Connect with us

देश

नक्सलियों ने विधायक को गोलियों से भूना, हमले में पूर्व विधायक भी मारे गए

Published

on

विशाखापत्तनम । आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले में रविवार को सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के विधायक के. सर्वेश्वर राव और तेदेपा के ही एक पूर्व विधायक सिवरी सोमा की कथित रूप से नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने कहा कि यहां तेदेपा के अराकू (अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित) सीट से विधायक के. सर्वेश्वर राव(45) और उनकी पार्टी के सहयोगी व पूर्व विधायक सिवरी सोमा(52) पर विशाखापत्तनम से लगभग 125 किलोमीटर दूर थुटांगी गांव के निकट नक्सलियों ने उस समय हमला किया, जब वे अराकू गांव से एक कार्यक्रम के बाद वापस लौट रहे थे। दो वाहनों में वापस लौट रहे दोनों नेताओं को सशस्त्र नक्सलियों ने मार्ग में रोका। नक्सलियों के समूह में महिलाएं भी शामिल थीं। पुलिस सूत्रों को हालांकि संदेह है कि माओवादी आंध्र-ओड़िशा सीमा समिति के सचिव रामकृष्ण के नेतृत्व में तकरीबन 50 से 60 नक्सलियों ने इस हमले में शामिल हो सकते हैं।

हथियार छीन लिए

नक्सलियों ने विधायकों को छोड़ सभी लोगों को वहां से जाने के लिए कहा। इसके बाद वे लोग विधायक व पूर्व विधायक से एजेंसी इलाके में खनन को लेकर उनकी कथित भूमिका के बारे में बातचीत करने लगे। बाद में नक्सलियों ने दोनों नेताओं पर गोली मार दी, जिससे दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दोनों के सिर व छाती में गोली मारी गई। पुलिस महानिदेशक चौधरी श्रीकांत ने कहा कि घटना ओडिशा सीमा से 15 किलोमीटर दूर दोपहर और अपराह्न् एक बजे के बीच हुई। उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने नेताओं के अंगरक्षकों को वहां से जाने के लिए कहा और उनके हथियार छीन लिए। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और शवों को पोस्टमार्टम के लिए विशाखापत्तनम के किंग जॉर्ज अस्पताल ले जाया गया है।

पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया

पुलिस ने कहा कि राव और सोमा दोनों को नक्सलियों की तरफ से पहले भी धमकियां मिली थीं। हत्या के बाद, पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जनप्रतिनिधियों को उनके संबंधित क्षेत्र जाने के दौरान एहतियात बरतने की सलाह दी गई है। राव ने 2014 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के टिकट से अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित अराकू विधानसभा सीट से तेदेपा के सोमा को हराया था। राव 2016 में तेदेपा में शामिल हो गए थे। जुलाई में, जनजातीय लोगों ने विधायक के विरुद्ध अपने साले के नाम पर कथित रूप से खनन ठेका हासिल करने को लेकर प्रदर्शन किया था। उनलोगों ने आरोप लगाया था कि कोयला खनन से गुडा गांव में उनके घरों को क्षति पहुंच रही है। इसबीच, उप मुख्यमंत्री एन. चिन्ना राजप्पा ने कहा है कि जांच की जाएगी कि कैसे नक्सली दोनों नेताओं पर हमला करने में समर्थ रहे। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश

अखिलेश यादव का प्रहार, कहा-घमंडी है कांग्रेस, हमेशा समाजवादियों को सबसे अधिक धोखा दिया

Published

on

कानपुर। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को कांग्रेस पर जमकर सियासी प्रहार किया। कानपुर में अपने गठबंधन के प्रत्याशी के समर्थन में रैली करते हुए अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला। अखिलेश यादव ने कांग्रेस को घमंडी बताते हुए कहा कि, समाजवादियों को सबसे अधिक कांग्रेस के लोगों ने धोखा दिया है।

कांग्रेस के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने वाले अखिलेश यादव ने कहा, ‘देश में अगर समाजवादियों को कभी किसी ने धोखा दिया है, तो वो कांग्रेस के लोग हैं। कांग्रेस के लोगों ने हमें धोखा दिया है। हालांकि यह बात सही है कि कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन था। हमें नहीं पता था कि कांग्रेस में ज्यादा घमंड है। गठबंधन कुछ नहीं होता है और घमंड बड़ी चीज है।

जो कांग्रेस है वही बीजेपी है और जो बीजेपी है वही कांग्रेस है। ये बीजेपी और कांग्रेस के लोग डरा कर राजनीति करना चाहते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि, अगर भाजपा दोबारा आई तो फिर नोटबंदी हो जाएगी इसीलिए हमें इनकी वोटबंदी करनी है। उन्होंने कहा कि, गंगा की सफाई केवल वही कर सकता है जिसने लखनऊ में गोमती को साफ़ करने का काम किया। भाजपा वालों ने आरएसएस और संविधान दोनों की शपथ ले रखी है। हम दो शपथ लेने वाले लोग नहीं हैं। कानपुर के लोगों को कंफ्यूज नहीं होना है। गठबंधन को भारी मतों से जिताना है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

कुछ इस तरह से की थी अपूर्वा शुक्ला ने अपने पति रोहित की हत्या, 90 मिनट में मिटा दिए थे सुबूत

Published

on

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और उत्तराखंड और यूपी के पूर्व सीएम स्वर्गीय एन.डी. तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी की संदिग्‍ध हालातों में हुई मौत के बाद पुलिस ने उनकी पत्नी अपूर्वा शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजीव रंजन ने बताया, ‘वैज्ञानिक सबूतों और एफएसएल रिपोर्ट की मदद से हमने अपूर्वा को गिरफ्तार किया। उसने अपने पति की हत्या करने की बात को स्वीकार लिया है। उसने शादीशुदा जिंदगी में खुश न होने को इसका कारण बताया है।

90 मिनट में हत्या कर मिटा दिए थे सबूत

रंजन के मुताबिक अपूर्वा ने बताया कि उसने अपने पति रोहित की हत्या उस वक्त की गई जब वह नशे में था और अपने बेड पर लेटा हुआ था। अधिकारी ने बताया कि बिना किसी के मदद के अपूर्वा ने अकेले ही रोहित शेखर का दम घोंटकर उसकी हत्या कर दी। अधिकारी के मुताबिक अपूर्वा ने बाद में सबूतों को मिटा दिया। डेढ़ घंटे के अंदर सारे काम किए गए थे। फिलहाल आरोपी अपूर्वा को कोर्ट ने 2 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा है।

मीडिया में चल रही ये खबर

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 15-16 अप्रैल की रात उत्तराखंड से लौटते वक्त रोहित ने अपनी रिश्ते की भाभी कुमकुम के साथ शराब पी थी। अपूर्वा को कुमकुम और रोहित के रिश्तों पर शुरू से शक था। इस पर जब वह रात करीब 9.30 बजे घर पहुंचा तो अपूर्वा ने उससे पूछा कि तुम कहां थे और किसके साथ शराब पी? तब रोहित ने जवाब दिया कि वह कुमकुम के साथ था, इस पर अपूर्वा को बहुत गुस्सा आया।

इसी बात को लेकर रोहित और अपूर्वा में काफी झगड़ा भी हुआ। फिर रात में करीब एक बजे अपूर्वा रोहित के कमरे में गई और उससे काफी बहस की। दोनों के बीच बहस इतनी बढ़ी कि अपूर्वा ने एक हाथ से रोहित का गला दबाया और एक हाथ से उसका मुंह दबा दिया। इसी सब में रोहित की मौत हो गई। इस तरह पुलिस के दावों से यह काफी हद तक साफ होता है कि रोहित की हत्या जागते वक्त की गई थी और वह भी तकिए से मुंह दबाकर नहीं बल्कि हाथ से गला और मुंह दबाकर की गई।

इन वजहों से पुलिस को हुआ था घरवालों पर शक

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी के घर के अंदर छह लोग थे। कत्ल से पहले न कोई बाहर से घर के अंदर आया, न ही घर से कोई बाहर गया। फिर भी छह में से एक का क़त्ल हो गया। घर के अंदर और बाहर कुल सात सीसीटीवी कैमरे लगे थे। लेकिन सात में से दो कैमरे खराब थे। दोनों खराब कैमरे रोहित शेखर के बेडरूम के दरवाजे के पास के ही थे।

मौत से कुछ घंटे पहले रोहित की पत्नी अपूर्वा ने रोहित की मां से कहा कि रोहित सो रहा है। जबकि उसी वक्त रोहित कमरे से बाहर आता है और मां के साथ खाना खाता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक रोहित की मौत 15-16 अप्रैल की रात एक से डेढ़ बजे के दरम्यान हुई? अगर रोहित की मौत दो बजे से पहले हो चुकी थी तो फिर 16 अप्रैल की रात दो से 4 बजे के बीच रोहित के मोबाइल से फोन करने की कोशिश किसने की? क्योंकि कॉल डिटेल के मुताबिक रोहित के मोबाइल से कॉल करने की कोशिश की गई थी, हालांकि कॉल लगी नहीं।

रोहित रात करीब एक बजे अपने बेडरूम में चला गया था। मगर इसके बाद भी अगले दिन चार बजे तक नहीं उठा। यानी 24 घंटे से ज्यादा वो सोता रहा और घर के किसी शख्स को ये अजीब तक नहीं लगा? ऐसा क्यों? बस यही वो बातें हैं, जिसने मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को ये यकीन दिला दिया है कि रोहित शेखर तिवारी का कातिल घर के बाहर नहीं बल्कि घर के ही अंदर है, पर सवाल है कि कौन?

तो शक के सबसे ऊंचे पायदान पर फिलहाल कोई और नहीं बल्कि रोहित शेखर की अपनी पत्नी अपूर्वा ही थी। और ये वही अपूर्वा है, जो बकौल पुलिस रोहित के कमरे में उस रात जाने वाली आखिरी शख्स थी।

बार-बार बदला बयान

पुलिस सूत्रों के मुताबिक रोहित की पत्नी अपूर्वा लगातार इस मामले में बयान बदल रही थी। उससे सारा शक उसी के इर्ग-गिर्द आकर ठहर जाता था। वारादत वाली रात को लेकर अपूर्वा ने अब तक तीन अलग-अलग बयान दिए। जिसकी वजह से पुलिस का शक पुख्ता होने लगा था। पुलिस वारदात के बाद से रोहित की पत्नी समेत घर के 6 लोगों से पूछताछ कर रही थी।

रोहित की हत्या के पीछे हो सकते हैं ये दो कारण

रोहित शेखर तिवारी की हत्या के पीछे दो कारण हो सकते हैं। एक तो रोहित और अपूर्वा के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था। शादी के बाद से ही दोनों के बीच झगड़े हुआ करते थे। दूसरा कि रोहित की संपत्ति हड़पना। रोहित की मां उज्ज्वला ने अपनी बहू अपूर्वा और उसके परिवार पर लालची होने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वे पारिवारिक संपत्ति हड़पना चाहते थे। उन्होंने पहले कहा था कि दंपति के बीच शादी के पहले दिन से ही झगड़े हो रहे थे। उन्होंने भी रोहित की पत्नी पर संदेह जताया था।

पिछले 12 मई को हुई थी शादी

रोहित शेखर की शादी पिछले साल 12 मई को हुई थी। उन्होंने इंदौर निवासी अपूर्वा शुक्ला से शादी की थी। रोहित शेखर की पत्नी अपूर्वा सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं। अपूर्वा मूल रूप से इंदौर की रहने वाली हैं। उनकी और रोहित की मुलाकात दिल्ली में हुई थी। अपूर्वा के पिता भी पेशे से वकील हैं। इंदौर में वे जाने माने वकील हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश

तो पीएम मोदी अलादीन के चिराग से ये चीजे मांगेंगे, कम सोने पर भी दिया ये जवाब, देखें वीडियो

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिने अभिनेता अक्षय कुमार के साथ एक गैर राजनीतिक इंटरव्यू में ऐसे कई राज खोले जो अब तक जाहिर नही हुए थे। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से उनकी निजी पसंद और उनकी दिनचर्या से जुड़े कई साधारण सवाल पूछे जिनका प्रधानमंत्री ने भी बड़े ही सरलता और रोचकता से जवाब दिया। इसकी वीडियो क्लिप को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है।

अक्षय कुमार ने पूछा ये सवाल

यहां अक्षय कुमार ने पीएम मोदी ने एक बड़ा ही रोचक सवाल पूछा। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि अगर आपको अलादीन का चिराग मिल जाए तो और आपको उनसे तीन इच्छाएं की पूर्ति करवानी हो तो आप उससे कौन सी तीन विशेष मांगेंगे।

पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

यहां पर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि अगर उनसे अलादीन आकर मेरी इच्छाएं पूछेगा तो मैं उससे कहूंगा कि जितने भी समाजशास्त्री हैं और शिक्षाविद हैं उनके दिमाग में ये भर दो आने वाले पीढ़ियों को अलादीन की कहानी बताना बंद करे। उन्हें अलादीन की कहानी को खत्म करने की गुजारिश करुंगा, कि ऐसा कोई अलादीन होता है इच्छा पूरी करता है। मैं कहूंगी कि उसे मेहनत करना सिखाओ।

इस पर अक्षय कुमार ने कहा कि उन्होंने कभी उम्मीद नहीं कि थी वे इसका कुछ ऐसा जवाब देंगे। एक्टर ने आगे कहा कि ये सही बात है कि किसी को भी आलसीपन नहीं करना चाहिए ये धारणा गलत है कि कोई जादुई शक्ति आएगी और उसकी सभी इच्छाओं को पूरा करेगी। मेहनत करना सबसे जरूरी है और मेहमत करके अपनी इच्छाओं की पूर्ति करनी चाहिए।

तीन साढ़े तीन घंटे ही सोते हैं के सवाल पर पीएम मोदी ने दिया ये जवाब

अक्षय कुमार ने पीएम से पूछा कि, सुना है आप तीन साढ़े तीन घंटे ही सोते हैं ? इसका जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा,’ मेरी आदत हो गई है और मुझे इतनी देर सोने से ताजगी मिलती है। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा जब भी मुझसे मिलते हैं वे पूछते हैं कि क्‍या आपने अपनी नींद का समय बढ़ाया।

आप ऐसा क्‍यों कर रहे हो ? काम का जुनून ठीक है लेकिन ऐसा करने से आपको परेशानी हो सकती हैं ? पीएम मोदी कहते हैं कि, मेरी शरीर को इसकी हो गई है। मेरी नींद इतने में ही पूरी हो जाती है। आंख खुलती है और मैं बिस्‍तर से बाहर हो जाता हूं। मैं ताजगी महसूस करता हूं। इसका कारण कोई दबाव नहीं है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
मनोरंजन2 hours ago

ऐसी है नेशनल क्रश के नाम से मशहूर प्रिया प्रकाश की प्रेम कहानी, जानें कौन है उनका प्यार

देश3 hours ago

अखिलेश यादव का प्रहार, कहा-घमंडी है कांग्रेस, हमेशा समाजवादियों को सबसे अधिक धोखा दिया

राज्य4 hours ago

बहराइच : मतदाता जागरुकता का सन्देश पहुंचाने में खेल सशक्त माध्यम : जिला निर्वाचन अधिकारी

राज्य6 hours ago

आधार कार्ड बनवाने को लेकर हो रही मारामारी, डाकघरों में सुबह से ही लग जाती हैं लंबी कतारें

मनोरंजन6 hours ago

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अब ये नभाएंगी दयाबेन का किरदार!, इसलिए नहीं बनी दिशा वकानी से बात

देश6 hours ago

कुछ इस तरह से की थी अपूर्वा शुक्ला ने अपने पति रोहित की हत्या, 90 मिनट में मिटा दिए थे सुबूत

देश7 hours ago

तो पीएम मोदी अलादीन के चिराग से ये चीजे मांगेंगे, कम सोने पर भी दिया ये जवाब, देखें वीडियो

टेक्नोलॉजी8 hours ago

इस मामले में रिलायंस जियो को हुआ बड़ा फायदा, इन कम्पनियों को उठाना पड़ा नुकसान, आप भी जानें

देश8 hours ago

अक्षय कुमार को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने खोले जिंदगी के ये 8 सबसे बड़े राज, देखें वीडियो 

देश9 hours ago

पीएम मोदी की कहानी उन्ही की जुबानी, जानिए क्यों बांधते हैं उल्टा घड़ी, इंटरव्यू में बताई ये बड़ी वजह

हेल्थ9 hours ago

बस एक ब्लड टेस्ट और 16 साल पहले ही इस खतरनाक बीमारी का लग जाएगा पता, आप भी जानें

देश9 hours ago

पीएम मोदी का विपक्ष पर बड़ा हमला, कहा-पराजय तय इसलिए दे रहें ईवीएम को गाली, पढ़ें बड़ी बातें

बिज़नेस10 hours ago

17 बैंक डिफॉल्टरों की संपत्ति होगी कुर्क, आदेश पारित, जानें किसका कितना है बकाया

वीडियो10 hours ago

देखें वीडियो : PM मोदी ने अक्षय कुमार से कहा, प्रधानमंत्री बनने के बारे में कभी सोचा नहीं था, जानें वजह

खेल10 hours ago

आंद्रे रसल को लेकर पूर्व खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने दिया बड़ा बयान, जानें क्या कहा ?

देश10 hours ago

सीजेआई यौन उत्पीड़न मामला : सीबीआई डायरेक्टर, आईबी प्रमुख और दिल्ली पुलिस कमिश्नर तलब

दुनिया11 hours ago

आतंकवाद में दोषी पाए जाने पर 37 को मौत की सजा, अब तक 100 लोगों को दिया जा चुका है मृत्युदंड

लाइफ स्टाइल11 hours ago

राशिफल : आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन, होंगे कौन-कौन से परिवर्तन, जानें अपना भविष्यफल

मनोरंजन3 weeks ago

डायरेक्टर ने इस अभिनेत्री से कहा, एक रात…कॉम्प्रोमाइज, एक्ट्रेस बोली-‘आपके साथ सो तो जाऊं लेकिन…’

खेल2 days ago

धोनी ने बनाया नया कीर्तिमान, एसा कारनामा करने वाले बने पहले भारतीय, कोहली ने बोल दी ये बड़ी बात

मनोरंजन4 weeks ago

जानें पहले दिन कैसा रहा फिल्म ‘नोटबुक’ और ‘जंगली’ का प्रदर्शन, दर्शकों ने दिये कितने अंक

मनोरंजन3 weeks ago

टाइगर की गर्लफ्रेंड दिशा पटानी ने किया ऐसा डांस कि वायरल हो गया वीडियो, आप भी देखें

राज्य1 week ago

BJP सांसद हरिओम पाण्डेय का कटा टिकट तो पार्टी के नेताओं पर लगाया लड़की और पैसे पर टिकट बेचने का आरोप

देश2 weeks ago

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के खिलाफ कांग्रेस से ये नेता लड़ेगा चुनाव!, खरीदा नामांकन पत्र

देश4 weeks ago

दुल्हन को फेरे लेते समय अचानक होने लगीं उल्टियां, दूल्हे ने जबरन कराया वर्जिनिटी और प्रेग्नेंसी टेस्ट

देश2 weeks ago

यूपी में तीन बजे तक 51 प्रतिशत मतदान, सतीश चन्द्र मिश्रा ने किया DGP को फोन, दर्ज कराई शिकायत

राज्य4 weeks ago

सपा ने जारी एक और उम्मीदवारों की सूची, गोरखपुर व कानपुर से इस दिग्गज नेता को दिया टिकट

देश3 weeks ago

65 साल के बुजुर्ग को जवान लड़की से डेट करना पड़ा महंगा, हो गया ये बड़ा कांड

राज्य4 days ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की एक और सूची, अब इस सीट से उम्मीदवार किया घोषित

दुनिया4 weeks ago

महिला ने एक बेटे को जन्म देने के बाद फिर 26 दिन बाद दो जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, डाक्टर हुए हैरान

दुनिया2 weeks ago

पति ने घर पर छोड़ा खुला कैमरा, आकर देखा तो दोस्त के साथ पत्नी का दिखा अतरंग वीडियो

राज्य4 weeks ago

यूपी में भाजपा को एक और बड़ा झटका, 2 घंटे पहले इस सांसद ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस ने दिया टिकट

देश3 weeks ago

आडवाणी ने तोड़ी चुप्पी, भाजपा को दी नसीहतें, टिकट न मिलने का भी छलका दर्द, राहुल-ममता ने किया स्वागत

वीडियो2 weeks ago

बॉयफ्रेंड संग नजर आईं एमी जैक्सन, दिख रहा बेबी बंप, बिकिनी पहन कर खेला गोल्फ, देखें वीडियो

देश2 weeks ago

महिला आयोग ने देह व्यापार के रैकेट का किया भंडाफोड़, चार नाबालिग लड़कियां मुक्त कराईं

देश3 weeks ago

सपा का घोषणा पत्र जारी, अखिलेश बोले-सवर्णों पर लगाएंगे टैक्स, जानें और क्या-क्या किए गए वादे

Trending