छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार गिरफ्तार, ब्राह्मणों पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 
Nand Kumar Baghel, father of Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel
नंद कुमार बघेल

रायपुर। ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। नंद कुमार को रायुपर की एक अदालत में पेश किया गया। उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 

क्या कहा था बघेल के पिता ने
मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल ने कहा था, ''मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह कर रहा हूं कि ब्राह्मणों को आपके गांवों में प्रवेश न करने दें। मैं हर दूसरे समुदाय से बात करूंगा ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें। उन्हें वोल्गा नदी के तट पर वापस भेजने की जरूरत है। ब्राह्मण परदेसी हैं। विदेशी हैं। जिस तरह से अंग्रेज लोग आए और चले गए, वैसे यह ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने के लिए तैयार हो जाएं।''

भूपेश बघेल ने कही थी कार्रवाई की बात
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि कानून सर्वोच्च है और उनकी सरकार सबके लिए खड़ी है। उन्होंने कहा था, "कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों। छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है। मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है। उनके बयान से मैं भी दुखी हूं।"