दाख में भारत-चीनी के बीच सीमा विवाद को लेकर गलवान घाटी में हुए खूनी संघर्ष और उसके बाद उत्पन्न तनाव के बीच शुक्रवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अचानक लेह पहुंचे। उन्होंने सैन्य तैयारियों का जायजा लिया। साथ ही मोदी का इस तरह अचानक लेह पहुंचना चीन और पाकिस्तान के लिए एक कड़ा संदेश माना जा रहा है।

आर्मी चीफ और CDS भी साथ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस औचक दौरे ने हर किसी को चौंका दिया है। प्रधानमंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत तथा सेना प्रमुख एमएम नरवणे भी मौजूद हैं। लेह पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी को सेना और वायुसेना के अधिकारियों ने जमीनी हालात की जानकारी दी।

नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार की सुबह अचानक नीमू की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे और वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें मौजूदा स्थिति की जानकारी दी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सेना, वायुसेना के अफसरों के साथ बातचीत भी की। बताया जा रहा है कि पहले इस दौरे पर केवल बिपिन रावत को ही आना था लेकिन प्रधानमंत्री ने खुद पहुंचकर सभी को चौंका दिया।

घायल सैनिकों के साथ भी मुलाकात करेंगे

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने इस दौरे के दौरान चीनी सेना के साथ गलवान घाटी में हुए खूनी संघर्ष में घायल सैनिकों के साथ भी मुलाकात करेंगे। उल्लेखनीय है कि नीमू पोस्ट समुद्री तल से 11 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है, जिसे दुनिया की सबसे ऊंची और खतरनाक पोस्ट में से एक माना जाता है।

Trending